IhsAdke.com

कैसे नाशपाती हो जाओ

प्राचीन रोम के समय से प्यारे, नाशपाती एक स्वादिष्ट फल है - परन्तु यदि आप एक खा गए हैं जो बहुत परिपक्व नहीं है, तो आप उस राय को नहीं रख सकते हैं! अपने रसदार और स्वादिष्ट स्वाद का पूरा लाभ प्राप्त करने के लिए नाशपाती परिपक्व खाद्य पदार्थ बनने के योग्य हैं। इसलिए यदि आपके पास हरा नाशपाती के साथ एक कटोरा है, तो यहां उन्हें ठीक कैसे करें।

चरणों

विधि 1
आप आमतौर पर अपने हरे नाशपाती की दुकान क्यों करते हैं?

  1. 1
    नाशपाती आमतौर पर हरे रंग का काटा जाता है इस के पीछे तर्क यह है कि वे पेड़ में छोड़ते समय अच्छी तरह परिपक्व नहीं होते हैं और पकाने के लिए ठंडे स्थान पर सर्वश्रेष्ठ संग्रहित होते हैं। वास्तव में, परिपक्व होने का चरण बहुत छोटा है, और एक पियर घंटे के एक मामले में पकाना और खराब कर सकता है!
    • यदि आप नाशपाती खरीदते हैं जो पके हुए होते हैं (या खुद काटा जाता है), तो उन्हें तुरंत खपत होने की आवश्यकता होती है

विधि 2
परिपक्व आड़ू

  1. 1
    निम्न में से किसी एक में नाशपाती की पकने की गति:
    • रेफ्रिजरेटर से निकालें और कमरे के तापमान पर (18ºC और 24ºC के बीच) नाशपाती छोड़ दें। वे लगभग 1-7 दिनों में एक शांत जगह में संग्रहीत नहीं हैं, तो वे जल्दी से पकाना होगा। लंबे समय तक एक नाशपाती को ठंड में जमा कर दिया गया है, जब तापमान के तापमान पर रखा जाता है तो यह तेजी से पनप जाएगा।
    • इन फलों द्वारा उत्सर्जित इथाइलीन का लाभ उठाने के लिए एक परिपक्व केला या सेब के साथ एक पेपर बैग में रखो (यह रासायनिक परिपक्वता है)। बहुत सावधान रहें, क्योंकि आप इसे फिर से जांच करने से पहले नाशपाती का पचते और बिगड़ सकते हैं (इस मामले में, नीचे दिये गये नाशपाती का उपयोग कैसे करें)। एक और तरीका यह है कि केले के एक गुच्छा के करीब नाशपाती को स्थान दिया जाए। जल्दी से नाशपाती खाने के लिए तैयार रहें
  2. 2
    अपने नाशपाती को जानें यदि आप अपने प्रकार के नाशपाती के प्रकार को जानते हैं, तो कमरे के तापमान पर आपके पकने की प्रक्रिया बहुत विशिष्ट है, इस तरह से:
    • विलियम्स के नाशपाती: 4 से 5 दिन
    • पेरा बोस और कॉमिस: 5 से 7 दिन
    • अंजू पियर्स: 7 से 10 दिन

विधि 3
पता है जब एक नाशपाती परिपक्व है

  1. 1



    केबल के पास फल की जांच करें जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, एक नाशपाती परिपक्वता के अपने आदर्श चरण के माध्यम से बहुत जल्दी, एक बार हासिल की जाती है। नाशपाती परिपक्व और खाने के लिए तैयार है जब आप इसे स्टेम के अंत में नरम महसूस कर सकते हैं और छील आपके स्पर्श पर थोड़ी सी डूबता है।

विधि 4
देरी पकने

  1. 1
    फ्रिज में नाशपाती रखें इससे पकने में देरी होगी

विधि 5
दुर्लभ या बहुत दुर्लभ नाशपाती से निपटने

  1. 1
    परिपक्व नाशपाती के साथ कुक। केवल छीलकर और नाशपाती काटने के लिए उन्हें एक पाई, केक या अन्य नुस्खा कि फल का उपयोग करने के लिए जोड़ने के लिए। नाशपाती की मिठास का भी मतलब है कि आप नुस्खा में कम चीनी डाल सकते हैं।
  2. 2
    कुक परिपक्व नाशपाती बहुत सारे परिपक्व नाशपाती को बेहतर पकाया जाता है क्योंकि वे टूट सकते हैं और नाशपाती के लिए आवश्यक सुंदर आकार को बनाए नहीं रख सकते हैं। हालांकि, यदि आप कुछ जामुन या सेब को जोड़ते हैं, तो वे अब भी बहुत अच्छे स्वाद लेते हैं और एक स्वादिष्ट मिठाई बना सकते हैं। दही या खट्टा क्रीम डालें और दालचीनी या जायफल का एक चुटकी।

आवश्यक सामग्री

  • पेपर बैग (वैकल्पिक)
  • थर्मोमीटर आपके कमरे / भंडारण क्षेत्र के तापमान को जानने के लिए
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com