IhsAdke.com

हाई स्कूल के लिए तैयार कैसे करें

हाई स्कूल समय है, अपने शैक्षिक भाग में, जहां आप थोड़ा परेशान होना शुरू कर सकते हैं, लेकिन चिंता करने के लिए कुछ भी नहीं है जब तक आप कुछ आसान चरणों के लिए छड़ी करते हैं, आप साथ मिल जाएगा आप प्राथमिक स्कूल (संभवतः स्कूल बदल रहे हैं) के लिए अलविदा कहेंगे और आप हाई स्कूल में सबसे तेज़ गति से मिलेंगे, जो कि पहली बार में थोड़ा डरावना हो सकता है। हालांकि, आखिरकार, आप इसका इस्तेमाल करेंगे और आप अपने जीवन में सीखने के कुछ बेहतरीन वर्षों का आनंद लेंगे।

चरणों

भाग 1
अध्ययन के

हाई स्कूल चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
1
एक अच्छा अध्ययन स्थान चुनें यह यहां होगा कि आप अध्ययन करेंगे, अपना गृहकार्य, काम और होमवर्क पूरा करें चाहे आपके बेडरूम में या लिविंग रूम में एक अलग मेज पर, कुछ भी करेगा रसोई की मेज या मल या कहीं और जो अक्सर बदलना होगा पर अध्ययन अक्सर इतना अच्छा नहीं है यदि आपके पास कोई जगह नहीं है, तो अपने माता-पिता से आपको एक डेस्क खरीदने के लिए कहें। हाई स्कूल में, एक खरीदने के लिए सबसे अच्छा समय है
  • हाई स्कूल चरण 2 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    अपना अध्ययन स्थान व्यवस्थित करें ताकि आपके पास अपना काम पूरा करने के लिए सभी आवश्यक वस्तुएं हों। इन मदों की ज़रूरत होगी और इन्हें अत्यधिक अनुशंसित किया जाता है क्योंकि वे न केवल पढ़ाई के लिए अच्छे हैं बल्कि आपके स्वास्थ्य के लिए भी हैं!
    • अपने अध्ययन स्थान में इसे रखकर दीपक या टेबल लैंप खरीदें। इससे जगह की रोशनी में मदद मिलेगी
    • इन चरणों के लिए, आपको खरीदारी करने की आवश्यकता हो सकती है एक स्टोर पर जाएं और अपने अध्ययन के समय के लिए शांत और उपयोगी स्टेशनरी चुनें। मूल बातें खरीदने की कोशिश करें: पेंसिल, एराजर, पेन, सुधारात्मक (यदि आप पेन के साथ लिखते हैं), एक शासक, चोखा और एक नोटपैड। आप अपने कागज़ात या कुछ चीज़ों को पकड़ने के लिए कुछ खरीद सकते हैं इस जगह को सख्ती से अध्ययन करने और अपना होमवर्क करने के लिए छोड़ दें, क्योंकि यह सब महंगा हो सकता है।
    • प्लास्टिक दराज खरीदें वे A4 आकार (लंबाई / चौड़ाई के संबंध में) में उपलब्ध हैं और आपके होमवर्क, नोट्स आदि को भी स्टोर करने के लिए कई आदर्श स्थान हैं। वे भी बहुत सस्ते हैं, अपने बजट को गड़बड़ नहीं कर रहे हैं
  • भाग 2
    अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करना

    हाई स्कूल चरण 3 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    1
    याद रखें: आप हाई स्कूल में हैं और आपके पास केवल एक मौका है। इसे बर्बाद मत करो आराम से मत बनो, पर खुद को तैयार न करें, क्योंकि जब समय आता है, तो आप स्पष्ट रूप से भाग नहीं जाना चाहते। मानसिक रूप से अपने आप को तैयार करने के लिए इन युक्तियों का पालन करें
  • हाई स्कूल के चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    जब हाई स्कूल आता है, तो सकारात्मक और अध्ययन करें। नकारात्मक चीजों के बारे में सोचने से हमेशा आपकी मदद नहीं होगी, अपने आसपास के लोगों को अकेले छोड़ दें। जैसे मैंने पहले कहा, मौका बर्बाद मत करो। जब आप बड़े हो जाते हैं, तो आप अपने हाईस्कूल के दिनों को याद करेंगे, और आप अपने बच्चों और नाती-पोतों की कहानियों को बताना नहीं चाहेंगे, जो शर्मिंदगी और अफसोस का कारण बनते हैं।
  • हाई स्कूल के चरण 5 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    सत्य को स्वीकार करना सीखें कभी-कभी यह उतना आसान नहीं होता जितना लगता है। यदि आप अच्छी तरह से करना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आप हमेशा जीवन में सही नहीं हैं। हमेशा आप सही काम नहीं कर रहे होंगे, और आप सबसे अच्छे नहीं हैं। कई किशोर, जब वे जीवन में इस बिंदु पर आते हैं, तो सत्य को सुनने से इनकार करते हैं क्योंकि उनके दिमाग दूसरों को प्रभावित करने पर केंद्रित होते हैं, और उनके व्यवहार को उनके व्यवहार में हस्तक्षेप करते हैं। हालांकि, यह अच्छा नहीं है क्योंकि आप उन्हें सुधार नहीं सकते - सलाह हमेशा स्वयं-प्रतिबिंब के लिए उपयोगी होती है यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि यह रूचिकर है, तो आपकी मदद करने वाला कोई व्यक्ति देखभाल कर रहा है।
  • हाई स्कूल चरण 6 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    4
    अपने आप में विश्वास करो और कुछ भी हो सकता है यह वह पुरानी कहावत है कि वह स्वयं को ऐसा करने के लिए विश्वास करे। यहां तक ​​कि अगर यह पीटा हुआ है, तो यह काम करता है। उस समय के बारे में सोचें जब आप प्रतियोगिता में एक पुरस्कार जीते या दौड़ में पहले आए। आप सुपर गर्व थे, न केवल इसलिए कि आप लड़ाई जीत चुके हैं, लेकिन क्योंकि आप अपने आप में विश्वास करते हैं ऐसा करने का प्रयास करें और आप परिणाम प्यार करेंगे!
  • भाग 3
    सामाजिक जीवन




    हाई स्कूल के चरण 7 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    1
    अध्ययन और नींद के बीच, अपने दोस्तों से फोन करने और बात करने का प्रयास करें। एक समय पर कॉल करने की कोशिश करें जब वे व्यस्त नहीं हों या होमवर्क कर रहे हों ताकि उन्हें गड़बड़ न करें। बातचीत 30 मिनट से अधिक के लिए सेट करें, क्योंकि फोन बिल अधिक हो सकता है और आपके माता-पिता इसे पसंद नहीं करेंगे! जब तक, ज़ाहिर है, वे संदेश अनुप्रयोगों के बारे में बात कर रहे हैं। वे सभी मुफ्त कॉल करते हैं उस मामले में, आज़ादी से बोलें
  • हाई स्कूल चरण 8 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    अंतराल सबसे अच्छा समय बात करने के लिए है एक नाश्ता और बात करो, सभी बात हो गई है, और आप कक्षा के समय के दौरान विस्तृत नहीं कर सके।
  • हाई स्कूल चरण 9 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    अपने दोस्तों के घरों में से एक पर सो जाओ! यह आपके लिए हंसने के लिए सही समय होगा, मज़ा और आराम करो!
  • 4
    "सामाजिक सीढ़ी" पर चढ़ने की कोशिश मत करो क्योंकि आप अपनी छवि को सुधारना चाहते हैं। इसके बजाय, बहुत सारे दोस्त बनाएं जो आपके लिए अच्छे हैं लोगों का न्याय न करें या लेबल न करें क्योंकि यह आपके सामाजिक जीवन में मदद नहीं करेगा - यह केवल लोगों की भावनाओं को ही दुख देगा।
    • अपने आप को थोड़ी देर के लिए एक व्यक्ति के स्थान पर रखो। लोकप्रियता यह देखने के लिए एक प्रतियोगिता की तरह है कि कुछ समूहों के लिए "बेहतर" कौन है। लेकिन जिनके साथ आप लोकप्रिय हैं, भले ही उस व्यक्ति को आप की तरह नहीं लगता है।
      हाई स्कूल के चरण 10 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
  • हाई स्कूल चरण 11 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    5
    नए दोस्त बनाने की कोशिश करें, साथ ही उन मित्रों के साथ समय बिताने के लिए जो आपके पास पहले से थे। ऐसे दोस्त बनाने के लिए भी सबसे अच्छा है जो आप के समान स्कूल और कक्षा में हैं। तो सब लोग सुबह और ब्रेक में बात कर सकते हैं।
  • हाई स्कूल चरण 12 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    आपके पुराने दोस्त थोड़ा अलग तरीके से अभिनय कर सकते हैं, लेकिन चिंता न करें। बस उन्हें बताएं कि आप हमेशा उनकी मदद करने के लिए होंगे, क्योंकि वे भी बड़े बदलावों के माध्यम से भी आपके पास आएंगे। वे भी एक प्रेमिका हो सकता है! यह अगले चरण की ओर जाता है
  • हाई स्कूल चरण 13 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    7
    एक लोकप्रिय समूह में स्वीकार करने की कोशिश करें, लेकिन जल्दी मत करो कक्षा में एक समूह के बगल में बैठें, और बाल पर टिप्पणी करें या उनमें से एक के नए स्नीकर्स इसमें समय लग सकता है, लेकिन वे शीघ्र ही इसे स्वीकार करेंगे। शायद आप एक गुप्त प्रशंसक भी नहीं जीत पाएंगे!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप चाहते हैं कि नौकरी आप चाहते हैं कि आप बड़े होते हैं, तो आपको कठिन अध्ययन करना होगा। इसके अलावा, यदि आप जानते हैं कि आपको एक महत्वपूर्ण परीक्षण के लिए अध्ययन करना है, तो कठिन अध्ययन करना और सकारात्मक सोच है।
    • बेहतर अध्ययन की आदतों को विकसित करने से पहले इसे एक चिकनी संक्रमण बनाने शुरू करें!
    • अपने आप को रहो और आप अच्छी तरह से करेंगे!
    • शुभकामनाएँ अपने समय और हाई स्कूल के हर दूसरे का आनंद लें!
    • फेसबुक तक पहुंचने से पहले एक महत्वपूर्ण परीक्षा के लिए अपनी पढ़ाई को प्राथमिकता दें!
    • किसी को मेकअप पहनने के लिए आपको प्रेस न करें। यह एक व्यक्तिगत पसंद है और इसका उपयोग नहीं करने के साथ कुछ भी गलत नहीं है।
    • एक लोकप्रिय समूह द्वारा स्वीकार करना जरूरी नहीं है - उनके दोस्त बनें, सिर्फ अगर वे अच्छे लोग हों और दूसरों से सम्मान करते हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com