IhsAdke.com

किशोरी के लिए एक पाठ्यक्रम कैसे बनाएं

एक नौकरी खोजना एक किशोर के लिए एक रोमांचक लेकिन तनावपूर्ण समय हो सकता है, खासकर यदि यह आपकी पहली नौकरी है यदि आप एक अंशकालिक या मौसमी नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए शुरू कर रहे किशोर हैं, या यदि आप एक की मदद कर रहे हैं, संक्रमण उचित योजना के साथ आसान हो सकता है। भर्ती प्रबंधक को प्रभावित करने के लिए, युवा व्यक्ति को फिर से शुरू करने की आवश्यकता होगी, जैसे किसी भी अन्य उम्मीदवार एक किशोर के लिए एक फिर से शुरू कैसे बनाने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं

चरणों

एक किशोरी चरण 1 के लिए एक रेज़्यूमेन्ट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
एक पाठ्यक्रम टेम्पलेट चुनें। एक किशोरी के लिए एक फिर से शुरू लिखते समय, इसे एक समकालीन शैली में बनाओ जो आम तौर पर एक वयस्क के लिए समान है इंटरनेट पर उदाहरणों को ढूंढें और एक पाठ्यचर्या का चयन करें जो आपके अनुभव और लक्ष्य को बेहतर बनाता है।
  • जिस स्थिति पर युवा व्यक्ति आवेदन कर रहा है उसके आधार पर, एक आधुनिक या कलात्मक पाठ्यक्रम टेम्पलेट चुनने पर विचार करें।
  • एक क्रीम या श्वेत पेपर का उपयोग करके एक चिकनी फ़िन के साथ एक किशोर के लिए फिर से शुरू करें। ऐसे फ़ॉन्ट्स का प्रयोग करें जो पढ़ने में आसान होते हैं, जैसे कि एरियल या तहोमा, आकार का आकार 11 में, 2.5 इंच के मार्जिन के साथ काली स्याही में। चित्र या सजावट से बचें
  • एक मानक पेपर आकार का उपयोग करें, (210 x 297 मिमी), आसानी से एक मानक कार्यालय फ़ोल्डर में दर्ज करें। एक नौकरी को फिर से शुरू करने की कोशिश करें, जिसके लिए सिर्फ एक पृष्ठ का कोई अनुभव नहीं है।
  • एक किशोरी चरण 2 के लिए एक रेज़्यूमेन्ट बनाएं शीर्षक वाला चित्र



    2
    निजी जानकारी जोड़कर पाठ्यक्रम को अनुकूलित करें नाम और संपर्क जानकारी पाठ्यक्रम के शीर्ष पर रखा जाना चाहिए। परंपरागत रूप से, नियोक्ता उम्मीदवार की नौकरी और शिक्षा के इतिहास की एक विस्तृत सूची देखना चाहता है। एक किशोरी के फिर से शुरू लिखते समय, सभी पिछले काम के अनुभव और किसी भी मापन योग्य परिणाम की सूची बनाएं। मापने योग्य परिणामों का वर्णन करते समय क्रिया क्रियाओं को लागू करें
    • बच्चों के लिए भूनिर्माण, पेटी, कार धोने या देखभाल करने के लिए पाठ्यक्रम में "स्व नियोजित" शीर्षक में वर्गीकृत किया जा सकता है। यहां तक ​​कि स्वयंसेवक परियोजनाएं भी ज़िम्मेदारी की एक डिग्री दिखाएगी।
    • प्रत्येक कार्य या प्रोजेक्ट को विषयों के साथ अलग से सूचीबद्ध करें आवश्यक तकनीकों का वर्णन करते हुए प्राप्त किए गए कार्यों का विवरण और किसी भी प्राप्त प्रशिक्षण को प्राप्त करें। यदि संभव हो, तो दिनांक और पर्यवेक्षक का नाम शामिल करें।
  • एक किशोरी चरण 3 के लिए एक रेज़्यूमेन्ट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    किसी विशेष कौशल या क्षमताओं को हाइलाइट करें सभी पुरस्कार, स्कूल प्रशंसा और सम्मान की सूची यदि आप लाइफगार्ड के रूप में नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, और आपने स्कूल की तैराकी टीम में भाग लिया है, तो आपको सभी महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं का विवरण शामिल करना होगा। शैक्षणिक पुरस्कार शामिल करें, जैसे सम्मान रोल, और अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लेना।
    • सभी कंप्यूटर प्रोग्राम और सोशल मीडिया प्रवीणता के साथ-साथ हार्डवेयर और बाह्य उपकरणों से संबंधित तकनीकी कौशल जैसे मॉडेम, नेटवर्क रूटर और कंप्यूटर प्रिंटर पर ज़ोर देना।
    • कार्य अनुभव सीमित होने पर शिक्षा या स्वैच्छिक उपलब्धियों को हाइलाइट करें। एक गंभीर नौकरी खोजक माना जाने के लिए, प्रासंगिक कौशल या प्रशंसा जो संभव हो उतनी वर्तमान के रूप में सूचीबद्ध करें।
  • युक्तियाँ

    • यह महत्वपूर्ण है कि आप सुनिश्चित करें कि आपकी सभी बुनियादी जानकारी आपके पुन: शुरू होने के शीर्ष पर है, जिनमें शामिल हैं: नाम, उपनाम, संपर्क नंबर, ईमेल और फोन नंबर (3)।
    • एक किशोरी के लिए फिर से शुरू करते समय, कुछ कंपनियां आपको अपनी वेबसाइट पर आवेदन फॉर्म भरने या ई-मेल संलग्नक या इलेक्ट्रॉनिक फाइलों को शामिल करने के लिए पसंद करती हैं। प्रत्येक नियोक्ता के विशिष्ट निर्देशों का पालन करें
    • प्रतिष्ठित संदर्भों को शामिल करें, जो तत्काल परिवार के सदस्य नहीं हैं शिक्षकों, पूर्व नियोक्ता और सार्वजनिक अधिकारी की सिफारिशों के पत्र संभावित नियोक्ताओं को प्रभावित कर सकते हैं
    • एक किशोर के लिए एक फिर से शुरू लेखन एक सहकारी प्रक्रिया होनी चाहिए। यदि आप वयस्क होने में मदद करने की कोशिश कर रहे हैं, तो प्रतिस्पर्धी रोजगार बाजार में आवश्यक आजादी को विकसित करने में आपकी किशोरावस्था को शामिल करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com