IhsAdke.com

अपने पुनरारंभ के लिए एक शीर्षक कैसे जोड़ें

फिर से शुरू करना कुछ गंभीर है और इसमें बहुत सारी जानकारी है कि इसमें क्या शामिल होना चाहिए और सूचना का निपटान कैसे करें। फिर से शुरू करने की प्रक्रिया के दौरान एक महत्वपूर्ण और अक्सर अनदेखी पहलू यह एक अच्छा शीर्षक जोड़ना है यह अधिक अनुभव वाले लोगों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, हालांकि यह अपने करियर के शुरुआती दिनों में भी लोगों के लिए काम कर सकता है। एक फिर से शुरू शीर्षक आपके कौशल दिखा सकता है और तुरंत भर्ती का ध्यान खींच सकता है। इससे आपको नौकरी मिल रही है।

चरणों

भाग 1
पाठ्यचर्या के लिए एक अच्छा शीर्षक लिखना

शीर्षक वाला चित्र आपके पुनः आरंभ करने के लिए एक शीर्षक जोड़ें चरण 1
1
विशिष्ट और संक्षिप्त रहें चूंकि आप केवल अपने पुनरारंभ के शीर्षक में कुछ शब्दों का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए यह आवश्यक है कि आप इसे अपने कौशल के साथ-साथ उस नौकरी के लिए लागू कर रहे हैं जो आपके लिए आवेदन कर रहे हैं।
  • एक बहुत अस्पष्ट फिर से शुरू का शीर्षक आपके बारे में कुछ भी नहीं कहता, और एक शीर्षक जो नौकरी से मेल नहीं खाता है, का मूल्यांकन भी नहीं किया जाएगा। ध्यान रखें कि शीर्षक के पास नहीं होना बेहतर होगा, जो कि अप्रासंगिक है।
  • याद रखें कि शीर्ष लेख, या फिर से शुरू शीर्षक केवल एक वाक्यांश होना चाहिए और एक बहुत बड़ा नहीं होना चाहिए और एक उम्मीदवार के रूप में अपना मूल्य संवाद करना चाहिए। यदि आप शीर्षक को बहुत बड़ा छोड़ते हैं, तो इसका मूल्य या उद्देश्य खो जाएगा, और यह वह नहीं है जो आप चाहते हैं।
  • अपने रेस्युमेड चरण 2 में एक शीर्षक जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि पाठ्यचर्या का शीर्षक नौकरी विवरण से मेल खाता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पुनरारंभ का शीर्षक उस नौकरी से मेल खाता है जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं।
    • यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि नौकरी खोज से सीधे शब्दों को चुनकर। इस तरह, भर्ती तुरंत आपकी क्षमताओं को पहचान लेगा और देखें कि वे नौकरी विवरण के साथ पूरी तरह मेल खाते हैं।
    • ध्यान रखें कि आपको जिस नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं उस मैच के लिए लिखने की आवश्यकता हो सकती है या फिर से शुरू के शीर्षक को समायोजित कर सकते हैं। इसका मतलब थोड़ा और काम है, लेकिन अगर आपको साक्षात्कार के लिए कहा जाता है और नौकरी मिलती है, तो प्रयास इसके लायक होंगे।
  • शीर्षक वाला चित्र, अपने पुनरारंभ के लिए एक शीर्षक जोड़ें चरण 3
    3
    समझे कि पाठ्यचर्या का शीर्षक हमेशा आवश्यक नहीं होता है जब आप तैयारी कर रहे हैं, या नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए अपने पुनरारंभ को संपादित कर रहे हैं, तो हमेशा याद रखें कि शीर्षक एक वांछनीय लेकिन फिर से शुरू करने का अनिवार्य हिस्सा नहीं है।
    • वास्तव में, यह आपकी विशेष स्थिति, स्थिति या यहां तक ​​कि रोजगार पर लागू नहीं हो सकता है कभी-कभी यह आपके चयन के लिए भी खराब हो सकता है।
    • उदाहरण के लिए, आपके पास एक विविध अनुभव है और एक शीर्षक आपके अनुभव को बहुत सीमित कर सकता है। इन मामलों में, आप शीर्षक को एक साथ छोड़ना चुन सकते हैं और इसके बिना अपना रिज़्यूम भेज सकते हैं। यह भी काम कर सकता है, हालांकि, निर्णय लेने से पहले स्थिति का अच्छी तरह से विश्लेषण करना सुनिश्चित करें।
  • शीर्षक के शीर्षक में आपका शीर्षक फिर से शुरू करने के लिए शीर्षक जोड़ें
    4
    पाठ्यक्रम के शीर्षक के उदाहरण देखें अपना खुद का शीर्षक बनाते समय विशिष्ट और दिलचस्प खिताब के कुछ उदाहरणों को देखने में मददगार हो सकते हैं जैसे कि नीचे दिए गए शीर्षक:
    • "तीन साल के कार्यबल प्रबंधन अनुभव के साथ मानव संसाधन प्रबंधक का उद्देश्य"
    • "विभिन्न उत्पादों के साथ सफल विपणन प्रबंधक का शुभारंभ"
    • "फ्रीलांस राइटर ऑफ़ टेक्नोलॉजी"
    • "व्यवहार संबंधी विकार के उपचार में अनुभव के साथ प्रारंभिक बचपन शिक्षा का शिक्षक"
    • "सहायक द्विभाषी और सक्रिय सचिव"
  • भाग 2
    पाठ्यक्रम शीर्षक को समझना

    शीर्षक वाला चित्र अपने पुनरारंभ के लिए एक शीर्षक जोड़ें चरण 5
    1
    समझें कि शब्द "पाठ्यचर्या का शीर्षक" क्या है। एक फिर से शुरू शीर्षक एक ऐसा वाक्यांश है जो प्रश्न में नौकरी के लिए आपकी उपयुक्तता का सटीक रूप से वर्णन करता है। यह आपके फिर से शुरू का हिस्सा है कि पहले भर्ती का ध्यान खींचता है और निर्धारित करता है कि वह पढ़ना जारी रखेगा या नहीं। यह एक अच्छी शुरुआत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि यह आपकी प्रतियोगिता के बाकी हिस्सों से एक उम्मीदवार के रूप में अंतर करने में मदद करता है।



  • शीर्षक के शीर्षक में आपका शीर्षक फिर से शुरू करने के लिए शीर्षक जोड़ें
    2
    जानें कि एक अच्छा फिर से शुरू शीर्षक क्या शामिल होना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आपका खिताब अच्छी तरह से लिखा और आकर्षक और प्रासंगिक दोनों एक फिर से शुरू शीर्षक एक संक्षिप्त वाक्यांश है जो आपके मुख्य कौशल का वर्णन करता है और जिसे आप जिस आवेदन के लिए आवेदन कर रहे हैं उपयुक्त होना चाहिए। इसमें केवल कुछ शब्दों का होना चाहिए, एक बड़ा वाक्य नहीं होना चाहिए - एक शीर्षक लिखें
    • बेशक, केवल उन कौशलों को उजागर करना महत्वपूर्ण है जिनके लिए आप जो आवेदन कर रहे हैं उसकी अपेक्षा के अनुरूप है, क्योंकि यह आपके फिर से शुरू के त्वरित मूल्यांकन के लिए महत्वपूर्ण है।
  • आपका शीर्षक फिर से शुरू करने के लिए शीर्षक जोड़ें चित्र 7
    3
    इस बारे में जानकारी रखें कि पाठ्यक्रम के शीर्षक आपके आवेदन को कैसे लाभान्वित कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण कारण पाठ्यक्रम में एक शीर्षक शामिल करने के लिए भर्ती की ध्यान कॉल और उसे एक उपयुक्त उम्मीदवार के रूप में आप को पहचान बनाना है।
    • हालांकि, पाठ्यक्रम का शीर्षक भी आपके फिर से शुरू खोज (विशेष रूप से डेटाबेस और नौकरी साइटों) बनाता है और बाकी से बाहर खड़ा है। इसलिए, इसमें प्रासंगिक शब्द शामिल करना महत्वपूर्ण है।
    • एक दिलचस्प फिर से शुरू शीर्षक की अनुपस्थिति में, एक अच्छा मौका है कि आपके पुनरारंभ पर ध्यान नहीं दिया जाएगा। अपने कौशल या अनुभव को दिखाने के लिए फिर से शुरू करने के शीर्षक का उपयोग करके, आप भर्ती को दिखा रहे हैं जो नौकरी के लिए योग्य है, इससे पहले कि वह आपके पूर्ण पुनरारंभ को पढ़ता है
  • भाग 3
    जब आपकी पाठ्यचर्या का शीर्षक बदलें

    शीर्षक वाला चित्र आपके पुनः आरंभ करने के लिए एक शीर्षक जोड़ें चरण 8
    1
    समझें कि आपको समय-समय पर अपना पाठ्यक्रम शीर्षक बदलने की आवश्यकता होगी। एक नौकरी के लिए आवेदन करते समय एक उम्मीदवार की सफलता का निर्धारण करने में शीर्षक एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, क्योंकि यह आपके कौशल को तुरंत प्रदर्शित करता है। हालांकि, यह अद्यतन अपने को फिर से शुरू के शीर्षक रखने के लिए इतना है कि यह अपने कौशल के विकास के रूप में प्रभावी और संभव के रूप में सही दर्शाता है अत्यंत महत्वपूर्ण है।
  • शीर्षक के शीर्षक में आपका शीर्षक फिर से शुरू करने के लिए शीर्षक जोड़ें
    2
    प्रचारित होने पर आपके फिर से शुरू का शीर्षक बदलें किसी पदोन्नति के बाद शीर्षक को बदलने के लिए आवश्यक हो सकता है, क्योंकि स्थिति, साथ ही आपकी ज़िम्मेदारियां, संभवतः बदलेगी
    • उनकी नई कार्य नई जिम्मेदारियों जो तुम से पहले नहीं था का एक सेट हो सकता है, या आप किसी विशेष कौशल है कि अपने को फिर से शुरू एक पूरी नई हवा दे सकते हैं ला सकता है।
    • उस स्थिति में, अपने फिर से शुरू के शीर्षक को बदल नहीं सकते हैं आप उन अवसरों पर नजरअंदाज कर सकते हैं जिनसे आप बहुत प्रभावी ढंग से संभालने में सक्षम हैं।
  • शीर्षक के शीर्षक में आपका शीर्षक फिर से शुरू करने के लिए एक शीर्षक जोड़ें 10
    3
    जब आपको अतिरिक्त ज़िम्मेदारियां दी गईं तो फिर से शुरू करें। जब आपके पास नई जिम्मेदारियां हों, तो इन नए सुधार कौशल को दिखाने के लिए अपने शीर्षक को अपडेट करना महत्वपूर्ण है।
    • आप प्रबंधित करने के लिए एक नया उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं, या एक नया क्षेत्र, जो आपके प्रोफाइल को काफी सुधार सकता है।
    • जब भी आपको अनुभव मिलता है जो कि सपनों की नौकरी पाने की संभावनाओं को सुधार सकता है, आगे बढ़ो और इसे दिखाएं। हालांकि, आपको छोटे परिवर्तनों से अधिक समय से बचना चाहिए।
  • आपका नाम पुनः शीर्षक के लिए एक शीर्षक जोड़ें चित्र 11
    4
    जब वर्तमान शीर्षक अपनी प्रासंगिकता खो देता है तो फिर से शुरू के शीर्षक को फिर से लेना। जब आप विशिष्ट कौशल या कीवर्ड का उपयोग करने वाली नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो यह दिखाने के लिए अपने शीर्षक को समायोजित करना अच्छा है कि आप उस स्थिति में फिट हैं
    • जैसा कि उपरोक्त अनुभाग में बताया गया है, चर्चा के तहत रोजगार के संबंध में भर्ती के लिए प्रासंगिक कीवर्ड और वाक्यांशों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com