IhsAdke.com

अपने पाठ्यक्रम को मजबूत करने के लिए सही शब्दों का प्रयोग कैसे करें

कई कंपनियां एक ही समय में कई पाठ्यक्रम स्कैन करने के लिए सॉफ्टवेयर का उपयोग करती हैं। जब आप अपनी रिक्ति को रिक्ति में जमा करते हैं, तो यह एक इंसान द्वारा नहीं देखा जा सकता है जब तक कि आप "खोजशब्द" परीक्षा पास न करें और बहुत से रिज्यूमे में बाहर खड़े होते हैं इसलिए महत्वपूर्ण है, इसलिए, आप अपने पाठ्यक्रम को मजबूत करने के लिए सही शब्दों को शामिल करना सीखते हैं। अधिक जानने के लिए चरण 1 से शुरु करें।

चरणों

विधि 1
भर्ती सॉफ्टवेयर को समझना

आपका फिर से शुरू करना मजबूत बनाने के लिए उपयोग कीवर्ड के लिए शीर्षक चित्र 1
1
समझें कि कैसे भर्ती सॉफ्टवेयर काम करता है क्योंकि कंपनियां कई बार शुरूआत करती हैं, वे कभी-कभी सॉफ्टवेयर के साथ प्रारंभिक स्क्रीनिंग करना पसंद करते हैं जो प्रक्रिया को स्वचालित बनाता है और इसे और अधिक कुशल बनाता है ये सॉफ्टवेयर नियोक्ताओं को पढ़ने के लिए शुरू की संख्या को सीमित करने की अनुमति देते हैं।
  • आपका रिज़्यूम मजबूत करने के लिए इस्तेमाल की गई खोजशब्दों को चित्रित करने वाला चित्र चरण 2
    2
    ध्यान रखें कि ये प्रोग्राम विशिष्ट शब्द खोज सकते हैं। जब इंटरनेट के माध्यम से अपना रिज्यूम जमा करते हैं, तो सॉफ्टवेयर नियोक्ता द्वारा निर्दिष्ट कीवर्ड के लिए एक खोज करता है ये शब्द (उदाहरण के लिए "बिक्री," "डीलर," और "टेलीमार्केटिंग,") प्रायः कौशल, विशेषताओं और अनुभवों का प्रतिनिधित्व करते हैं जो नियोक्ता का मानना ​​है कि विज्ञापित स्थिति के लिए सबसे महत्वपूर्ण है।
  • आपका रिज़्यूम मजबूत करने के लिए उपयोग की गई खोजशब्दों को शीर्षक चित्र 3
    3
    शब्द भारी हो सकते हैं कुछ नियोक्ताओं कुछ शब्दों के लिए मूल्यों की स्थापना। उदाहरण के लिए, बिक्री की स्थिति के लिए, वह वांछित शब्दों के रूप में "बातचीत" और "लीड पीढ़ी" जैसे शब्दों का चयन कर सकता है, लेकिन एक दूसरे से ज्यादा महत्वपूर्ण हो सकता है यदि आपके पास आपके फिर से शुरू होने पर उच्च-मूल्य वाले शब्द हैं, तो संभावना है कि आप सूची के शीर्ष पर होंगे।
  • आपका पुनरारंभ मजबूत करने के लिए इस्तेमाल की गई खोजशब्दों का शीर्षक चित्र 4
    4
    यह स्वीकार करें कि आपके पुनरारंभ को इन शब्दों के अनुसार स्थान दिया जाएगा। भर्ती सॉफ्टवेयर संख्या और आवृत्ति का उपयोग करता है जिसके साथ ये शब्द आपके रैंक्यूम (प्रत्येक शब्द के मूल्यों के वजन के अतिरिक्त) पर आपकी रैंकिंग को निर्धारित करने के लिए दिखाई देते हैं। इसके बाद, नियोक्ता सभी उम्मीदवारों के लिए सीमित समय के साथ, अधिकांश शब्दों के साथ रेज़ुमेज़ को पढ़ने के लिए चुनते हैं अपने फिर से शुरू होने पर सही शब्दों को डालकर, आप ऐसे व्यक्ति द्वारा देखा जाने की संभावना बढ़ा सकते हैं जो आपको साक्षात्कार के लिए कह सकता है।
  • विधि 2
    उपयोग करने के लिए सही शब्द खोजें

    आपकी रिज्यूमेशन को मजबूत करने के लिए उपयोग कीवर्ड्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    जॉब विवरण को ध्यानपूर्वक पढ़ें रिक्ति की जानकारी और जानकारी पढ़ने के लिए समय निकालें आपको नौकरी के बारे में जितनी अधिक जानकारी इकट्ठा करने की आवश्यकता है, वहीं पेशेवर के प्रकार के लिए कंपनी की तलाश है।
  • आपका रिज़्यूम मजबूत करने के लिए चरण 6 का इस्तेमाल करें
    2
    संभावित कीवर्ड हाइलाइट करें जैसा कि आप नौकरी विवरण पढ़ते हैं, शब्दों और वाक्यांशों को हाइलाइट करें जो महत्वपूर्ण लगते हैं - आम तौर पर ऐसे शब्द होते हैं जो शिक्षा के स्तर की आवश्यकता या इच्छित, अनुभव या कौशल का प्रतिनिधित्व करते हैं। आपके द्वारा हाइलाइट किए गए शब्द आवश्यक होंगे



  • आपका फिर से शुरू करना मजबूत करने के लिए उपयोग कीवर्ड के शीर्षक वाला चित्र 7
    3
    समान रिक्तियों की तलाश करें विवरण का स्तर एक विज्ञापन से दूसरे में भिन्न होता है। यदि कोई विज्ञापन छोटा है या कुछ विवरण हैं, तो उसी क्षेत्र में समान रिक्तियों के समान विज्ञापनों की तलाश में अधिक समय बिताने के लिए, भले ही आप उनके लिए आवेदन नहीं करना चाहते हैं। इन विज्ञापनों में महत्वपूर्ण शब्द हो सकते हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं अपनी सूची में शब्द जोड़ें
  • आपका रिज़्यूम मजबूत करने के लिए इस्तेमाल की गई खोजशब्दों का शीर्षक चित्र 8
    4
    अधिक शब्द ढूंढने के लिए क्षेत्र के लेखों में खोजें प्रत्येक क्षेत्र के अपने स्वयं के कीवर्ड हैं होटल उद्योग में, उदाहरण के लिए, एक महत्वपूर्ण शब्द "आरपीक्यू" (राजस्व प्रति कमरा) है। इन शब्दों को अपने फिर से शुरू करने पर (जब तक वे आपकी प्रोफ़ाइल से मेल खाते हैं) डालकर, आप सॉफ्टवेयर की पहली स्क्रीनिंग के माध्यम से मिलने की संभावना बढ़ा देते हैं।
  • विधि 3
    शब्द कुशलता से उपयोग करें

    आपका रिज़्यूम मजबूत करने के लिए इस्तेमाल की गई खोजशब्दों का शीर्षक चित्र 9
    1
    अपनी खोज के अनुसार शब्द जोड़ें एक बार जब आप अपनी नौकरी की सूची, समान विज्ञापन और विशिष्ट क्षेत्र में शब्दों की पहचान कर लेते हैं, तो आप उन्हें अपने पुनरारंभ में शामिल कर सकते हैं जब आप कर सकते हैं इसका मतलब यह है कि कभी-कभी आपको अपने खोजशब्दों के साथ कुछ शब्दों को बदलना होगा, जो आपके सॉफ्टवेयर की भर्ती के लिए फिर से शुरू करने के लिए अधिक प्रासंगिक बना देगा।
  • आपका पुनरारंभ मजबूत करने के लिए इस्तेमाल की गई खोजशब्दों का शीर्षक चित्र 10
    2
    पूरे शब्दों और संक्षेप में शामिल करें। भर्ती सॉफ्टवेयर को पूर्ण या परिवर्णी शब्द में खोजशब्दों के लिए क्रमादेशित किया जा सकता है। सुनिश्चित करने के लिए, दोनों शामिल करें। आप "आरआई" लिखकर मौका नहीं भूलना चाहते हैं, जब सॉफ्टवेयर "निवेश पर लाभ" खोजने के लिए क्रमादेशित था।
    • दोनों रूपों को शामिल करने का एक सरल और कारगर तरीका शब्द को पूर्ण में लिखना है और फिर कोष्ठकों में संक्षिप्त रूप है
  • 3
    अपने फिर से शुरू में खोजशब्द रखो कौशल अनुभाग में सभी शब्दों को मत डालें। यदि आप अपने को फिर से शुरू के विभिन्न अनुभागों में डालते हैं, तो आप अपने मौके को बढ़ा देते हैं। आपके पुनरारंभ में खोजशब्दों को शामिल करने के कई तरीके हैं कोशिश करो, उदाहरण के लिए:
    • हेडर में शब्द और इसके नीचे का प्रयोग करें अपने पुनरारंभ की शुरुआत में नौकरी शीर्षक जैसे शब्द जोड़ें, और 3 से 5 कौशल की एक छोटी सूची के साथ अनुसरण करें, जो कीवर्ड भी कर सकते हैं
      पेंशन का प्रयोग करें अपने खोजों को मजबूत करने के लिए कीवर्ड का उपयोग करें चरण 11 बुलेट 1
    • अपने सार में खोजशब्दों का उपयोग करें कुछ पाठ्यक्रम में रोजगार के लिए योग्यता पर प्रकाश डालने के लिए संक्षिप्त सारांश शामिल है यदि आपके पुनरारंभ में एक है, प्रासंगिकता बढ़ाने के लिए कीवर्ड को शामिल करें
      आपका रिज़्यूम मजबूत करने के लिए उपयोग कीवर्ड के लिए शीर्षक चित्र 11 बुलेट 2
    • कौशल में कीवर्ड का उपयोग करें जब भी संभव हो आपके कीवर्ड कौशल का वर्णन करें इससे आपके सॉफ्टवेयर की भर्ती के लिए फिर से शुरू हो जाएगा।
      आपका रिज़्यूम मजबूत करने के लिए उपयोग कीवर्ड के लिए शीर्षक चित्र 11 बुलेट 3
    • प्रयोग विवरण में कीवर्ड का उपयोग करें। जब संभव हो, आपके पिछले अनुभवों के वर्णन में कीवर्ड शामिल करें प्रत्येक नौकरी के लिए यथासंभव कई शब्द का प्रयोग करें।
      आपका रेज़्युमे को मजबूत करने के लिए उपयोग के शब्द का शीर्षक चित्र 11 बुलेट 4
  • युक्तियाँ

    • अपने फिर से शुरू के विभिन्न भागों में एक ही शब्द को कई बार शामिल करने से डरो मत। कई मामलों में, यह आपके पक्ष में काम कर सकता है, क्योंकि कुछ सॉफ्टवेयर शब्दों की आवृत्ति पर विचार करते हैं।
    • हर संभव नौकरी के लिए अपने फिर से शुरू प्रारूप स्वरूपित करने के लिए याद रखें आप समय बिताना होगा, लेकिन आपको प्रत्येक रिक्ति के लिए सही शब्द होंगे, जो किराए पर लेने की संभावना बढ़ेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com