IhsAdke.com

एक यूएसबी डिवाइस से सीधे सॉफ्टवेयर कैसे चलाएं

यह लेख आपको बताएगा कि सॉफ़्टवेयर कैसे चलाना है जिसे यूएसबी डिवाइस पर संग्रहीत किया जाता है यदि आप माइक्रोसॉफ्ट विंडोज या मैक ओएस एक्स 10.4 का उपयोग करते हैं।

चरणों

यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर शीर्षक से चित्र कदम 1
1
यदि आपके पास माइक्रोसॉफ्ट विंडोज है, तो एक प्रोग्राम चुनें:
  • यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    अंदर आ जाओ ओएस एक्स पोर्टेबल एप्लीकेशन - फ्रीएसएमयूजी अगर आप मैक ओएस एक्स 10.4 या अधिक का उपयोग करते हैं
  • यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    यदि आपके पास U3- संगत ड्राइव है और Windows का उपयोग करें, तो आप सिस्टम ट्रे में यू 3 लोगो पर बस क्लिक कर सकते हैं (जहां सिस्टम घड़ी है), और एक मेनू दिखाई देना चाहिए। पर क्लिक करें प्रोग्राम जोड़ें मेनू में



  • यूएसबी फ्लैश ड्राइव पर सीधे रन सॉफ्टवेयर शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    यू 3-संगत ड्राइव के लिए, यह सॉफ्टवेयर स्वचालित रूप से इंस्टॉल करना होगा। हालांकि, अन्य ड्राइव्स के लिए, आपको खुद को इंस्टॉल करना होगा। फ्रीस्कूल यूज प्रोग्राम वाले मैक उपयोगकर्ताओं के लिए, .dmg फ़ाइल खोलें और उसे यूएसबी डिवाइस पर खींचें। विंडोज उपयोगकर्ताओं के उपयोगकर्ताओं के लिए, या डाउनलोड की गई फाइल यूएसबी पर रखें, अगर यह फ़ाइल है .ज़िप या .रार, या इंस्टॉलर को चलाने और संकेत मिलता है कि यूएसबी कहाँ है, अगर यह फ़ाइल है .exe.
  • यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर का शीर्षक चित्र 5 कदम
    5
    यू 3 पर मेनू से चलकर प्रोग्राम को अपने यूएसबी डिवाइस से चलाएं, या बस यूएसबी डिवाइस पर फ़ोल्डर ढूंढें और प्रोग्राम को सीधे चलाएं।
  • यूएसबी फ्लैश ड्राइव पर सीधे रन सॉफ्टवेयर शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    वैकल्पिक रूप से एक प्रोग्राम को अपने यूएसबी पर उसी तरह स्थापित करना है जिसे आप अपने पीसी पर इंस्टॉल कर सकते हैं। इंस्टॉलर निष्पादन योग्य पर क्लिक करें और अपने एचडी को स्थापना स्थान के रूप में चुनें - इस के लिए कोई विशेष यूएसबी डिवाइस की आवश्यकता नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप प्रोग्राम डाउनलोड करते हैं और U3 का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप एक बाहरी या आंतरिक हार्ड ड्राइव पर प्रोग्राम चला सकते हैं
      • एक यूएसबी डिवाइस से सीधे प्रोग्राम चलाने का एक अन्य तरीका है NTFS में हटाने योग्य डिस्क (यूएसबी डिवाइस) को स्वरूपित करना। फ़ॉर्मेट करने के बाद, प्रोग्राम के इंस्टॉलर को आप चलाएं। अधिष्ठापन पथ बदलें - ज्यादातर समय, यह है सी: - अपने NTFS डिवाइस के पत्र में बदलाव अच्छा लाभ! (अब आप अपने यूएसबी डिवाइस के साथ किसी भी पीसी पर अपने अनुप्रयोग चला सकते हैं)।

    चेतावनी

    • यह देखने के लिए स्कैन करें कि आपके द्वारा डाउनलोड की गई फ़ाइलों में कोई भी वायरस है या नहीं।
    • कुछ प्रोग्राम सिस्टम से दूसरे से "जुड़े" होते हैं: उदाहरण के लिए, एक प्रोग्राम जो Windows रजिस्ट्री में आपकी सेटिंग्स को स्टोर करता है, वह सभी कंप्यूटरों पर काम नहीं करेगा। इंटरनेट साइटों पर सूचीबद्ध सभी प्रोग्रामों को किसी भी सेटिंग को संग्रहीत करता है, जिन्हें उन्हें USB डिवाइस का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, इसलिए उन्हें पंजीकरण के साथ कोई समस्या नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com