IhsAdke.com

FAT32 में प्रारूपित एक यूएसबी डिवाइस से विंडोज एक्सपी बूट कैसे करें

एक बूट योग्य यूएसबी डिवाइस कई कारणों के लिए एक उपयोगी उपकरण है। अधिकांश लोग बार्टपीई को यूएसबी उपकरणों पर हल्के विंडोज स्थापित करने के लिए उपयोग करते हैं। FAT32 (pendrive) में स्वरूपित फ्लैश ड्राइवों में बूटिंग, जो कि 2 जीबी (4/8 / 16GB) से अधिक है, को वैकल्पिक प्रक्रिया की आवश्यकता है। एनटीएफएस में प्रारूपण की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि इससे डिवाइस की जिंदगी कम हो जाती है, जिससे यह तेजी से स्मृति निकालता है।

चरणों

1
निम्नलिखित प्रोग्राम प्राप्त करें:
  • एचपी यूएसबी स्टोरेज फॉर्मेट यूटिलिटी
    पटकथा Windows XP बूट से Fat32 स्वरूपित USB फ्लैश ड्राइव से चरण 1 बुलेट 1
  • पेबिलेटर
    पटकथा शीर्षक से बूट विंडोज एक्सपी फॅट 32 प्रारूप से यूएसबी फ्लैश ड्राइव चरण 1 बुलेट 2
  • यदि आपके पास एसपी 1 के साथ एक्सपी है, तो आपको माइक्रोसॉफ्ट वेबसाइट से SP2 या SP3 को डाउनलोड करने की आवश्यकता है, नि: शुल्क, और उन्हें सिस्टम इंस्टॉलेशन फ़ाइलों में एकीकृत करें]
    यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए एक Fat32 स्वरूपित से बूट विंडोज एक्सपी का शीर्षक चित्र 1 बुलेट 3
  • srsp1.zip
    यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए एक Fat32 स्वरूपित से बूट विंडोज एक्सपी शीर्षक वाला चित्र चरण 1 बुलेट 4
  • फ्लॉपी डिस्क जो Windows 98SE ऑपरेटिंग सिस्टम को बूट करती है
    नॉर्टन भूत चरण 2 के उपयोग से एक पीसी पर बूट ड्राइव को बदलें शीर्षक वाला चित्र
  • pe2usb-f32.cmd (बार्टपीई से डिफ़ॉल्ट कमांड फाइल के लिए विकल्प, pe2usb.cmd)।
    यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए एक Fat32 स्वरूपित से बूट विंडोज एक्सपी शीर्षक वाला चित्र चरण 1 बुलेट 6
  • GRUB4DOS 0.4.4
    पटकथा का शीर्षक बूट फास्ट XP XP से फ़ैटफ़ॉर्म फॉर्मेटेड यूएसबी फ्लैश ड्राइव चरण 1 बुलेट 7
  • यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए एक Fat32 प्रारूपित बूट 2 कदम से बूट विंडोज एक्सपी शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी USB डिवाइस और Windows 98SE बूट फ्लॉपी डालें।[नोट: यदि आपके पीसी में फ्लॉपी डिस्क ड्राइव नहीं है, तो आप Windows 98 बूट डिस्क छवि के बगल में आभासी फ्लॉपी डिस्क बनाने के लिए एक प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं]
  • फास्ट 32 प्रारूप से यूएसबी फ्लैश ड्राइव पर बूट विंडोज एक्सपी बूटस्ट्रैप चरण 3
    3



    एचपी यूएसबी फॉर्मेटिंग टूल चलाएं।सिस्टम फ़ाइल USB.Coloque अपने डिवाइस का चयन के रूप में FAT32.Marque "एक डॉस स्टार्टअप डिस्क बनाएँ।" विंडोज 98 (या वर्चुअल फ्लॉपी) का "बूट" के साथ फ्लॉपी ड्राइव का चयन करें - "प्रारंभ" पर क्लिक करें।
  • फास्ट 32 प्रारूप से यूएसबी फ्लैश ड्राइव पर बूट विंडोज एक्सपी फुटबाल शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    पीई बिल्डर स्थापित करें

    [नोट:
    (अन्यथा चरण 4 को छोड़) 1- अपने पसंदीदा वॉलपेपर से फ़ाइल लें: बस, स्थापित अभी तक यह नहीं चला] हैं.यदि आप एक ही देखने के लिए चाहते हैं और XP के लिए इसी तरह की सुविधा है, तो आप दो फ़ाइलों को प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता है , प्रारूप "bmp" करने के लिए इसे बदलने और "bartpe.jpg" पीई स्थापना निर्देशिका Builder.2- में के रूप में सहेज प्रारंभ बटन विंडोज XP.Salve इसके बारे में .jpg फ़ाइल डाउनलोड के रूप में "nu2go.jpg पीई बिल्डर स्थापना निर्देशिका में "उपनिर्देशिका में" प्लगइन nu2menu ""
  • यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए एक Fat32 प्रारूपित से बूट विंडोज एक्सपी शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    पीई बिल्डर स्थापना निर्देशिका में srsp1.zip निकालें। उदाहरण के लिए, "SRSP1" (Ramdisk.sys और setupldr.bin) प्रदान करें.नोट अंदर दो फाइलों के साथ एक उपनिर्देशिका है: आप ईपी बार्ट के लिए आवेदन जोड़ना चाहते हैं तो यह इस समय की ज़रूरत है। यह कुछ अभी शुरुआत के लिए बहुत आसान है, विशेष रूप से "मेनू पेड़" के निर्माण नहीं है।
  • फास्ट 32 स्वरूपित यूएसबी फ्लैश ड्राइव से बूट विंडोज़ एक्सपी का शीर्षक चित्र 6
    6
    पीई बिल्डर शुरू करें (पेबिल्डर। एक्सई)में आपके पास फ़ाइलें "C: Windows" आप अपने सिस्टम पर स्थापना फ़ाइलें / Windows XP सेटअप की जरूरत नहीं है, तो आप सेटअप सीडी / माइक्रोसॉफ्ट विंडोज एक्सपी मूल की स्थापना, इस बार [डालने की आवश्यकता नोट। सेटअप नहीं कर रहे हैं वे पहले से ही फ़ाइलें स्थापित कर रहे हैं!] SP2..Deixe "कस्टम" vazio.O "आउटपुट" (उत्पादन) के साथ XP सेटअप सीडी के लिए "स्रोत" (स्रोत) के मार्ग का चयन के रूप में "BartPE को भरा जाना चाहिए "(उद्धरण के बिना) पर .Click" का निर्माण "(निर्माण) व्याप्ति पीई बिल्डर अब BartPE का निर्माण शुरू होगा। इसमें कुछ मिनट लगेंगे।
  • फास्ट 32 प्रारूप से यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए बूट विंडोज एक्सपी का शीर्षक चित्र 7
    7
    "Pe2usb-f32.cmd" को "pe2usb-f32.zip" से पीई बिल्डर स्थापना निर्देशिका में निकालें।पीई बिल्डर स्थापना निर्देशिका में कमांड प्रॉम्प्ट खोलें। "Pe2usb-f32 J:" ("J:" सिर्फ एक उदाहरण है, इसके बजाए यह आपके USB डिवाइस का ड्राइव अक्षर होना चाहिए) कमांड चलाएं। बल्कि, एक ".iso" फ़ाइल आपके USB डिवाइस पर बनाई जाएगी
  • यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए एक Fat32 प्रारूपित से बूट विंडोज एक्सपी शीर्षक वाला पिक्चर चरण 8
    8
    "Ntldr" फ़ाइल को यूएसबी की जड़ में "usbntldr" में बदलें।जैसा कि सभी ड्राइव फ़ाइल नाम के लिए खोज की जाएगी और पहली ड्राइव जहाँ "बूटलोडर" लगता है की "बूट" का आयोजन करेगा नाम बदलने के एक हार्ड ड्राइव के साथ संघर्ष से बचने के लिए होगा।
  • फास्ट 32 प्रारूप से USB फ्लैश ड्राइव पर बूट विंडोज़ एक्सपी शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    चरण 8:सभी grub4dos फ़ाइलों का चयन करें और उन्हें डिवाइस USB.Abra "config.sys" की जड़ तक कॉपी और दूसरी पंक्ति को संपादित पढ़ने के लिए: डिवाइस = grub.exe --config-फ़ाइल = "रंग काला / सियान पीला / सियान-टाइमआउट 0 0-default-शीर्षक मिल और Windows NT / 2K / से NTLDR लोड XP-खोजने के --set-जड़ / usbntldr-chainloader / usbntldr "फ़ाइल को हटाने और emm386.exePronto लाइनों है Himem.sys (नोट: आपको USB को प्राथमिक बूट डिवाइस के रूप में या तो BIOS में निर्दिष्ट करना होगा, या मूल बूट अनुक्रम की अनदेखी करते समय कुंजी को दबाकर मैन्युअल रूप से USB डिवाइस का चयन करना होगा (एफ 12 / एफ 10 / एफ 2 / एफ 1 या डेल, आदि) बूट प्रक्रिया की शुरुआत में।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com