IhsAdke.com

कैसे बनाने के लिए Windows एक यूएसबी फ्लैश ड्राइव का पता लगाएं

यूएसबी फ्लैश ड्राइव नवीनतम फैशन हैं! सीडी और फ्लॉपी डिस्क को अलविदा कहें, क्योंकि वे अतीत की बात है पढ़ना और सीखें कि एक यूएसबी फ्लैश ड्राइव का पता लगाने के लिए विंडोज कैसे प्राप्त करें।

चरणों

1
सुनिश्चित करें कि आप इंटरनेट से कनेक्ट हैं आपके कंप्यूटर के लिए सही सॉफ़्टवेयर खोजने के लिए विंडोज आपके ड्रायवर डाटाबेस खोज करेगा।
  • जब आप इंटरनेट से कनेक्ट होते हैं, तो विंडोज के नवीनतम संस्करण में, एक चेतावनी के गुब्बारे को स्क्रीन के निचले दाएं कोने में दिखाई देगा और स्वचालित रूप से ड्राइवर स्थापित करेगा।
    चित्र बनाओ Windows को एक यूएसबी फ्लैश डिस्क का पता लगाएँ चरण 1 बुलेट 1
  • यदि आप इंटरनेट से कनेक्ट नहीं हैं और कनेक्ट नहीं कर सकते, तो इंटरनेट एक्सेस वाले किसी कंप्यूटर पर फ्लैश ड्राइव निर्माता की वेबसाइट पर जाएं।
    चित्र बनाओ Windows को एक यूएसबी फ्लैश डिस्क चरण 1 बुलेट 2 खोजें
  • चित्र बनाओ Windows को एक यूएसबी फ्लैश डिस्क चरण 2 का पता लगाएं



    2
    साइट पर चालक को डाउनलोड करें, उसे डिस्क पर सहेजें और सीडी होम लाएं।
  • चित्र बनाओ Windows को एक यूएसबी फ्लैश डिस्क चरण 3 खोजें
    3
    ड्राइवर को इंस्टॉल करें और अगली बार कंप्यूटर पर प्लग इन किए जाने पर यूएसबी ड्राइव काम करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यूएसबी ड्राइवरों को ठीक से काम नहीं कर रहे हैं जो पुनरारंभ करें: पर क्लिक करें "मेरा कंप्यूटर" मेनू में "प्रारंभ" या कार्य क्षेत्र में का चयन करें "डिवाइस प्रबंधक" खिड़की के बाएं कोने में विस्तृत करें "यूएसबी ड्राइवर्स", समस्या ड्राइवर पर क्लिक करें और विकल्प चुनें "अनइंस्टॉल करें". पर क्लिक करें "ठीक है" उपकरण को हटाने के लिए फिर खिड़की और आइकन में रिक्त स्थान पर क्लिक करें "हार्डवेयर परिवर्तनों की जांच करें"- यह दूषित चालकों के नवीनतम संस्करण को पुनरारंभ / इंस्टॉल करेगा। आप अपने कंप्यूटर पर सभी यूएसबी ड्राइवरों को पुनरारंभ करने के लिए इस पद्धति का उपयोग कर सकते हैं। यह अपने जोखिम पर करें

    चेतावनी

    • जब आप इकाई का उपयोग कर समाप्त कर लें, तो बस इसे हटा दें न। टास्कबार के निचले दाएं कोने में हरी तीर आइकन पर क्लिक करें और "यूएसबी स्टोरेज ड्राइव को सुरक्षित रूप से निकालें" पर क्लिक करें और जिस ड्राइव को आप चाहते हैं उसे चुनें। जब आप चेतावनी प्राप्त करते हैं कि आप डिवाइस को सुरक्षित रूप से निकाल सकते हैं, तो इसे हटा दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com