IhsAdke.com

आपके पाठ्यक्रम में सुधार कैसे करें

धीमा अर्थव्यवस्था में, आपको संपर्क या साक्षात्कार पाने के लिए एक कुशल पुनरारंभ होना चाहिए। यह संभव है कि आपके पास केवल एक नियोक्ता द्वारा अपने पुन: आरम्भ पढ़ने का एक मौका है, इसलिए आपको एक अच्छा पहला प्रभाव बनाना होगा।

निम्नलिखित युक्तियां बताती हैं कि आपके पुनरीक्षण की सामग्री और दिखने क्या दिखना चाहिए, और आपको साक्षात्कार लेने में मदद मिलेगी, जो नौकरी पाने के लिए दूसरा कदम है।

चरणों

शीर्षक से चित्र पुनः आरंभ करें आपका पुनरारंभ चरण 1
1
लक्ष्य। कुछ नियोक्ता का कहना है कि यह महत्वपूर्ण है कि लक्ष्यों को स्पष्ट किया गया है और यह दिखाता है कि उनके कौशल और अनुभवों की कंपनी की ज़रूरतों को कैसे फिट होता है। इस लेख के लेखकों की तरह अन्य लोग आपको लक्ष्य भाग को हटाने के लिए कहेंगे। यह हिस्सा शायद ही कभी उम्मीदवार को मदद करता है और समर्थक पर एक प्रकार का लेबल डालकर आपको नुकसान भी दे सकता है हालांकि, यह आप है जो पाठ्यक्रम में लक्ष्य डाल करने का निर्णय लेता है। यदि आप इस भाग को शामिल करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह आपके कौशल और नियोक्ता की आवश्यकताओं के अनुरूप है। एक बहुत ही व्यक्तिपरक वाक्यांश बिल्कुल मदद नहीं करेगा।
  • चित्र शीर्षक में सुधार करें आपका पुनरारंभ चरण 2
    2
    कौशल अनुभाग में, सबकुछ बहुत स्पष्ट और संक्षिप्त बनाते हैं, खासकर तकनीकी पाठ्यक्रम में। आमतौर पर ठेकेदार इस भाग को नहीं पढ़ते हैं क्योंकि वे एक संदर्भ के भीतर अपने कौशल को देखना पसंद करते हैं, जो उनके अनुभव का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। विशिष्ट रेफ़रल के माध्यम से आपके द्वारा किए गए स्थानों पर आपके द्वारा किए गए विशेष अनुभवों का अच्छा उपयोग करें, आपके द्वारा किए गए विशेष गतिविधियों, हमेशा अपने विशिष्ट कार्यों ने आपके नियोक्ता को कितना लाभ दिया है, इस पर प्रकाश डाला
  • चित्र शीर्षक में सुधार करें आपका पुनरारंभ चरण 3
    3
    कुछ स्थितियों के लिए, अधिक अनुभवी पेशेवरों ने पाठ्यक्रम के अंत में अपनी शैक्षणिक पृष्ठभूमि रखी है, जहां ठेकेदारों आमतौर पर दिखते हैं। यदि आप थोड़ा अनुभव के साथ नवगठित हैं, तो पाठ्यक्रम के शीर्ष पर अपनी शैक्षणिक पृष्ठभूमि रखें। यदि आपके पास एक से अधिक प्रासंगिक अनुभव है, तो प्रत्येक जानकारियों को कहां रखें, यह जानने के लिए अनुभवों और शैक्षणिक पृष्ठभूमि की प्रासंगिकता की तुलना करें। यदि आप एक अकादमिक स्थिति के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो प्रशिक्षण सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है और पाठ्यक्रम के शीर्ष पर होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक में सुधार करें आपका पुनरारंभ चरण 4
    4
    संभव के रूप में कुछ पन्नों के रूप में उपयोग करें (वास्तविक आकार आपके व्यवसाय और अनुभव पर निर्भर करेगा) अन्तर्निहित जानकारी, वास्तव में क्या मायने रखती है, इसका ध्यान आकर्षित कर सकती है। प्रासंगिक जानकारी चुनने में उद्देश्य रखें। अधिकांश पृष्ठों के लिए 1-2 पृष्ठों का आदर्श आकार है
  • चित्र शीर्षक में सुधार करें आपका पुनरारंभ चरण 5
    5



    अतीत में क्रियाओं को वर्तमान में क्रियाओं के साथ मिश्रण न करें। आपकी वर्तमान नौकरी का विवरण वर्तमान में होना चाहिए (जब तक कि यह पूरी तरह से प्रोजेक्ट नहीं हो) और पिछले नौकरियों का विवरण अतीत में होना चाहिए
  • चित्र शीर्षक में सुधार करें आपका पुनरारंभ चरण 6
    6
    फ़ॉर्मेटिंग में संगत रहें बोल्ड में नौकरी का शीर्षक न दें और दूसरे इटैलिक में मत डालें। इटैलिक में पुराने नियोक्ता का नाम न रखें और दूसरा रेखांकित करें। एक मानक शैली चुनें और इसके लिए सही रहें। यदि आप कोई बदलाव करते हैं, तो देखें कि क्या आपने पाठ्यक्रम की पूरी सीमा पूरी कर ली है।
  • चित्र शीर्षक में आपका पुनरारंभ चरण 7 सुधारें
    7
    एक सूक्ष्म और पठनीय फ़ॉन्ट चुनें। उदाहरण के लिए, गैरामंड टाइम्स न्यू रोमन की तुलना में तेज और अधिक परिष्कृत है। इसके अलावा, अधिकांश कंप्यूटरों पर स्थापित एक फ़ॉन्ट चुनें इस लिंक में सबसे सामान्य स्रोतों की एक सूची देखें [1]. युक्ति: यदि आप असामान्य फ़ॉन्ट चुनते हैं, तो अपनी फ़ाइल को पीडीएफ में सहेजें और फ़ॉन्ट को दस्तावेज़ से बंटा जाएगा। , अपने curriculum- बिना के लिए वांछित प्रस्तुतिकरण के आधार पर फ़ॉन्ट चुनें सेरिफ़ वाले Arial के रूप में फोंट कंप्यूटर पर एक फिर से शुरू देखने के लिए सबसे अच्छा कर रहे हैं, जबकि गैरामोंड तरह सेरिफ़ फोंट मुद्रित पत्र में बेहतर हो।
  • 8
    पठनीयता और समझ बढ़ाने के लिए, रिक्त स्थान समायोजित करें। अध्ययनों से पता चलता है कि जब स्त्रोतों की तुलना में रिक्त स्थान बड़े होते हैं तो पठन सबसे अच्छा होता है। उदाहरण के लिए, एक फ़ॉन्ट आकार 11 के आकार का अंतर होना चाहिए 13. टीआईपी: एमएस वर्ड में रिक्ति को स्वचालित रूप से समायोजित करने के लिए, इच्छित पाठ का चयन करें, स्वरूप> पैराग्राफ पर क्लिक करें फिर, पैरा विंडो में, `एकाधिक` के लिए पंक्ति रिक्ति को बदलने और उसके बाद 1.15 पर आकार डाल (आप यदि आप 2 पन्नों में पाठ्यक्रम फिट बनाने परेशानी हो रही है इस आकार को कम कर सकते हैं)। यह विधि फ़ॉन्ट आकार की परवाह किए बिना अंतर को छोड़ देगा।
    • यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आपका फिर से शुरू हो जाएगा पनीर हो जाएगा और इससे आपको चोट लगी है क्योंकि इससे भर्ती करने के लिए आप को फिर से शुरू करने में कठिनाई जुड़ी होगी। दूसरी ओर, एक अच्छी तरह से स्वरूपित, आसान पढ़ने वाली फिर से शुरू आपके बारे में एक सकारात्मक संदेश भेजता है, यहां तक ​​कि आपको यह कहने के बिना भी। इससे उच्च प्रभाव पड़ता है
      चित्र शीर्षक में सुधार करें आपका फिर से शुरू चरण 8
  • चित्र शीर्षक में आपका पुनरारंभ चरण 9 सुधारें
    9
    अपने फिर से शुरू एक पीडीएफ फाइल में परिवर्तित। कई नियोक्ताओं को यह आवश्यक है कि फ़ाइल इस प्रारूप में हो। परिवर्णी शब्द पीडीएफ पोर्टेबल डॉक्यूमेंट फॉर्मेट के लिए खड़ा है - इस प्रकार के दस्तावेज की सराहना की जाती है क्योंकि यह स्क्रीन पर दिखती है (सभी प्रकार के कंप्यूटर पर) और कागज पर किसी दस्तावेज़ को पीडीएफ में सहेजा जा सकता है, जिसमें माइक्रोसॉफ्ट वर्ड भी शामिल है। आप Adobe Acrobat या अन्य रूपांतरण सॉफ्टवेयर जैसे कि ट्वीक वर्ड टू पीडीएफ 3.0 खरीद सकते हैं। आप सॉफ्टवेयर या फ़ाइल से रूपांतरण कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कम से कम एक व्यक्ति को अपने पुनरारंभ की समीक्षा करें और सुधार के लिए सिफारिशें करें। यदि संभव हो, तो किसी व्यक्ति को अपने क्षेत्र में काम पर रखने का अनुभव करें।
    • ठेकेदार अच्छा शुरू करने की उम्मीद करते हैं, इसलिए उन्हें दे दो!
    • एक असफल पाठ्यक्रम सामग्री पर विचार किए बिना छोड़ा जा सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आपने इसे जल्दी में किया था, तो फिर से शुरू न करें, जब तक कि समय सीमा न हो और कोई व्यक्ति प्रतीक्षा कर रहा हो। एकदम सही फिर से शुरू करने के लिए समय निकालें आपको पता नहीं है कि पाठ्यक्रम के विघटन के कारण कितने अच्छे उम्मीदवार कोई साक्षात्कार नहीं प्राप्त कर सकते।
    • विषयों को एक सरल तरीके से व्यवस्थित करने का प्रयास करें, ताकि भर्ती करने वाले आसानी से वह जानकारी पा सकें जहां वह उसे ढूंढने की उम्मीद करता है। इसका अर्थ यह है कि यदि भाषा बोलना आपकी ताकत है, तो आपको अपने मुख्य कौशल का वर्णन करने और भाषाओं के लिए आरक्षित क्षेत्र में इसका उल्लेख करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि भर्ती शुरू के एक ढेर की समीक्षा करने के, और यह करते हैं, और बात एक विशिष्ट भाषा चयन मानदंड का हिस्सा है करने के लिए थोड़ा समय है, भर्ती बस जल्दी से प्रत्येक पाठ्यक्रम के भाषा क्षेत्र "में स्थानांतरित कर सकता है और अंत में तुम्हारा discarding
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com