IhsAdke.com

बिक्री में नौकरी कैसे प्राप्त करें

बिक्री कुछ ऐसा है जो हम हर दिन करते हैं हम खुद को संभावित मित्रों और संभावित मुठभेड़ों के लिए बेचते हैं। हम अपने विचार या विचार दूसरों को भी बेचते हैं नौकरी प्राप्त करना अलग नहीं है आपको किसी कंपनी को बेचना पड़ता है कि उसे आपको किराए पर क्यों रखना चाहिए प्रत्येक स्थिति के लिए कई नौकरी तलाशने वाले हैं, और नियोक्ता के लिए उपलब्ध सर्वोत्तम उम्मीदवार के रूप में खुद को खुद बेचने की जिम्मेदारी है। प्रबंधकों को काम पर रखने का मानना ​​है कि यदि विक्रय उम्मीदवार खुद को नहीं बेच सकते, तो उन्हें क्यों रखा जाना चाहिए? वे शायद किसी ग्राहक को कंपनी के उत्पादों को बेचने में सक्षम नहीं होंगे। प्रबंधकों को काम पर रखने के लिए कौन-से शोध कर रहे हैं और खुद को कैसे बेचते हैं और बाकी के ऊपर खड़े होने के बारे में निम्नलिखित महत्वपूर्ण युक्तियां हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक खुदरा चरण 1 में नौकरी प्राप्त करें
1
अच्छा लग रहा है यह पहली बात है जो व्यक्ति आपके बारे में जानता है, और वे शायद आपके विचारों और प्रस्तुति के आधार पर आपके बारे में विचार कर सकते हैं। इसमें केवल आपके पोशाक शामिल नहीं हैं, लेकिन जिस तरह से आप खुद को दिखाते हैं जब संभावित संभावित उम्मीदवार मिलते हैं तो उन्हें अक्सर सवाल पूछे जाते हैं: "क्या इस व्यक्ति की तरह ग्राहक हैं?", "क्या वे अच्छे और सुलभ दिखते हैं?" और "क्या यह व्यक्ति एक खुश व्यक्ति है?"।
  • पेशेवर और बड़े करीने से नियोक्ता को दिखाने के लिए तैयार करें कि आप नौकरी के बारे में गंभीर हैं पुरुषों को कॉलर शर्ट, लंबी पतलून, टाई और पॉलिश जूते पहनना चाहिए। महिलाओं को एक सुंदर ब्लाउज, पैंट या स्कर्ट और जूते पहनना चाहिए। आत्मविश्वास से खुद को परिचय दें - अगर आप अपने आप में विश्वास नहीं करते हैं, तो नियोक्ता को क्यों चाहिए?
  • चित्र शीर्षक से खुदरा चरण 2 में नौकरी प्राप्त करें
    2
    अपना फिर से शुरू करने और नौकरी का इतिहास स्वयं के लिए बोलें कौशल और महत्वपूर्ण उपलब्धियों को हाइलाइट करें एक सुसंगत कार्य इतिहास दिखाएं प्रबंधकों को अस्थिर काम के इतिहास या अक्सर नौकरी में परिवर्तन देखने को पसंद नहीं है यदि आपके पास इस तरह के काम का इतिहास है, तो एक अलग रिजी्यूम फॉर्मेट का उपयोग करने का प्रयास करें जो आपके पास कौशल, संपत्ति और प्रतिभा पर ध्यान केंद्रित करेगा और कंपनी को लाएगा। याद रखें कि विपणन क्या है और कंपनी को खुद को बेचना है। बिक्री या कैरियर की उपलब्धियों में आपकी उपलब्धियों को बताते हुए "उपलब्धियों की पुस्तक" का निर्माण करना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक खुदरा चरण 3 में नौकरी प्राप्त करें



    3
    एक साक्षात्कार के लिए तैयार हो जाओ साक्षात्कार के अनुभव के दौरान, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप मंच पर हैं - फ़ोकस आपके लिए है यह वह समय है जहां आपको किराए पर लेने वाले प्रबंधक को "बेचना" करने की ज़रूरत है, क्योंकि उन्हें आपको किराया देना होगा।
  • चित्र शीर्षक से खुदरा चरण 4 में नौकरी प्राप्त करें
    4
    समझौते को बंद करें पेशेवर रहें और साक्षात्कार के बाद धन्यवाद पत्र भेजें। स्थिति में आपकी रुचि को दोहराते हुए, एक फ़ोन कॉल के साथ पालन करें। बहुत आक्रामक या आक्रामक न हो
  • खुदरा चरण 5 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    छोड़ने से बचें जितना अधिक आप भेजते हैं, उतने साक्षात्कार आपको मिले होंगे। आपके पास और अधिक साक्षात्कार, इन स्थितियों में आपके पास अधिक अनुभव और विश्वास होगा।
  • युक्तियाँ

    • व्यक्तिगत रहें, लेकिन निजी भी नहीं मैत्रीपूर्ण रहें, लेकिन सम्मान और पेशेवर बनें
    • उत्साही रहें दिखाएँ कि आप अवसर के बारे में उत्साहित हैं और वास्तव में नौकरी चाहते हैं
    • कठिन प्रश्नों के लिए तैयार रहें और अलग-अलग रोल-प्ले परिदृश्यों के लिए तैयार रहें- तैयार रह कर नौकरी के लिए अपनी रूचि और इच्छा दिखाएं।
    • रोजगार के लिए आवेदन करने के अवसर के लिए प्रबंधक को नमस्कार और धन्यवाद दें
    • भावुक रहें कंपनी के लिए आप क्या करने का इरादा रखते हैं और उन्हें कारण बताते हुए अपना जुनून दिखाएं कि उन्हें आपको किराए पर लेना चाहिए।
    • अपने पोर्टफोलियो को अपनी पिछली उपलब्धियां दिखाने के लिए तैयार करें आपके साथ अपने फिर से शुरू की अतिरिक्त प्रतियां
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com