IhsAdke.com

पता कैसे अपने पाठ्यक्रम से बाहर छोड़ने के लिए

हर पुनरारंभ आपकी ताकत, अनुभव और उपलब्धियों को प्रदर्शित करना चाहिए। आप सब कुछ है कि तुम पर गर्व करता है शामिल करने के लिए परीक्षा हो सकती है, लेकिन यदि आप करते हैं, आप एक लंबे भीड़ पाठ्यक्रम जानकारी है कि एक विशेष नियोक्ता या की जरूरत नहीं है वह नहीं चाहता है कि के साथ पहुंच जाएंगे। पता है कि क्या छोड़ने के लिए भ्रमित हो सकता है। एक विशिष्ट पुनरारंभ बनाने के लिए चरण 1 से शुरू करें, आप जिस विशेष कार्य की तलाश कर रहे हैं उसके अनुसार तैयार करें।

चरणों

भाग 1
प्रासंगिक जानकारी सहित

आपकी रिज्यूमेइव चरण 1 छोड़ो जाने के बारे में जानें
1
प्रत्येक जॉब सूची को सावधानीपूर्वक पढ़ें प्रत्येक पद कंपनी, नौकरी और उम्मीदवार के प्रकार के बारे में विशिष्ट जानकारी प्रदान करेगा जो नियोक्ता मांग कर रहा है। यदि आप ध्यान देते हैं, आदर्श उम्मीदवारों को वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किया गया नौकरी विवरण और भाषा यह निर्धारित करने में मदद करेगी कि आपके पुनरारंभ में क्या ज़ोर देना चाहिए
  • उदाहरण के लिए, एक नौकरी विज्ञापन कह सकते हैं कि एक विशेष कंपनी "एक महान नेटवर्किंग अनुभव के साथ एक आईटी प्रोजेक्ट मैनेजर" की तलाश कर रही है। उस स्थिति में, आप ऐसी कोई भी जानकारी शामिल करेंगे, जो इस काम को सफलतापूर्वक करने की आपकी क्षमता बताएगी। आप प्रासंगिक पिछले अनुभव को उजागर करेंगे ("मैं नेटवर्किंग कौशल में सुधार करने के लिए एक टीम के रूप में काम करता था") और अप्रासंगिक उपलब्धियों ("सर्वश्रेष्ठ बीमा एजेंट") को काट दिया।
  • पता करें कि आपका रिज्यूमेय स्टेप 2 छोड़ने के बारे में जानें
    2
    वांछित नौकरी कर्तव्यों और योग्यताओं को हाइलाइट करें विज्ञापन को पढ़ते समय, नौकरी-विशिष्ट कर्तव्यों और योग्यताओं को उजागर करने के लिए समय ले लो, कंपनी उम्मीदवारों को पास करना चाहती है। इसके बाद आप किसी भी अनुभव और योग्यताओं को शामिल कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि विज्ञापन "आईटी परियोजना प्रबंधन में कम से कम 3 वर्षों का अनुभव" वाले उम्मीदवारों के लिए पूछता है, तो जानकारी को उजागर करें। यदि आपके पास है, कहते हैं, इस क्षेत्र में अनुभव के 5 साल, उन्हें अपने को फिर से शुरू में शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें
  • छवि के शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेन्ट छोड़ना चरण 3
    3
    संबंधित योग्यता के बारे में सोचें जो विज्ञापन में उल्लिखित नहीं हैं मान लें कि आवश्यक कौशल और अनुभव की सूची संपूर्ण है। इस बात पर विचार करें कि अन्य योग्यताएं नौकरी के लिए प्रासंगिक हो सकती हैं, इसलिए आप उन्हें भी शामिल कर सकते हैं। इसमें किसी विशेष कंपनी या नौकरी के बारे में कुछ शोध या कुछ शोध करने में शामिल हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेण्ट छोड़ना चरण 4
    4
    विशेष रूप से काम करने के लिए अपने फिर से शुरू को अनुकूलित करें आपको अपने सभी संभावित नियोक्ताओं को एक समान रिज्यूम नहीं भेजना चाहिए। इसके बजाय, प्रत्येक पोस्ट को पढ़ते हुए और प्रासंगिक योग्यताओं को हाइलाइट करते समय आप पहले से ही एकत्र की गई जानकारी का उपयोग करते हुए, आपको प्रत्येक कार्य के लिए एक अनुरूप तैयार करना होगा।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेण्ट छोड़ना चरण 5
    5
    केवल प्रासंगिक जानकारी शामिल करें पोस्ट किए गए कार्य के आपके विश्लेषण के आधार पर, ऐसी किसी भी जानकारी शामिल है जो आपको नौकरी के लिए सही उम्मीदवार के रूप में प्रस्तुत करेगी।
  • भाग 2
    पता है कि क्या बाहर छोड़ने के लिए

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूम छोड़ना चरण 6
    1



    स्पष्ट रूप से प्रासंगिक नहीं है जो किसी भी जानकारी को हटा दें जानकारी जो किसी विशेष नौकरी के लिए आपके आवेदन में मूल्य नहीं जोड़ती है, वह आपके पुन: आरम्भ से संबंधित नहीं है।
    • , उदाहरण के लिए, आप एक परियोजना प्रबंधक के रूप में एक नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आप यह सुनिश्चित करें कि भर्ती या काम पर रखने प्रबंधक अगर आप दो रेस्तरां में एक निवेशक हैं परवाह नहीं है हो सकता है या आप कभी कभी एक सलाहकार के रूप सेवाओं बनाने के अगर बिक्री फ्रीलान्सर का
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूम छोड़ना चरण 7
    2
    त्यागें दूर करें अपने वाक्यों को संक्षिप्त रखकर, आप अधिक प्रभाव पैदा करने में सक्षम होंगे। आपका पाठक तुरंत आपकी योग्यता को समझ जाएगा, और आपका फिर से शुरू होना ज़्यादा लंबी या जटिल नहीं होगा।
    • जब भी संभव हो, अत्यधिक शब्दावली से बचें उदाहरण के लिए, निम्नलिखित वाक्यांश पर विचार करें: "मैं 15 और 20 लोगों की बड़ी टीमों के संचालन को जटिल परियोजनाओं पर सफलतापूर्वक काम करने में सक्षम बना रहा था।" आप इस वाक्य की समीक्षा करके कम और अधिक प्रभावी बना सकते हैं: "मैंने जटिल परियोजनाओं पर 20 लोगों तक की सफलतापूर्वक टीम बनाई है।"
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेन्ट छोड़ना चरण 8
    3
    अंशकालिक या अप्रासंगिक नौकरियां छोड़ दें अधिकांश नियोक्ताओं और भर्ती प्रबंधकों को परवाह नहीं है कि क्या आपने सप्ताह में तीन रातों में पिज़्ज़ा वितरित किया है उन सभी रूपों को शामिल न करें जिनके लिए आप पहले ही एक भुगतान प्राप्त कर चुके हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेण्ट छोड़ना चरण 9
    4
    "लक्ष्य" अनुभाग को हटाने पर विचार करें मानक पाठ्यक्रम उनके कैरियर लक्ष्य का एक संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत करने के लिए प्रयोग किया जाता था, लेकिन यह अभ्यास अब पुराना है। आपका पुनरारंभ केवल एक संभावित नियोक्ता की जरूरत है और वह क्या चाहता है जानकारी प्रदान करना चाहिए
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेण्ट छोड़ना चरण 10
    5
    पिछले दस सालों में फोकस करें जब आप दस वर्ष की आयु से अधिक लौटते हैं, भले ही आपका काम प्रासंगिक हो, आपका फिर से शुरू अनावश्यक रूप से लंबा हो जाता है इसके अलावा, उस विशिष्ट उद्योग और नौकरी कार्यों में बहुत कुछ बदल सकता है वर्तमान सलाह के लिए, वर्तमान पर अधिक ध्यान दें।
    • यदि आपके पास सात साल पहले नौकरी थी लेकिन 14 साल पहले वहां काम करना शुरू किया था, तो आगे बढ़ो और अनुभव को शामिल करें सही विवरण दें।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेन्ट छोड़ना चरण 11
    6
    नौकरी छोड़ने के कारणों को निकालें सामान्य तौर पर, आपको प्रत्येक नौकरी छोड़ने के लिए अपने कारणों को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है। यह जानकारी केवल आपके पुनरारंभ पर जगह ले सकती है और प्रश्नों को खुलासा दे सकती है कि आप जवाब देने में असहज महसूस कर सकते हैं। यह मत लिखो कि आपने इस्तीफा दे दिया था या निकाल दिया गया था, और निश्चित रूप से यह कहने की कोई जरूरत नहीं है कि आप जेल में थे या संस्थागत थे।
    • इस नियम का मुख्य अपवाद है, अगर आपके अनुभव में एक महत्वपूर्ण अंतर के लिए उचित स्पष्टीकरण है। उस मामले में, यह लिखना अच्छा है कि आपको अपनी नौकरी छोड़ने के लिए परिवार के किसी सदस्य की देखभाल करना, गंभीर बीमारी या चोट के बाद पुन: अध्ययन या पुनर्प्राप्त करना पड़ा।
  • छवि को शीर्षक से पता चलता है कि आपका रिज्यूमेन्ट छोड़ना चरण 12
    7
    एक अलग दस्तावेज़ में संदर्भ डालें पाठ्यक्रम में संदर्भों की एक सूची शामिल न करें। तैयार संदर्भों की एक अद्यतित सूची बनाएं, लेकिन एक संभावित नियोक्ता उनके लिए पूछने तक प्रतीक्षा करें।
    • बहुत से लोगों में उनके "पुनः अनुरोध पर उपलब्ध सन्दर्भ" लाइन शामिल है, लेकिन अब इसे आवश्यक नहीं माना जाता है नियोक्ता जानते हैं कि जब पूछा जाए तो आप रेफ़रल प्रदान करेंगे
  • युक्तियाँ

    • पाठ्यक्रम के मानकों देशों में किस प्रकार भिन्न है, तो क्या आम तौर पर जिस देश में आपका संभावित नियोक्ता के पाठ्यक्रम में शामिल है पर कुछ शोध करना सुनिश्चित हो सकता है। उदाहरण के लिए, अमेरिका में, आम तौर पर शुरू लेकिन इस तरह की वैवाहिक स्थिति के रूप में संदर्भ, फोटो या व्यक्तिगत जानकारी, जन्मतिथि और सामाजिक-सुरक्षा संख्या के शामिल नहीं हैं, इस मामले को कहीं और नहीं हो सकता।
    • एक स्वच्छ, व्यावसायिक रूप से अपने फिर से शुरू रखें लेआउट या असामान्य रंग योजनाएं आपको खड़े होने की संभावना के मुकाबले आपको चोट पहुंचाने की संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com