IhsAdke.com

एक अच्छी बिक्री भाषण कैसे करें

चलो यह चेहरा: आप सबसे अच्छा विचार या उत्पाद बेचने के लिए सबसे प्रतिभाशाली व्यक्ति हो सकते हैं, लेकिन जब संभावित ग्राहकों को बेचने और आकर्षित करने की बात आती है तो यह एक बड़ी चुनौती हो सकती है कहाँ शुरू करने के लिए, आप एक संभावना से कैसे संपर्क करते हैं और आप क्या कह रहे हैं? यहां बताया गया है कि आप अपनी बिक्री की पिच को आत्मविश्वास से कैसे उपयोग कर सकते हैं और सामान्य गलतियों को खत्म कर सकते हैं।

चरणों

एक अच्छा बिक्री पिच चरण 1 उद्धार शीर्षक वाला चित्र
1
तैयार हो जाओ यदि आप बेचने की कोशिश करते समय हकलाना या डोडे बनाते हैं तो इसका मतलब है कि आप अपने काम के लिए तैयार नहीं हैं।
  • एक अच्छा विक्रय पिच उद्धार शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    खोजें। तैयारी आपके संभावित ग्राहक पर शोध से शुरू होती है, वह क्या पसंद करती है, जब वह उपलब्ध होता है, वह कैसे मिलना पसंद करता है और वह क्या पसंद नहीं करता! एक अंधा बिक्री या कोई संभावित ग्राहक के बारे में किसी भी सुराग के बिना पहुंचने में जोखिम और समय की बर्बादी होती है जो अक्सर शर्म की बात है लेकिन कुछ भी नहीं लेती है!
  • एक अच्छा विक्रय पिच उद्धार शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    अपने उत्पाद को जानें आपके उत्पाद के बारे में ज्ञान और आपके ग्राहक लाभ आपको पूर्ण विश्वास देंगे और दिखाएंगे कि आप वास्तव में जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं। इससे आपको आपत्तियों से प्रभावी ढंग से निपटने में मदद मिलेगी और बिक्री से बचने की अनुमति नहीं दी जाएगी। क्या आपको कभी ऐसा महसूस हुआ है कि आपने लगभग सौदा बंद कर दिया है जब ग्राहक आखिरी मिनट में अपना मन बदल लेता है और आप बिक्री खो देते हैं? आपत्तियों के साथ अच्छी तरह से निपटने और संभावित तथ्यों के साथ संभावित ग्राहकों को आश्वस्त करके यह आसानी से बचा जा सकता है, लेकिन आप ऐसा नहीं कर सकते हैं यदि आप अपने उत्पादों या सेवाओं के बारे में पूरी तरह से अनजान हैं।
  • एक अच्छा विक्रय पिच उद्धार शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    अपने लक्ष्यों को निर्धारित करें चाहे आप संभावित ग्राहकों को बुला रहे हों, उनके साथ मीटिंग फिर से तैयार कर रहे हैं, या नए ग्राहकों के लिए शिकार कर रहे हैं, यह सब बेकार है यदि आपने उस विशेष गतिविधि के लिए अपने लक्ष्यों को निर्धारित नहीं किया है। कॉल के मामले में, उस समय को सेट करें, जिसे आप कॉल पर खर्च करना चाहते हैं, आप किस बारे में बात करना चाहते हैं, ऐसा क्यों एक विशेष व्यक्ति, आपको क्या करना है और आपका वांछित परिणाम। आपका वांछित परिणाम फोन द्वारा सौदा बंद कर सकता है, एक मीटिंग शेड्यूल कर सकता है, एक ईमेल पता प्राप्त कर सकता है ... वैसे भी, आपको नोट करना चाहिए और यह सत्यापित करें कि कॉल के बाद आप अपने लक्ष्य तक पहुंच गए हैं।



  • एक अच्छा विक्रय पिच उद्धार शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    संभावना को सही तरीके से नमस्कार करें क्लाइंट को शुभकामनाएं एक साधारण कार्य की तरह लग सकती हैं बहुत से लोग सोचते हैं कि आपको ये कहना है कि "शुभ प्रभात, सर / मैडम।" दुर्भाग्य से, यह ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है।
    • प्रारम्भिक अभिवादन के साथ भगवान और लेडी जैसे शब्दों का प्रयोग शुरू में सम्मानजनक लगता है, लेकिन वास्तविकता में, उन शब्दों का प्रयोग करके आप संभावित ग्राहक के नीचे रख सकते हैं इससे आपको यह धारणा मिलती है कि आप भी और भीड़ देने के लिए एक अच्छी जगह खोल रहे हैं, जैसा कि आप और आपके द्वारा बनाई गई महिला के रूप में है।
    • इसके बजाय, एक संभावित ग्राहक को उनके नाम और शीर्षक से बधाई देना सर्वोत्तम है बस "गुड मॉर्निंग मिसेस एक्स या मिस्टर एक्स" चीजों को सरल करता है अधिक औपचारिक या विनम्र स्वर के बजाय इस तरह ग्रीटिंग का प्रयोग करने से व्यक्ति के गार्ड को ऊपर उठाने से बचने में मदद मिलेगी।
  • एक अच्छा विक्रय पिच उद्धार शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    इस विषय पर जाएं यह आकस्मिक वार्तालाप करना अच्छा है, लेकिन ओवरकिल संभावना को अपमानित कर सकता है यह कहना ठीक है कि "आज आप खूबसूरत दिखते हैं" या "मुझे आपके कार्यालय पसंद आया", लेकिन यह स्पष्ट रूप से अनुपयुक्त स्थिति में अतिरंजित या बनाया नहीं जाना चाहिए। लेकिन आप कैसे जानते हैं कि संभावित ग्राहक आपकी आकस्मिक टिप्पणियों को अच्छी तरह समझेंगे या नहीं? सबसे अच्छी बात यह है कि पेशेवर रहें और ध्यान केंद्रित करें, स्पष्ट रूप से।
  • एक अच्छा विक्रय पिच देने का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    वार्तालाप को दो तरह से सड़क पर रखें, व्याख्यान नहीं! घबराहट लोग आमतौर पर अपनी बिक्री पिच करना चाहते हैं और जितनी जल्दी हो सके जल्द से जल्द भाग लेना चाहते हैं। वे अक्सर नॉनस्टॉप की बात करते हैं और फिर खराब सवाल पूछते हैं, "क्या आप रुचि रखते हैं?"
    • ग्राहक के दृष्टिकोण से देखते हुए, यह इस धारणा को दर्शाता है कि आप वास्तव में परवाह नहीं करते हैं कि ग्राहक की क्या जरूरत है और जो भी आप चाहते हैं वह स्वयं का स्वार्थी लाभ है
    • ग्राहक से पूछना, साथ ही उनके हितों के बारे में प्रश्न पूछने और उनके समान उत्पादों के साथ पिछले अनुभव से, एक सलाहकार संवाद तैयार करता है जो आपको "हां" पर ले जाएगा जो आप के लिए देख रहे हैं।
  • एक अच्छा विक्रय पिच देने का शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    सौदा बंद करें अपनी आवश्यकताओं और रुचियों को खोजने के लिए ग्राहक से बात करने के बाद, सौदा बंद करना महत्वपूर्ण अंतिम चरण है। ऐसा करने का एक अच्छा तरीका है कि आप जो बिक्री कर रहे हैं उसके लाभों को और ग्राहक द्वारा कहा गया है कि उन जरूरतों के लिए जो समाधान प्रदान करेगा, उस पर पारित करना है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप विज्ञापन बेच रहे हैं, तो आप अपना भाषण किसी तरह से समाप्त कर सकते हैं: "जैसे आपने कहा, श्री एक्स, आपकी कंपनी अधिक ब्रांड जागरूकता और नए ग्राहकों की तलाश कर रही है। यदि आप इसे अनुमति देते हैं, तो मैं आपको हमारी विज्ञापन प्रक्रिया दिखा सकता हूँ ... "
    • यह पूछने का एक सरल और अप्रत्यक्ष तरीका है, "क्या आप रुचि रखते हैं?"
  • युक्तियाँ

    • आँख से संपर्क करें आंख में व्यक्ति को देखते हुए अधिक आकर्षक है
    • बड़बड़ाओ मत स्पष्टता महत्वपूर्ण है
    • बाक़ी चारों ओर देखने के लिए हर किसी को भी शामिल करना पड़ता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com