IhsAdke.com

एक बिक्री में सुधार कैसे करें

एक विक्रेता को सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक करना एक खरीद के लिए मूल्य जोड़ना है जो ग्राहक पहले से ही बनाना चाहता है कई चूक के अवसर हैं क्योंकि विक्रेता ग्राहक मुठभेड़ के दौरान गलतियां कर सकता है। बेहतर बेचने, या सही खरीद करने के लिए मूल्य जोड़ने के लिए सीखना, एक महत्वपूर्ण कौशल है, और आप इसे सीख सकते हैं!

चरणों

चित्र शीर्षक अपसेल चरण 1
1
अपने ग्राहक से बात करें बहुत बुनियादी लगता है, है ना? लेकिन ग्राहक के साथ बात करने के बजाय कई विक्रेताओं को सिर्फ मंजूरी और मुस्कुराहट या अभी भी खड़े रहें। ग्राहक से बात करने से आप समझ सकते हैं कि वह क्या रुचि रखते हैं। इससे बड़ी बिक्री पर बिक्री कम करने में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक अपसैल चरण 2
    2
    अपने उत्पाद को जानें जितना अधिक आप अपने उत्पादों के बारे में जानते हैं उतना ही आप जानते हैं कि कौन से उत्पाद आपके ग्राहक के हितों में फिट बैठता है ग्राहक को बताएं कि कुछ चीजें एक निश्चित वस्तु को कैसे सुधारती हैं
  • अपस्सेल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ध्यान दें कि ग्राहक अन्य आइटमों को सुझाव देने के लिए छूता है, चुनता है, बोलता है और उपयोग करता है। सावधानीपूर्वक होने के नाते ग्राहक को उस पर ध्यान देने का मतलब है जो ग्राहक को रुचि रखते हैं। मान लें कि आप एक किताबों की दुकान में काम करते हैं आपका ग्राहक विज्ञान-विज्ञान सत्र में है और नर्निया का इतिहास उठाता है (या बात कर रहा है) पूछें कि क्या उन्होंने श्रृंखला में सभी पुस्तकों को पढ़ा है, या द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स, या स्पाइडरविक क्रॉनिकल्स या हैरी पॉटर, भी ऊपर दिए गए कदम देखें - इस परिस्थिति में माल का पता चलना बहुत ज़रूरी होगा। सभी श्रृंखला समान लेकिन स्पष्ट रूप से भिन्न होती है, प्रत्येक में तीन या अधिक पुस्तकों के साथ - यदि आप अपने ग्राहक को इनमें से एक या अधिक रुचि रखते हैं तो यह एक अच्छी बिक्री होगी।
  • चित्र शीर्षक अपसेल चरण 4
    4
    तय न करें कि ग्राहक किस कीमत पर खर्च कर सकता है। ग्राहक को तय करने दें कई विक्रेताओं पहले से ही पूरी तरह से गाड़ी के साथ एक ग्राहक को एक और आइटम दिखाने से इनकार करते हैं, इससे डर है कि यह खाता ग्राहक के लिए बहुत अधिक होगा। लगता है क्या? आपकी समस्या नहीं! क्लाइंट एक वयस्क है (उम्मीद है, या कम से कम एक वयस्क द्वारा देखरेख), और जानता है कि आप की तुलना में उनके वित्त काफी बेहतर हैं। यह मत न चुनें कि ग्राहक क्या कर सकता है या नहीं कर सकता। अगर वह नहीं कर सकता, तो वह ऐसा कहेंगे।
  • चित्र शीर्षक अपसेल चरण 5
    5



    सामान का सुझाव दें यह बिक्री में सुधार करने का सर्वोत्तम तरीका है यदि ग्राहक किसी पुस्तक को खरीदता है, तो एक मार्कर या प्लास्टिक कवर का सुझाव दें। यदि ग्राहक एक डीवीडी मूवी खरीद रहा है, तो यह याद रखने की कोशिश करें कि क्या कोई संबंधित किताबें, पेन, पेज मार्कर, नोटबुक, कुछ भी है! अगर ग्राहक नोटबुक खरीद रहा है, तो पेन या पेपरबैक का सुझाव दें। अगर आप एक ग्राहक खरीदा है, तो आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में सोचें - अगर आप एक कैमरा खरीदा है, तो आप अपने कंप्यूटर में तस्वीरें लेने के लिए एक अतिरिक्त बैटरी, एक कवर, एक मेमोरी कार्ड और एक कार्ड रीडर चाह सकते हैं - ये चीजें बहुत महत्वपूर्ण हैं अपने आप को ग्राहक के स्थान पर रखो - अगर आप यह वस्तु खरीद रहे हैं, तो आप और क्या चाहते हैं? आप एक ग्राहक भी हैं, और आपकी राय दूसरे के रूप में मान्य है।
  • चित्र शीर्षक अपसेल चरण 6
    6
    विशिष्ट रहें ग्राहक कुछ नहीं जानते जो वे नहीं जानते हैं। यदि ग्राहक एक हैमबर्गर का आदेश लेता है, तो "कुछ और?" इसके बजाय, ग्राहक के बारे में सोचें और "कोक भी" पूछें?
  • पिक्चर शीर्षक अपसेल चरण 7
    7
    आइटम के ग्राहक के हाथों में रखो सिर्फ बात मत करो इसे ले लो और ग्राहक को इसे संभालना है। एक बार ग्राहक के हाथ में, यह बिना किसी चीज को छोड़ने के लिए, मनोवैज्ञानिक रूप से अधिक कठिन होता है।
  • चित्र शीर्षक अपसेल चरण 8
    8
    सौदा बंद करें ठीक है, आपके ग्राहक आपके हाथ की हथेली में हैं उसने / उसने एक किताब चुना जिसे आपने सुझाया था कि आप जो भी देख रहे थे उससे परे का सुझाव दिया था। आपने कवर की पेशकश की और स्वीकार किया क्योंकि यह पुस्तक का पहला संस्करण था। वह प्रत्येक पुस्तक के लिए एक मार्कर लेगा, कुछ अन्य मदों को देखा, उसने न लेने का फैसला किया (कोई समस्या नहीं) और आपने बॉक्स के पास की गोलियों की पेशकश की। अगर ग्राहक अभी भी उत्पादों में दिलचस्पी तलाश कर रहा है, तो पूछें कि क्या आप पुस्तकों में कवर डाल सकते हैं, जब वह एक और मोड़ लेता है ग्राहक के लिए तैयार वस्तुओं को छोड़ दें। उसे अन्य दिलचस्प सत्रों तक का पालन करें और जब वह अंत में तैयार हो जाए, तो संकोच न करें - यदि आप संकोच करते हैं, तो वह खरीदार का पश्चाताप शुरु कर सकता है बहुत से लोग इसे पछताएंगे यदि उन्हें इसके बारे में मुश्किल लगता है, तो सौदा बंद करें कहो "तो, आज के लिए सब कुछ है?" जैसे ही वह मुस्कुराता है और उसे खजांची तक ले जाता है फिर से पूछें अगर उसने और अधिक दिलचस्प देखा
  • चित्र शीर्षक अपसेल चरण 9
    9
    अपने ग्राहक को आश्वस्त करें कि उसने एक अच्छा विकल्प बना दिया है यह बिक्री का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है अंत में "अपने" ग्राहक की खरीद को मजबूत करने के लिए यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कुछ कहो "मुझे यकीन है कि आप इसे पसंद करेंगे और आप इसे पछतावा नहीं करेंगे।" बहुत कम से कम, आप किसी ऐसे ग्राहक द्वारा उत्पाद की वापसी से बच रहे हैं जो बहुत यकीन नहीं है। सबसे अच्छा, आपका ग्राहक वापस आना चाहता है और आपसे अधिक खरीदना चाहता है। आपको एक असली हित है, ढोंग करने की आवश्यकता नहीं है। आपको वास्तव में इसकी सराहना करने की ज़रूरत है कि आपके ग्राहक सिर्फ खरीदा है। बिक्री के दौरान कुछ अभिव्यक्ति दोहराने के लिए ठीक है, लेकिन एक तोता नहीं है जो सब कुछ दोहराता रहता है। वास्तविक रुचि उत्पन्न करने का सबसे अच्छा तरीका है अपनी खुद की खरीद के बारे में सोचना जब आप खरीदारी करने के लिए खुश हैं क्या आप उत्पाद की प्रतीक्षा कर रहे थे, या जैसे ही जारी किया गया था, उतनी ही दौड़ गई? क्या यह एक आवेगी खरीद, या कुछ की जरूरत है? अपने ग्राहकों को खरीदने के बारे में सोचने के लिए ऐसे प्रश्नों का उपयोग करें, और अनुभव को समृद्ध करें
  • युक्तियाँ

    • एक सफल बिक्री वह है, जिस पर ग्राहक को अफसोस नहीं होता क्योंकि स्टोर ने चौकों को मारा था। ग्राहक हमेशा वापस आएगा और उसी विक्रेता के लिए पूछेगा। यह चाबी ग्राहक संतुष्टि पर ध्यान केंद्रित करना है, न सोचने के लिए कि यह आपके दिन की एक और बिक्री है। एक दीर्घकालिक रिश्ते की तलाश करें ताकि ग्राहक के पास विकल्प के समुद्र में अच्छे उत्पादों को भरोसा और सुझाव दें।
    • जब ग्राहक के हाथ में एक आइटम दे, तो एक या दो समान दो दें, लेकिन पहले के लिए वरीयता प्रदर्शित करें। , हाँ आप - ग्राहक को बताएं कि कौन सा एक है आप वह पसंद करती हैं। या, यदि आपके पास कोई वरीयता नहीं है, तो यह पता लगाने की कोशिश करें कि कौन सी ग्राहक पहले से पसंद करते हैं और इसके बारे में सकारात्मक पहलू बताते हैं अध्ययन बताते हैं कि जब ग्राहक एक उत्पाद की श्रेष्ठता को एक दूसरे पर मानता है, तो वह खरीद के साथ खुश हो जाता है।

    चेतावनी

    • जोरदार मत बनो पता है कि जब आप यह सुनिश्चित करने के लिए रोकते हैं कि आप संभावित खरीदार से दूर नहीं हटेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com