IhsAdke.com

दरवाजे के लिए किसी भी दरवाजे को बेचने के लिए कैसे

दरवाजे से दरवाजा बेचना व्यवसाय करने का एक डरावना और कठिन तरीका हो सकता है। फिर भी कई मामलों में यह कुछ उत्पादों और सेवाओं पर लोगों का ध्यान आकर्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है। यदि आपके पास सही दृष्टिकोण है, तो आप सफलता की संभावना बढ़ा सकते हैं और शायद इस प्रक्रिया में कुछ मजा भी कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
दरवाजे से दरवाजा जा रहा है

किसी भी प्रकार के दरवाजे को द्वार चरण 1 को बेचने वाले चित्र का शीर्षक
1
उचित पोशाक जिन उपभोक्ताओं तक आप पहुंचना चाहते हैं, उन्हें आपको पेश आने के लिए तैयार रहना होगा। टाई पहनने वाले ज्यादातर मामलों में जीन्स और टी-शर्ट की तुलना में बेहतर है आप इन कपड़ों को पहनने जा रहे हैं, इसलिए उन्हें भी आरामदायक होना चाहिए।
  • इसे ज़्यादा मत करो एक नया सिलाई सूट थोड़ा डराना हो सकता है, खासकर यदि आप पड़ोस में चल रहे हैं तो आप भी विचलित हो जाते हैं।
  • किसी भी दरवाजे को द्वार चरण 2 से बेचना चित्र शीर्षक
    2
    बेचने का सही समय चुनें सप्ताह के दिनों के दौरान, ज्यादातर लोग घर पर होते हैं और 5:00 बजे से रात 9:00 बजे के बीच मिलने के लिए तैयार होते हैं। आप 9:00 बजे से 5:00 बजे तक पारंपरिक कार्य के दौरान घर पर लोगों से मिल सकते हैं, लेकिन बहुत से नहीं। यह जल्दी जाना अच्छा नहीं है क्योंकि बहुत से लोग काम करने की तैयारी कर रहे हैं और किसी विक्रेता की बात नहीं सुनना।
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे को द्वार चरण 3 से बेचना चित्र का शीर्षक
    3
    घंटी बजाना और प्रवेश द्वार से दूर चलना। यह कम डरा देता है और व्यक्तिगत स्थान का सम्मान करता है।
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे को द्वार चरण 4 से बेचें चित्रित करें
    4
    ग्रीटिंग के साथ शुरू करो शुरुआत में बिक्री पिच से बचें एक सरल: "नमस्ते, आप कैसे हैं?" केवल एक संभावित ग्राहक के बजाय प्रत्येक व्यक्ति को एक व्यक्ति के रूप में व्यवहार करता है आप चाहते हैं कि व्यक्ति आपको भरोसा करे और आपसे बात करना चाहें।
    • अपने परिवेश को देखने के लिए जब आप द्वार पर पहुंचते हैं और बर्फ को तोड़ने के लिए ग्राहक के हितों के बारे में सुराग ढूंढते हैं।
    • चीजें चालू रखने के लिए समय-समय पर अपने परिचय को समायोजित करें नियमित रूप से गिरना आसान हो सकता है और आप किसी के साथ बात करने के बजाय तैयार वाक्य पढ़ रहे हैं।
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे को द्वार चरण 5 से बेचना चित्र
    5
    मैत्रीपूर्ण और आत्मविश्वास से रहें आप सिर्फ एक उत्पाद बेच नहीं रहे हैं, आप खुद को कंपनी के एक विश्वसनीय प्रतिनिधि के रूप में बेच रहे हैं जिसके लिए आप काम करते हैं। संभावित ग्राहकों को आपको अधिक जानकारी चाहिए मुस्कान और जितना संभव हो उतना आँख संपर्क करना हमेशा बेहतर होता है।
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे से दरवाजा कदम 6 बेचने वाला चित्र
    6
    लगातार और रोगी रहें आप की घंटी बजती है, तो लोग आपसे बात नहीं करना चाहते। लोगों के "नहीं" के द्वारा निराश मत हो आप नहीं चाहते कि हर कोई आपके उत्पादों को खरीद सके, केवल लोग जो रुचि रखते हैं
  • भाग 2
    बिक्री करना

    चित्र शीर्षक से कुछ भी दरवाजा करने के लिए दरवाजा चरण 7 बेचें
    1
    अपने उत्पाद को अच्छी तरह से जानें आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप क्या जानते हैं कि आप क्या प्रदर्शित कर रहे हैं, इसके बारे में सबकुछ पता है और आप अपने संभावित ग्राहकों के किसी भी और सभी सवालों के जवाब दे सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या आप किसी कंपनी से पहली दर माल बेच रहे हैं या अगर आप घर के सामान के लिए अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं।
    • इस तरह, आप उत्पाद को व्यक्ति में समझा सकते हैं मुख्य बिंदुओं में सही कूदने के लिए अच्छा नहीं है - इसके बजाय, ग्राहक को बताएं कि यह आइटम उसके जीवन को कैसे फायदा होगा।
    • आपके उत्पाद क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते के बारे में ईमानदार रहें आपके पास हमेशा किसी ग्राहक के प्रश्न का अच्छा जवाब नहीं होगा, लेकिन ऐसे वादे न करें जो आपका उत्पाद वितरित नहीं कर सके। बातचीत को अपने उत्पाद की ताकत पर वापस लाने की कोशिश करें
  • चित्र शीर्षक से कुछ भी दरवाजा करने के लिए दरवाजा चरण 8 बेचें
    2
    अपने आप को एक त्वरित और सटीक प्रस्तुति बनाएं और आप वहां क्यों हैं खरीदार को आपके उत्पाद में दिलचस्पी रखने के लिए आपके पास समय की बहुत छोटी खिड़की है। इसे आरामदायक रखें बहुत उत्साहित नहीं लग रहे यह व्यक्ति में एक प्रस्तुति है, अजीब टीवी वाणिज्यिक नहीं है
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "मैं (आपका नाम) हूं और मैं अपने पड़ोस से लोगों को आपके उत्पाद या सेवा के बारे में जानने के लिए आ रहा हूं। मुझे बताएं कि मेरे पास क्या है।" बात को जल्दी से प्राप्त करें ताकि आप उस समय तक किसी से बात न करें जो आप में रूचि नहीं रखते।
  • चित्र शीर्षक से कुछ भी दरवाजा दरवाजा कदम 9 बेच



    3
    इसकी प्रामाणिकता स्थापित करें दुर्भाग्य से, कई अपराधियों पीड़ितों को बनाने के लिए दरवाजे से दरवाजा बिक्री के लिए उपयोग करते हैं। इसलिए, यह साबित करने के लिए कि आप एक वास्तविक कंपनी के एक योग्य बिक्री प्रतिनिधि हैं, आपको कुछ स्पष्ट या व्यावसायिक कार्डों की आवश्यकता होगी। यदि आप स्वतंत्र रूप से काम कर रहे हैं, तो अपने साथ कुछ उत्पाद लें और समय पर इसे बेचने के लिए तैयार हों।
  • किसी भी प्रकार के द्वार के दरवाजे से कदम 10 शीर्षक चित्र देखें
    4
    अपने ग्राहक की ओर ध्यान दें उसकी टोन और शरीर की भाषा पर युक्तियाँ लें आप या आपके उत्पाद में दिलचस्पी इच्छुक लोग आँख से संपर्क करें, आगे झुकते हैं या जब आप बोलते हैं तो उनके सिर झुकाते हैं। उनसे बात करने, सवाल पूछने या अपने उत्पाद में रुचि रखने के तरीके पर सुझाव देने का मौका दें। यदि बातचीत खींचने लगती है, तो आइटम की चर्चा में आगे बढ़ें। यदि ग्राहक रुचि के लक्षण नहीं दिखाता है, तो उस समय के लिए धन्यवाद और अगले दरवाजे पर जाएं।
    • नकारात्मक शरीर की भाषा पर भी नजर रखें पार करने वाली हथियार या आंखों का सामना करना पड़ने से संकेत मिलता है कि व्यक्ति कोई दिलचस्पी नहीं है या आपको दूर रखने की कोशिश कर रहा है।
  • चित्र शीर्षक से कुछ भी दरवाजा दरवाजा कदम से खरीदें 11
    5
    उत्पाद का प्रदर्शन यदि व्यक्ति दिलचस्पी लेता है, लेकिन अभी तक खरीदने के लिए तैयार नहीं है, उसे उत्पाद दिखाने की पेशकश और यह कैसे काम करता है अगर उपभोक्ता रुचि दिखाता है, तो "क्या मैं प्रदर्शन कर सकता हूं" के बजाय "मुझे दिखाएं" बताएं? यह आखिरी वाक्य ग्राहक के लिए कोई स्थान नहीं खोलता है और यह भी आग्रह करता है, जैसे कि आप कुछ को मजबूर करने की कोशिश कर रहे थे
    • अपने उत्पाद पर निर्भर रहें वह क्या करता है या क्या कर सकता है यह दिखाने से पहले बहाने मत बनो आपको यह दिखाना होगा कि आप जो बेच रहे हैं वह गुणवत्ता और मूल्यवान है।
    • अपने उत्पाद को दिखा रहा है कि ग्राहक यह सोचने का मौका भी देता है कि यह उपयोगी कैसे हो सकता है। व्यक्ति को अपनी आवश्यकताओं का वर्णन करने और प्रश्नों का उत्तर देने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • भाग 3
    एक अनुचित खरीदार को समझना

    किसी भी प्रकार के दरवाजे को दरवाजा कदम 12 से बेचना चित्र
    1
    आम नकारात्मक प्रतिक्रियाएं जानें यह संभव है कि, कुछ घरों के माध्यम से जाने के बाद, आप उदासीनता में कुछ समानताएं सुन सकते हैं। इन बुनियादी विषयों के लिए बने रहें और उत्तर तैयार करें। आप हमेशा उन पर काबू पाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप जल्दी ही उठने वाली कुछ चिंताओं को दूर करने के लिए तैयार रहेंगे।
    • एक नकारात्मक ग्राहक अभी भी अनुनय के लिए खुला हो सकता है अस्वीकृति के रूप में नकारात्मक प्रतिक्रियाएं नहीं बल्कि अधिक जानकारी देने के अवसरों के रूप में नहीं देखें।
  • चित्र शीर्षक से कुछ भी दरवाजा दरवाजा कदम 13 बेच
    2
    उत्पाद के लाभों पर ध्यान दें आपके संभावित ग्राहक को यह जानना आवश्यक है कि उत्पाद उसे कुछ ऐसा चाहता है जो वह चाहता है। आपको लाभ और एक सुविधा के बीच का अंतर जानने की आवश्यकता होगी उत्तरार्द्ध आपका उत्पाद कुछ ऐसा है, जैसे वैक्यूम क्लीनर जो आपके प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक धूल एकत्र करता है एक लाभ यह है कि आप उस सुविधा से बाहर निकलते हैं। इस वैक्यूम क्लीनर के लिए, लाभ एक क्लीनर और स्वस्थ घर होगा
  • चित्र शीर्षक से कुछ भी दरवाजा दरवाजा कदम 14 बेचते हैं
    3
    अपने उत्पाद के बारे में सकारात्मक रहें यदि आपकी संभावना को खरीदने के लिए तैयार नहीं लगता है, तो अपने उत्साह को मार्गदर्शन करें। अगर उपभोक्ता विश्वास नहीं करता है कि आप जो भी बेच रहे हैं उसे आप पसंद या विश्वास करते हैं, तो उन्हें पसंद क्यों करना चाहिए या भरोसा करना चाहिए?
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे को दरवाजा चरण 15 से बेचना चित्र
    4
    अधिक जानकारी प्रदान करने के लिए स्वयंसेवी अधिकांश लोग लॉबी में बहुत लंबे समय तक खड़े नहीं रहना चाहेंगे, इसलिए यदि अधिक बात करने का अवसर है, तो आपको प्रवेश करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। यदि संभव हो, संपर्क जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करें उनके साथ, आप हमेशा किसी भी समय वापसी या कॉल करने की पेशकश कर सकते हैं।
    • यदि आपके ब्रोशर, व्यवसाय कार्ड या अन्य मुद्रित सामग्री आपकी संपर्क जानकारी के साथ हैं, तो उन्हें उद्धार देने का यह एक अच्छा समय है। यदि आपके पास कोई नहीं है, तो कुछ पाने के लिए अच्छा होगा
  • चित्र शीर्षक से कुछ भी दरवाजा से दरवाजा कदम 16 बेचें
    5
    स्पष्ट अस्वीकृति पर ध्यान दें। यदि व्यक्ति आपके प्रस्ताव को "नहीं" प्रत्यक्ष जवाब देता है, तो उसके लिए धन्यवाद और अगले घर पर जाएं। उसे और भी दबाएं कोई कारण नहीं है
  • युक्तियाँ

    • संभावनाओं को सुनने के लिए आवाज की एक धीमी, सुखद स्वर का उपयोग करें जो ज़ोर से ज़ोर दे।
    • दरवाजे से दरवाजे जा रहे हैं पहले पर अप्राकृतिक लग सकता है, लेकिन आप जितना अधिक अभ्यास प्राप्त करेंगे, उतना ही सहज होगा।
    • अगर कोई रुचि दिखाता है, लेकिन उस समय आपसे बात नहीं कर सकता, तो कुछ संपर्क जानकारी प्राप्त करें या पूछें कि क्या व्यक्ति बाद में उपलब्ध होगा
    • उचित उम्मीदें बनाएं इस तरह आप निराश होने से बचेंगे यदि बिक्री अच्छी नहीं है। यदि आप किसी अन्य कंपनी को बेच रहे हैं, तो यह रवैया आपसे अधिक का वादा करने से रोकने में मदद करेगा या अपने बिक्री अनुमानों तक पहुंचने से दूर रह सकता है।

    चेतावनी

    • विपरीत सेक्स की उपस्थिति की प्रशंसा करना अनुचित है।
    • उन घरों के लिए देखें जो कि पिल्ले हैं
    • चलते समय हमेशा पैदल चलने का उपयोग करें यदि कोई नहीं हो, तो सड़क से दूर रहें, जैसा कि आप कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com