IhsAdke.com

एक विचारशील बिक्री भाषण कैसे करें

यदि आपके पास एक नौकरी है जिसमें बिक्री या प्रचार शामिल हैं, तो आप कंपनी, उत्पाद या सेवा को पेश करने के तरीके को बेहतर बनाने के तरीकों की तलाश कर सकते हैं। बिक्री में, कई तरह के रणनीतियों और तरीकों का इस्तेमाल किया जाता है। सामान्य तौर पर, कुछ विक्रय पेशेवरों को बेचने के लिए उच्च दबाव की रणनीति पर भरोसा है। इन रणनीतियों में त्वरित कार्रवाई शामिल है, बिना साक्ष्य के महान विशेषताएं पेश करने, और बिक्री बढ़ाने के लिए भावनात्मक रूप से चार्ज किए गए और व्यक्तित्व-प्रेरित भाषणों का उपयोग करते हुए लेकिन यह इस तरह से होना जरूरी नहीं है यदि आप बिक्री करने के एक और "ऑर्गेनिक" तरीके की तलाश कर रहे हैं, तो आपको एक सुस्पष्ट बिक्री की पिच बनाने में रुचि हो सकती है जो कि कमजोर उच्च दबाव भाषण के बजाय अच्छे बुनियादी बातों पर निर्भर करेगी।

चरणों

एक कम कुंजी बिक्री पिच चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने दर्शकों के साथ एक कनेक्शन बनाएं विशेषज्ञों के अनुसार, यह कदम अच्छी बिक्री पिच बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। असल में, आपको पता चल जाएगा कि एक अधिक प्राकृतिक दृष्टिकोण के माध्यम से आप संभावित ग्राहकों और जिन कंपनियों की आप बिक्री करना चाहते हैं, उनके साथ बेहतर संचार कैसे बनाएं।
  • एक कम कुंजी बिक्री पिच चरण 2 बनाओ चित्र
    2
    पहचानें और जरूरतों को पूरा करें कुछ अनुभवी बिक्रीविद जो बिक्री को सही तरीके से बनाने की बात करते हैं, वे जोर देते हैं कि यह आपके दर्शकों को सुनने, उनकी जरूरतों को खोजने, और कुशल समाधान प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण है। आपकी सेवाओं या उत्पाद के मुख्य लाभ को समझाते हुए ठोस तथ्यों के माध्यम से अपने दर्शकों को आकर्षित करने का एक अच्छा तरीका है जब आप समझते हैं कि आपके दर्शक क्या चाहते हैं, तो परिणाम आमतौर पर आपके पक्ष में काम करेंगे।



  • एक कम कुंजी बिक्री पिच चरण 3 बनाने वाला चित्र
    3
    प्रमाण दिखाएं लोगों को यह दिखाने का एक तरीका है कि आप उच्च दबाव वाले बिक्री वाले पेशेवर नहीं हैं, हमेशा अपने भाषण में जो भी बोलते हैं उसका सुलभ प्रमाण दिखाना है। साक्ष्य को अतिरंजित करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन विश्वसनीय सबूत देने पर जोर देने से आपके दर्शकों को आप जो बेच रहे हैं, उनके बारे में अधिक आत्मविश्वास बना सकते हैं।
  • एक कम कुंजी बिक्री पिच चरण 4 बनाओ चित्र
    4
    एक बिक्री में समय निवेश करें अपनी बिक्री पिच को तेज करने के बजाय, अपने केस को शांतिपूर्वक और आत्मविश्वास से बनाएं, श्रोता के लिए बहुत समय तक आपको प्रश्न पूछने और अपने निष्कर्ष निकालने के लिए अनुमति दें। समय के साथ, आपको लगता है कि आपके भाषण में यह घटक जोड़कर आपके लिए अनुकूल है जैसा कि आपकी संभावनाओं को वे जो महसूस करते हैं, व्यक्त करते हैं, आप अपने भाषणों को उनकी आवश्यकताओं और इच्छाओं के अनुसार दर्जी करने के बारे में और जानेंगे।
  • एक कम कुंजी की बिक्री पिच चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    विकल्प की अनुमति दें एक विवेकपूर्ण बिक्री पिच बनाने का एक और शानदार तरीका है कि आपके दर्शकों के लिए कुछ विकल्प उपलब्ध कराएं। एक उच्च दबाव बिक्री पिच एकल "अब खरीदें" विकल्प के अनुकूल हो सकता है, जबकि एक विवेकपूर्ण बिक्री पिच, व्यवसाय बंद होने से पहले प्रतिबिंब की अनुमति देता है, या संभावित खरीद के लिए विभिन्न मात्रा और मूल्य विकल्पों की अनुमति देता है ।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com