IhsAdke.com

अपनी बिक्री कौशल में सुधार

बिक्री तब की जाती है जब आप संभावित आपत्तियों, ग्राहक की जरूरतों और आपके उत्पाद का उपयोग करने के मूल्य की स्थापना कर सकते हैं। समय प्रबंधन, सार्वजनिक बोलना और प्रेरणा बिक्री बढ़ाने के लिए इस जानकारी का उपयोग करने में भी आपकी सहायता कर सकती है आपके विक्रय कौशल को बेहतर बनाने के तरीके की यह सूची नए विक्रेताओं द्वारा उपयोग की जा सकती है। हालांकि, यहां तक ​​कि अनुभवी बिक्री प्रतिनिधियों को बाजार के विकास पर प्रतिक्रिया देने के लिए नए कौशल प्राप्त करना आवश्यक है। यदि आप अपने कौशल को अच्छे पाते हैं, तो अपने विक्रय प्रबंधक को उपकरण या प्रचार सामग्री के लिए पूछें, जो आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की गुणवत्ता बढ़ा सकते हैं। अपनी बिक्री कौशल में सुधार करने के तरीके जानें।

चरणों

आपकी बिक्री कौशल सुधार चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
उत्कृष्ट स्पीकर बनें स्थानीय भाषण या टॉक ग्रुप में शामिल हों यदि आप ठंडे कॉल करने, ग्राहकों के साथ मिलना या समूह के सामने बोलने में सहज महसूस न करें। कुछ विक्रयविदों को इस क्षेत्र में प्रभावी तरीके से सीखने के बिना समाप्त होता है, इसलिए अब सीखने के लिए समय निकालें।
  • अपनी बिक्री कौशल सुधार चरण 2 में शीर्षक वाले चित्र
    2
    एक समय प्रबंधन पाठ्यक्रम लें। अपनी कंपनी को अपने प्रशिक्षण के लिए भुगतान करने के लिए कहें तो आपके दिन की बिक्री में सबसे बड़ी बाधा है। ज्यादातर प्रवीणता विशेषज्ञ मानते हैं कि आप अपने दिन की सफलता को सुधारने के लिए सुबह अपने सबसे महत्वपूर्ण कार्य करना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक में सुधार करें आपकी बिक्री कौशल चरण 3
    3
    अंतर कॉल करें हो सकता है कि आप अंतरंग फिटनेस प्रशिक्षण के बारे में सुना हो और आपके सिद्धांतों को लागू किया जा सकता है। अपने सबसे महत्वपूर्ण ग्राहकों को कॉल करके अपने दिन की शुरुआत करें, ईमेल लिखने के लिए 1 घंटा का ब्रेक लें, एक ठंड कॉल करने का समय दें, प्रशासन कार्यों के लिए विराम दें, और रास्ते में घंटों में टूट जाएं। दिन।
    • जब आप कॉल कर रहे हैं, तो अपना ईमेल प्रोग्राम बंद करें इस पवित्र समय पर विचार करें कॉल पर फोकस करें, आवश्यकतानुसार नोट्स लें और अन्य विकर्षणों से बचें।
  • अपनी बिक्री कौशल सुधार चरण 4 में शीर्षक वाले चित्र
    4
    एक सुनने की रणनीति विकसित करें कुल मिलाकर, यदि आप ध्यान से सुने तो आप ग्राहक के लिए अपनी बिक्री प्रक्रिया को कस्टमाइज़ कर सकते हैं किसी ग्राहक की कमजोरियों, वरीयताओं और आवश्यकताओं की स्थापना के लिए जानकारी का उपयोग करें
    • सुनना एक उत्कृष्ट कौशल है सीधे बिक्री प्रस्ताव पर मत जाओ, जब तक आप उन संभावित ग्राहकों से नहीं पूछते कि वे क्या चाहते हैं और उनकी चिंताएं क्या हैं। अपनी बिक्री प्रक्रिया में कुछ प्रश्न जोड़ें
  • आपकी बिक्री कौशल सुधारने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    अपने विक्रय की वृद्धि को बेहतर बनाएं अपने लैपटॉप पर प्रस्तुतीकरण जोड़ें या प्रचार सामग्री के प्रिंट रंगों को प्रिंट करें। यदि आप स्वयं इसे करने में असमर्थ हैं तो सामग्री बनाने के लिए अपनी कंपनी के विपणन विभाग से पूछें
  • आपकी बिक्री कौशल सुधार चरण 6 में शीर्षक वाले चित्र
    6
    एक बैठक छोड़ने या फोन को लटकाए जाने से पहले अगला चरण सेट करें। जब तक आप ग्राहकों के बारे में जानकारी एकत्र नहीं कर रहे हैं और आपको अच्छी संभावना नहीं मिल रही है, प्रत्येक कॉल को आपके ग्राहक को पूरा करने के लिए एक अनुसूचित नियुक्ति या कार्य के साथ समाप्त होना चाहिए। अपने ग्राहक को इस प्रक्रिया में तुरंत शामिल करने दें क्योंकि वे आपके फोन कॉल को भूल जाने की संभावना रखते हैं या अगले कार्य शुरू होने पर बैठक कर सकते हैं।



  • पिक्चर शीर्षक में सुधार करें आपकी बिक्री कौशल चरण 7
    7
    एक उद्योग विशेषज्ञ बनें उद्योग पत्रिकाओं की सदस्यता लें, ब्लॉग पढ़ें, प्रतियोगिता की खोज करें, और व्याख्यान और सेमिनारों पर जाएं यदि आप अपने ग्राहक को जानकारी प्रदान करने में सक्षम हैं जो आपके उत्पाद से परे है, तो जब आप कुछ परिवर्तन करना चाहते हैं, तो आप उनके मन में सबसे पहले एक बन सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक में सुधार करें आपकी बिक्री कौशल चरण 8
    8
    अपने ऑनलाइन उपस्थिति का काम करें एक लिंक्डइन प्रोफ़ाइल और एक जीविकात्मक साइट को प्रारंभ करें, जिसे आप ग्राहकों के साथ साझा करने से डरते हैं। सोशल मीडिया, जैसे कि फेसबुक, से बचें, जहां लोग निजी या अनुचित जानकारी पोस्ट कर सकते हैं जहां ग्राहक देख सकते हैं।
  • अपनी बिक्री कौशल सुधारने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    कॉल करने से पहले प्रेरित हो जाओ एक पसंदीदा गीत चुनें, अपना पसंदीदा पेय लें या अपनी ऊर्जा और उत्साह को बढ़ावा देने के लिए YouTube पर अपनी पसंदीदा क्लिप देखें।
  • अपनी बिक्री कौशल सुधारने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    अपनी बिक्री पिच को व्यवस्थित करें हर हफ्ते बदलने और सुधारने का प्रयास करें। खोजों या मौजूदा घटनाओं से नई जानकारी जोड़ना आपकी बिक्री बिक्री के दौरान प्रासंगिक होने की अनुमति देगा।
  • आपकी बिक्री कौशल सुधारने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    11
    महत्वपूर्ण ग्राहकों के साथ संबंध विकसित करना जन्मदिन का कार्ड, धन्यवाद, नोट या सूचनात्मक ईमेल भेजें निजी कनेक्शन स्थापित करें क्योंकि आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने से परे जाते हैं
  • 12
    अपने खरीदार के जूते में खुद को रखो अपनी बिक्री पिच की जांच करने के लिए जांचें कि क्या आप उस उत्पाद को खरीदते हैं जो आप बेच रहे हैं। यदि आप एक खरीदार थे, तो सवाल पूछने और प्रस्ताव की जानकारी प्रदान करने के लिए कई अन्य तरीके विकसित करें
  • पिक्चर शीर्षक में सुधार करें आपकी बिक्री कौशल चरण 13
    13
    संदर्भ के लिए पूछें अपने मजबूत संबंधों को यह पूछकर यह लाभ उठाएं कि क्या वे आपकी सेवाओं का उपयोग करने वाली अन्य कंपनियों के बारे में जानते हैं यद्यपि आपको हर बार पूछना नहीं चाहिए, यह सुनिश्चित करें कि आपने पिछले वर्ष में उनमें से प्रत्येक से रेफ़रल के लिए कहा है।
    • रेफरल के लिए पूछने के कई तरीके जानें। कुछ विक्रेताओं अजीब पूछते हैं, इसलिए कॉल को अधिक स्वाभाविक रूप से कॉल करने के तरीके खोजने उदाहरण के लिए, कहने के बजाय "क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो इस उत्पाद में रुचि रखेगा?" "यह सीमित छूट है, क्या आप इसे किसी के साथ साझा करना चाहते हैं?"
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com