IhsAdke.com

कैसे एक विंडो डिजाइनर बनें

विंडो डीलर्स ग्राहकों को आकर्षित करने और बिक्री बढ़ाने के लिए स्टोर विंडो प्रदर्शित करते हैं। यह प्रतिस्पर्धी उद्योग है जिसे कुछ प्रमुखता प्राप्त करने के लिए कलात्मक कौशल, तकनीक, चल रहे प्रशिक्षण और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है, और ऐसा करने के लिए एक से अधिक तरीके हैं। अधिक से अधिक स्टोर बिक्री या ग्राफ़िक डिज़ाइन में प्रशिक्षित लोगों की तलाश कर रहे हैं, लेकिन अनुभव, स्वयं के विपणन और कलात्मक कौशल की तारीख को बनाए रखने के लिए नौकरी खोजने में निर्णायक कारक भी हो सकते हैं। इस लेख को पढ़ें और एक खिड़की ड्रेसर बनने के बारे में कुछ और जानें।

चरणों

एक विंडो ड्रेसर चरण 1 बनें चित्र
1
निर्णय लें कि क्या एक प्रमुख खुदरा स्टोर में नौकरी तलाशना है या फ्रीलांसर होना चाहिए नेटवर्क अधिक स्थिरता, भुगतान और लाभ प्रदान करते हैं, लेकिन कलात्मक दृष्टि से इसकी स्थिति तकनीकी और विपणन कौशल पर अधिक केंद्रित हो सकती है।
  • एक विंडो ड्रेसर चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    पता लगाएं कि उस विशेष प्रकार के क्षेत्र में एक विंडो ड्रेसर कैसे बनें, यह निर्धारित करने के लिए आप किस प्रकार की नौकरी तलाश रहे हैं, उसके लिए किस तरह का अनुभव और प्रशिक्षण आवश्यक है। चेन स्टोर्स वाणिज्य और प्रबंधन के क्षेत्र के लिए और अधिक अनुभव की तलाश कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, जबकि एक फ्रीलान्सर के रूप में नौकरी दृश्य और कलात्मक क्षेत्र पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक एक विंडो ड्रेसर बनें चरण 3
    3
    एक नेटवर्क की दुकान पर नौकरी प्राप्त करें, भले ही यह एक विंडो ड्रेसर की तरह न हो। यह क्षेत्र के बारे में सीखने और एक बड़े स्टोर में काम करने की तरह महसूस करने का एक अच्छा तरीका है। बिना अनुभव के भी अंशकालिक या मौसमी नौकरियां प्राप्त करना आसान है। विपणन छात्र शिक्षु या प्रशिक्षुओं के रूप में रिक्तियों की खोज कर सकते हैं, विश्वविद्यालय के माध्यम से की पेशकश की या स्वतंत्र रूप से
  • एक विंडो ड्रेसर कदम 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    डिजाइन कक्षाएं ले लो कई पारंपरिक या ऑनलाइन पाठ्यक्रम हैं जो प्रमाणपत्र और विभिन्न रैंकिंग की पेशकश करते हैं। व्यापारिक, ग्राफिक डिजाइन या डिज़ाइन परिदृश्य में पाठ्यक्रम नौकरी पाने में आपकी सहायता कर सकते हैं और कैरियर मार्गदर्शन और इंटर्नशिप तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र एक विंडो ड्रेसर बनें चरण 5



    5
    छोटे दुकान की खिड़कियां, बुटीक और रेस्तरां की दुकान करने के लिए स्वयंसेवक यह प्रचार उत्पन्न करेगा और अपने पोर्टफोलियो में अनुभव और परियोजनाएं जोड़ देगा।
  • एक विंडो ड्रेसर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    फैशन और डिजाइन में रुझानों के साथ अद्यतित रहें पत्रिकाओं की सदस्यता लें और ब्लॉगों का पालन करें
  • पिक्चर का शीर्षक एक विंडो ड्रेसर बनें चरण 7
    7
    काम के लिए उपकरण इकट्ठा, विशेष रूप से एक स्वयंसेवक या फ्रीलांसर के रूप में शॉप विंडो बनाने के लिए सस्ता पार्टी की सजावट और फिक्स्ड डेड आइटम का इस्तेमाल कई बार किया जा सकता है।
  • एक विंडो ड्रेसर कदम 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने रचनात्मक प्रयास और दुकान विंडो को घोषित और प्रचारित करें जो आपने स्वयंसेवक के आधार पर या काम पर बनाने में मदद की थी। कुछ दुकान खिड़कियों को कवर करने के लिए स्थानीय प्रेस को बुलाओ। अपना काम दिखाने के लिए वेबसाइट या सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें
  • पिक्चर का शीर्षक एक विंडो ड्रेसर बनें चरण 9
    9
    हर जगह प्रेरणा खोजें जब आप आइटम के लिए खरीदारी कर रहे हैं तो खिड़की के प्रदर्शन, प्रदर्शन और व्यवस्था देखने की आदत में उतरें लोकप्रिय स्टोरों की खिड़कियां ब्राउज़ करें और विज़ुअल मर्चेंडाइजिंग व्यवसाय में विंडो ड्रेसर और अन्य लोगों के लेख और ब्लॉग पढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • एक दृश्य व्यापारी बनने के लिए खुदरा बिक्री का अनुभव आवश्यक है इस समारोह में स्टोर की उपस्थिति के मूल्यांकन के अलावा अन्य गतिविधियां भी शामिल हो सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com