IhsAdke.com

एक नौकरी साक्षात्कार में एक इस्तीफे की व्याख्या कैसे करें

आप अपनी नौकरी खो दिया है, तो आप recrutador- आप एक अच्छा प्रभाव बनाने की जरूरत के लिए बर्खास्तगी के लिए कारणों की व्याख्या करने डर हो सकता है, लेकिन एक झूठ बोल रहा पकड़ा जा नहीं करना चाहती। समाप्ति के लिए कारण चाहे जो भी हो, यह है कि आप आत्मविश्वास महसूस और साक्षात्कार के दौरान ईमानदारी से कहूं तो, और कैसे कुछ सकारात्मक में एक नकारात्मक स्थिति चालू करने के लिए जानने के लिए इतना है कि साक्षात्कारकर्ता अपने पिछले बर्खास्तगी के लिए बहुत कुछ गेंद नहीं देता है की जरूरत है महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
सबसे कठिन सवालों का जवाब देना

एक जॉब इंटरव्यू चरण 1 में टर्मिनेशन समझाओ
1
ईमानदार रहो जब भर्ती पूछता है कि आपने आखिरी नौकरी क्यों छोड़ दी, तो सबसे अच्छी बात सच बताती है। एक कहानी की खोज से केवल इस धारणा की जा सकती है कि आप गैर जिम्मेदार और अविश्वसनीय हैं।
  • क्या हुआ अगर वह भर्ती से एक कॉल प्राप्त अपने पूर्व नियोक्ता कह सकते हैं के बारे में सोचो - कुछ भी है कि अपने पुराने ठेकेदार, यानी के इतिहास का खंडन होता कहने के लिए नहीं बहुत महत्वपूर्ण है, आप अगर झूठ बोलने की बजाय दुर्व्यवहार के लिए निकाल दिया गया था जिम्मेदारी लेने की जरूरत और कहते हैं कि उन्होंने नए अवसरों की तलाश करने के लिए कंपनी को छोड़ने का फैसला किया।
  • साथ ही, भर्ती के प्रश्न के सीधे जवाब देना महत्वपूर्ण है - अगर आप इसे से बचने की कोशिश करते हैं या विषय को बदलना चाहते हैं तो वह केवल अधिक संदिग्ध होगा।
  • एक नौकरी साक्षात्कार चरण 2 में एक समाप्ति समझाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    तथ्यों के लिए छड़ी बर्खास्तगी के कारण को समझाकर ले जाया जा रहा से बचें, भले ही विषय अभी भी गहन भावनाओं का कारण बनता है इसके बजाय, शट डाउन के लिए जिम्मेदार घटनाओं का एक संक्षिप्त विवरण प्रदान करें।
    • तथ्यों से चिपके आप बहुत खेद ध्वनि रखेंगे - गोलीबारी के लिए जिम्मेदारी लेने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान अपने कार्यों के लिए माफी मांगने की एक हताश छवि प्रेषित कर सकते हैं।
    • कह के बजाय मैं की तरह "कुछ मेरे पुराने पर्यवेक्षक बहुत अलग काम की आदतों था कहने के लिए पसंद करते हैं," मेरी पर्यवेक्षक बुराई भी मुझे और मैं इतना दबाव को संभाल नहीं सकता था। इसलिए मैं कुछ बेवकूफ गलतियों, जो मुझे पता है, बहुत ही गंभीर थे बनाने समाप्त हो गया " मेरा। यह अंतिम मिनट की समय सीमा के दबाव के साथ सबसे अच्छा काम करता है, चूंकि मैं पहले से ही प्रत्येक प्रोजेक्ट को तैयार करना पसंद करता हूं, इसलिए कभी-कभी मैं उन परिणामों को उत्पन्न नहीं कर पाता जो मैं देख रहा था। "
  • एक नौकरी साक्षात्कार चरण 3 में एक समाप्ति समझाओ
    3
    उंगलियों को मत बताना एक भर्ती एक उम्मीदवार में विश्वास करने की संभावना कम होगी, जो पूर्व नियोक्ता पर अंतिम बर्खास्तगी को दोषी ठहराता है, और जो जिम्मेदारी के किसी भी हिस्से को स्वीकार नहीं करता है। तो उन घटनाओं पर टिप्पणी करने के लिए याद रखें, जो आपने इन घटनाओं में खेला था, भले ही केवल यह कहने के लिए कि आपका व्यक्तित्व कंपनी की संस्कृति या उस विशिष्ट नौकरी की आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं था।
    • कुछ ऐसा कहना मत "हर कोई समय-समय पर कंपनी की नीतियों का उल्लंघन है, लेकिन कोई भी कभी भी पता चला मैं सिर्फ दुर्भाग्य पकड़े था।" - खुद गलतियों के लिए दूसरों को दोष देने सिर्फ अहंकार और लापरवाही को दर्शाता है।
    • अपनी गलतियों को मत भूलना! संक्षेप में उनका उल्लेख करें और अधिक सकारात्मक टिप्पणियों के साथ आओ।
  • एक नौकरी साक्षात्कार चरण 4 में एक समाप्ति समझाओ
    4
    शिकायत मत करो नौकरी की साक्षात्कार के दौरान अपने पूर्व पर्यवेक्षक के बारे में बात करना कभी भी एक अच्छा विचार नहीं होगा, चाहे परिस्थितियों के बावजूद।
    • शांत और केंद्रित रहने के लिए प्रयास करें, भले ही आप फायरिंग पर बहुत नाराज़ हैं - आप इस धारणा को नहीं प्राप्त करना चाहते हैं कि आप एक व्यर्थ व्यक्ति हैं
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 5 में एक समाप्ति समझाओ
    5
    अपने लिए एक अनुचित बर्खास्तगी का ब्योरा रखें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपको किसी के द्वारा भेदभाव किया गया है, तो पिछली कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर करने के अपने इरादों के बारे में एक भर्ती से बात करना कभी अच्छा विचार नहीं है। जब तकनीकी रूप से कोई कंपनी उस कारण के लिए किसी को किरायेदार नहीं कर सकती, तो साक्षात्कारकर्ता ऐसी सूचना को एक चेतावनी संकेत के रूप में देखेगा- तो किसी संभावित नियोक्ता को संभावित कानूनी धमकी न दें।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 6 में एक समाप्ति समझाओ
    6
    दिखाएँ कि आप अपनी गलतियों से सीखा है एक बार जब आप समझते हैं कि आपकी पिछली नौकरी में क्या गड़बड़ी हुई थी, तो आपको यह दिखाने की जरूरत है कि आपने अनुभव से कुछ सबक सीख लिया है। हमें बताएं कि तब से आप कैसे उगाए गए हैं, और आज आप उसी स्थिति का सामना कैसे करेंगे।
    • आप कंपनी की नीतियों का उल्लंघन करने के लिए निकाल दिया गया है, की तरह कुछ कहते हैं कि "समय मुझे नहीं पता था कि उल्लंघन गंभीरता से लिया जाएगा, लेकिन इस घटना ने मुझे अधिक सम्मान और चौकस पेशेवर नियम बनाया है। मैं की पूरी समझ मेरे कार्यों की गंभीरता और इसके परिणामस्वरूप, रिक्ति के लिए और इसके साथ आने वाली सारी ज़िम्मेदारी के लिए मुझे कंपनी के लिए अधिक सम्मान भी मिलता है। "
    • इसे स्पष्ट कर दें कि भविष्य में गलती को कभी दोहराया नहीं जाएगा।
    • अपने आप को बहुत ज्यादा आलोचना न करें, यह आपको नौकरी पाने के लिए असुरक्षा और निराशा की छवि दे सकता है। एक सूक्ष्म और सकारात्मक टोन के साथ सीखा सबक के बारे में बात करें, लेकिन अपने आप को झूठ विनम्रता के लिए बहुत ज्यादा मत फेंकना - अपने आप को एक अच्छा पेशेवर के रूप में बेचैन होने के बजाय बेचें।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 7 में एक समाप्ति समझाओ
    7
    सकारात्मक के साथ नकारात्मक चारों ओर। अगर आपको बर्खास्तगी की व्याख्या करने के लिए कुछ नकारात्मक बोलने की ज़रूरत हो, तो एक ज़ोरदार नकारात्मक टोन से बचने के लिए सकारात्मक टिप्पणियों के साथ बयान करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अन्य कर्मचारियों के साथ बहुत अच्छी तरह से नहीं कर के लिए निकाल दिया गया है, एक अच्छा काम करने के लिए उनके उत्साह के बारे में और सभी पाठ पर वाक्यांशों के साथ इस जानकारी के चारों ओर सीखा है, जबकि एक टीम के रूप में काम कर रहे।
  • एक नौकरी साक्षात्कार चरण 8 में एक समाप्ति समझाओ शीर्षक वाली छवि



    8
    वार्तालाप के अन्य व्यावसायिक अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करें। जिन लोगों को एक बार खारिज कर दिया गया है और एक अच्छा पेशेवर पृष्ठभूमि है, वे पिछले उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, इस बात पर जोर देना चाहिए कि उनके कैरियर में अपवाद कैसे अपवाद था।
  • विधि 2
    बर्खास्तगी के महत्व को कम करना

    एक नौकरी साक्षात्कार चरण 9 में एक समाप्ति समझाओ शीर्षक वाला चित्र
    1
    पुनर्स्थापनों और कर्मचारी कटौती से प्रेरित शटडाउन के बारे में शर्म न हो निर्णय शायद कंपनी की वित्तीय स्थिति के साथ अपने वास्तविक प्रदर्शन की तुलना में अधिक था - साक्षात्कारकर्ता यह जानता है, इसलिए उसे क्या सोचने वाला है, इसके बारे में ज्यादा चिंता न करें।
    • यह स्पष्ट कर दें कि इस्तीफे एक पुनर्गठन द्वारा प्रेरित किया गया था, जैसे कि "मेरी स्थिति समाप्त हो गई" या "कंपनी ने वित्तीय समस्याओं के कारण कई कर्मचारियों को काट दिया।"
  • एक नौकरी साक्षात्कार चरण 10 में एक समाप्ति समझाओ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो यहां तक ​​कि अगर बर्खास्तगी त्रुटि के कुछ प्रकार की वजह से किया गया था, यह उसकी वजह से अत्याचार करने के लिए नहीं है, क्योंकि इस तरह के व्यवहार उनके आत्मविश्वास पर एक नकारात्मक प्रभाव है और इस तरह नियोक्ताओं के लिए एक अधूरी तस्वीर संप्रेषित होता महत्वपूर्ण है।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 11 में एक टर्मिनेशन समझाओ
    3
    अपने पूर्व नियोक्ता से बात करें हो सकता है कि वह आपकी मदद करने के लिए तैयार है, इस बात पर निर्भर करता है कि आपका व्यावसायिक संबंध समाप्त कैसे हुआ। तो अपने पूर्व पर्यवेक्षक से बात करेंगे और अगर वह एक नई नौकरी के लिए खोज में मदद करने के लिए एक संदर्भ में लिख सकते हैं पूछना - वह भी सकारात्मक चीजें आप के बारे में कहने के लिए हो सकता है, भले ही आप निकाल दिया गया है, और यह तुम्हारी मदद करेगा एक स्पष्टीकरण के साथ समाप्त करने का औचित्य सिद्ध करना जो सभी शामिल हैं
    • शायद आपको अपनी गलतियों को स्वीकार करना होगा उदाहरण के लिए, अगर आप पर्याप्त कुशल नहीं होने के लिए निकाल दिया गया है, गलतियों वह बनाया स्वीकार करते हैं और बताएं कि आपको क्या उनसे सीखा - पूर्व नियोक्ता अधिक यह सिफारिश करने के लिए यदि आपको लगता है आप अपने सबक सीखा है तैयार हो जाएगा।
    • यहां तक ​​कि अगर आप उसकी मदद नहीं कर सकते, तो आप अभी भी किसी अन्य कंपनी के कर्मचारी से एक सकारात्मक रेफरल प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए पूछने से डरो मत।
    • आप शायद बहुत भाग्यशाली नहीं होंगे यदि आपने कोई गंभीर उल्लंघन किया है, जैसे कि कंपनी से चोरी करना या सहकर्मी को परेशान करना
  • नौकरी के लिए साक्षात्कार चरण 12 में एक समाप्ति समझाओ
    4
    विवरण अपने आप को रखें जब तक कि प्रश्न अस्पष्ट निर्देशों में उल्लेख किया है आप, फिर से शुरू या कवर पत्र में समाप्ति के लिए कारण बताने के लिए की जरूरत नहीं है - इस मामले में, विस्तार में जाने संक्षिप्त होने की कोशिश और नहीं, तो आप साक्षात्कार के दौरान जवाब तैयार कर सकते हैं।
    • कुछ मामलों में, साक्षात्कार से पहले बर्खास्तगी के कारण को समझाने का एक अच्छा विचार हो सकता है, जब हम अधिक परेशान हो जाते हैं, लेकिन यह पूरी तरह आप पर निर्भर होगा। याद रखें कि आवरण पत्र या आवेदन पत्र से कुछ पंक्तियों का उपयोग करने के बजाय, आम तौर पर इस प्रकार की घटना को आमने-सामने बातचीत में समझा जाना सबसे अच्छा होता है।
  • एक नौकरी साक्षात्कार 13 में एक समाप्ति समझाओ शीर्षक छवि
    5
    को मजबूत बनाना पाठ्यक्रम. यदि आप कुछ समय के लिए बेरोजगार हैं, तो आपको डर है कि पाठ्यक्रम में यह कमी खराब प्रभाव पैदा करेगा। छवि को संदेश देने के बजाय जो आपने पद-बर्खास्तगी अवधि के दौरान कुछ भी नहीं किया था, बताएं कि आपने इस समय कुछ पेशेवर कौशल को पूरा करने के लिए उपयोग किया था।
    • यदि संभव हो तो, एक नई डिग्री या प्रमाण पत्र प्राप्त करें, या एक नई नौकरी पाने की संभावना बढ़ाने के लिए कुछ मुफ्त कोर्स करें।
    • एक परामर्शदाता या पेशेवर के रूप में काम करने की कोशिश करें फ्रीलांसर - भले ही आपको कई क्लाइंट न मिलें, यह अनुभव पाठ्यक्रम के अंतर को भर देगा और आपको एक नेतृत्व की छवि देगा।
    • स्वयंसेवकों का काम पाठ्यक्रम के लिए एक और बड़ी वृद्धि भी है, खासकर यदि आपके कार्य क्षेत्र के साथ कुछ भी करने के लिए है
  • एक नौकरी साक्षात्कार चरण 14 में एक समाप्ति समझाओ
    6
    व्यावसायिकता छोड़ें पेशेवर देखने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास करें यदि आप भर्ती चाहते हैं कि आपके बर्खास्तगी पर ज्यादा ध्यान न दें - किसी भी कारण की पेशकश न करें कि उसे एक अच्छा काम करने की अपनी क्षमता पर शक हो।
    • एक के सभी शिष्टाचार नियमों का अभ्यास करें नौकरी की साक्षात्कार, पेशेवर रूप से ड्रेस करें, जल्दी आ जाओ और अपने फोन को चुप मोड में डाल दें।
    • इसके अलावा, कंपनी पर शोध करना और उद्योग के बारे में और प्रश्न में रिक्त पद की आवश्यकताओं के जवाब देने के लिए अच्छी तरह से तैयार करना महत्वपूर्ण है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा पिछले अनुभवों के माध्यम से सीखा सबक के लिए आभार व्यक्त करते हैं, भले ही वे कैसे समाप्त हो गए।
    • यदि आप सकारात्मक और आत्मनिर्भर व्यवहार करते हैं तो भर्ती के लिए संदेहास्पद होने का कम कारण होगा।
    • एक छंटनी दुनिया का अंत नहीं है, इसलिए सही रोजगार के लिए खोज पर हार न दें!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com