IhsAdke.com

अपनी पुरानी नौकरी वापस के लिए कैसे पूछें

एक कानूनी नौकरी हारना हो सकता है बहुत

निराशाजनक। एक ही क्षेत्र में एक और मौका ढूंढना भी मुश्किल है - और यहां तक ​​कि अगर आप इसे पाते हैं, तो काम का वातावरण समान नहीं हो सकता। इसके अलावा, रोजगार के नुकसान का अर्थ है दोस्तों और सहकर्मियों के नुकसान। क्या आपने अनुचित व्यवहार या किसी चीज़ के कारण इस्तीफा दे दिया था? वह दूर भेज दिया था? कभी-कभी आप वापस जाने की कोशिश कर सकते हैं। इस अनुच्छेद में युक्तियां पढ़ें और जानें कि कैसे

चरणों

विधि 1
फायर होने के बाद वापसी करने के लिए पूछना

आपकी नौकरी वापस चरण 1 के लिए पूछें छवि शीर्षक
1
बर्खास्तगी की वैधता के बारे में सोचो वह क्यों भेजा गया था? क्या तुम कुछ नहीं करना चाहिए था? वह कुछ बचा सकता था? क्या आपके मालिक या अन्य कंपनी के कर्मचारी ने एक परियोजना को तोड़फोड़ करने की कोशिश की है? उनकी बर्खास्तगी व्यवहार से संबंधित विभिन्न उद्देश्यों के कारण हो सकती है, साथ ही एक निश्चित स्थिति के लिए अनुचित प्रतिक्रिया से हो सकती है।
  • उदाहरण के लिए, यदि लोग निजी मामलों (धर्म, यौन अभिविन्यास, उम्र आदि) के संबंध में आपके बारे में नकारात्मक अफवाह फैल रहे हैं, तो विचार करें। ऐसा हो सकता है कि अन्य कर्मचारियों को भी इसी कारणों से निकाल दिया गया है। यदि आप एक से अधिक व्यक्ति के साथ कुछ भेदभाव देखते हैं, तो आपको नौकरी वापस पूछने के लिए एक अच्छा कारण होगा।
  • आपकी नौकरी वापस चरण 2 के लिए पूछें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आवश्यक हो, तो वकील से परामर्श करें यदि आपको किसी अनुचित कारण से बर्खास्त कर दिया गया है (भले ही आपके पीछे इसका सही हिस्सा हो, तो) एक कानूनी पेशेवर से संपर्क करें यदि आप यह साबित करना चाहते हैं कि आपका समापन उचित नहीं था यह प्रक्रिया को उल्टा कर सकता है। यदि आपने एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किया है या एक संघ से संबद्ध है, तो आपको इस्तीफे के तुरंत बाद इन चरणों को लेना पड़ सकता है ताकि वकील पुन: रोजगार की शर्तों पर बातचीत कर सके।
  • आपकी नौकरी वापस चरण 3 के लिए पूछें छवि शीर्षक
    3
    अपने फिर से शुरू या पाठ्यचर्या विटाई (सीवी) की समीक्षा करें अपडेट को अपने सबसे हाल की नौकरी से बनाओ, यह दिखाते हुए कि आप टीम का एक महत्वपूर्ण सदस्य थे, कंपनी से पहले किए गए बहुमूल्य योगदानों पर बल दिया। इसे आसानी से लें और अपने बारे में सोचें कि आप अपनी सेवाओं की एक सकारात्मक छवि पाने के लिए क्या लिख ​​रहे हैं, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें आपका लक्ष्य एक कर्मचारी के रूप में आपके मूल्य की याद दिलाने के लिए होना चाहिए और उन्होंने आपको अपनी पहली सगाई के लिए नेतृत्व क्यों किया।
  • आपकी नौकरी वापस चरण 4 के लिए पूछें छवि शीर्षक
    4
    अपने पूर्व मालिक से संपर्क करने के लिए पता करें कि उसे पुनर्स्थापित किया जा सकता है या नहीं। बर्खास्तगी की परिस्थितियों के आधार पर शायद यह जटिल है। अगर आप फिर से आवेदन कर सकते हैं, तो कंपनी आपको मिलने वाली शर्तों की एक सूची दे सकती है। जो कुछ भी आप के लिए पूछें यहां तक ​​कि अगर वे कहते हैं कि ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है, तो आप वेतन में कमी या एक कम स्थिति का सुझाव दे सकते हैं ताकि धीरे-धीरे पहले वापस आ सकें। अंत में, भले ही आपका प्रस्ताव एक बार अस्वीकार कर दिया गया हो, अभी तक हार न दें।
    • उदाहरण के लिए, एक पूर्व सहयोगी - या यहां तक ​​कि आपके पूर्व मालिक को आमंत्रित करें, यदि उनके पास अच्छे रिश्ते हैं - दोपहर का भोजन या डिनर के लिए। कंपनी में ओपन पोजिशन पर चर्चा करने का अवसर लें और पता करें कि मौसम आपके रिटर्न के लिए अनुकूल है या नहीं।
  • आपकी नौकरी वापस चरण के लिए पूछें शीर्षक चित्र
    5
    बर्खास्तगी की वजह से समस्याओं का समाधान करें यदि आपके पास व्यक्तिगत समस्याएं हैं, खासकर उन लोगों को जो आपकी समाप्ति के स्पष्ट कारण हैं, उन्हें नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले उन सभी को हल करें - आखिरकार, आपके पास बेरोजगारी की अवधि के दौरान हर चीज को रखने के लिए बहुत समय होगा
    • यदि आप अपने व्यवहार के कारण खारिज कर चुके हैं, तो उपचार करें। संभवत: आपको कुछ समस्याएं हैं जो दवा की आवश्यकता होती हैं अगर पता करने के लिए जो कुछ से ग्रस्त है और उपचार से बचाव कर रहा है, इसे रोको अंत में, यदि आपका व्यवहार केवल नकारात्मक पक्ष है, तो उसे एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर के साथ चर्चा करें
  • आपकी नौकरी वापस चरण 6 के लिए पूछें छवि शीर्षक
    6
    निकास के बारे में और आपके द्वारा बाहर बिताए गए समय के सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहें। उदाहरण के लिए: "हमें आपको वापस क्यों स्वीकार करना चाहिए?", "आप हमारे साथ फिर से काम करना क्यों चाहते हैं?" और "क्या आप पिछले एक से कम / अलग स्थिति में काम करने के बारे में सोचेंगे?" नम्र होना जब आप यह दिखाने के लिए जवाब देते हैं कि अतीत में जो कुछ भी हुआ था वह अब मायने रखता है।
    • दिखाएं कि स्थिति में आपका अनुभव आपको स्थिति के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार बनाता है इस तरह की क्षमता एक मूल्यवान गुणवत्ता है और अन्य कारकों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हो सकती है। यहां तक ​​कि अगर अनुबंध के अंत में आपके प्रदर्शन अपेक्षाओं से कम हो गए हैं, तो कंपनी में आपके द्वारा किए गए अच्छे कामों को उजागर करें।
    • यह स्पष्ट करें कि अगर आपकी वियोजन की स्थिति परिस्थितिजन्य होती है - उदाहरण के लिए, एक व्यक्तिगत समस्या। यदि चीजें हल हो गई हैं, तो आप कम से कम कुछ हिस्सों में, कंपनी को अपनी वापसी का मूल्य समझायेंगे।
    • रक्षात्मक न हो, जो कुछ भी आपकी असमानता का कारण हो। आप अतीत को बदलने के लिए नहीं हैं वार्तालापों को निर्देशित करने का प्रयास करें ताकि यह स्पष्ट हो जाए कि आपके पिछले अनुभव से भविष्य का निर्माण कैसे हो सकता है।
  • आपकी नौकरी वापस चरण 7 के लिए पूछें छवि शीर्षक
    7
    रीमेमिशन के लिए औपचारिक रूप से लागू करें। यहां तक ​​कि अगर कंपनी रिक्तियों की घोषणा नहीं कर रही है, तो अपने सीवी या संशोधित सीवी को ध्यान में रखकर भेजें। इसलिए अगर वे फिर से रीयर करने का निर्णय लेते हैं तो उनके पास दस्तावेज़ होगा। सबसे खराब स्थिति में, यदि आपका यह औपचारिक अनुरोध प्राप्त न हो तो आपका पूर्व मालिक आपको फिर से भर्ती करने पर विचार करने से इनकार कर सकता है।
  • विधि 2
    इस्तीफा देने के बाद वापसी करने को कहा

    आपकी नौकरी वापस चरण 8 के लिए पूछें छवि शीर्षक
    1
    अपनी व्यक्तिगत समस्याओं का समाधान पहले करें संभवतः आपको छोड़ने का एक कारण था यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि यह आपके मालिक की गलती है, तो आप कुछ बेड़े को निगलने के लिए जा रहे हैं यदि आप अपना काम वापस करना चाहते हैं अपने गुणों और महत्वाकांक्षाओं पर ध्यान दें कंपनी में काम करने को स्वीकार करने के लिए आप अपने व्यवहार का अनुकूलन कैसे कर सकते हैं?
    • अगर आप किसी प्रोग्राम के माध्यम से जाते हैं और अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो अपने पूर्व मालिक से परिपक्वता और विकास दिखाने के लिए उससे बात करें
  • आपकी नौकरी वापस चरण 9 के लिए पूछें छवि शीर्षक
    2
    यदि आवश्यक हो, तो पूर्व मालिक को माफी मांगें। जब तक आप किसी वैध कारण (जैसे स्थानांतरित करने के लिए, उदाहरण के लिए) के लिए बाहर गए हैं, तो संभवतः आप वही व्यक्ति नहीं रहें, जो आप थे। मुझे क्षमा करें और कहते हैं कि आप इस फैसले के लिए खेद है, साथ ही साथ आप अलग हैं और आप अतीत से अपनी गलती देखते हैं। यदि असंतोष का मूड है, तो माफी मांगो। यदि आप पुनर्स्थापित कर रहे हैं, तो यह स्पष्ट कर दें कि आप एक विश्वसनीय कर्मचारी हैं।
    • ईमानदारी से और अच्छी तरह से माफी माँगने का प्रयास करें पाठ संदेश या ईमेल न भेजें: यदि संभव हो तो, व्यक्ति से आमने-सामने या फ़ोन पर कम से कम बात करें यदि यह उत्तर नहीं देता है, तो वापसी कॉल की प्रतीक्षा करें।
    • अपनी माफी में, अपने अपराध और ज़िम्मेदारी को स्वीकार करें। ईमानदार रहें और कहें कि आप जानते हैं कि आपने गलती की है - अगर आपने कुछ अनुचित कहा है, उदाहरण के लिए। एक चालाक न दें और अपने किरदार को वाक्यांशों के साथ दिखाएं जैसे "मुझे माफ़ करना, मैं गलत था।"
  • आपकी नौकरी वापस चरण 10 के लिए पूछें छवि शीर्षक
    3



    हर बार जब आप नौकरी छोड़ते हैं, तो फिर से शुरू या सीवी की समीक्षा करें यह बहुत महत्वपूर्ण है अगर आप कंपनी में वापस जाना चाहते हैं। दस्तावेज़ को बदलने और इसे अपने पुराने मालिक को दिखाने के लिए निर्दोष रखना कि आप पेशेवर हो सकते हैं।
  • आपकी नौकरी वापस के लिए पूछें शीर्षक चित्र 11
    4
    संशोधित सीवी को पूर्व मालिक को भेजें, भले ही वह भर्ती की घोषणा नहीं कर रहा है। शायद आप अपने आंतरिक संपर्कों में टैप कर सकते हैं और सही व्यक्ति को दस्तावेज़ भेज सकते हैं।
    • अपने अद्यतित दस्तावेज कंपनी के विभिन्न सदस्यों को भेजें: भर्ती क्षेत्र, आपके पूर्व मालिक, आदि के लिए जिम्मेदार। उन लोगों को बताएं जिनके साथ आपके पास एक अच्छा रिश्ता था जो उन में अधिक रुचि पैदा करने का एक नया मौका तलाश रहे हैं।
  • अपनी नौकरी के लिए पूछे जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 12
    5
    आप को छोड़ने के बारे में सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हो जाओ नौकरी के नकारात्मक पहलुओं की बजाए व्यक्तिगत परिवर्तन पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें। आपका लक्ष्य विश्वसनीयता दिखाने के लिए होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप अतीत में सबसे अच्छे कर्मचारी नहीं हैं, तो अपनी गलतियों के बारे में बात करें और आप सब कुछ हल करने में कैसे कामयाब रहे। कहें कि आज आप और अधिक विश्वसनीय हैं।
  • आपकी नौकरी वापस चरण 13 के लिए पूछें छवि शीर्षक
    6
    नम्र होना जब आप बॉस से बात करते हैं। यदि आप अतीत की गलतियों के लिए "दंडित" स्वीकार करते हैं, तो वह आपके लिए दोस्ताना हो सकता है - उदाहरण के लिए, कम वेतन प्राप्त करने या कम स्थिति लेने के लिए। यदि आप वास्तव में वापस आना चाहते हैं, तो इन शर्तों को स्वीकार करें और अपना इरादा स्पष्ट करें इस प्रकार, यह और भी सम्मानित है
    • अपने आप को बहुत ज्यादा अपमान न करें कम नौकरी स्वीकार करना या कम वेतन सामान्य है, लेकिन काम पर परेशान या शाप दिया जा रहा है अस्वीकार्य है।
  • विधि 3
    बाह्य कारणों के लिए बर्खास्तगी के बाद वापसी करने के लिए पूछना

    आपकी नौकरी वापस चरण 14 के लिए पूछें छवि शीर्षक
    1
    अपने पुराने सहयोगियों और परिचितों के संपर्क में रहें यदि आप नौकरी पर वापस जाना चाहते हैं, तो आपको नौकरी के उद्घाटन के बारे में पता होना चाहिए कि क्या नौकरी आपके कौशल से मेल खाता है या बहुत भारी है। यदि संभव हो, तो अपने पूर्व मालिक से बात करें और उसे बताएं कि क्या आप अभी भी उपलब्ध हैं यदि वह आपको किराए पर लेना चाहता है
    • यदि आप अपने मालिक और आपके सहयोगियों को अच्छी तरह जानते हैं, काम के माहौल के बाहर संपर्क में रहने की कोशिश करें। उन्हें दोपहर या रात के खाने के लिए आमंत्रित करें - जन्मदिन की पार्टियों और खुश घंटे आदि में शामिल हों किसी भी सामाजिक घटना दिलचस्प है
  • आपकी नौकरी वापस चरण 15 के लिए पूछें छवि शीर्षक
    2
    अपने फिर से शुरू को अपडेट करें सूची के शीर्ष पर अपनी सबसे हाल की नौकरी शामिल करें दस्तावेज़ की समीक्षा करने के लिए निष्क्रियता की इस अवधि का उपयोग करें यह आसान और सब कुछ फिर से पढ़ें, जो कि सबसे महत्वपूर्ण है और कंपनी में आपके कार्य के साथ आपके द्वारा प्राप्त किए गए कौशल - और परे
  • अपनी नौकरी वापस पाने के लिए पूछें शीर्षक चित्र 16
    3
    अपने पूर्व सहयोगियों से पाठ्यक्रम या सीवी में आपके संदर्भ होने के लिए कहें। आपके समापन की परिस्थितियों के आधार पर, यह हो सकता है कि कुछ कर्मचारी अभी भी आपके काम का आनंद उठाते हैं। लोग उन पर भरोसा करते हैं जो वे जानते हैं, और उस स्थिति में उन्हें पता है कि वे आपकी सहायता पर भरोसा कर सकते हैं। किसी व्यक्ति को ढूंढें जो आपके मामले का समर्थन करने के लिए तैयार है और अगर संभव हो तो दस्तावेज़ में उस व्यक्ति का नाम शामिल करें।
    • सहकर्मियों के महान संदर्भ हैं, लेकिन उनके पूर्व मालिकों और प्रबंधकों को भी बेहतर है - आखिरकार, उनका शब्द काम पर रखने के लिए जिम्मेदार लोगों के लिए अधिक मूल्यवान है। सावधान रहें और केवल उन संदर्भों का उपयोग करें जो आप जानते हैं कि सकारात्मक हैं। यह एक सहयोगी होना बेहतर होता है जो आपसे बेहतर पसंद करता है जो आपकी उपस्थिति को बमुश्किल बर्दाश्त करता है
  • अपनी नौकरी के लिए पूछे जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 17
    4
    अपने को फिर से शुरू या संशोधित सीवी को पूर्व मालिक को भेजें शायद वह भर्ती नहीं कर रहा है, लेकिन उसे पता चल जाएगा कि आप कंपनी के लिए फिर से काम करना चाहते हैं। यदि आपको अपने अपडेट किए गए दस्तावेज़ की आवश्यकता है, तो इसका आसान पहुंच होगा और उम्मीद है कि बाद में आपसे संपर्क करें।
  • आपकी नौकरी वापस चरण 18 के लिए पूछें छवि शीर्षक
    5
    तुरंत काम पर वापस जाने के लिए तैयार हो जाओ। यदि आपने पिछली कंपनी पर काम किया है, तो यह जानती है कि आप अभी भी नौकरी में रुचि रखते हैं, तो आप अपना नाम उम्मीदवार सूची पर रख सकते हैं। नए बाजार के रुझानों पर ध्यान दें और अपने पूर्व सहयोगियों को बताएं। यदि कुछ ऊपर आ जाता है, तो वे आपको कॉल कर सकते हैं और अपनी प्रत्यक्ष उपलब्धता के बारे में पूछ सकते हैं, जो आपको बहुत समय और मेहनत से बचा सकता है।
    • जब भी आप अपनी पुरानी कंपनी में रिक्ति के लिए एक नई चयन प्रक्रिया के बारे में जागरूक हो जाते हैं, तो उचित नोटिस को ध्यानपूर्वक पढ़ें। यदि आप अपने पूर्व सहयोगियों के करीबी हैं, तो उनसे पूछें कि आंतरिक रूप से क्या हो रहा है ब्याज और काम की दक्षता दिखाने के लिए आज तक बनाए रखें
  • अपनी नौकरी के लिए पूछे जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 1 9
    6
    अपने "नए" कार्य को सुरक्षित रखें जब आप पुनर्स्थापित हो जाते हैं, तो आखिरी व्यवस्था के लिए कारण याद रखें। यदि बाजार फिर से संकट में पड़ता है तो क्या होगा? कंपनी के साथ अनुबंध पर चर्चा करें और यदि संभव हो तो, कम से कम एक वर्ष के लिए इसके स्थायित्व की गारंटी देने वाले एक खंड शामिल करें बहुत कम से कम, आप पहली बार टीम पर खर्च किए गए समय से अपील कर सकते हैं - यानी, पढ़ने के बाद भावुक पक्ष के लिए अपील करता है।
  • चेतावनी

    • नौकरी छोड़ने से पहले हमेशा नोटिस दें (आमतौर पर एक महीने), भले ही यह जरूरी हो। अन्यथा, आपके पूर्व मालिक अब और भविष्य में आपकी सेवाएं नहीं मांगेंगे और आप अच्छे अवसरों को भूल सकते हैं। इसके अलावा, जब अन्य कंपनियों के ठेकेदार उस पुरानी नौकरी के वरिष्ठों के संपर्क में रहें, तो पता लगाना कि क्या आप भरोसेमंद हैं, तो वे आपको इस घटना के बारे में बता सकते हैं। मत करो.

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com