IhsAdke.com

एक अच्छा कर्मचारी कैसे बनें

एक सफल कर्मचारी होने के नाते एकमात्र स्वामित्व होने के समान है, कम जोखिम और सीमित ग्राहकों के साथ। आप यह सुनते हैं कि आपके प्राथमिक ग्राहक (बॉस) आपसे क्या चाहते हैं तब आप सीखते हैं और वास्तव में आपके द्वारा अनुरोध किए गए कार्यों को पूरा करने के लिए स्वयं को मजबूर करते हैं। आपकी नौकरी से बचने और पर्याप्त समय के लिए इसे बनाए रखने के तरीके के बारे में 20 टिप्स और अधिक हैं।

चरणों

एक अच्छा कर्मचारी कदम 01 रहो शीर्षक चित्र
1
पेशेवर व्यवहार करें यह एक व्यवसाय है, खेल का मैदान नहीं है लोग बात करते हैं और श्रमिक एक ऐसे व्यक्ति के बीच का अंतर जानते हैं जो मज़ेदार कंपनी के लिए काम करते हैं और एक व्यक्ति जो मजाक कर रहा है। मज़ा का अर्थ है एक अच्छा व्यक्तित्व, एक मजाक या दो और एक मुस्कान हर समय खेल रहा है: अपना समय और अन्य लोगों की बर्बादी करना, अक्सर अपना काम नहीं कर रहा है, और कई बार आपके खुद के बजाय दूसरों के कार्यस्थल में खड़े होने पर देखा जाता है।
  • एक अच्छा कर्मचारी के चरण 02 का शीर्षक चित्र
    2
    आलोचना को अनुग्रहपूर्वक स्वीकार करना सीखें इससे आपको मूल्यवान विचार मिलेगा कि लोग आपके लिए क्या उम्मीद करते हैं, आपकी कमजोरियां क्या हैं, और आपको पहले काम करने की ज़रूरत है। यदि कोई मालिक या सहकर्मी आपको ऐसे तरीके से आलोचना करता है जिससे आप दर्द या परेशान हो जाते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप शांत न हों और शांत हो जाएं और उससे पूछें कि क्या आप उससे बात कर सकते हैं। उसे बताओ कि आपको कैसा लगा था, लेकिन उसे बताएं कि आप इस समस्या को ठीक करना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि क्या बदला जाना चाहिए ..
  • चित्रित होना एक अच्छा कर्मचारी चरण 03
    3
    अपनी नौकरी करने के लिए जानें और इसे सही करो यह चुपके और थकाऊ या कठिन और अच्छी तरह से भुगतान किया जा रहा है, नौकरी करने के लिए सीखें, चाहे आप कितना मुश्किल लगता है कि यह हो सकता है। वेतन आमतौर पर अनुभव के वर्षों, आपकी नौकरी करने की क्षमता, कंपनी के साथ समय और शैक्षिक पृष्ठभूमि पर आधारित है। यदि आपको नहीं पता कि कैसे कुछ करना है, तो पता करें। बहाने इसे नहीं करने के लिए मत बनो।
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 04 को शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने संगठन के लोगों के साथ अच्छे संबंध बनाए, वे अपने संबंधित विभागों में विशेषज्ञ हैं। सौभाग्य, सम्मान और दया के साथ सभी सहकर्मियों पर भरोसा करें क्योंकि उनके पास आपके पास अधिक शक्ति है जो आप महसूस करते हैं, और उनके साथ आपकी प्रतिष्ठा महत्वपूर्ण है। अन्य कर्मचारियों के साथ बाहर मत जाओ जो दूसरों के साथ बुरा व्यवहार करते हैं, अपमान करते हैं, या बोलते हैं
  • एक अच्छा कर्मचारी कदम 05 शीर्षक चित्र
    5
    जब आपके पास एक नया कौशल सीखने का अवसर होता है, तो एक अलग गतिविधि के लिए प्रशिक्षण प्राप्त करें या अपने नियोक्ता द्वारा भुगतान किए गए अध्ययन के पाठ्यक्रम पर जाएं - ऐसा करें! प्रशिक्षण बदलना, नए कौशल सेट और शैक्षिक स्तर में वृद्धि दिखाती है कि आप स्मार्ट हैं और आप लंबे समय में सीखने का महत्व रखते हैं। यदि कोई संकट है और लोगों को निकाल दिया गया है, तो आप उन लोगों की तुलना में रखा जा सकता है जो केवल एक काम कर सकते हैं।
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 06 का शीर्षक चित्र
    6
    नौकरी के प्रदर्शन का अच्छा रिकॉर्ड रखें अच्छा काम करें, समय पर पहुंचें, अच्छी सेवा का रिकॉर्ड रखें जब आपको लगता है कि किसी को निकाल दिया गया है, तो आप अक्सर बाद में पता लगा सकते हैं कि अंतर्निहित परिस्थितियां थीं, जिसने उस बर्खास्तगी में भाग लिया - जिसमें अक्सर अनुपस्थिति, चूक की समय सीमाएं, अव्यवसायिक व्यवहार के लिए फटकार, या कई ग्राहक शिकायतें यदि आप इसे सही नहीं करते हैं, तो आपके पास बातचीत करने के लिए कमरा नहीं होगा।
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 07 को शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    कभी समय पर नहीं आना हमेशा जल्दी आओ प्रत्येक दिन कम से कम 15 मिनट की शुरुआत करें। इस तरह, यदि आप देर से हो, तो आप समय पर होंगे। अगर आपको दूर तक पार्क करना है, तो आप चल सकते हैं और अभी भी देर नहीं कर सकते यदि आपका ग्राहक आगे है, तो आप उसे नमस्कार करेंगे और किसी को भी आपके लिए इंतजार नहीं करने देंगे - भले ही आप समय पर पहुंचें।
  • एक अच्छा कर्मचारी कदम 08 शीर्षक चित्र
    8
    अपने पर्यवेक्षक से पूछें कि आपकी उत्पादकता की उम्मीदें क्या हैं यह तुरंत आप अन्य कर्मचारियों पर 95% खड़े होंगे। वास्तव में कहें कि आप क्या कह रहे हैं और अपने वादे रखें
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 09 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    समाधान का हिस्सा बनें क्या गलत है और क्या सही है के बारे में और बात करना शुरू करने के बारे में रोना बंद करो! एक सकारात्मक दृष्टिकोण कई पर्यवेक्षकों के लिए गिना जाता है जब मालिक को कोई समस्या आती है, तो कम से कम एक सुझाए गए समाधान को ध्यान में रखें। यहां तक ​​कि अगर बॉस आपका सुझाव स्वीकार नहीं करते हैं, तो आप एक समस्या हल करने वाले की तरह लगेंगे और शिकायतकर्ता नहीं। दरवाजे पर जाने के लिए आपके बॉस के पास अपना निजी जीवन है, तो क्या आप करते हैं? यदि आप भावनात्मक सामान जमा करना जारी रखते हैं, तो आपका मालिक महसूस करेगा कि आप अपने निजी और व्यावसायिक जीवन को संतुलित नहीं कर सकते। जब आप समूह प्रयास से संबंधित काम करने के लिए दरवाजे खोलने के लिए कर्मचारियों से सलाह लेना चाहते हैं, तो वे आपसे संपर्क नहीं करेंगे।
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    10



    अपने पैरों को नहीं खींचें सचमुच। अपने पैर लिफ्ट, गर्व के साथ चलना और अपना काम करने के लिए सही जाना - शिथिलता नहीं है और समय सीमा के द्वारा संचित बातें छोड़ने के लिए और उसके बाद हथकंडा और उन्हें जल्दी से खत्म करने के लिए किया है। यह आपके बॉस को पागल बना देगा। अधिकांश लोगों के मुकाबले अधिक समय-समय पर और व्यवस्थित होने के लिए प्रतिष्ठा अर्जित करें
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 11 को शीर्षक वाला चित्र
    11
    अभी भी रहें और काम करें गपशप करना बंद करो और काम करना शुरू करें आपका मालिक गपशप के लिए आपको भुगतान नहीं कर रहा है जाहिर है, आप अपने सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करना चाहते हैं और थोड़ा सा बातचीत अनिवार्य है और यहां तक ​​कि वांछनीय भी है। लेकिन रात के पहले अपने सहयोगियों के साथ अपने सहकर्मियों को मनोरंजन करते हुए आधे घंटे में खर्च करना आपके बॉस को आपसे प्यार नहीं करेगा। जब आप में से एक बहुत बोल रहा है, तो आप में से दो बहुत ज्यादा काम नहीं कर रहे हैं। नोट: अगर आपका मालिक गुजरता है और आप में से दो बात कर रहे हैं, तो यह एक बड़ा सौदा नहीं है, लेकिन वार्तालाप को समाप्त करें ताकि वह वापस रास्ते पर एक ही बात न देख सके। वही समूह के लिए जाता है यदि आप एक समूह में हैं जो बॉस पास होकर बात कर रहा है, सावधानी से छोड़कर कुछ सेकंड के बाद अपनी नौकरी पर लौट आये। यदि आपका मालिक सुनता है कि आप उसकी पीठ के पीछे गपशप कर रहे हैं, या एक गुप्त बैठक का आयोजन कर रहे हैं, तो अपने मालिक को संबोधित समाधान नहीं है यह केवल आपको उत्तेजक या साजिशकर्ता की तरह दिख सकता है
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    हमेशा उत्पादक रहें दिन के लिए अपने डेस्क पर जमा किए गए कार्य को मत छोड़ें कार्य समाप्त करें और जितनी जल्दी हो सके अगले कार्य पर आगे बढ़ें।
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    अपने सहकर्मियों की तरह पोशाक न करें, अपने मालिक की तुलना में या उससे बेहतर पोशाक करें। बंद जूते, लंबी पैंट, और शर्ट जो गोद या पेक्टोरल नहीं दिखाते हैं वे आपकी सर्वश्रेष्ठ शर्त हैं संदेह में, नहीं देखा।
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    14
    अपना सिर रखो और विश्वास करो एक शांत और सुरक्षित कंपन आपको आपको लगता है कि इससे आगे बढ़ सकती है।
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    15
    एक स्वयंसेवक या परियोजनाओं में सक्रिय रहें परवाह न करें कि कौन सी क्रेडिट हो जाता है - आपके बॉस को आपके विचार से बहुत कुछ पता है। टीम के सदस्य के रूप में खेलने के लिए जानें इसके अलावा, स्वयंसेवक कार्य आपको यह चुनने की अनुमति देता है कि आप क्या करने जा रहे हैं। यदि आप नहीं चुनते हैं, तो संभावना है कि कार्य आपके लिए चुना जाएगा। किसी भी तरह से, आप कुछ पहलुओं के लिए जिम्मेदार होंगे, इसलिए जब आप कर सकते हैं तब आगे बढ़ने के लिए सबसे पहले हो।
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    16
    व्यक्तिगत फ़ोन कॉल पर बहुत ज्यादा समय खर्च न करें। कार्य कार्य के लिए है इसमें पति-पत्नी के संबंध शामिल होते हैं अगर आपकी कॉल्स एक रिसेप्शनिस्ट या सेक्रेटरी के माध्यम से जाते हैं, तो यह सोना है कि वे दूसरों को बताने में संकोच नहीं करेंगे कि आपको व्यक्तिगत कॉल "हर समय" प्राप्त हो।
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    17
    देर से रहें, भले ही यह केवल 15-20 मिनट तक हो। लोग नोटिस करते हैं कि दोपहर 5:30 बजे दरवाजे से गुजरता है। उस समय के लिए सर्वश्रेष्ठ उपयोगिताओं में से एक को अगले दिन आपके कार्यक्षेत्र को व्यवस्थित करना है ड्राफ्ट, खाली कॉफी कप, साफ सतहों को बाहर निकालने के लिए कुछ चीजें लें और उन चीजों का पता लगाएं जिनकी आपको आवश्यकता होगी।
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 18 को शीर्षक वाला चित्र देखें
    18
    नए कर्मचारियों को मार्गदर्शन और प्रोत्साहन प्रदान करें यह दिखाने की पेशकश करें कि आप काम या प्रस्ताव युक्तियां और प्रशिक्षण कैसे करते हैं। याद रखें कि जब आप एक नौसिखिया थे, तो आपको कैसा लगा? एक संरक्षक बनें यदि आप निश्चित नहीं हैं कि किसी ने एक निश्चित बात समझ ली है, तो पूछने के लिए तैयार रहें कि क्या उन्हें सहायता चाहिए उनके लिए काम न करें, इसके बजाय उन्हें सिखाना। सावधान रहें कि आप नए कर्मचारियों को क्या कहते हैं, उनकी शिकायतों, कुंठाओं या पारस्परिक संघर्षों को न देखें। गपशप मत करो
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    19
    स्वीकृति की कुंजी है बहस मत करो, अपने मालिक की राय हमेशा खुद के लिए सही है, इसलिए यदि आपको कुछ गलत पाया गया है, तो अपने बॉस के परिप्रेक्ष्य को बिना बहस के समझने की कोशिश करें। समस्या के बिंदु को समझने के लिए एक अच्छा और शांत तरीके का उपयोग करें। आप आसानी से महसूस कर सकते हैं कि कुछ कारणों से होता है और जरूरी नहीं कि एक क्षणभंगुर कारण के लिए। समग्र हित के कारणों के लिए नीतियां लागू की जाती हैं।
  • एक अच्छा कर्मचारी चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    20
    आभारी रहें, हमेशा कहें कि जब कोई मालिक या सहकर्मी आपके लिए कुछ अच्छा करता है, तो यह आपको आपके लिए और अधिक करने के लिए प्रेरित करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com