IhsAdke.com

कैसे एक अशिष्ट और अभिमानी कर्मचारी के साथ सौदा करने के लिए

एक अशिष्ट और अभिमानी कर्मचारी उत्पादकता डेस्कटॉप एक टीम भ्रष्ट बाधित कर सकते हैं, सहयोगियों को धमकाना, और व्यापार की समस्याओं के लिए संभावित कानूनी या सुरक्षा का कारण है। किसी भी प्रबंधक के लिए आक्रामक और शत्रुतापूर्ण व्यवहार से निपटना एक चुनौती है इस प्रकार की समस्या को सुलझाने के लिए आपको या आपकी कंपनी के कानूनी जटिलताओं से बचने के लिए मुखर नियोजन और व्यवहार की आवश्यकता होती है।

चरणों

चित्र के साथ डील विद ए असभ्य, अभिमानी और मीन अधीनस्थ कदम 1
1
व्यवहार व्यवहार करें: तिथि शामिल करें, प्रत्येक घटना का विस्तृत विवरण और संभव गवाहों
  • चित्र के साथ डील विद ए असभ्य, अभिमानी और मीन अधीनस्थ चरण 2
    2
    व्यवहार का मूल्यांकन करें: क्या यह आपके, अपने ग्राहकों या आपके सहकर्मियों के उद्देश्य है? व्यवहार कितना आक्रामक होता है? क्या कर्मचारी किसी भी व्यक्तिगत समस्या का सामना कर रहा है जो समस्या को ट्रिगर कर सकता है?
  • चित्र के साथ डील विद ए असभ्य, अभिमानी और मीन अधीनस्थ चरण 3
    3
    कर्मचारी को अनुशासन पर मार्गदर्शन के लिए कंपनी आचार संहिता की समीक्षा करें।



  • चित्र के साथ डील विद ए असभ्य, अभिमानी और मीन अधीनस्थ कदम 4
    4
    समर्थन और मार्गदर्शन के लिए अपनी कंपनी के मानव संसाधन विभाग से संपर्क करें। आपकी कंपनी एक मानव संसाधन पेशेवर नहीं है, तो आप उनके तत्काल पर्यवेक्षक या मानव संसाधन सलाहकार के साथ एक कार्य योजना पर चर्चा कर सकते हैं।
  • चित्र के साथ डील विद ए असभ्य, अभिमानी और मीन अधीनस्थ चरण 5
    5
    मानव संसाधन परामर्शदाता से आपके दस्तावेज़, आकलन, कंपनी के दिशानिर्देशों या अनुशंसाओं के आधार पर अनुशासनात्मक कार्य योजना स्थापित करें। अधिकांश आचार संहिता किसी कर्मचारी के व्यवहार या प्रदर्शन से संबंधित समस्याओं से निपटने के लिए प्रगतिशील अनुशासनात्मक कार्रवाई का सुझाव देते हैं। विशिष्ट अनुशासनात्मक योजनाओं में शामिल हैं: मौखिक चेतावनी लिखित चेतावनी (तीन घटनाओं तक), और समाप्ति
    • मौखिक चेतावनी: एक मौखिक चेतावनी के प्रयोजन के कर्मचारी है कि वह कुछ कार्यस्थल में अस्वीकार्य कर रही है सूचित करने के लिए है। यह स्थिति को हल करने का भी एक मौका है। ध्यान रखें कि कर्मचारी को यह जानकारी नहीं है कि वह एक आक्रामक तरीके से व्यवहार कर रहा है। कर्मचारी को चेतावनी देने के उद्देश्य से एक बैठक 15 मिनट से एक घंटे तक ले सकती है। इस विषय पर एक शांत और आत्मविश्वास से चर्चा करें। आक्रामक व्यवहार के प्रत्यक्ष और विशिष्ट उदाहरण प्रदान करें, और कर्मचारी के कार्यों की एक स्पष्टीकरण के लिए पूछें जब आप कर्मचारी को खुद को समझाने का अवसर दे रहे हैं, तो आपको इसे स्पष्ट करना चाहिए कि आप उसके व्यवहार को स्वीकार्य नहीं मानते यदि वह अपने संचार कौशल को बेहतर बनाने के लिए कुछ प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहता है, तो इस मामले पर चर्चा करने के लिए एक बैठक का आयोजन करें। कर्मचारी के लिए आचार संहिता की एक प्रति प्रदान करें जो मानक अनुशासनात्मक प्रक्रिया को बताता है। बैठक के बाद, दस्तावेज क्या कहा गया था या सहमति व्यक्त की
    • लिखित चेतावनी: अगर कर्मचारी अभिमानी या अशिष्ट कार्य करने के लिए जारी रखने के लिए, यह एक चेतावनी पत्र के साथ तुरंत व्यवहार का पता करने के लिए महत्वपूर्ण है। आपके हिस्से पर असंगत व्यवहार केवल स्थिति खराब कर देगा लिखित चेतावनी में, मौखिक चेतावनी के दौरान क्या चर्चा हुई थी की संक्षिप्त समीक्षा प्रदान करें ऐसा करने के बाद, विशिष्ट व्यवहार बताएं जो एक लिखित चेतावनी की आवश्यकता को दिखाया।
    • समाप्ति: यदि तीन नोटिस के बाद कर्मचारी व्यवहार में सुधार नहीं हुआ है, तो समाप्ति पर विचार किया जाना चाहिए। किसी भी कर्मचारी को खारिज करने से पहले अपने मानव संसाधन प्रबंधक या पर्यवेक्षक से परामर्श करें
  • युक्तियाँ

    • अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए और कर्मचारी के विरोधी प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार, कंपनी के दूसरे प्रबंधक के साथ इस मुठभेड़ का अनुकरण करें।

    चेतावनी

    • आपकी कंपनी कर्मचारी के लिए आचार संहिता नहीं है, तो आप काम पर रखने, प्रबंधन और अनुशासन कर्मचारियों द्वारा एक बड़ा कानूनी जोखिम में हो सकता है।
    • अगर कर्मचारी व्यवहार कंपनी और उसके कर्मचारियों के लिए हिंसक या खतरनाक है, तत्काल समाप्ति पर विचार किया जाना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • कंपनी के आचार संहिता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com