IhsAdke.com

कैसे एक कर्मचारी को बर्खास्त करने के लिए

कॉर्पोरेट दुनिया में छंटनी जटिल हैं इस प्रक्रिया में शामिल दो दलों के लिए अप्रिय है, लेकिन इसमें कम दर्दनाक बनाने के तरीके हैं। आम तौर पर छंटनी आम तौर पर आती है जब कोई कंपनी ठीक नहीं हो रही है और कर्मचारियों को कम करने की जरूरत है यह जानना महत्वपूर्ण है कि इन मामलों में कैसे आगे बढ़ना है, प्रक्रिया को कानूनी और मानव बनाना

चरणों

भाग 1
छंटनी के लिए योजना

चित्र शीर्षक अभियान चरण 27
1
लोगों को दूर करने के बारे में सोचें इसका विश्लेषण करना चाहिए कि जो लोग रहते हैं, वे जो उन लोगों के काम को पूरा करने में सक्षम हो सकते हैं जिन्हें निकाल दिया जा रहा है। जब कंपनी अच्छी तरह से नहीं कर रही है और कर्मचारियों को कम करने की जरूरत है तो छंटनी आवश्यक होती है अस्वीकृत कर्मचारी बेरोजगारी बीमा के लिए आवेदन कर सकते हैं ये मामले नहीं होते क्योंकि कर्मचारी अपनी नौकरी अच्छी तरह से नहीं करते, लेकिन कंपनी के नाजुक पल के कारण। यह कर्मचारियों के आकार घटाने का काम कैसे करेगा? क्या लोग पुनर्वास करेंगे? क्या आप एक छोटे कार्यालय में जा रहे हैं? ध्यान से सोचें कि आप किसने माफ कर देंगे, जिससे आपको प्रमुख कर्मचारियों को खोने के लिए बाद में इसका अफसोस नहीं होगा।
  • अगला 7 साल के चरण 31 में एक वकील बनें चित्र
    2
    वकील से बात करें आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका जानना महत्वपूर्ण है आप और आपके कर्मचारियों को उनके अधिकारों और जिम्मेदारियों को अवश्य पता होना चाहिए, और उन लाभों को जानने की जरूरत है जिनके लिए वे हकदार हैं
  • चित्र के बारे में एक भावनात्मक तूफान चरण 24 बच
    3
    अपनी टीम से बात करें यदि आप कुछ कर्मचारियों को बर्खास्त करने पर विचार कर रहे हैं, तो शायद यह संभव है कि व्यापार ठीक नहीं हो रहा है। शटडाउन के साथ आगे बढ़ने से पहले अपनी टीम के साथ बोर्ड पर चर्चा करें। ऐसा हो सकता है कि वे अच्छे विचारों को लेकर आते हैं कि कैसे कंपनी की समस्याओं के बारे में कुछ रचनात्मक समाधान मिल सकते हैं आपको कर्मचारियों (या कम से कम बहुत से नहीं) को भी आग लगाना पड़ सकता है यदि आप अंत में इस्तीफा दे रहे हैं, तो कम से कम आपकी टीम को पता चल जाएगा कि यह रवैया किसी कंपनी की समस्या से लिया जा रहा है, कर्मचारियों के प्रदर्शन की वजह से नहीं।
    • "मुझे इसकी रिपोर्ट करने के लिए बहुत खेद है, लेकिन हाल के महीनों में कंपनी की संख्या में तेजी से गिरावट आई है। मैं कुछ कर्मचारियों को गोलीबारी करने की योजना है, हालांकि मैं नहीं चाहता। लेकिन हमारे पास आने वाले महीनों में लोगों का भुगतान करने के लिए पैसा नहीं है। "
    • "अगर हम कर्मचारियों में कुछ बदलाव नहीं करते हैं, तो कंपनी के दिवालिया होने का रास्ता होगा। मैं किसी को भी आग नहीं करना चाहता, लेकिन यह आवश्यक होगा। "
    • "मंदी ने हमारे सक्रिय ग्राहक आधार को तेजी से गिरा दिया है यदि आपके पास कोई सुझाव हैं, तो मुझे यह सुनना अच्छा लगेगा अगर हम कुछ बदलाव नहीं करते हैं, तो रास्ता इस्तीफा देना होगा। "
  • चित्र शीर्षक आपका दिन 10 कदम अनुसूची
    4
    कथन को बनाने के लिए सर्वोत्तम समय की योजना बनाएं कुछ विशेषज्ञों का सुझाव है कि मंगलवार की सुबह सबसे अच्छी समय है कार्यालय में कर्मचारियों की प्रतिक्रिया को नियंत्रित करने के लिए यह प्रारंभिक रूप से पर्याप्त है (हालांकि सोमवार नहीं) लोग सप्ताहांत के दौरान अपने दम पर खबरों को पचाने के बजाय काम पर बात कर सकते हैं या इसके बारे में सोच सकते हैं। शुक्रवार को देर से इस तरह की खबर देने या सोमवार को पहली बार बदलाव देने से बचें - लोगों को इन दिनों में अधिक परेशान महसूस हो सकता है। छुट्टियों की पूर्व संध्या से बचें
  • भाग 2
    छंटनी की घोषणा

    इमेज का शीर्षक, मुखर कदम 24
    1
    पूर्व में बताओ कि आप क्या कह रहे हैं करुणा के साथ स्थिति की व्याख्या करने के कुछ तरीकों के बारे में सोचें छंटनी के लिए संभावित प्रतिक्रियाओं की कल्पना करो और उनसे उत्तर पाने का प्रयास करें। ईमानदार रहें और सम्मान बनाए रखें मुख्य बिंदुओं को याद रखने, याद रखने के लिए एक रोडमैप तैयार करें
  • चित्र शीर्षक अभियान चरण 2 9
    2
    जितनी जल्दी हो सके छंटनी के साथ आगे बढ़ें यदि स्थिति वास्तव में अनिवार्य है, तो कर्मचारियों से बात करने के लिए सर्वोत्तम समय और स्थान की योजना बनाएं। जितना संभव हो उतना उपवास के साथ इसे खत्म करने के लिए सभी के लिए सबसे अच्छा है।
  • अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने वाला शीर्षक चित्र 18
    3
    प्रत्येक कर्मचारी को व्यक्तिगत रूप से खारिज करना हालांकि यह एक असहज स्थिति है, आपको प्रत्येक कर्मचारी को उस व्यक्ति से बताना चाहिए कि वह कंपनी से डिस्कनेक्ट हो रहा है। इस वार्तालाप के साथ, हर कोई यह सुन सकता है कि दूसरे को क्या कहना है, और आप उसे आगे बढ़ने में मदद करने का कोई तरीका समझ सकते हैं।
    • "जॉन, मुझे बहुत खेद है, लेकिन हमें आपको कंपनी से डिस्कनेक्ट करने की आवश्यकता है आप हमेशा एक महान कर्मचारी रहे हैं, लेकिन हम आपके विभाग को बंद करने जा रहे हैं क्योंकि कंपनी की वित्तीय समस्याएं हैं। "
    • "कोई भी यह सुनना पसंद नहीं करता, लेकिन हमें उन्हें कंपनी से अलग करना होगा। फिलहाल हमें आगे बढ़ने में सक्षम होने के लिए अपने कर्मचारियों को कम करने की जरूरत है, और हम उनकी स्थिति बनाए नहीं रख सकते हैं। "
    • "यह एक बहुत ही मुश्किल स्थिति है, लेकिन हमें इसके साथ बांटना चाहिए। आपने हमेशा कड़ी मेहनत की है और आपका विकास कुख्यात है मैं जानता हूं कि अगली कंपनी जो आपको किराया देती है वह बहुत भाग्यशाली होगी कि आपके जैसे कर्मचारी हो। "



  • चित्र का शीर्षक एक भावनात्मक तूफान चरण 20 बचता है
    4
    प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार हो जाओ कर्मचारियों के साथ सौदा करने के लिए सहानुभूति लेता है, जो निश्चित रूप से समाचार के बारे में बहुत परेशान होगा। हर किसी ने कंपनी में किए महान कार्य की प्रशंसा करना सुनिश्चित करें और समर्पित प्रयासों को कितना महत्व दिया है। वार्तालाप से पहले, तैयार करें:
    • रूमाल और पानी
    • कर्मचारियों के लिए समय उनके सामान लेने के लिए जब अन्य सहयोगियों कमरे में नहीं हैं (यदि वे अपने सहयोगियों को अलविदा कहने की इच्छा रखते हैं, तो इसके लिए समय भी दें)।
  • चित्रित होना मुखर कदम 20
    5
    क्लर्क को बताएं कि आप उसके लिए एक संदर्भ तैयार करने जा रहे हैं। यदि संभव हो तो, आपको पेशे के परामर्शदाता या पेशेवर पुनर्वास कंपनी से संपर्क करने की पेशकश करें, लेकिन सभी व्यवसायों को ऐसा करने की स्वायत्तता नहीं है। मानव संसाधन के प्रभारी व्यक्ति से पूछें (या जो कोई भी छंटनी के विवरण से आगे है) उस लाभ के बारे में सलाह देने के लिए जिसमें कर्मचारी का हकदार है और उसे संभावित रिक्तियों के बारे में सूचित करें।
  • चित्र का शीर्षक एक भावनात्मक तूफान चरण 25 बचता है
    6
    समाप्ति के विवरण के कर्मचारी को सूचित करें ठेके के आधार पर, कर्मचारी विभिन्न लाभ और पृथक्करण मूल्यों के हकदार हो सकते हैं। प्रत्येक के विवरण के बारे में जानने के लिए और जानकारी पर पास करने के लिए ठेके की समीक्षा करें। सुनिश्चित करें कि कर्मचारी सभी दिशानिर्देशों को समझता है
    • यदि आप अनुरोध कर रहे हैं कि कर्मचारी एक माफी पत्र पर हस्ताक्षर करता है, तो उसे इसके बारे में सोचने का समय दें। यदि आप छंटनी की राशि देते हैं, तो उसे एक पत्र पर हस्ताक्षर करना होगा जिसमें कहा गया है कि उसे कंपनी के लिए काम करने में कोई दिलचस्पी नहीं है और बाद में कंपनी पर मुकदमा कर सकता है या अधिक पैसे मांग सकता है।
  • एक रहस्य दुकानदार के लिए लागू करें शीर्षक पर चित्र चरण 4
    7
    वकील के साथ संपर्क में रहें आप वकील को छंटनी के संचालन में मदद करने के लिए कह सकते हैं श्रमिक कानून द्वारा संरक्षित हैं, भविष्य की कार्यवाही से बचने के लिए संघ के साथ नियमों को जांचना आवश्यक है। भेदभाव अभियोजन पक्ष के प्रमुख कारणों में से एक है। कानून लिंग, जाति और विकलांगता द्वारा भेदभावपूर्ण कार्य करता है
  • भाग 3
    छंटनी के परिणामों से निपटना

    एक ब्रॉडकास्ट जर्नीस्ट स्टेप 12 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    बदलने के लिए खुला रहें हर कोई छंटनी के बारे में बात करेगा - हस्तक्षेप न करें कर्मचारियों को इसके साथ निपटने के लिए कुछ दिन दें और फिर उन्हें कार्यस्थल में इसके बारे में बात करने से बचने के लिए कहें।
    • "मुझे पता है कि हमें परिवर्तनों को अवशोषित करने के लिए समय की आवश्यकता है, और इसमें कोई समस्या नहीं है। चलो इस हफ्ते का आनंद लें कि जो कुछ हुआ है और जब हम सोमवार को वापस आ जाएं तो हम आगे बढ़ सकते हैं। "
    • "हम सभी छंटनी के बारे में दुखी हैं अपने सहयोगियों से अब और सप्ताहांत में बात करके विषय को पचाने का आनंद लें सोमवार को हमारे पास परिवर्तन और अब से प्रत्येक की भूमिका के बारे में बात करने के लिए एक बैठक होगी। "
    • "इस्तीफा हमारे लिए बहुत भयानक है आइए आज और कल विचार को अवशोषित करने और सहयोगियों के साथ इसके बारे में बात करने की कोशिश करते हैं। मैं किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए उपलब्ध हूं। "
  • चित्रित किया जा रहा है डील के साथ फेल होने वाला चरण 10
    2
    अपने कर्मचारियों से बात करें कंपनी की प्रगति के बारे में बात करने के लिए ई-मेल या बैठक बुलाएं उनमें से प्रत्येक के द्वारा किए गए कार्य के लिए धन्यवाद और सभी के सहयोग से पूछें।
    • "मैं आपके द्वारा सुनना चाहता हूं कि कैसे बदलाव से निपटने के लिए हमें सुझावों के साथ ईमेल करें या मामले की चर्चा करने के लिए एक बैठक का आयोजन करें। "
    • "मैं हर किसी को मंगलवार दोपहर को एक बैठक में बुलाऊँगा। मैं एक साथ चर्चा करने के लिए सभी प्रश्नों और चिंताओं को सुनना चाहता हूं। "
    • "भविष्य के लिए कंपनी क्या तैयार करेगी? आप मुझे सुझाव के साथ एक ई-मेल, एक संदेश या फोन कॉल भेज सकते हैं कर्मचारियों को प्रबंधन और ग्राहकों की वास्तविक जरूरतों से बेहतर पता है "।
  • एक सफल फ्रीलान्स लेखक बनें चित्र जब आप बच्चे हैं कदम 18
    3
    एक लिखें संचार. अपने दर्शकों के साथ स्पष्ट रूप से बात करें छंटनी और कंपनी के परिवर्तन पर रिपोर्ट
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com