IhsAdke.com

कर्मचारियों की आत्मा स्थिति को कैसे बढ़ाएं

जब कर्मचारियों का मूड गिरता है, तो पूरे उद्यम को नुकसान पहुंचा है: मुनाफे बाहर निकलते हैं, कर्मचारी अपनी नौकरी को नापसंद करते हैं और प्रबंधकों को उनके नियंत्रण में पड़ जाता है। एक प्रबंधक या पर्यवेक्षक के रूप में, यह कम प्रेरणा के प्रभाव से निपटने के लिए आप पर निर्भर है। कर्मचारी मनोबल बढ़ाने के लिए, कुछ ऐसी चीजें हैं जो आप कर सकते हैं जो नि: शुल्क और लागू करने में आसान हैं।

चरणों

दो कर्मचारी के चरण 3 के बीच एक कार्यालय रोमांस को संभालते हुए शीर्षक वाला चित्र
1
कर्मचारियों से उनसे बात करें जिनसे आप अपेक्षा करते हैं। कभी-कभी मूड ड्रॉप होते हैं क्योंकि उनके पास कोई लक्ष्य नहीं होता है या क्योंकि उन्हें नहीं पता कि काम कैसे पूरा किया जाना चाहिए। सूक्ष्म-प्रबंधन की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन स्पष्ट उम्मीदें निर्धारित करें और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए कुछ दें।
  • जॉब इंटरव्यू चरण 6 में प्रभावी ढंग से संचार करें
    2
    प्रभावी ढंग से संवाद अगर कोई आपके पास कोई प्रश्न पूछता है, तो जवाब पूरी तरह समझाएं और पूछें कि क्या कोई संदेह है। यदि कर्मचारी के साथ कोई समस्या है, तो उसे बताएं कि वह क्या कर रहा है और श्रेष्ठता के हवा को प्रदर्शित किए बिना स्थिति को हल कैसे करें।
  • इमेज का शीर्षक कर्मचारी के कदम उठाने के चरण -3
    3
    कार्यस्थल में तनाव को कम करने के लिए कर्मचारियों को समझाएं। दिन के मध्य में 15 मिनट का ब्रेक देने से यह मदद मिल सकती है- वे कुछ ताजी हवा के लिए बाहर जा सकते हैं या मनोरंजन के कमरे में सेल फोन पर अपने सिर खाली करने के लिए बात कर सकते हैं। एक कष्टप्रद सहयोगी को जवाब देने से पहले मानक क्रोध फैल भी काम कर सकता है, जैसे कि दूर जाकर 10 की संख्या बढ़ जाती है। इन स्थितियों को कैसे संभालना सीखें व्यक्तिगत तनाव कम कर सकते हैं और कार्यस्थल में मूड बढ़ा सकते हैं।
  • एक महिला आवेदक के साक्षात्कार शीर्षक से चित्र चरण 5
    4
    अपने कर्मचारियों को सशक्त बनाएं कई कंपनियां एक प्रबंधक को कॉल करने के लिए कर्मचारियों से कहती हैं कि ग्राहक के साथ कोई समस्या है, लेकिन उन्हें कुछ निर्णय लेने की इजाजत देनी है, जैसे कि एक निश्चित सीमा के भीतर मूल्य समायोजन, उन्हें शक्ति और स्वतंत्रता की भावना प्रदान करता है।
  • आपकी टीम को चरण 6 में मदद करने वाला शीर्षक चित्र
    5



    कर्मचारियों को कुछ गर्व महसूस करें कर्मचारियों को स्वयं और उनकी नौकरी से सफल और खुश करने के द्वारा आप अपने दिमाग को बढ़ा सकते हैं आंतरिक प्रेरणा यही है जो भीतर से आती है, और लोग इसे स्वयं के मूल्य बढ़ाने के लिए कुछ करने से कर सकते हैं। प्राप्त लक्ष्यों को स्थापित करने या स्थानीय दान के लिए कंपनी के धन उगाहने का निर्माण करके, आप कर्मचारियों की प्रदर्शन और आय में वृद्धि कर सकते हैं।
  • एक सह कार्यकर्ता आप डॉन के साथ चित्र का निर्माण पुल शीर्षक` class=
    6
    कर्मचारियों के लिए दिए गए लाभों पर विचार करें यदि आप उनके बारे में कुछ कर सकते हैं एक आकर्षक निजी सेवानिवृत्ति या स्वास्थ्य बीमा योजना की पेशकश से उन्हें कड़ी मेहनत करने और नौकरी रखने के लिए अतिरिक्त प्रोत्साहन दिया जा सकता है ताकि कर्मचारियों के मूड को भी बढ़ाया जा सके।
  • कर्मचारी नाम के चित्र को तैयार करते हुए चरण 7
    7
    कर्मचारियों को नौकरी के लिए अच्छी तरह से लाभ मिलता है पिज्जा, छुपाया शुक्रवार और छंटनी प्रेरणा को बढ़ावा दे सकते हैं यदि आप समय-समय पर ये व्यवहार करते हैं
  • इमेज का शीर्षक कर्मचारी के कदम उठाने के चरण 8
    8
    कर्मचारियों के लिए गेम या प्रतियोगिताएं करें, यदि गतिविधियों के भाग में बिक्री शामिल है काम करने के लिए एक लक्ष्य रखने से प्रेरणा, बिक्री और लाभ की क्षमता बढ़ सकती है। एक छोटा पुरस्कार दें या उसकी योग्यता पर सार्वजनिक रूप से विजेता को स्वीकार करें, भले ही वह छोटा हो। यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें दोनों कर्मचारी और कंपनी कमाते हैं।
  • कर्मचारी 9 चरण के मज़दूर उठाओ शीर्षक वाले चित्र
    9
    हमेशा कर्मचारियों के लिए निष्पक्ष होना पदोन्नति की जांच करने या अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के दौरान पसंदीदा न चुनें। सभी को समान रूप से व्यवहार किया जाना चाहिए
  • कर्मचारी नाम के चित्र को 10 से ऊपर उठाएं
    10
    अगर दो कर्मचारियों को एक साथ काम करने या इसे खुले तौर पर चर्चा करने में परेशानी होती है, तो तत्काल हस्तक्षेप करें उन्हें अपने द्वारा चीजों को हल करने दें न दें संघर्ष एक बिंदु पर पहुंच सकता है जहां यह असंभव है, खासकर अगर किसी की तुलना में दूसरे की तुलना में ऊंची स्थिति हो। उन्हें एक समय में एक साथ और फिर एक साथ बात करो। समस्या ईर्ष्या हो सकती है कोई यह महसूस कर सकता है कि दूसरे उसे परेशान कर रहे हैं, या किसी प्रकार के पक्षपात को प्राप्त कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक स्वीकार्य समाधान के साथ आना चाहते हैं, लेकिन उन्हें एक साथ काम करना सीखना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com