IhsAdke.com

कैसे एक माइक्रो प्रबंधक के साथ सौदा करने के लिए

सूक्ष्म-प्रबंधकीय मालिकों को निर्णय लेने के लिए अन्य लोगों पर विश्वास करने में कठिनाई होती है और उन्हें स्वायत्तता से कार्य करने की अनुमति देते हैं यह असुरक्षा, अच्छा प्रदर्शन करने के लिए दबाव, कंपनी की संस्कृति या कई अन्य विभिन्न कारणों के कारण हो सकता है। माइक्रो-मैनेजर के तहत कार्य करना आपको असुविधाजनक स्थिति में डाल सकता है अगर आपको लगता है कि यह आपकी नौकरी के प्रदर्शन और आपके समग्र कल्याण को प्रभावित कर रहा है हालांकि, ऐसी चीजें हैं जो आप तनाव को कम करने और आपके बॉस के दबाव और नियंत्रण को आराम करने के लिए कर सकते हैं। अपने कार्यस्थल में माइक्रोवेनमेंट से निपटने के तरीके के बारे में इन सुझावों का पालन करें

चरणों

विधि 1
आपका बॉस का विश्वास जीतना

चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 1
1
एक पूर्णतावादी बनें अपने मालिक को दिखाएं कि आप उसके भरोसे के लायक हैं और आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है जो आपको करने की आवश्यकता है। माइक्रो-मैनेजर आमतौर पर अपने कर्मचारियों के प्रदर्शन के साथ मुख्य रूप से चिंतित होते हैं। इसलिए सूक्ष्म प्रबंधक से निपटने का एक अच्छा तरीका वह सब कुछ कर रहा है जो आपके और अधिक से अपेक्षित है। यदि आपका बॉस एक माइक्रो-मैनेजर है, तो उसके पास लोगों पर भरोसा करने में अंतर्निहित समस्याएं हो सकती हैं, इसलिए आपको उस स्तर के विश्वास और सम्मान हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।
  • अपने मालिक से आगे एक कदम रहो एक सकारात्मक उत्तर के साथ तैयार रहें, जब आपका बॉस आपको पूछता है कि आप प्रगति कर रहे हैं और आप देखेंगे कि इस तरह के प्रश्न को अक्सर कम से पूछा जाएगा।
  • कार्यस्थल में उत्कृष्टता के लिए एक प्रतिष्ठा अर्जित करें यदि आपकी प्रतिष्ठा आपकी क्षमता साबित होती है तो आपको सूक्ष्म प्रबंधन के साथ इतना अधिक सौदा नहीं करना पड़ सकता है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 2
    2
    नियमों का पालन करें कंपनी की नीति को दरकिनार या तोड़ने का प्रयास न करें, न ही सरलतम चीजों में भी, कंपनी के प्रोटोकॉल को सही ढंग से पालन करने से बचने का प्रयास करें। जब वे इस अधिनियम में लोगों को पकड़ते हैं और आप केवल अपने मालिक के विश्वास को मजबूत करेंगे कि कर्मचारी अविश्वसनीय हैं तो माइक्रो-मैनेजर अधिक नियंत्रण कर रहे हैं
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 3
    3
    अपने माइक्रो-मैनेजर बॉस के बारे में सब कुछ जानें। पता करें कि आपका बॉस कर्मचारी के लिए क्या चाहता है और उस आवश्यकता को पूरा करता है उन चीज़ों से दूर रहें जो आपके बॉस को तनाव देते हैं और अपनी वरीयताओं को पूरा करते हैं। उन अन्य कर्मचारियों से बात करें जो पहले से ही उनके साथ काम कर चुके हैं और उन रणनीतियों पर चर्चा करें जो इसके साथ निपटने के लिए काम कर सकते हैं।
    • यदि आप एक कर्मचारी को नोटिस करते हैं जो आपके बॉस के साथ विशेष रूप से सकारात्मक संबंध रखता है, तो यह देखने की कोशिश करें कि वे कैसे एक साथ संवाद करते हैं और एक साथ काम करते हैं और जो कुछ भी आप देखते हैं उसका अनुकरण करते हैं। हो सकता है कि अन्य कर्मचारी ईमानदार, हास्य के साथ तनाव कम कर लेते हैं, यह बहुत अधिक अनुकूल है या कुछ और है जो आप अपने बॉस के साथ कोशिश कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 4
    4
    भरोसेमंद रहें अपने मालिक को अविश्वास करने का कोई कारण न दें। समय या उससे भी पहले आने पर, अपना काम समय पर या कुछ दिनों पहले से करें, और कॉफी लेने, फ़ोन कॉल करने, और अन्य सहकर्मियों की मदद करने जैसे अन्य उपयोगी कार्य करें, अपने लक्ष्यों तक पहुंचें। एक व्यक्ति बनो जिसे दूसरे लोग सहायता मांगते हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि आप समस्या का समाधान करेंगे। यदि आपके पास बहुत विश्वसनीय होने के लिए एक प्रतिष्ठा है, तो आपका बॉस नोटिस करेगा और यह अधिक संभावना है कि वह आपके साथ हल्के ढंग से ले जाएगा।
    • यदि आप अपने सभी काम करते हैं, तो आपका बॉस यह देखेगा कि आपको अपनी अतिरिक्त मदद की ज़रूरत नहीं है
  • विधि 2
    अपने बॉस से बात कर रहे

    चित्र शीर्षक वाला डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 5
    1



    अपनी खुद की छोटी परियोजनाओं को लेने के लिए कहें छोटी चीज़ों के साथ शुरू करें अपने मालिक से पूछें, अगर वह मन में सोचता है कि क्या आपने एक छोटी परियोजना पर काम किया है, शायद एक है जो केवल एक हफ्ते तक रहता है, मैनेजियल अनुभव हासिल करने के लिए। अपने मालिक की प्राथमिकता सूची के निचले भाग में कुछ चुनें और शानदार काम करें। यदि आप यह साबित करते हैं कि आप खुद से कुछ को संभालने में सक्षम हैं तो अपने मालिक आपको अकेले बड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए और अधिक खुले होंगे।
    • एक बार जब आप छोटी परियोजना के साथ सफल हो जाते हैं, तो आपको विश्वास करने के लिए अपने बॉस का धन्यवाद करें। उसे बताओ कि आपके पास एक अमूल्य अनुभव है और आप भविष्य में और भी प्रभावी ढंग से अपना काम कर सकते हैं। दिखाएँ कि आप अपनी खुद की बात करते हैं परिणाम प्राप्त होता है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 6
    2
    एक परियोजना के पीछे सिद्धांतों के बारे में पहले से ही बात करें यदि आपके बॉस ने आपको तीन पन्नों के नोट्स के साथ एक नया प्रोजेक्ट दिया है, तो यह बताएं कि आप किस स्रोत का इस्तेमाल करना चाहिए, इसके बारे में बात करने के बजाय परियोजना के बारे में चर्चा करने के लिए उससे बात करना सुनिश्चित करें। चर्चा करें कि परियोजना के उद्देश्य क्या हो सकते हैं और उन तक कैसे पहुंच सकते हैं और बताते हैं कि आप बुनियादी बातों को बहुत अच्छी तरह समझते हैं। अगर आपका मालिक देखता है कि आप वास्तव में समझ गए हैं, तो वह अपने नोट्स के बाद आपके बारे में इतनी चिंता नहीं करेगा।
    • अगर आपको कोई परियोजना शुरू करने से पहले यह करने की आदत है, तो यह कम संभावना होगी कि आपका बॉस सभी विवरणों को नीचे लिख देगा कि यह कैसे किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 7
    3
    जब आपका बॉस बात कर रहा है, तो करीब ध्यान दें। दोहराएं जो कहा गया है और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिक्रिया दें कि आपका मालिक जानता है कि आप ध्यान दे रहे हैं और आप जो समझते हैं उसे समझें। आँख से संपर्क करें, अपना सिर हिलाएं, और यदि आवश्यक हो, तो अपने मालिक को दिखाने के लिए नोट भी लें, जो आपने कहा था कि सबकुछ समझ गया था। यदि आप विचलित या असहज महसूस करते हैं, तो आपके मालिक पर भरोसा करने का कोई कारण नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 8
    4
    लगातार अपडेट प्रदान करें आपका बॉस शायद चिंतित है कि आप जितना चाहें उतना सब कुछ करने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए अपने बॉस को सूचित करने के लिए महत्वपूर्ण है। क्या आपने साप्ताहिक रिपोर्ट के साथ अपने मालिक को सिर्फ एक ईमेल भेजा है? इस बात का उल्लेख करें जब आप उसे ब्रेक रूम में मिलेंगे। क्या आपने अभी जिस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे उसे पूरा किया? अपने मालिक को अपने डेस्क पर रिपोर्ट सौंपने से पहले पता चलें क्या आपने उस महत्वपूर्ण फोन पर अपने बॉस को फोन किया था? उसे इसके बारे में बताएं और इसे विस्तार से बताएं।
    • यह मदद कर सकते हैं देखने के लिए अपने मालिक है कि आप आवश्यक कर रहे हैं और इसके अलावा, अपने सिर सूक्ष्म के प्रभाव के साथ असहज महसूस करते हैं और आप के साथ आराम करने के लिए शुरू कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक Micromanager चरण 9 के साथ डील शीर्षक
    5
    सहानुभूति प्रदर्शित करें यह समझने की कोशिश करें कि आपके बॉस को क्या प्रेरित है। क्या आपका मालिक सिर्फ एक पूर्णतावादी है जो सबसे अच्छा काम करना चाहता है और दूसरों को अपनी जिम्मेदारियों पर ले जाने के बारे में परेशान है या क्या वह सत्ता की प्यास है और नियंत्रण में रखने के लिए सब कुछ के ऊपर होना चाहता है? माइक्रोमैनेजिंग के लिए आपके जो भी कारण हैं, अपने मालिक को यह देखने की कोशिश करें कि आप उसकी प्रेरणा को समझते हैं।
    • यदि यह केवल एक अच्छा काम कर के बारे में चिंतित है, जैसे, बातें कहते हैं कि "मैं समझता हूँ कि कितना महत्वपूर्ण है इस परियोजना के लिए और पूरी कंपनी के लिए है। मैं अपने पूरी कोशिश करेंगे।"
    • यदि वह पूरी तरह से नियंत्रण में होना चाहता है, तो आप कह सकते हैं, "आप इस परियोजना का एक अभिन्न अंग थे। हम में से कोई भी आपके बिना ऐसा नहीं कर सकता था।" अपने बॉस के काम की प्रशंसा करें, भले ही आपने बल्क किया हो, और वह अपने नियंत्रण को बनाए रखने के बारे में बेहतर महसूस करेगा।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए माइक्रोमैनेजर चरण 10
    6
    यदि स्थिति सीमा तक पहुंचती है तो अपने बॉस से बात करें यद्यपि यह पहली बात नहीं है क्योंकि यह एक टकराव का कारण बन सकता है, स्थिति के बारे में अपने मालिक से बात करने से आपकी ज़रूरतों को सम्पर्क करने में मदद मिल सकती है अगर आपको लगता है कि आपके पास साँस लेने का कोई स्थान नहीं है। अक्सर, सूक्ष्म प्रबंधकों को पता नहीं है कि वे क्या करते हैं यदि आपको लगता है कि माइक्रो-मैनेजर से निपटने का तनाव उस बिंदु पर पहुंच रहा है जहां यह आपकी नौकरी खतरे में डाल सकता है, तो कार्रवाई करने से आपके या अपने बॉस के लिए अच्छा नहीं है।
    • इस तथ्य पर बल दें कि अगर आपको अधिक जिम्मेदारियों को लेने की अनुमति दी गई है, तो आप हर समय जानकारी बिताने और अपने मालिक के आदेशों का पालन करके छोटी से छोटी जानकारी के बजाय बेहतर नौकरी करने में सक्षम होंगे। दिन के अंत में, आपका बॉस सबसे अच्छी तरह से काम करना चाहता है, इसलिए आपको इस बात पर ज़ोर देना चाहिए कि अगर आप कम हस्तक्षेप करते हैं तो आप अपना काम बेहतर कर पाएंगे।
    • इस मामले से धीरे-धीरे निपटने और स्थिति के बारे में अपने मालिक से बात करने के लिए बहुत सावधान रहें। विनम्र होना याद रखें। माइक्रो मैनेजर होने के अपने मालिक पर आरोप न करें
    • अपनी उंगली को न देखें, लेकिन इसके बजाय पूछें कि क्या आप दोनों के बीच संचार बेहतर बनाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।
    • समझाओ कि आप चिंतित हैं कि आप ज़िम्मेदारी लेने के लिए इतनी छोटी जगह के साथ अपनी क्षमता तक नहीं पहुंच पाएंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com