IhsAdke.com

कैसे एक मज़ेदार बॉस के साथ सौदा करने के लिए

एक संयमी मालिक अंडर पर कदम रखने वाली पूरी टीम को छोड़ सकते हैं, यह अनुमान लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कौन-सा मनोदशा चाहेगा और वह मन की स्थिति किसके कार्यालय में फैल जाएगी। आप अपने अस्थिर मनोदशा के पीछे के सभी कारणों को समझ नहीं सकते हैं और टीम के लिए इसे छूट दें, लेकिन आप अपनी स्थिति को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं।

चूंकि आप किसी दूसरे व्यक्ति को नहीं बदल सकते हैं, एक स्वभाविक बॉस से निपटने में बदलाव करना शामिल है आप उस व्यक्ति के प्रति प्रतिक्रिया करता है और यह एक गंभीर तरीके से सीमा निर्धारित करने का मामला है, ताकि उसे अपनी स्थिति स्वीकार करने के लिए मजबूर किया जाता है क्योंकि आप जिस तरह से (विनम्रता, निश्चित रूप से) नहीं देंगे। यद्यपि आप अपने बॉस का बुरा मूड के स्थलों यह बहुत मुश्किल है में होना मिल सकता है, यह दावा है और अनिश्चितता उसे अपना काम कर रहा जारी रखने के लिए और खत्म नहीं यह बुरा क्षणों से प्रभावित हो सकती की रक्षा के लिए प्रयास के लायक है।

चरणों

एक बर्थडे पार्टी चरण 1 के लिए उपहार चुनें
1
पहचानें कि आप क्या कर सकते हैं और काम के संदर्भ में नहीं बदल सकते। हर दिन हमें उन लोगों के साथ रहना होगा जो दोस्तों के जरूरी नहीं हैं, हम रात के खाने के लिए या अंतरंग बातचीत के लिए फोन करेंगे। कार्यस्थल जीवन के सभी क्षेत्रों से रहने वाले लोगों के साथ रहने का एक सूक्ष्म जगत है, चाहे उनके व्यक्तित्वों के बावजूद, और एक संयमी मालिक आम है, जिनके दबाव में वे अक्सर पीड़ित होते हैं तो जो आप बदल नहीं सकते वह आपका बॉस या उनका मनोदशा है - केवल एक एपिटिनी होने के बाद ही वह कर सकता है और शायद वह पल कभी नहीं आएगा, इसलिए प्रतीक्षा न करें तुम क्या हो कर सकते हैं परिवर्तन आपका गुस्सा है और जिस तरह से आप पर असर पड़ेगा उसका जवाब है। अगर आप व्यक्तिगत रूप से यह प्रतिबिंबित करना चुनते हैं तो आपको अधिक कठिनाई होगी और उसके साथ काम करने के लिए उससे कम सुखद होगा क्योंकि यह विचार करना चाहिए कि उसके पास एक स्वभाव और उसके आसपास के किसी के मूड को प्रभावित करने की प्रवृत्ति है। यह पहचानने से कि आप अपने बॉस को नहीं बदल सकते हैं, लेकिन एक यथार्थवादी परिप्रेक्ष्य ले सकते हैं, आपने अपनी स्थिति सुधारने के लिए पहला कदम उठाया है।
  • एक नए स्कूल में शतरंज के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 10
    2
    समझें कि आप स्वभाव से क्या कहते हैं। शब्द स्वभाविक एक अदम्य लेबल है - का उपयोग करने में आसान है, लेकिन वर्णन करने में इतना आसान नहीं है आप अपने बॉस में मनोदशात्मक समझने के लिए इसे अधिक प्रभावी तरीके से निपटने में मदद करने के लिए वर्णन करने का प्रयास करें इसमें निराशा, क्रोध, हेरफेर, असुरक्षा, डर, व्यभिचार, मध्यम आयु वाले संकट, पीड़ा और इतने पर कई विभिन्न लक्षण और व्यवहार शामिल हो सकते हैं। बेशक, आप पर निर्भर नहीं व्यक्तिगत मंशा या उसके सिर के मिजाज के पीछे की जरूरत है लगता है, लेकिन यह भावनात्मक स्थिरता सामान्य या हेरफेर उपकरण और डराने-धमकाने में एक व्यक्तित्व विशेषता है कि बीच अंतर करने के लिए आवश्यक है। अशिष्ट और बदमाशी के मामले में, कंपनी की प्रक्रियाओं और आचार संहिता को देखें और उन मालिकों से निपटने के लिए अपने अधिकारों की मांग करें जो खतरनाक और आक्रामक है। बुरे मूड के अन्य मामलों के लिए, आपको अपने बॉस के साथ काम करने की अपनी रणनीतियों को लागू करने की जरूरत है और मुख्य रूप से उसका गुस्सा "अलग करना"
    • नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करने या किसी अन्य व्यक्ति की पीड़ा को अवशोषित करने के लिए इसका प्रयोग न करें। यह एक कार्यस्थल है, न ही एक उपचार की स्थापना है और आप दूसरों के दर्द के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं। इसी तरह, किसी भी व्यवहार के बारे में अपने आकलन के बारे में उद्देश्य रखें जिसे आप डरा देने पर विचार करते हैं - किसी को धमकाने या धमकाने से बुलाने से बचें, क्योंकि चीजें आप जिस तरीके से पसंद करते हैं
  • एक बेहतर छात्र चरण 5 का शीर्षक चित्र
    3
    पदानुक्रम envying बंद करो कई कार्यस्थलों के साथ एक बड़ी समस्या पदानुक्रमित संरचना है, जिसका अर्थ है कि कुछ लोग हमेशा दूसरों के ऊपर होते हैं यह संरचना एक अंतर्निहित मालिक के खिलाफ पूर्वाग्रह, क्योंकि मातहत अक्सर यह देखने के लिए और छोटे práitcos विचार किया है, के रूप में "वे सिर कर रहे हैं, होना चाहिए [या बनाने] पहला, दूसरा या Z" या "बॉस को पता होना चाहिए" या "मालिक मुझे मदद नहीं कर रहा है, तुम मूर्ख हो।" आपकी अपेक्षाएं कहाँ से आती हैं, इस पर गौर करें - जब तक कि आप पहले से ही वहां नहीं होते हैं, तब तक यह जानना बहुत मुश्किल होगा कि प्रबंधन के दृष्टिकोण से क्या किया जा रहा है, इसके बजाय तकनीकी और रचनात्मक पक्ष) बॉस पर दबाव डाला जाता है - टीम शिकायत और मालिकों या प्रबंधन बोर्ड से आने वाले प्रदर्शन के लिए दबाव। कि पदानुक्रम साकार स्थितियों में, जहां यह एक मालिक एक प्रेशर कुकर की तरह बर्ताव करता है कि संभावना है बनाता है, तो आप बेहतर समझते हैं और अपने स्वयं के चिंताओं की अनदेखी के बिना, स्थिति की उनकी रचनात्मक मूल्यांकन के लिए अधिक दया हो सकता है।
  • आपका मासिक धर्म चक्र चरण 4 को रेखांकित चित्र शीर्षक
    4
    स्वस्थ रहें और अच्छी तरह से विश्राम किया गया अन्य लोगों के साथ पर्याप्त नींद, भूख, पौष्टिक रूप से असंतुलित और बिना शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता के बिना सौदा करने में बहुत मुश्किल है। आप आसानी से दुनिया को सीमित तरीके से देख सकते हैं क्योंकि यह काम जल्द ही बन जाता है सब, बजाय पूरे जीवन के एक भाग के बजाय दैनिक, नियमित रूप से व्यायाम, स्वस्थ नींद पैटर्न और एक पोषण ध्वनि खाद्य के महत्व को आता है जब मुश्किल लोगों के साथ काम कर, आप स्वयं पर नियंत्रण है और शरीर और मन में मजबूत लग रहा है और डर है कि उत्पन्न हो सकती है द्वारा पकड़े नहीं करेगा क्योंकि आश्चर्य की बात अगर आपको थका हुआ, निराश और ऊर्जा के बिना महसूस हो रहा है
  • चित्र अपने आप के साथ आराम से और आत्मविश्वास से भरा रहें चरण 11
    5
    एक डरावनी या क्लोन होने से बचें अपने मालिक को ऐसे व्यक्ति बनने के लिए प्रोत्साहित न करें जो हर किसी को हां कहता है और जो कुछ भी करने के लिए खुश हैं, अपने मनोदशा के अनुसार नृत्य करते हैं। यह शुरू में काम कर सकता है, लेकिन कुछ भी हल नहीं करेगा और आप अपमानजनक, कड़वा बाहर आएंगे और शायद शिकायत शुरू कर देंगे। काम के मामलों की आवश्यकता होती है जब अपने मालिक को पूरा करने के लिए तैयार रहो। स्वस्थ टिप्पणी करना और संघर्ष को हल करना कार्यस्थल में अच्छे परिणाम देने के साथ ही मौसम को अच्छी रखने के लिए महत्वपूर्ण हिस्सा है आपको लगता है आप अपनी रचनात्मकता, कौशल, कौशल दम घुट कर रहे हैं या यहां तक ​​कि अपने personalidadepara एक मनमौजी मालिक को समायोजित, तो यह समय कार्य करने के लिए है!
    • जब भी आप बुरी मूड के प्रकोप से बचने के लिए कर सकते हैं तब अपने बॉस से छिपाना शुरू न करें। यह आपको आश्चर्यजनक प्रदर्शनों के बारे में चिंतित, चिंतित और चिंतित करेगा। इसके बजाए, अपने क्षेत्र की रक्षा के लिए हमेशा तैयार रहें, नम्रतापूर्वक तर्क दें और तथ्यों को इंगित करें (नीचे रिकॉर्ड रखने के लिए युक्तियां देखें)
    • कमरा बनाओ जब वह अचानक विस्फोट कर दे और धूल को व्यवस्थित करे। गंदगी वे चीजों को बदतर बना सकते हैं बना दिया है और हर कोई है जो सिर्फ अपने मानसिक संतुलन खो दिया है बैठ जाओ और तुम क्या किया पर प्रतिबिंबित करने के लिए, खासकर अगर यह प्रशिक्षुओं के सामने हुई (या किसी को भी के सामने) की जरूरत को साफ करने की कोशिश कर रहा।
  • चित्र शीर्षक हैंडल ट्रेसिंग चरण 3
    6
    ध्यान से सुनो कभी-कभी हम अपना दुश्मन भी होते हैं क्योंकि हम सिर्फ सही नहीं सुनते हैं। यदि आप सावधानी से नहीं सुनते हैं, मान लें, बाधित करें, बंद करें, और अपनी योजना बना लें, जबकि बॉस दूसरी दिशा में आगे बढ़ रहा है। इससे मनोवैज्ञानिक मालिक के लिए चीजें बदतर हो सकती हैं क्योंकि निर्देशों पर ध्यान देने की कमी के लिए कुछ भी मांग नहीं की जा रही है और लाखों स्पष्ट सवाल पूछने से बाद में उसके मनोदशा को बदतर बनाने में योगदान मिल सकता है। नहीं, आप अपने गुस्से के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं और हाँ, वह खुद को नियंत्रित करना चाहिए। लेकिन आपको किसी भी तरह से गलत तरीके से सुनना और न मानने से निराशा नहीं करना चाहिए।
  • एक मूडी बॉस के साथ डील शीर्षक चित्र 7



    7
    दस्तावेज़ सब कुछ मूड के झूलने से अप्रत्याशितता हो जाती है, इसलिए अपने आप को बचाव करने के लिए असुरक्षित तरीके से विकास करना आवश्यक है यदि आप आरोपों का जवाब देना चाहते हैं कि जब जरूरत पड़ने पर आपने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था रिकॉर्ड रखने से बहुत अच्छा आपके कार्य कार्यक्रम के लिए स्पष्टीकरण के लिए अनुरोध, बढ़ी हुई समय सीमाएं, परिवर्तन आदि सहित बॉस ने आपके लिए पूछा है, तो आप सबूत प्रदान कर सकते हैं जब आपका बॉस नियंत्रण खो देता है और आपको नीचे खींचने का प्रयास करता है आपको बुरे मूड से बचने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको यह साबित करने की आवश्यकता है कि क्या पूछा गया था और इस पर सहमति हुई और आपने अनुरोध किया कि नौकरी की अपेक्षाओं को पूरा किया।
    • सभी रिकॉर्ड लिखित और मुद्रित रखें मौखिक वार्तालापों के लिए, अपने शेड्यूल में मुख्य बिंदुएं लिखें ताकि आप स्पष्ट मेमोरी पा सकें। कुछ लोग ई-मेल में पूछे गए चीजों को भी संक्षेप में कहते हैं और इसे बॉस को वैधता के रूप में भेजते हैं, जैसे एक टिप्पणी के साथ, "ठीक है, यही है कि मैं इसके बारे में क्या बात कर रहा हूं।" इस दृष्टिकोण का लाभ तिथि को रिकॉर्ड करने और कार्यों और उम्मीदों को स्पष्ट करना है। अगर आपके मालिक ने पढ़ा नहीं, उसके लिए भी बदतर - आपने जानकारी भेजी और आपका भाग किया
  • चित्र शीर्षक मुस्कुराहट आप की तरह यह मतलब 2 चरण
    8
    संयमी मालिक के साथ बातचीत करते समय मुखर रहें आपको कार्यस्थल में सीमा निर्धारित करने का अधिकार है इसका मतलब यह विनम्र और सीधे तरीके से स्पष्ट होने पर होता है जब बातचीत ठीक से नहीं होती है। उदाहरण के लिए, अपने गुस्सैल बॉस के बजाय जवाब देने के लिए चिल्ला की, काम तुमने किया था के बारे में गहन विचार-विमर्श करने के लिए तैयार है अगर बस मजबूती से कहना है कि वह काम पर चर्चा के लिए वापस आ जाएगी के बाद दो शांत और सोचा है एक थोड़ा। या, यदि आप बैठने और सुनने के लिए मजबूर महसूस करते हैं, तो शांत और आत्मविश्वास रखें और जब सूक्ष्म भाषण समाप्त होता है तो बस "अपनी टिप्पणी के लिए धन्यवाद" कहें। मैं उन सभी को विस्तार से विचार करेगा और एक लिखित प्रतिक्रिया प्रदान करेगा। तथ्य यह है कि आप शांत हैं और इसके बारे में एक रिकॉर्ड लिखने के लिए गंभीरता से काम ले रहे हैं, तो यह आपके मालिक को अपने व्यवहार की गंभीरता का तुरंत पता लगा सकता है अगर ऐसा नहीं होता है, तो आपने क्या कहा है आप ऐसा करने का इरादा रखता है, जिसमें घटना का एक लिखित रिकॉर्ड भी शामिल है और उन्हीं के स्तर पर घसीटा नहीं है, नकल या उन्माद पर प्रतिबिंबित
    • समस्या पर हमला, कभी व्यक्ति (आपके बॉस, आपके सहयोगियों, आपके ग्राहकों, आदि)
    • सबूत और तर्क का प्रयोग करें जब आपके क्रोधी मालिक ने सामान्य आरोपों या शिकायतें उत्पन्न कीं।
    • आरोपों, आरोपों और अल्टिमेटम से बचें। यह किसी को परेशान कर देता है, न तो मनभावन या नहीं- और यहां तक ​​कि अगर आपका बॉस इन तकनीकों का इस्तेमाल कर रहा है, तो सूट का पालन न करें।
    • अपने मालिक के साथ बहस मत करो जब तक आप सभी तथ्यों को इकट्ठा नहीं किया है यह अपने आप को बचाने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन डाउनलोड करने और तथ्यों को सत्यापित करने के लिए जो आप कहते हैं, आपके जवाब आपके बॉस के पागल भाषणों की तरह दिख सकते हैं नहीं!
  • एक नया स्कूल चरण 7 में शतरंज के लिए शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने बॉस की असुरक्षा को साझा करने से बचें असुरक्षित (और अक्सर स्वैच्छिक) मालिक को लगातार अनुमोदन की आवश्यकता होती है बोझ, लेकिन क्योंकि पेशेवर दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, आपको उनसे निपटना सीखना होगा। ऐसे लोगों को सताए जाने के लिए इस तरह का मालिक जिसे वह सोचते हैं कि वे उस पर उदासीनता से व्यवहार करते हैं या जो उसे नीचे छोड़ देते हैं, भले ही व्यक्ति ने इसे पूरी तरह से अनजाने में किया हो इस प्रकार के व्यक्ति से निपटने का जोखिम उनकी असुरक्षाओं को साझा करना है। ऐसा करने के बजाय, पूछें, स्पष्टीकरण मांगें और यह स्पष्ट करें कि आपने अपनी नौकरी का सर्वोत्तम तरीका संभव किया है और आप हमेशा सीखें कि चीजें बेहतर तरीके से कैसे करें, लेकिन आप साझा परिणामों या टीम के लिए पूरी तरह जिम्मेदार नहीं हैं , न ही काम के अंतिम सत्यापन के लिए जिम्मेदार है। एक असुरक्षित मालिक अपने कौशल पर सवाल मत देना।
    • अगर मालिक बहुत दूर हो जाता है और अपने कौशल को कम कर देता है, तो महंगी रिफ्रेशर कोर्स की तलाश करें और "थोड़ी चर्चा" के बाद वह कहता है कि इससे उसका लाभ हो सकता है यह एक महान इनाम होगा!
  • वर्कप्लेस चरण 1 में रोक निष्क्रिय आक्रामक व्यवहार शीर्षक वाला चित्र
    10
    स्थिति में अपनी भूमिका का विश्लेषण करते हुए और नकारात्मक योगदान करने के दौरान आप अपने कार्यस्थल में मामलों की स्थिति के लिए हो सकता है विनम्र हो। जैसा कि ऐसा हो सकता है चौंकाने वाला, तरीके के बारे में सोचें आप आपके बॉस की मस्तिष्क छवि में योगदान दे सकता है क्या अन्य सहयोगी आपके मूल्यांकन से सहमत होते हैं या क्या वे केवल आपके निरंतर रोने के लिए सहमत हैं? क्या आप अपने आप का सम्मान करते हैं और विश्वास करते हैं कि आपका काम अच्छा है और आपके कौशल ठोस हैं? या क्या आप कमजोर महसूस करते हैं और अपने काम का नियंत्रण नहीं ले पा रहे हैं और दूसरों के अपने मूड का प्रोजेक्ट करते हैं? कम से कम निष्पक्ष हो और इसे खारिज करने से पहले उस संभावना का विश्लेषण करें।
  • चित्रा का शीर्षक है अच्छा संचार कौशल चरण 2
    11
    प्रशिक्षण और प्रशिक्षण में निवेश करें क्या ऐसी गतिविधियां हैं जो आपके पास पूर्ण नियंत्रण नहीं हैं या क्या करने में सक्षम हैं? यदि यह मामला है, तो नए तरीकों में काम करने और काम करने के लिए आपके दृष्टिकोणों को बेहतर बनाने के लिए पेशेवर विकास की तलाश करें। यह देखने के लिए खोजें कि क्या काम इन सुधारों की लागतों को कवर करेगा! यह आपके बॉस के मनोदशा को बदल नहीं सकता है, लेकिन सुधार, बदलाव और विकसित करने की इच्छा दिखाने से आपका सम्मान अर्जित होगा, यहां तक ​​कि अनिच्छा से भी। और यह निश्चित रूप से यदि आवश्यक हो तो आप को ऊपर उठाने की अनुमति देगा ...
  • 12
    कैर्री ऑन करें आपके बॉस को फिर से शिक्षा की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह रातोंरात होने वाला नहीं है और आप उस नौकरी में रहने वाले समय में शायद एक बड़ा बदलाव नहीं देखेंगे। आपके पास इसके बारे में बीमार होने या कुछ ऐसा करने का विकल्प है जो आपकी गुणवत्ता की गुणवत्ता को सुधारता है यदि उपरोक्त सुझाव आपके लिए काम करते हैं, तो महान हालांकि, कभी-कभी परिस्थितियों में आप खुद को कितना कमजोर कर पाते हैं कि आप ठीक से काम नहीं कर सकते हैं और काम पर आपके प्रदर्शन नकारात्मक रूप से प्रभावित होंगे। उस स्थिति में, समाधान एक नई नौकरी में स्थानांतरित हो सकता है या फिर अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर सकता है यह आसान निर्णय नहीं है और आप इस परिवर्तन के बारे में सोचने से भी डर सकते हैं। अपनी स्थिति बदलने के लिए कदम-दर-कदम उपाय करें, लेकिन इस संभावना पर विचार करें-हमेशा अपना रखें आप अपने अनमोल जीवन के वर्षों को दूर करना चाहता है और यह नहीं कि यह काम आपको कैसा लगता है शक्ति तुम्हारे साथ है
  • 13
    हास्य की भावना है यहां तक ​​कि एक मूडी बॉस को थोड़ी देर में थोड़ी देर में हंसने की जरूरत होती है। यह बर्फ को तोड़ता है और कार्यालय में तनाव को आसान बनाता है और अन्य सहकर्मियों को यह देखने की अनुमति देता है कि यह कम भयभीत और अधिक सुलभ है।
  • युक्तियाँ

    • एक कार्यस्थल के भीतर धमकाने और अपमानजनक व्यवहार संक्रामक हो सकता है जब वरिष्ठों को यह व्यवहार होता है, तो दूसरों का मानना ​​है। यह मानते हुए कि आप पहले से ही एक कदम आगे हैं। जब वह महसूस करते हैं आप भाग लेने से इनकार कर सकते हैं, बदलाव इस संसर्ग में शुरू होता है, भले ही छोटा हो।
    • एक इंटरेक्टिव और सहयोगात्मक कार्य वातावरण हमेशा वांछित होता है, हालांकि यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि एक सामंजस्य संतुलन रखने के लिए कुछ कार्यों से बचना चाहिए। कभी-कभी आपके सिर को कम करना आसान होता है और लगातार कामकाज में संलग्न होने के बजाय आपके काम को चुप्पी में करना पड़ता है
    • कभी-कभी आप अपने बॉस के साथ चुनौतीपूर्ण काम के मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं जब आप के साथ किसी को बेहतर महसूस कर सकते हैं ऐसा करने के लिए एक स्वभाविक व्यक्ति खुद को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त हो सकता है क्योंकि इसमें शामिल एक गवाह है यह भी मामला हो सकता है कि आप दोनों को बुरे मूड के लिए पेश करें, लेकिन कम से कम आप अकेले नहीं हैं
    • कुछ कार्यालयों ने सफलता के साथ एक अधिक क्षैतिज संरचना को स्थानांतरित कर दिया है, जहां सभी लोगों में शामिल है, कंपनी में क्या होता है में आवाज है। आप इस तरह एक कंपनी की तलाश कर सकते हैं जहां बॉस और टीम के बीच का स्तर स्तर है या आपके संगठन के अंदर परिवर्तन ला सकता है। कभी कभी इस तरह से कुछ पर ध्यान केंद्रित करने के उद्देश्य को वापस आ सकता है जो आपको खो गया लगता है।

    चेतावनी

    • कुछ सुझाव देते हैं कि आपके मालिक के व्यवहार को बर्दाश्त करना, समस्याएं न होने पर ध्यान न दें यह सलाह है जो आपको छोड़ दिया और असहाय महसूस कर सकता है। केवल हद तक सहिष्णुता रखें कि वह स्वयं के मूल्यों को समझ नहीं पाता और एक रचनात्मक सद्भाव बनाए रखें। जब मनोदशा के झूलों से आपके नौकरी के प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, तो याद रखें कि कंपनी में आपकी सहायता करने के लिए प्रक्रियाएं हैं और यह कि कार्यस्थल एक सार्वजनिक वातावरण है और न ही एक मनोवैज्ञानिक मालिक के लिए एक मनोरंजन पार्क है।
    • याद रखें कि कार्यस्थल में किसी व्यक्ति के खराब व्यवहार के अनुरूप होने के कारण जल्द ही काम से दूर हो जाता है नियंत्रण पाने के लिए इस्तीफे की भावना को जीतें!

    आवश्यक सामग्री

    • अभिलेख
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com