IhsAdke.com

कैसे एक बुरा मालिक के साथ सौदा करने के लिए

मुख्य कारण कर्मचारी काम पर नाखुश होते हैं, खराब प्रबंधन। एक बुरा मालिक एक अच्छा माहौल को एक असुविधाजनक और दुखी कार्यस्थल में बदल सकता है उसके पास अच्छे या बुरे कार्य करने की क्षमता है और, सबसे ज्यादा, हमें आग लगाने के लिए इस शक्ति असंतुलन का कारण यह है कि आपके प्रबंधक के साथ एक अच्छे संबंध इतना महत्वपूर्ण है। आप किसी के बिना चुपचाप को एक बुरा मालिक को स्वीकार करने की शक्ति के बिना किसी भी नहीं हैं, और बात करने की ज़िम्मेदारी है और स्थिति बदलने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, आपको यह स्वीकार करना चाहिए कि कुछ मालिक जानबूझकर बुरे होते हैं क्योंकि उनके पास उनके अधिकार हैं और आपको एक खतरे के रूप में देखा जा सकता है, और इस मामले में आपको पता होना चाहिए कि अपने आप को कैसे बचाव करना चाहिए यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे एक बुरा मालिक से निपटने के लिए और अपने काम के माहौल को सुधारना है, तो चरण 1 को आरंभ करने के लिए देखें।

चरणों

भाग 1
अपने रिश्ते में सुधार

एक बुरा बॉस चरण 1 के साथ डील शीर्षक चित्र
1
संपर्क। यदि आप अपने मालिक के साथ अच्छे संबंध रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो आपको चुप्पी से पीड़ित नहीं होना चाहिए। अपने मालिक से बात कर रहे हो कि आपको शांत, विनम्र और पेशेवर तरीके से जो समस्याएं हैं, उनसे आप इन समस्याओं का समाधान करने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं। बेशक, आपके पास किस तरह के रिश्ते हैं और किस तरह का व्यक्ति आपके बॉस को प्रभावित कर सकता है कि आप उससे कैसे संपर्क करें, लेकिन सामान्य तौर पर, कुछ कह रहे हैं और रिश्ते को बढ़ाने का प्रयास गुस्सा और निराश होने से बेहतर है और अपने काम करने में सक्षम नहीं
  • आपको आश्चर्य होगा अगर आपको पता था कि कितने मालिकों को यह नहीं पता है कि वे लोग जो प्रबंध कर रहे हैं वे उपेक्षित, नाराज, निराश या भ्रमित संकेतों का सामना कर रहे हैं। जब आप मालिक के साथ अपनी चिंताओं के बारे में बात करते हैं, तो वह आभारी होंगे कि आपने कुछ कहा है।
  • यदि आप अपने मालिक को स्थिति के बारे में कुछ भी नहीं बताते हैं, तो आपके रिश्ते या काम के माहौल में सुधार की कोई संभावना नहीं है। कुछ कहना अप्रिय है, लेकिन अंत में यह इसके लायक हो जाएगा।
  • आपको सावधानीपूर्वक योजना की जानी चाहिए कि आप क्या कहने जा रहे हैं, अपने मालिक से बात करने के लिए समय तय करने के लिए कहें और जब आप स्थिति से निराश हो जाएं तो सबूतों और उदाहरणों के साथ तैयार रहें।
  • डैल विद विद बिड बॉस चरण 2
    2
    अपने मालिक के साथ काम करो, उसके खिलाफ नहीं। यद्यपि आप अपने बॉस को कमजोर करने या उसे बेवकूफ़ या अक्षम महसूस करने में अच्छा महसूस कर सकते हैं, अपने बॉस की मदद करने के लिए बेहतर और बेहतर और बेहतर लक्ष्य हासिल करना आपके और कंपनी के लिए बेहतर है। यदि आप अपने बॉस को बैठने में असमर्थ दिखने के लिए समय व्यतीत करते हैं या क्या करने की जरूरत होती है, तो आप अपने संबंधों और काम के माहौल को जहर देंगे। चीजों को आपके लिए काम करने के बजाय, अपने बॉस को लक्ष्य हासिल करने में मदद करने की कोशिश करें और हर चीज बेहतर तरीके से काम करेगी।
    • बेशक, आखिरी चीज जिसे आप करना चाहते हैं वह किसी के साथ काम करना है जिसे आप ज्यादा सम्मान नहीं देते हैं, लेकिन आप जिस किसी के साथ काम करते हैं उसके साथ लगातार संघर्ष में रहने से बेहतर होता है।
  • डैल विद बिड बॉस स्टेप 3
    3
    अपने सभी इंटरैक्शन को ट्रैक करें आपके मालिक ने आपके लिए जो कुछ कष्टप्रद या भयानक चीजों का दस्तावेजीकरण करते समय, समय गुजारने का सबसे अच्छा तरीका नहीं हो सकता है, आपको ऐसा करना शुरू कर देना चाहिए जैसे आपको लगता है कि स्थिति नियंत्रण से बाहर है ई-मेल द्वारा किए गए अपने सभी नकारात्मक मिलाप रखें, मेमो कि पता चलता है कि अपने मालिक मिश्रित संदेश भेज रहा है बचाने के लिए, और बस सभी समस्याओं वह अपने व्यावसायिक रिश्ते के साथ किया था दस्तावेज़ के लिए सब कुछ आप कर सकते हैं। दो कारणों से यह सलाह दी जाती है:
    • सबसे पहले, यदि आप और आपके मालिक अपने परेशान रिश्ते पर चर्चा करते हैं और आप की तरह काम करते हैं, तो आप नहीं जानते कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, तो आपके पास सबूत दिखाने के लिए कुछ है आपका बॉस सिर्फ सुन रहा है कि आप विपरीत संदेश प्राप्त कर रहे हैं वास्तव में पूरी तरह से अलग संदेश के साथ उसे दो ईमेल दिखा से कम प्रभावी है
    • यदि आपका बॉस आपके खिलाफ झूठे आरोपों का प्रकार है, तो अपने सभी इंटरैक्शन का दस्तावेजीकरण करना या दूसरों के सामने भी संचार करना आपको चीजों को स्पष्ट करने में मदद कर सकता है।
  • एक बुरा बॉस चरण 4 के साथ डील शीर्षक चित्र
    4
    अपने मालिक को बुरी तरह से सहकर्मियों के लिए मत बोलो अपने मालिक को अपने सहकर्मियों के बारे में नकारात्मक बातें कहकर केवल कम से कम लकड़ी पर आग लगा दी जाएगी और सबसे खराब आपको परेशानी में लाना होगा। यद्यपि आप अपने बॉस की प्रबंधन शैली पर निकलना चाहते हैं, आपको अपने लिए हुई नकारात्मक भावनाओं को रखना चाहिए। अपने सहकर्मियों को भी मालिक के बारे में शिकायत करने से समस्या का समाधान नहीं होगा, और यदि गलत सहयोगी आपको सुना रहे हैं, तो यह आपके मालिक को बहुत बुरा तरीके से मिल सकता है।
    • आपको मुख्य रूप से अपने वरिष्ठ अधिकारियों के बारे में अपने मालिक के बारे में नकारात्मक कुछ भी कहने से बचना चाहिए। यह आपकी प्रतिष्ठा के साथ मदद नहीं करेगा याद रखें कि आप अच्छा व्यक्ति दिखाना चाहते हैं जो हर किसी के साथ हो जाता है, न कि ग्रच जो हमेशा कार्यालय में हर किसी के बारे में शिकायत करता है।
  • एक बुरा बॉस चरण 5 के साथ डील शीर्षक चित्र
    5
    इससे पहले ही समस्याओं की आशा करें अपने मालिक के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने का एक और तरीका भविष्य की समस्याओं को देख कर और कुछ विस्फोट से पहले गायब होने की कोशिश कर रहा है। एक बच्चे के गुस्से का आवेश की आशंका के रूप में समझें: आप कान और अपने मालिक के हॉल भर की नाक से बाहर आ रहा धुआं देखते हैं, तो यह अच्छा है कि आप कुछ उसे शांत, या के लिए एक रास्ता खोजने के लिए कहने के लिए तैयार किया हो कि स्थिति से बाहर रहना आप अपने बॉस अच्छी तरह से पता है, तो आप चीजें हैं जो आपको परेशान करेगा के प्रकार पता होना चाहिए, और यह बेहतर होगा यदि आप पहले चीजों को विस्फोट कार्रवाई की एक योजना है करने के लिए के लिए।
    • यदि आप जानते हैं कि एक सह कार्यकर्ता किसी बैठक में कार्यालय में बड़ी समस्या पेश करेगा, तो आप अपने बॉस से इस बारे में पहले से बात कर सकते हैं ताकि वह तैयार हो।
    • यदि आप जानते हैं कि जब आपका बॉस बारिश हो रहा है या वह यातायात में फंस जाता है तो वह बुरा मूड में है, जब वह दरवाजे से गुजरता है तो अच्छी खबर देने के लिए तैयार रहें।
  • एक बुरा बॉस चरण 6 के साथ डील शीर्षक चित्र
    6
    अपने मालिक की कमजोरियों का काम करें बेशक, यह आपके मालिक की कमजोरियों का लाभ लेने के लिए आकर्षक हो सकता है, लेकिन यह आपकी कंपनी या काम के माहौल में बहुत दूर नहीं ले जाएगा। इसके बजाय, अपने मालिक की मदद करने के लिए अपनी कमजोरियों को बेझिझक बनाएं जिससे कि सबकुछ अधिक कुशलतापूर्वक और कम संघर्ष चला सके। यदि आपका बॉस बैठकों के लिए हमेशा देर से रहता है, तो उसके लिए अगली बैठक शुरू करने की पेशकश करें यदि यह अव्यवस्थित है, तो इसे ग्राहकों को पेश करने से पहले अगली रिपोर्ट की व्यवस्था करने की पेशकश करें। वास्तव में अपने मालिक की मदद करने और उन्हें आनंद लेने के अवसरों के लिए देखो।
    • यदि आप अपने बॉस की मदद करते हैं, तो चीजों को क्रम में डालते हैं, तो आपके रिश्ते को सुधारना होगा। आपका मालिक उस के लिए भी आभारी हो सकता है
  • एक बुरा बॉस चरण 7 के साथ डील शीर्षक चित्र
    7
    अपने मालिक की स्तुति जब वह सही हो जाता है। कई प्रबंधकों की प्रशंसा कभी नहीं होती क्योंकि किसी तरह यह गलत तरीके से माना जाता है कि प्रशंसा केवल प्रबंधकों से लेकर कर्मचारियों तक ही होनी चाहिए। आप सलाह देने के लिए अपने बॉस के पास आने के बारे में परेशान महसूस कर सकते हैं, लेकिन अच्छे प्रबंधकों ने रचनात्मक प्रतिक्रिया के लिए वास्तव में आभारी हैं और उन्हें बेहतर मौका देने के लिए सीखना होगा। लेकिन सावधान रहें कि बुरा मालिक को चापलूसी न करें, क्योंकि वह आपको कहीं भी नहीं मिलेगा।
    • अपने मालिक को अपनी प्रबंधन शैली के बारे में और अधिक सकारात्मक महसूस करने के लिए अपने प्रयास से प्रभावित होंगे और सब कुछ बेहतर होगा।
  • भाग 2
    सही मानसिकता होने के कारण

    एक बुरा बॉस चरण 8 के साथ डील शीर्षक चित्र
    1
    ध्यान रखें कि बुरा संबंध और बुरे मालिक के बीच अंतर है एक बुरा मालिक एक मालिक है जो अनैतिक या बुरी तरह से जानबूझकर है और आप के साथ ईमानदारी से और खुले तौर पर सौदा नहीं करता है। एक बुरा संबंध पारस्परिक रूप से लाभकारी लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक साथ संवाद करने या काम करने में असमर्थता है। जब आप अपने मालिक के साथ स्थिति का सामना करते हैं, तो आपको उस व्यक्ति के बजाय रिश्ते पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यह आपको शांत रहने और स्थिति के बारे में बात करने के लिए एक उत्पादक तरीके खोजने में मदद करेगा।
  • एक बुरा बॉस चरण 9 के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आप सही काम कर रहे हैं अपने रिश्ते की सभी समस्याओं के लिए अपने बॉस को दोष देने से पहले, आपको खुद से पूछना चाहिए कि क्या आपके खुद के प्रदर्शन के पहलुओं में सुधार होना चाहिए। आप महसूस कर सकते हैं कि आप पूरी तरह से काम कर रहे हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप वास्तव में उन लक्ष्यों को प्राप्त कर रहे हैं, जिनसे आप परियोजनाओं के साथ प्रयास करें, और प्रभावी ढंग से संवाद करें। अपने आप से पूछें कि क्या कुछ भी आप अपने खुद के व्यवहार को सुधारने के लिए कर सकते हैं, और क्या यह आपके मालिक के साथ होने वाली कुछ समस्याओं के लिए हो सकता है।
    • बेशक, शायद आपका मालिक वास्तव में पूरी तरह से तर्कहीन है और जिस तरह से वह आपकी तरह व्यवहार करता है, उसके सुधार के लिए आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप यह सुनिश्चित करने के लिए अपना हिस्सा बेहतर तरीके से कर सकते हैं।
  • एक बुरा बॉस चरण 10 के साथ डील शीर्षक चित्र
    3



    अपनी हास्य की भावना खो मत करो हास्य की एक स्वस्थ खुराक आपको अपने मालिक के साथ संबंधों को संबोधित करने में मदद कर सकता है और सब कुछ बहुत गंभीरता से नहीं लेता। हालांकि, कार्यस्थल संघर्षों के बारे में कुछ भी अजीब नहीं हो सकता है, आपको यह याद रखना बंद करना होगा कि अंत में, आपका काम आपका पूरा जीवन नहीं है और आपके पास कार्यस्थल से परे कई महत्वपूर्ण रिश्तों और बाहरी हित हैं काम है कि आपके जीवन को अर्थ दे अगली बार जब आपका बॉस निराश हो जाता है या परेशान हो जाता है, तो उस पर हंसना सीखो, उसे जाने दो, और इसे हर समय गंभीरता से नहीं लेना चाहिए
    • बेशक, अगर आपका बॉस निर्बाध रूप से आक्रामक, भेदभावपूर्ण या सीमा से हास्यास्पद तरीके से अभिनय कर रहा है, तो उसके बारे में कुछ भी मजेदार नहीं है। लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी के कुछ सामान्य उपद्रवों पर हँसने के लिए सीखने से आप रिश्ते की ओर अपना दृष्टिकोण सुधार सकते हैं।
  • एक बुरा बॉस चरण 11 के साथ डील शीर्षक चित्र
    4
    हमेशा पेशेवर रहें हालांकि आप बच्चों जैसा कार्य करने के लिए, "द्वेष के कारण" काम या यहाँ तक कि स्टेपलर के सिर चोरी के रूप में के रूप में मूर्खतापूर्ण कुछ करने के लिए देर से आने के उसके बॉस को बदनाम करने के लिए परीक्षा हो सकती है, इन सभी चालें आप कहीं भी नेतृत्व नहीं करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आपको पता चलता है कि आपका बॉस बचकाना या अपरिपक्व है, तो आपको अपने स्तर तक नहीं जाना चाहिए और अपने पेशेवर दृष्टिकोण को हर समय रखना चाहिए - आखिरकार, आपको याद रखना चाहिए कि आप काम पर हैं, न कि बार-बार लड़ाई या चर्चा में फोन पर अपने दोस्त के साथ अपने शांत और गरिमा को बनाए रखने पर कार्य करें, इसलिए आपका बॉस एकमात्र अव्यावहारिक लग रहा है, अगर आपके पास संघर्ष हो।
    • यदि आप अव्यवसायिक कार्य करते हैं, तो यह आपके और कंपनी में आपकी संभावनाओं पर नकारात्मक रूप से प्रतिबिंबित करेगा। आप नहीं चाहते हैं कि आप जिन लोगों के साथ काम करें, वे सोचते हैं कि आप बचकानी हैं क्योंकि आपका बॉस आपको पागल हो रहा है
  • एक बुरा बॉस चरण 12 के साथ डील शीर्षक चित्र
    5
    आग से आग से लड़ें मत यदि आप और आपके मालिक की असहमति है, तो आप कठोर शब्दों या आक्रामक भाषा के साथ अच्छा बदला ले सकते हैं, लेकिन केवल अस्थायी रूप से भले ही आपका मालिक आपके साथ उड़ा, आप को आक्रामक भाषा का प्रयोग करना चाहिए, आक्रामक होना, हमला करना या कुछ भी करना जो आपको लगता है कि छाती के हताशा को छोड़ने के लिए ऐसा करना चाहिए। यद्यपि आप सही समय पर महसूस कर सकते हैं, आप केवल रिश्ते को और नुकसान पहुंचाएंगे और अपने आप को अपमानित करेंगे आपको अपने मालिक के दिमाग में शामिल होने के बिना, अपने सिर पर उच्च रखकर वहां से बाहर निकलना चाहिए।
    • यदि आप इतनी नाराज़ महसूस करना शुरू कर देते हैं कि आप कुछ पछतावा करने के लिए कह सकते हैं, छुट्टी के लिए पूछें और जब आप फिर से बात करने के लिए तैयार हों तो वापस आ जाएं।
  • एक बुरा बॉस चरण 13 के साथ डील शीर्षक चित्र
    6
    मालिक की बजाय समस्या पर ध्यान दें यदि आप हाथ पर समस्या की बजाय मालिक पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप निराश होने और व्यक्तिगत रूप से स्थिति ले जाने के अधीन होंगे। अव्यवस्थित होने के लिए अपने मालिक पर गुस्सा हो रही है, उलझन या दूर के बजाय, आप काम पर समस्या के बारे में बात करने के लिए पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि या तो आप प्रभावी बैठकें आयोजित करने में समस्या है, या तो मुश्किल हो करने के लिए एक पर एक साथ काम अपने सहकर्मियों प्रोजेक्ट क्योंकि आपके बॉस भ्रमित संकेत भेजता है यहां बताया गया है कि आप इस समस्या को अपने मालिक के साथ काम करके और उससे अलग से कैसे कर सकते हैं।
    • आपके बॉस की संभावित निराशाजनक व्यवहार के बजाय काम पर समस्या को देखते हुए, आपके कार्यों को स्थिति को और अधिक उत्पादक बनाने में मदद मिलेगी। अगर आप बस अपने मालिक की भूमिका पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप चीजों को व्यक्तिगत रूप से लेना चाहते हैं।
  • भाग 3
    अभिनय

    एक बुरा बॉस चरण 14 के साथ डील शीर्षक चित्र
    1
    अपने पर्यवेक्षक से बात करें यदि समस्या वास्तव में नियंत्रण से बाहर हो गई है, तो शायद सबसे अच्छा शर्त यह है कि आप अपने मालिक के पर्यवेक्षक या किसी कंपनी में किसी वरिष्ठ पद से बात कर सकें। यदि आपने सब कुछ करने की कोशिश की है या आपने अभी सोचा है और महसूस किया है कि आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं, तो शायद सबसे अच्छा विकल्प समस्या को अगले स्तर तक ले जाना है। समस्या के बारे में अपने पर्यवेक्षक से बात करें। यह स्पष्ट करें कि आप वास्तव में कंपनी में चीजों को काम करना चाहते हैं, लेकिन आप अपने बॉस के साथ काम करने में सक्षम नहीं हैं। शांति से और पेशेवर रूप से संभव के रूप में बात करें, भले ही आप परेशान हों।
    • उत्पादकता पर ध्यान दें, भावनाओं को नहीं। अपने मालिक के बारे में शिकायत न करें कि आपके बॉस कितने बुरे या मोटे होते हैं, नौकरी से संबंधित अपनी नौकरी के पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे कि आपके संचार की कमी से नौकरी पाने में मुश्किल हो जाती है
    • अपने मालिक को अपने पर्यवेक्षक से बुरा मत बोलो अपनी चिंताओं के बारे में बात करते समय जितना सौम्य रहो। यह मत कहो कि आपका बॉस पागल या पूरी तरह से पागल है - बजाय इसके बारे में बात करें कि आपका बॉस थोड़ा अनमोल कैसे रहा है और कई बार लक्ष्यों को बदल दिया है। आपको ऐसा कुछ नहीं कहना चाहिए जिससे आप शांत रहें या दूसरों के साथ मिल सकें।
  • एक बुरा बॉस चरण 15 के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    आपकी कंपनी के भीतर एक और संरक्षक ढूंढें जब आप काम पर जाते हैं तो दुनिया को अपने मालिक के आसपास घूमना नहीं पड़ता है आप काम पर रहने के लिए चाहते हैं, लेकिन पता है कि तुम मालिक के साथ एक मुश्किल रिश्ता है, तो यह बेहतर हो सकता है आप कंपनी में किसी अन्य व्यक्ति के साथ काम करने सुखद है और आप को पढ़ाने के लिए बहुत कुछ है खोजने की कोशिश करने के लिए है, तो आप पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं अन्य सकारात्मक संबंध यदि आप किसी के साथ काम कर रहे हैं तो आप वास्तव में प्रशंसा करते हैं, देखें कि क्या आप उनके साथ अधिक समय बिताने और उनके बारे में अधिक जानने का तरीका पा सकते हैं - यह आपको अधिक सकारात्मक कार्य अनुभव देगा।
    • यदि आप और व्यक्ति मैत्रीपूर्ण और सहकारी हैं, तो हो सकता है कि वह रणनीतियों पर ध्यान दे सके ताकि आप अपने बॉस के साथ बेहतर काम कर सकें। उसके साथ अपने संबंधों का दृष्टिकोण कैसे करें, इसके बारे में सलाह लेने के लिए आपको अपने मालिक से बुरा बोलने की ज़रूरत नहीं है। यह व्यक्ति स्थिति में महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकता है, खासकर यदि वह आपके पास कंपनी से अधिक समय तक रहता है
  • डैल विद अ बैड बॉस चरण 16
    3
    किसी अन्य विभाग को स्थानांतरित करने के लिए कहें। एक बुरा मालिक से निपटने का एक और तरीका है, जब आपको लगता है कि आप एक साथ काम नहीं कर सकते हैं, तब जब वह किसी अन्य विभाग को स्थानांतरित करने के लिए कह रहा है। अगर आप कंपनी में रहना चाहते हैं, लेकिन यह निर्धारित किया है कि आप अपने बॉस के साथ काम नहीं कर सकते हैं, तो शायद सबसे अच्छा समाधान कंपनी में आपके लिए बेहतर स्थिति खोजने के बारे में अपने पर्यवेक्षक से बात करना है। आप अधिक समझदार बॉस के साथ एक बेहतर कामकाजी रिश्ते के साथ शुरू करेंगे।
    • अगर आपने अतीत में दूसरों के साथ अच्छी तरह से काम किया है और केवल उस मालिक के साथ काम करना असंभव पाया है तो यह आपको एक बुरी छवि नहीं देगा। वास्तव में, आप अपनी स्थिति सुधारने के लिए पहल करने से बेहतर होगा।
  • एक बुरा मालिक चरण 17 के साथ डील शीर्षक चित्र
    4
    अधिनियम अगर आपको लगता है कि आपके साथ भेदभाव किया गया है यदि यह आपका मामला है तो यह महत्वपूर्ण है कि आप एक श्रम वकील (मूल्य के लिए) से परामर्श करें यदि आपको लगता है कि आपके खिलाफ भेदभाव था और यह अवैध है कुछ संघर्षों में शामिल होने के बारे में असहमतियां शामिल हैं। रिपोर्टिंग व्हिस्लेब्लोर्स के पास कानूनी सुरक्षा हो सकती है, और सामान्य व्यवसाय पदानुक्रम के बाहर उनकी चिंताओं को ऊपर उठाने पर विचार कर सकता है।
    • यदि संघर्ष सरकार से धन प्राप्त करने के लिए धोखाधड़ी का नतीजा है, तो अपने अधिकारों की सुरक्षा के लिए विस्मयदर्शकों को विशेष प्रक्रियाओं का पालन करना पड़ सकता है उदाहरण के लिए, अमेरिका में वहाँ झूठी दावा है कि के साथ इस तरह की धोखाधड़ी के मूल ज्ञान पहला आरोप है, और शिकायत के बारे में कुछ जानकारी के सार्वजनिक प्रकटीकरण से बचने के लिए कर रहे हैं मुखबिर की आवश्यकता का नियम है।
  • एक बुरा बॉस चरण 18 के साथ डील शीर्षक चित्र
    5
    विचार करें कि यह आपके छोड़ने की कीमत है या नहीं। अगर आपके बॉस के साथ आपकी स्थिति इतनी बुरी हो गई है कि आपको कोई रास्ता नहीं मिल सकता है जिसमें फायरिंग शामिल नहीं है, तो आपको सही काम करने के बारे में अच्छी तरह से सोचना चाहिए। यदि आपकी काम की स्थिति आपके स्वास्थ्य, आपके आत्मसम्मान और आपके समग्र सुख को कम कर रही है, और स्थानांतरित या बेहतर होने का कोई रास्ता नहीं है, तो यह समय छोड़ने का समय हो सकता है लेकिन ध्यान रखें कि नौकरी खोजना एक बड़ी चुनौती हो सकती है, खासकर आज की अर्थव्यवस्था में, और आपको यह विचार करना चाहिए कि क्या इसे वापस देखना चाहिए।
    • बेशक, आप बहुत से लोग करते हैं जब वे काम पर नाखुश होते हैं: वर्तमान नौकरी के दौरान फिर से शुरू और साक्षात्कार करना शुरू करें। यह पहले से ही नियोजित किया जा रहा है, और आपको यह बताएगा कि बाजार कैसे चल रहा है, आपको एक अधिक वांछनीय उम्मीदवार बना देगा।
    • लेकिन अगर आपकी नौकरी की स्थिति वास्तव में असहिष्णु है तो आप इस नौकरी के लिए खुद को मजबूर करने के लिए नौकरी बाजार के बारे में बहाने नहीं कर सकते। आपको पता चल जाएगा कि आपकी सीमा क्या है
  • डैल विद अ बैड बॉस चरण 1 9
    6
    नौकरियों को बदलने से पहले खोजें कुछ लोग अपनी मौजूदा कामकाजी परिस्थितियों को छोड़ने के लिए इतने उत्सुक हैं कि वे अगली लहर जो पेशकश की जाती हैं स्वीकार करने के लिए बेताब हैं। लेकिन इससे पहले कि आप यह कदम उठाते हैं, आपको अपने भविष्य के मालिक के साथ कंपनी में दूसरों से बात करना चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ शोध करें कि आप खराब नौकरी की स्थिति से बच रहे हैं, जो कि उतना ही बुरा है। यद्यपि आप जाने के लिए पागल हैं, यह ऐसी स्थिति में आने में किसी भी चीज की मदद नहीं करेगा जो आप से बचने वाले से बेहतर नहीं है।
    • जब आप एक नई नौकरी की पेशकश को स्वीकार करते हैं, तो आपको ऐसा करना चाहिए कि नए मालिक के बारे में किसी भी बुरी भावनाओं के बिना। जब आप यह पसंद करते हैं, तो आप एक स्वस्थ और उत्पादक कार्य जीवन के लिए अपने रास्ते पर अच्छी तरह से रहेंगे।
  • चेतावनी

    • सभी शिकायतों की समयसीमा है, और कुछ अविश्वसनीय रूप से छोटी हैं कुछ मामलों में, एक पर्यावरण शिकायतकर्ता को प्रतिशोध के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की समय सीमा केवल तीस (30) दिन है। कुछ सार्वजनिक कर्मचारियों की समय सीमा के रूप में दस (10) दिनों के रूप में कम है

    सूत्रों और कोटेशन


    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com