IhsAdke.com

कैसे एक बुरा मालिक को सुरक्षित रखें

एक कारण बुरा मालिक अपने अनुचित व्यवहार के लिए भुगतान नहीं करते क्योंकि साक्ष्य की कोई श्रृंखला नहीं है बोले गए शब्दों को हमेशा से इनकार किया जा सकता है, और अगर यह आपके बॉस के खिलाफ आपका शब्द होने का मुद्दा हो जाता है, तो आपका बॉस जीत जाएगा लेकिन अगर आपके पास दस्तावेज हैं जो स्पष्ट रूप से आपके मालिक के इरादों को इंगित करता है, तो वह जवाबदेह और जवाबदेह बन जाता है।

चरणों

एक बुरा बॉस चरण 1 के खिलाफ रक्षा खुद शीर्षक छवि
1
जैसे ही आप काम पर रखा जाता है, या जैसे ही आप इसे याद करते हैं, नौकरी विवरण की एक प्रति प्राप्त करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए रखें।
  • एक बुरा बॉस के खिलाफ खुद की रक्षा चरण 2 शीर्षक चित्र
    2
    अपने लक्ष्यों की एक सूची प्राप्त करें जैसे ही आप उन्हें किराए पर लेते हैं, अपेक्षित उपलब्धियों के लिए विशिष्ट मानों सहित, और भविष्य के संदर्भ के लिए बचाएं।
  • एक बुरा बॉस के खिलाफ खुद की रक्षा चरण 3 शीर्षक चित्र
    3
    आचरण कोड सहित आपके रोजगार से संबंधित सभी कंपनी की नीतियों की एक प्रति प्राप्त करें। वे आम तौर पर भर्ती पर प्रदान किए जाते हैं - यदि वे नहीं हैं, तो एक आवेदन फ़ाइल करें। यदि आप एक संघ का हिस्सा हैं, तो यूनियन अनुबंध की एक प्रति की मांग करें
  • एक बुरा बॉस के खिलाफ खुद की रक्षा चरण 4 शीर्षक चित्र
    4
    अपने नियोक्ता द्वारा हस्ताक्षर करने के लिए हर दस्तावेज की एक प्रति रखें।
  • एक बुरा बॉस के खिलाफ खुद की रक्षा चरण 5 शीर्षक चित्र
    5
    जिन दस्तावेज़ों से आप असहमत हैं, वे किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें।
  • एक बुरा बॉस के खिलाफ खुद की रक्षा चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    अपने मालिक आपको यह बताता है कि आपके नौकरी विवरण और लक्ष्य में कर्तव्यों से अलग है, आपको कोई नया निर्देश लिखने में प्राप्त करें। यदि आपका बॉस कागज पर निर्देशों को बंद करने से इनकार करता है, एक ज्ञापन लिखें अपने मालिक के लिए नए निर्देशों को शामिल करने के लिए और बताएं कि वे आपकी नौकरी विवरण के साथ कैसे संघर्ष करते हैं और पूछें कि क्या आपकी समझ सही ढंग से दिये गए नए निर्देशों को प्रतिबिंबित करती है
  • एक बुरा बॉस के खिलाफ खुद की रक्षा शीर्षक 7 चित्र
    7
    यदि आपको संदेह है कि कुछ अनुचित हो सकता है, तो अपने बॉस के साथ आपके सभी चर्चाओं के विवरणों के नोट्स लें। अपने मालिक के साथ इन नोटों को मेमो के माध्यम से साझा करें, यह पूछकर कि क्या आप सही ढंग से समझ गए हैं। चर्चा के समय और दिन को शामिल करना सुनिश्चित करें।
  • एक बुरा बॉस के खिलाफ खुद की रक्षा चरण 8 शीर्षक चित्र
    8
    तिथि दर्ज करें और अपने मालिक के लिए लिखी गई सभी मेमोरेन्ड पर हस्ताक्षर करें।
  • एक खराब बॉस चरण 9 के खिलाफ खुद की रक्षा
    9
    आंतरिक सहायता प्राप्त करें यदि आपका बॉस अपर्याप्त निर्देश प्रदान करता रहा है, तो अपने मालिक को अपने भविष्य के ज्ञापन की एक प्रति भेजें, स्पष्टीकरण मांगने के लिए, एचआर मैनेजर को भेजें।
  • एक बुरा बॉस के खिलाफ खुद को बचाव चरण 10 शीर्षक चित्र
    10



    मांग प्रमाण अगर आपको कुछ अनुचित होने का आरोप लगाया गया है, तो सबूत मांगो और सबूत प्रस्तुत किए जाने तक उस पर चर्चा न करें। बस कहते हैं कि यह आरोप अनुचित है और जब तक ठोस सबूत नहीं है वहां चर्चा करने के लिए कुछ भी नहीं है - न सिर्फ किसी के शब्द।
  • एक बुरा बॉस के खिलाफ अपना बचाव करें शीर्षक 11 चित्र
    11
    अपने संघ से संपर्क करें अगर आपको कुछ अनुचित और संघ से संबंधित होने का आरोप है, तो संघ से तुरंत संपर्क करें और अभियोजन पक्ष के बारे में किसी भी भविष्य की बैठक में सहायता करने के लिए उनसे पूछें। यदि आप प्रबंधन का हिस्सा हैं या आपके पास कोई संघ नहीं है, तो आरोपों से इनकार करना जारी रखें और ठोस सबूत प्रस्तुत किए जाने तक स्थिति पर चर्चा करने से मना कर दें।
  • एक बुरा बॉस के खिलाफ खुद की रक्षा के चरण 12 का शीर्षक चित्र
    12
    आपके बॉस को आपके खिलाफ झूठे आरोप के बारे में एक रिकॉर्ड बनाने से रोकें यदि अभियोजन के बारे में एक लिखित रिकॉर्ड है, तो किसी भी परिस्थिति में इसे हस्ताक्षर नहीं करें। यदि आप हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर हैं, तो दस्तावेज़ में लिखें जो आपकी सामग्री से सहमत है, परन्तु सदस्यता न दें।
  • एक बुरा बॉस चरण 13 के खिलाफ खुद की रक्षा शीर्षक चित्र
    13
    इस मामले में अपने सहयोगियों को शामिल न करें - उन्हें आपकी विपरीत दिशा लेने के लिए मजबूर किया जा सकता है या उन्हें असहज स्थिति में रखा जा सकता है जो उनके रोजगार को खतरा बना देता है
  • एक बुरा बॉस के खिलाफ खुद को रक्षा
    14
    एमटीई से सहायता प्राप्त करें अगर आपको लगता है कि आप भेदभाव का सामना कर रहे हैं, तो श्रम और रोजगार मंत्रालय से संपर्क करें (नीचे दी गई लिंक देखें)।
  • एक बुरा बॉस के खिलाफ खुद की रक्षा चरण 15
    15
    कार्यस्थल से एक सुरक्षित जगह पर अपने सभी लिखित दस्तावेज को स्टोर करें
  • एक खराब बॉस चरण 16 के खिलाफ खुद की रक्षा
    16
    अपना फिर से शुरू अद्यतन करें और नई नौकरियों की तलाश शुरू करें ताकि स्थिति तैयार हो जाने पर आप असंतुष्ट हो जाएं या गलत अनुबंधों के लिए आपका अनुबंध समाप्त हो जाए।
  • एक खराब बॉस चरण 17 के खिलाफ खुद की रक्षा
    17
    काम से बाहर मित्रों और परिवार से बात करें, लेकिन अगर आप अपनी स्थिति सुधारने के लिए कुछ भी नहीं कर रहे हैं, तो हर दिन एक ही कहानी के साथ उन्हें अधिभार नहीं डालें।
  • एक खराब बॉस चरण 18 के खिलाफ खुद की रक्षा
    18
    निजी या धार्मिक मार्गदर्शन परामर्शदाता को इस बात पर चर्चा करें कि यदि आपके मित्र और परिवार आपके साथ अधीर हो जाएं
  • एक खराब बॉस चरण 1 9 के खिलाफ खुद की रक्षा
    19
    आप को चोट पहुंचाने से तनाव को रोकने के लिए अपने जीवन में अच्छे स्वास्थ्य की आदतों को बनाए रखें। एक संतुलित आहार रखें, नियमित रूप से व्यायाम करें और कुछ पदार्थों के उपभोग पर निर्भर होने से बचें।
  • युक्तियाँ

    • चर्चाओं से मुद्दों और व्यक्तिगत राय को छोड़ दें
    • अपने सभी टिप्पणियों को अपने नियोक्ता के लिए एक अच्छी नौकरी करने पर ध्यान केंद्रित करें

    चेतावनी

    • आम तौर पर लोग अपनी नौकरी से इस्तीफा नहीं देते, वे पर्यवेक्षक से इस्तीफा दे देते हैं आप अन्य विभाग को हस्तांतरित करने पर गंभीरता से विचार करना चाह सकते हैं।
    • जब तक किसी कंपनी के लिए अवैध या संभावित रूप से हानिकारक कुछ नहीं होता है, पर्यवेक्षक एक-दूसरे का समर्थन करेंगे यदि आप व्यवसाय के लिए नए हैं, तो आप शायद कुछ अलग की तलाश शुरू करना चाहते हैं। यदि आप कुछ समय के लिए कंपनी का हिस्सा रहे हैं, तो अपने बॉस या निजी विभाग के मालिक को सहारा देने से पहले सावधान रहें - वे उस कंपनी का समर्थन करते हैं जो उन्हें रोजगार देती है। आपके दावे का समर्थन करने के लिए अच्छे दस्तावेज रखें और बाहरी संगठनों से संपर्क करें यदि ऐसा लगता है कि आंतरिक विकल्प आपकी स्थिति को खराब कर सकता है
    • एक बुरे मालिक को मौखिक रूप से उपलब्ध कराए गए निर्देशों को लिखने के तथ्य को पसंद नहीं किया जाएगा और आपसे रोकने के लिए कह सकते हैं। समझाएं कि आपको निर्देश लिखने की ज़रूरत है ताकि आप सुनिश्चित हों कि आपने सबकुछ ठीक से समझा है ताकि आप बाद में प्रश्न पूछ सकें और उन्हें अपनी लक्ष्यों और उपलब्धियों की सूची में जोड़ दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com