IhsAdke.com

अनुबंध की प्रतिलिपि का अनुरोध कैसे करें

चाहे आप केबल टीवी सेवा प्राप्त कर रहे हों, एक नई नौकरी शुरू करने या ऋण बनाने के लिए, ठेके आपके जीवन का एक हिस्सा हैं। एक बार जब आप एक में आते हैं, तो आपको इसकी एक प्रति मिलनी चाहिए, सभी हस्ताक्षर के साथ। यदि आपको अपनी कॉपी नहीं मिली है, या नहीं पता कि आपने इसे कहाँ से बचाया है, तो एक कॉपी का अनुरोध करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

एक अनुबंध की प्रतिलिपि का शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
निर्धारित करें कि अनुबंध किसका है कुछ मामलों में, जैसे कि जहां निजी सामानों की निजी बिक्री से अनुबंध होता है, अनुबंध के लिए अन्य पार्टी की प्रतिलिपि होनी चाहिए। हालांकि, यदि अनुबंध रोजगार के लिए है, या एक बड़ी कंपनी के साथ सेवा / बिक्री समझौते, यह निर्धारित करने के लिए कि अनुबंध किस प्रकार अधिक कठिन हो सकता है दस्तावेज़ के मालिक कौन निर्धारित करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ सामान्य दिशानिर्देश दिए गए हैं
  • यदि अनुबंध के लिए अन्य पार्टी एक व्यक्ति है, तो उसके हस्ताक्षर के साथ मूल दस्तावेज होना चाहिए।
  • अगर एक कंपनी या संगठन दूसरी पार्टी है, तो आपको कंपनी के भीतर जिम्मेदार व्यक्ति को खोजना होगा। यदि कंपनी के पास एक मानव संसाधन ("मानव संसाधन") विभाग या कानूनी विभाग है, तो उनके पास मूल दस्तावेज होना चाहिए। अन्यथा, अगर कंपनी के पास इन विभाग नहीं हैं, या यदि आपको उनके लिए एक फोन नंबर नहीं मिल रहा है, तो बस कंपनी के केंद्रीय फोन नंबर को डायल करें और पूछें कि कौन सा डिपार्टमेंट निष्पादित अनुबंधों की प्रतियां जमा करता है।
  • जब कोई वकील एक कानूनी दस्तावेज लिखता है, तो वह अपने लिए एक प्रति रखता है, और कभी-कभी मूल। अगर दूसरे पक्ष के वकील का अनुबंध है, तो वह आपको एक प्रति प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए, क्योंकि आप दस्तावेज़ का हिस्सा हैं।
  • एक अनुबंध की प्रतिलिपि का शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    यह तय करें कि किस प्रकार का अनुरोध सबसे उपयुक्त है मांग किस प्रकार लक्षित होगी, इस पर निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, अगर आप व्यक्तिगत रूप से उस पार्टी को जानते हैं जिसके पास अनुबंध है, तो एक कॉपी एक कॉपी का अनुरोध करने का सबसे उपयुक्त तरीका हो सकता है, जबकि एक बड़ी कंपनी के लिए अनुरोध एक औपचारिक पत्र के लिए पूछता है। यह तय करने में सहायता के लिए कि कौन सा अनुरोध सबसे उपयुक्त है, नीचे दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करें।
    • फोन। कई अनुरोधों के लिए, सीधे उस व्यक्ति को कॉल करना जो अनुबंध है सर्वोत्तम विकल्प है यदि आप उसे जानते हैं, या उसके पास एक काम का नंबर है जहां आप उससे बात कर सकते हैं, या उसने आपको घर या सेल फोन नंबर दिया है, तो एक फोन अनुरोध सबसे उपयुक्त तरीका हो सकता है।
    • ई-मेल। अगर आप उस व्यक्ति के संपर्क में नहीं रह सकते हैं जिसके पास अनुबंध है, या आपके पास सीधी संख्या नहीं है, तो आप अपने अनुबंध की एक प्रति का अनुरोध करने के लिए ईमेल भेज सकते हैं।
    • पत्र। अगर आईआरएस, एक सरकारी एजेंसी, जैसे कि सेना, या बड़ी कंपनी के पास अनुबंध होता है, तो आप इसकी एक प्रति का अनुरोध करने वाला एक औपचारिक पत्र लिख सकते हैं। प्रमाणित मेल के माध्यम से किसी सरकारी एजेंसी को एक पत्र न भेजें, क्योंकि वह पत्र पर हस्ताक्षर नहीं करेगा।
    • निजी तौर पर। यदि टेलीफोन, ईमेल और / या पत्र अनुरोध काम नहीं करते हैं, तो आप व्यक्तिगत रूप से अनुबंध की एक प्रति का अनुरोध कर सकते हैं। यदि व्यक्ति समयबद्धन स्वीकार करता है, तो कॉल करें और एक डायल करें। अन्यथा, अपने कार्यालय में जाओ और इंतजार के लिए तैयार रहो जब तक वह आपको देखने के लिए उपलब्ध नहीं हो।
    • ऑनलाइन। अनुबंध के प्रकार के आधार पर, आप एक सरल मांग फ़ॉर्म को पूरा करके एक ऑनलाइन कॉपी का अनुरोध करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • एक अनुबंध की प्रतिलिपि का शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    अपना अनुरोध तैयार करें जिस तरह से आप ऐसा करते हैं वह इस प्रकार के अनुरोध पर निर्भर करेगा और आप किस अनुबंध से अनुरोध कर रहे हैं।
    • टेलीफोन / स्टाफ अनुबंध के बारे में अधिक जानकारी इकट्ठा करो जैसा कि आप कर सकते हैं। शामिल पार्टियों की तरह चीजें, हस्ताक्षर करने की तारीख और अनुबंध कवरेज, यह आपको ढूंढने में मदद करेगा जब आप कॉल करते हैं या व्यक्ति के पास जाते हैं तो आपके पास जानकारी है
    • ई-मेल। अनुबंध के बारे में जितना संभव हो उतना जानकारी प्रदान करने वाला एक औपचारिक ईमेल लिखें। अनुबंध का विषय और हस्ताक्षर करने की तिथि आपको इसे ढूंढने में मदद करेगी। मेल या ई-मेल द्वारा एक हस्ताक्षरित प्रति भेजने और अपने मेलिंग पते या ई-मेल पते को इंगित करने के लिए कहें।
    • पत्र। मेल द्वारा अपने अनुबंध की एक प्रति का अनुरोध करने वाला एक औपचारिक पत्र लिखें। अपने डाक पते को जितना संभव हो उतना जानकारी प्रदान करें। अनुबंध का विषय और हस्ताक्षर करने की तिथि अन्य पक्ष को इसे खोजने में मदद करेगी।
  • छवि शीर्षक से अनुबंध की एक प्रति अनुरोध करें चरण 4
    4



    अपना अनुरोध वितरित करें कॉल करें, वहां जाएं, ईमेल करें या पत्र भेजें जब कोई पत्र या ई-मेल भेजते हैं, तो आप डिलीवरी पद्धति का उपयोग करना चाह सकते हैं, जो आपको दूसरे पक्ष, प्रमाणित मेल या ई-मेल डिलीवरी की रसीद की पुष्टि करने की अनुमति देगा, उदाहरण के लिए।
  • एक अनुबंध की प्रतिलिपि का शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अपना अनुरोध जांचें यदि आपको 10 दिनों के भीतर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है, तो कॉल करें और पूछें कि क्या अधिक जानकारी है, आप अपने अनुरोध को तेज़ करने के लिए प्रदान कर सकते हैं आप यह पूछ सकते हैं कि अनुबंध के लिए आपके पास कितना समय लगेगा।
  • छवि शीर्षक से अनुबंध 6 की एक प्रतिलिपि का अनुरोध करें
    6
    एक मांग पत्र लिखें यदि आप प्रगति को सत्यापित करने के लिए कॉल करने के कुछ दिनों के भीतर अनुबंध की एक प्रति प्राप्त नहीं करते हैं, तो एक औपचारिक पत्र लिखें, जिसमें अनुबंध की एक प्रति की आवश्यकता होती है और 10 दिनों के भीतर प्रतिक्रिया का अनुरोध करने के लिए। पत्र लिखते समय:
    • यह सुनिश्चित करने के लिए जितना संभव हो सके अनुबंध का वर्णन करें कि जिस व्यक्ति के साथ यह है, वह स्पष्ट रूप से पता चले कि आप जिस प्रति को एक कॉपी भेजना चाहते हैं अनुबंध के पक्षों के नाम, विषय और उस तारीख को निष्पादित करें, या हस्ताक्षरित करें।
    • कृपया अपनी आवश्यकता के अनुपालन के लिए विशिष्ट निर्देश प्रदान करें। उदाहरण के लिए, "कृपया मुझे निम्नलिखित पते पर अनुबंध की एक प्रति भेजें" और अपना डाक पता प्रदान करें, "कृपया मेरे सचिव के साथ अनुबंध की एक प्रति छोड़ दें", या अपना ईमेल पता दें और लिखें , "कृपया मुझे निम्नलिखित ईमेल पते पर अनुबंध की एक प्रति भेजें"।
    • उस तिथि या सटीक अवधि को दें, जिसमें व्यक्ति को आपको अनुबंध की प्रति 10 दिनों में या 1 सितंबर 2014 तक प्रदान करना चाहिए, उदाहरण के लिए।
    • बताएं कि क्या होगा यदि व्यक्ति आपकी आवश्यकता का अनुपालन नहीं करता और आपको अनुबंध की एक प्रति नहीं देता है उदाहरण के लिए, "यदि मुझे निर्दिष्ट तारीख तक अनुरोधित जानकारी नहीं मिली है, तो मुझे एक वकील को किराए पर लेना और न्याय की मांग करना होगा।"
  • एक अनुबंध की प्रतिलिपि का शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    कार्रवाई करें अगर सब कुछ विफल हो जाता है और आप अनुबंध की एक प्रति के बिना अपने आप को मिल जाए, तो एक वकील का किराया करें आपके पास कानूनी विकल्प हो सकते हैं जो दूसरे पक्ष को आपके लिए समीक्षा करने के लिए अनुबंध का निर्माण करने के लिए मजबूर करता है। अक्सर, किसी वकील से धमकी पत्र प्राप्त करना, अन्य पक्ष को एक साधारण अनुरोध का पालन करने के लिए मजबूर करता है, जैसे अनुबंध की एक प्रतिलिपि मेल करना।
  • युक्तियाँ

    • आवश्यकताओं के अपने पत्र की डिलीवरी की पुष्टि करें डाक सत्यापन सेवा के लिए अन्य पार्टी को डिलीवरी पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता नहीं होती है और आपको अपने पत्र को ऑनलाइन ट्रैक करने और उसकी पुष्टि करने की अनुमति मिलती है।

    चेतावनी

    • सरकारी एजेंसियों कार्ड प्राप्तियां या पैकेजों पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे। सरकार को पत्र भेजते समय हस्ताक्षर द्वारा पुष्टिकरण का उपयोग न करें, या आपके पत्र खोले या पढ़े बिना रिटर्न किया जाएगा।
    • धमकियों को मत बनो कि आप पूरा करने का इरादा नहीं करते हैं कार्रवाई करने की धमकी, जिसे आप कानूनी रूप से नहीं ले सकते, या जो वास्तव में लेने का इरादा नहीं करते हैं, जैसे कि मामला खोलना, आपके कानूनी अधिकारों और दायित्वों को प्रभावित कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com