IhsAdke.com

परामर्श अनुबंध कैसे लिखें

एक ग्राहक के लिए किसी भी काम का प्रदर्शन करने से पहले, एक सलाहकार एक अनुबंध है कि स्पष्ट रूप से काम वह या वह प्रदर्शन करेंगे, आप भुगतान किया जाएगा क्या मुआवजा और ग्राहक और कार्य-सम्बंध में सलाहकार के लिए कानूनी संरक्षण प्रदान करने के लिए का वर्णन होना आवश्यक है। एक परामर्श समझौते को लिखने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

एक परामर्श अनुबंध चरण 1 लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने अनुबंध के लिए एक शीर्षक बनाएं शीर्षक अनुबंध का एक संक्षिप्त विवरण होना चाहिए, जैसे "परामर्श अनुबंध" या "स्वतंत्र सलाहकार करार" पृष्ठ के शीर्ष पर अपने बोल्ड शीर्षक को केन्द्रित करें।
  • एक परामर्श अनुबंध चरण 2 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पार्टियों को अनुबंध के नाम दें एक भाग का नाम देते समय, उस शीर्षक को शामिल करें, जिसके द्वारा इसे पूरे अनुबंध, जैसे "ग्राहक" या "सलाहकार" के रूप में संदर्भित किया जाएगा।
    • उदाहरण के लिए, "यह स्वतंत्र परामर्श समझौता ज़ोआ डायस," सलाहकार ", और कंपनी XYZ," ग्राहक "के बीच स्थापित है।
  • एक परामर्श अनुबंध चरण 3 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    तारीख को शामिल करें यह वह तिथि होनी चाहिए जिस पर आप अनुबंध करने का इरादा रखते हैं, इसलिए दिन, महीने, वर्ष या तीनों के लिए रिक्त स्थान छोड़ना आवश्यक हो सकता है।
    • उदाहरण के लिए, "जनवरी, 2013," या "जनवरी 2012," यदि आप चाहें तो उस वाक्यांश में दिनांक शामिल कर सकते हैं जो भागों का वर्णन करता है उदाहरण के लिए, "यह स्वतंत्र परामर्श अनुबंध जनवरी, 2013 के दिन, ज़ोआ डायस," कंसुल्टो "और कंपनी XYZ," ग्राहक "के बीच स्थापित किया गया है।"
  • एक परामर्श अनुबंध चरण 4 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कार्य करने के लिए वर्णन करें यह कई अलग अलग तरीकों से किया जा सकता है। आपको उस पथ का चयन करना चाहिए जो आपकी कंपनी के लिए सर्वोत्तम काम करता है और आपके द्वारा किए गए क्वेरी के प्रकार काम का वर्णन करते समय कैसे आगे बढ़ने का चयन करते समय कुछ चीजें इस पर विचार करेंगी:
    • प्रदर्शन करने के लिए कार्य का विवरण लिखने के लिए रिक्त स्थान छोड़ें। यह सलाहकारों के लिए आदर्श है जो अपने संभावित ग्राहकों से व्यक्तिगत रूप से अपने घर या कार्यस्थल से मिलते हैं। काम पूरा होने के विवरण को आप कहीं भी लिखा जा सकता है। बेशक, आप इसे तुरंत पढ़ने के लिए नौकरी विवरण दर्ज कर सकते हैं जब आप अनुबंध को तुरंत पूरा नहीं करना चाहते हैं
    • सामान्य छंद में काम का वर्णन करें कुछ वाक्यांशों पर ठीक से कार्य करने के बजाय, आप कह सकते हैं, "ग्राहक के विज्ञापन अभियान से संबंधित कार्य सलाह।" यदि आप किसी उद्योग में काम करते हैं, जहां सलाहकार द्वारा किए जाने वाले सटीक कार्यों को परिभाषित करना मुश्किल हो सकता है, तो यह विकल्प आपके लिए सबसे अच्छा हो सकता है
    • काम का वर्णन करने या काम का वर्णन करने के अलावा अनुबंध की परियोजना योजना संलग्न करें। यह उन लोगों के लिए अच्छी तरह से काम करता है जो इंटरनेट और एप्लिकेशन विकास जैसे विभिन्न तकनीकी क्षेत्रों में परामर्श करते हैं। इसके बाद आपको अपने अनुबंध से किए जाने वाले कार्य अनुभाग में "संलग्न परियोजना योजना देखें" जैसी कुछ चीज़ों को शामिल करना चाहिए।
  • एक परामर्श अनुबंध चरण 5 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    निर्दिष्ट करें कि आपको कौन-से मुआवजा मिलेगा और किस अवधि और मोड में यह होगा। आप प्रत्येक अनुबंध के मूल्य को भरने के लिए रिक्त पंक्तियां छोड़ सकते हैं और आप प्रति घंटा और तय दर विकल्प दोनों को भी शामिल करना चाह सकते हैं, और जब अनुबंध हस्ताक्षरित होता है तब इसका आरंभ किया जा सकता है।
  • एक परामर्श अनुबंध चरण 6 लिखें शीर्षक वाला चित्र



    6
    रोजगार संबंधों का विवरण शामिल करें चूंकि कर्मचारियों और अनुबंधित तृतीय पक्षों को कर उद्देश्यों के लिए अलग तरह से व्यवहार किया जाता है, इसलिए रोजगार संबंध का विवरण यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि आप और आपके ग्राहकों से करों को एकत्र करने के बारे में कोई त्रुटि नहीं है। यह निर्दिष्ट करने के लिए मत भूलें कि आप एक फ्रीलांसर या पगारदार कर्मचारी हैं, कर्मचारी नहीं हैं।
    • उदाहरण के लिए, "ग्राहक के साथ सलाहकार के रिश्ते कि एक स्वतंत्र ठेकेदार की, और इस समझौते में कुछ भी नहीं करने का इरादा है या एक साझेदारी, एजेंसी, संयुक्त उद्यम या रोजगार संबंध बनाने के रूप में लगाया जाएगा है। मुआवजे की कोई हिस्सा सलाहकार की किसी भी सामाजिक सुरक्षा, संघीय और राज्य करों, या किसी अन्य कर्मचारी भुगतान कर के भुगतान के लिए ग्राहक द्वारा रोक के अधीन होगा। "
  • एक परामर्श अनुबंध चरण 7 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    7
    वर्णन करें कि आपके द्वारा उत्पाद बनाने, उत्पादन या आविष्कार करने वाले किसी भी उत्पाद का कौन होगा। स्वतंत्र सलाहकार द्वारा काम के दौरान उत्पादित रूपों, व्यंजनों, अनुसंधान मेमो, ग्राफिक्स, और सॉफ्टवेयर आमतौर पर ग्राहक को वितरित किए जाते हैं। हालांकि, अगर आप अपने ग्राहक को अपने काम के उत्पाद का अधिकार देने के लिए चुनते हैं, या अगर आप आप के लिए इसे पकड़ करने का फैसला, तो आप अनुबंध में, बहुत स्पष्ट संदर्भ में शामिल करना चाहिए, "काम उत्पाद" और कौन क्या है यह संबंधित है
    • उदाहरण के लिए, "सलाहकार इस बात से सहमत है कि इस समझौते के तहत सेवाओं के प्रावधान के संबंध में अकेले या अन्य लोगों के साथ मिलकर सभी कार्य उत्पाद विकसित किए जाते हैं, और यह ग्राहक की विशेष संपत्ति होगी, और सलाहकार कार्य उत्पाद शामिल है, लेकिन रिपोर्ट, ग्राफिक्स, मेमो, नारे और टैगलाइन तक सीमित नहीं है। "
  • एक परामर्श अनुबंध चरण 8 लिखिए शीर्षक वाले चित्र
    8
    निर्धारित करें कि गोपनीयता या गोपनीयता का एक खंड आवश्यक होगा या नहीं। यदि आप संवेदनशील जानकारी के साथ सेवाओं का प्रदर्शन कर रहे हैं, जैसे कि कानूनी या मेडिकल फाइलों, गुप्त फ़ार्मुलों या व्यंजनों, या ग्राहक की व्यक्तिगत या वित्तीय जानकारी के साथ काम करते वक्त, आपको एक गोपनीयता खंड शामिल करना होगा
    • ठेठ गोपनीयता खंड में शामिल है "गोपनीय जानकारी" की परिभाषा कहा गया है कि आप किसी को गोपनीय जानकारी का खुलासा करने या उन्हें ग्राहक को उनके कर्तव्यों का पालन करते के उद्देश्य के लिए नहीं के अलावा अन्य किसी भी तरह से उपयोग न करने की है और एक प्रदान करता है ताकि अदालत द्वारा आदेश दिए जाने पर आप गोपनीय जानकारी का खुलासा कर सकें।
  • एक परामर्श अनुबंध कदम 9 लिखें शीर्षक चित्र
    9
    निर्धारित करें कि कौन से क़तारों को शामिल किया जाना चाहिए। आप यह निर्धारित करने के लिए एक वकील से परामर्श करना चाह सकते हैं कि क्या आपके राज्य या स्थानीय कानूनों के लिए कोई विशिष्ट खंड (एस) की आवश्यकता है कुछ सामान्य धाराओं में शामिल हैं:
    • कानून का चुनाव कानून खंड का एक विकल्प आमतौर पर, प्रयोग किया जाता है जब अनुबंध दलों विभिन्न राज्यों या नगर पालिकाओं में रहते हैं यह सुनिश्चित करें कि उनकी स्थिति, नहीं अपने ग्राहक, की अदालतों किसी भी विवाद के मामले में अधिकार क्षेत्र है।
    • गंभीरता। सभी प्रकार के अनुबंधों में धाराओं की विभाज्य आम बात है और केवल यह कहते हैं कि यदि अनुबंध का कोई भी नियम अप्रवर्तनीय माना जाता है, तो अन्य सभी खंड अपरिवर्तित और पूर्ण बल और प्रभाव में होंगे।
    • अनुबंध के उल्लंघन के लिए विशिष्ट सहायता यह सभी प्रकार के सेवा प्रदाता समझौतों में एक आम धारा है और यह प्रदान करता है कि ग्राहक अदालत के आदेश के माध्यम से परामर्शदाता के प्रदर्शन को मजबूर कर सकता है। यह कुछ इस तरह हो सकता है: "सलाहकार इससे सहमत हैं कि इस समझौते में अपने दायित्वों को केवल विशेषता यह है कि उन्हें एक मान प्रदान ऐसे दायित्वों के किसी भी सलाहकार द्वारा उल्लंघन específico- अपूरणीय नुकसान में और ग्राहक के लिए जारी रखने परिणाम होगा, जो कोई लिए कर रहे हैं कानून में कोई पर्याप्त उपाय नहीं होगा, और इस तरह के उल्लंघन के मामले में, यदि आवश्यक हो तो क्षतिपूर्ति सहित ग्राहक को एक विशिष्ट प्रदर्शन डिक्री और अन्य उपयुक्त सहायता के लिए हकदार होगा। "
  • एक परामर्श अनुबंध चरण 10 लिखिए चित्र
    10
    एक हस्ताक्षर ब्लॉक बनाएं हस्ताक्षर ब्लॉक प्रत्येक पार्टी के लिए एक पंक्ति प्रदान करनी चाहिए और उसके हस्ताक्षर के नीचे दोनों दलों के टाइप या मुद्रित नाम शामिल करें।
  • एक परामर्श अनुबंध चरण 11 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    11
    अपने अनुबंध को प्रारूपित करें कुछ अनुबंधों में बोल्ड में खिताब होते हैं, जैसे कि मुआवजा, विषमता, विनियमन कानून या नौकरी विवरण, अनुबंध में शामिल प्रत्येक आइटम के लिए और कई अन्य खंड कुछ अनुबंध बोल्ड शीर्षकों और संख्याओं का उपयोग करते हैं। आप अपने अनुबंध को किसी भी तरह से चुन सकते हैं। जब आपका अनुबंध फ़ॉर्मेट होता है, तो ध्यान रखें कि आप इसे समझना जितना आसान करना चाहते हैं और आपके स्वरूपण विकल्प इस लक्ष्य को हासिल करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • हस्ताक्षर करने से पहले आपको एक वकील से परामर्श करना चाहिए, या किसी अन्य अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए अन्य पक्ष से पूछना चाहिए, क्योंकि यह आपके अधिकारों और दायित्वों को प्रभावित कर सकता है।
    • सौदों और अनुबंधों में भाग्य को सहेजना एक अच्छी शुरुआत है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com