IhsAdke.com

एक फ्रीलांस सेवा अनुबंध कैसे करें

एक फ्रीलांस सर्विस एग्रीमेंट फ्रीलैंसर और क्लाइंट दोनों की रक्षा करती है, काम करने के लिए स्पष्ट मार्गदर्शन देकर और उस मुआवजे का भुगतान जो इसके लिए किया जाएगा। किसी ग्राहक के लिए कोई भी कार्य करने से पहले, फ्रीलांसर के लिए ठेकेदार के हस्ताक्षर होने के लिए महत्वपूर्ण है, जिससे उसे सेवाओं के लिए एक निश्चित शुल्क और एक विशिष्ट अवधि में भुगतान करना पड़ता है। एक फ्रीलान्स अनुबंध बनाने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

अपना खुद का अनुबंध बनाना

एक फ्रीलान्सिंग अनुबंध चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
अनुबंध के लिए एक शीर्षक बनाएं शीर्षक को समझौते का वर्णन करना चाहिए, जैसे स्वतंत्र परामर्श, स्वतंत्र ठेकेदार समझौता या फ्रीलांस वेब डिज़ाइन अनुबंध इस तरह पृष्ठ के शीर्ष पर बोल्ड शीर्षक देखें:
स्वतंत्र ठेकेदार समझौता
  • एक फ्रीलान्सिंग अनुबंध चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अनुबंध के भागों को नाम दें प्रत्येक नाम के बाद, उस उपनाम या शीर्षक को शामिल करें, जिसके द्वारा आप इस समझौते के दौरान उस हिस्से का उल्लेख करेंगे। उदाहरण के लिए:
    "यह स्वतंत्र ठेकेदार अनुबंध (" अनुबंध ") (ठेकेदार") और जेन स्मिथ ( "ग्राहक") "या" जॉन डिसूजा ( "ठेकेदार") और जेन स्मिथ ( "ग्राहक") द्वारा और जोआओ सूजा बीच किया जाता है "सहमत निम्नलिखित के साथ: "
  • एक फ्रीलान्सिंग कंट्रोल चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    कार्य करने के लिए वर्णन करें यह आपकी पसंद के साथ किया जा सकता है, जब तक यह आपके विशेष व्यवसाय में आपके लिए अच्छी तरह से काम करता है। इस अनुभाग को बनाने पर विचार करने वाली कुछ चीजें:
    1. टाइपिंग या टाइपिंग के लिए रिक्त स्थान छोड़ें। तीन या चार वाक्य से मिलकर दायित्वों का एक छोटा सा विवरण (रों) सेवा (ओं) उपलब्ध कराने, कुछ लिखने के लिए की तरह "ठेकेदार ग्राहक निम्नलिखित सेवाएं प्रदान करेगा" कोशिश करते हैं और फिर कुछ ही लाइनों या रिक्त स्थान जाने के लिए सबसे अच्छा है प्रत्येक नए ग्राहक के लिए कर्तव्यों की विशेषताओं को लगाने के लिए सफेद यह उन व्यवसायों के लिए सबसे अच्छा काम करता है जो सेवाओं को प्रदान करते हैं जिन्हें संक्षिप्त पैराग्राफ में सारांशित किया जा सकता है उदाहरण के लिए, एक सलाहकार के रूप में सामाजिक मीडिया "बनाना और इस तरह फेसबुक, ट्विटर और लिंक्डइन के रूप में ग्राहक, के लिए सामाजिक नेटवर्क में खातों को बनाए रखने के काम का वर्णन कर सकते हैं। विकास और सामाजिक विज्ञापन अभियान को लागू करने और आवेदन के साथ जारी रखने के लिए मौजूदा कर्मचारियों को प्रशिक्षित सामाजिक विपणन का। "
    2. विशेष शर्तों के विरुद्ध सामान्य शब्दों में कार्य की रिपोर्ट करें अगर आपको पूरा भरोसा है कि कौन से फ़ंक्शन करने के लिए कोई विवाद नहीं होगा, तो आप उस अनुभाग के लिए सामान्य शब्दों का उपयोग कर सकते हैं। का उपयोग करते हुए इस प्रकार सामान्य शब्दों त्रुटियों को कम और प्रत्येक ग्राहक के लिए एक अनुबंध बनाने की प्रक्रिया को तेज करने के लिए, आप इस खंड में कोई बदलाव नहीं जब नए समझौतों के साथ छोड़ने के लिए अनुमति देते हैं। सामान्य का एक उदाहरण, न कि विशिष्ट से, मैं कहूंगा कि बजाय एक paralegal, एक सचिव या एक सलाहकार के सभी कार्यों का ब्यौरा की "पैरालीगल सेवा", "सचिवीय सेवाएं" या "सलाह"।
    3. परियोजना योजनाओं और विशिष्टताओं को संलग्न करें आप एक सेवा है कि तकनीकी विशिष्टताओं या योजना पर निर्भर है प्रदान करते हैं, की व्याख्या अपने फ्रीलांस सेवा अनुबंध में इस परियोजना का मतलब है कि अपने अनुबंध से अधिक पृष्ठ और एक से दूसरे ग्राहक से नाटकीय रूप से बदल जाएगा। इस तरह के कार्यों के लिए, आप ग्राहक को "संलग्न परियोजना योजना में वर्णित सेवाएं" कहकर काम की रिपोर्ट कर सकते हैं। इस प्रकार, आप इस के अनुबंध में प्रत्येक ग्राहक की निजी परियोजना योजना को संलग्न कर सकते हैं। इससे प्रत्येक नौकरी को विस्तार से कम करने के लिए लचीलेपन की अनुमति मिल जाएगी, जबकि प्रत्येक नई नौकरी के लिए पूरे अनुबंध को बदलने की सुविधा प्रदान करने की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी।
    4. निर्दिष्ट करें कि आपको किस मुआवजा मिलेगा और किस प्रकार और किस अवधि में यह किया जाना चाहिए। आप निर्धारित दर या प्रति घंटा की दर के तरीकों का उपयोग कर सकते हैं या दोनों को शामिल कर सकते हैं। उदाहरण के लिए:

      ______ ग्राहक को किसी भी सप्ताह के अंत के बाद पहली शुक्रवार से पहले प्रति घंटा ठेकेदार आर $ _____ का भुगतान करना होगा जिसमें ठेकेदार कंपनी के लिए सेवाएं प्रदान करता है

      या
      _______ ग्राहक नीचे वर्णित परियोजना के लिए कुल मुआवजे के रूप में ठेकेदार को आर $ __________ की एक फ्लैट दर का भुगतान करेगा। भुगतान निम्नानुसार किया जाना चाहिए:
      एक। आर $ _________ काम शुरू होने से पहले और बी। अंतिम प्रसव प्राप्त होने पर आर $ _________।
      एक फ्रीलान्सिंग कंट्रोल चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • एक फ्रीलान्सिंग कंट्रोल चरण 5 बनाएँ
    4
    कार्य संबंधों का टूटना शामिल करें निर्दिष्ट करें कि आप एक फ्रीलांसर या फ्रीलांसर हैं और आपकी पसंद के समय, स्थान और मोड में सेवाओं का प्रदर्शन करेंगे। कर्मचारियों और स्वरोजगार कार्यकर्ताओं कर मुद्दों में अलग व्यवहार किया जाता है, यह के रूप में रोजगार संबंध का एक विवरण है कि कोई गलती है कि क्या आप एक स्वतंत्र या एक कर्मचारी हैं के बारे में किया जाता है सुनिश्चित करने के लिए मदद मिलेगी।
  • एक फ्रीलान्सिंग कंट्रोल चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    परिभाषित करें कि आपके द्वारा उत्पादित, उत्पादित या आविष्कार करने वाले किसी भी उत्पाद का स्वामी कौन होगा प्रपत्र, व्यंजन, अनुसंधान, ज्ञापन, ग्राफिक्स और सॉफ्टवेयर आमतौर पर ग्राहक के स्वामित्व में होते हैं। आपको स्पष्ट और विशिष्ट होना चाहिए कि किसके मालिक हैं इस खंड में इस्तेमाल करने के लिए "दूसरों के बीच में शामिल करना" एक अच्छी अभिव्यक्ति है। उदाहरण के लिए, "सभी दस्तावेजों, ठेकेदार द्वारा उत्पादित, दूसरों के बीच, ज्ञापन, अनुसंधान, पत्राचार, ई-मेल, गढ़ और रिपोर्ट ग्राहक को अपने काम के लिए, ग्राहक संपत्ति हो जाएगा और कोई स्वामित्व होगा सहित, ब्याज या उसमें अधिकार। "



  • एक फ्रीलान्सिंग कंट्रोल चरण 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    निर्धारित करें कि आपको गोपनीयता या गोपनीयता के एक खंड की आवश्यकता होगी। यदि सेवाओं आप गोपनीय जानकारी, कानूनी दस्तावेजों या चिकित्सा सूत्रों या गुप्त व्यंजनों या वित्तीय और व्यक्तिगत जानकारी ग्राहक की ट्रैक कर सकते हैं कि प्रदर्शन, आप एक गोपनीयता खंड शामिल करना चाहिए। इस तरह के एक खंड "गोपनीय जानकारी" की परिभाषा कहा गया है कि आप किसी को गोपनीय जानकारी का खुलासा करने या उन्हें ग्राहकों के लिए अपने कर्तव्यों से बाहर ले जाने के इरादे के अलावा उपयोग न करने की है, और आप का खुलासा के लिए एक अपवाद प्रदान करता है कोर्ट के अनुरोध पर जानकारी
  • एक फ्रीलान्सिंग कंट्रोल चरण 8 का शीर्षक चित्र
    7
    निर्धारित करें कि आप किस मानक खंड को शामिल करना चाहते हैं। कुछ सामान्य धाराओं में शामिल हैं:
    1. कानून का चुनाव कानून खंड की पसंद बताती है कि कानून अनुबंध को नियंत्रित करना चाहिए। ये आमतौर पर ठेकेदार के निवास स्थान के कानून हैं। यह विकल्प इस तरह दिखना चाहिए:

      शासी कानून यह समझौता पूरी तरह ब्राजील के कानूनों और _________ के राज्य के कानूनों द्वारा नियंत्रित होगा। पार्टियों में से प्रत्येक से उत्पन्न ______ में स्थित संघीय और राज्य अदालत के अनन्य व्यक्तिगत क्षेत्राधिकार की सहमति, जो लागू हो, किसी भी बात के लिए या इस तरह के संघीय अदालत या राज्य के किसी भी आदेश या निर्णय पर अमल करने की मांग कार्यों को छोड़कर, इस समझौते से संबंधित है _______ में स्थित है, ऐसे व्यक्तिगत अधिकार क्षेत्र अनन्य होगा
    2. गंभीरता। एक विभाज्यता धारा यह बताता है कि अगर किसी भी सहमति के नियम किसी न्यायालय द्वारा अमान्य होने के लिए आयोजित किए जाते हैं, तो अन्य सभी शर्तों को बरकरार होना चाहिए। एक विभाज्यता खंड इस तरह दिख सकता है:

      भाजकत्व. इस समझौते का कोई प्रावधान अवैध अवैध या एक अदालत ने शून्य माना जाता है, तो (क) शर्त समझा मूल शर्त और (ख) वैधता, वैधता और शेष प्रावधानों की प्रवर्तनीयता का एक ही आर्थिक प्रभाव जितना संभव हो उतना पूरा करने के लिए संशोधित किया जाएगा प्रभावित नहीं होगा या प्रभावित नहीं होगा
    3. अनुबंध के उल्लंघन के लिए उपाय निर्दिष्ट करें। सेवा अनुबंध आमतौर पर एक विशिष्ट खंड माप है जो करता है, तो ठेकेदार एक शब्द का उल्लंघन करते हुए गोपनीय जानकारी का खुलासा करने की कोशिश ग्राहक एक आदेश तलाश करने के लिए अनुमति देता है, या विशिष्ट प्रदर्शन के लिए एक आदेश को शामिल ठेकेदार कुछ कर्तव्य प्रदर्शन करने के लिए मना कर दिया है, तो अनुबंध जो ग्राहक को अपूरणीय क्षति का कारण बनता है खंड का एक विशिष्ट उल्लंघन निम्नानुसार हो सकता है:

      खंड ब्रीच के लिए सावधानीपूर्वक उपाय. ठेकेदार इससे सहमत हैं कि इस समझौते में अपने दायित्वों को अद्वितीय चरित्र है कि उन्हें विशेष रूप से मूल्य उल्लंघन दायित्वों के किसी भी ठेकेदार द्वारा किए गए ग्राहक, जिसके लिए law- में कोई समाधान नहीं हो जाएगा के लिए अपूरणीय और चल रहे नुकसान में परिणाम होगा दे रहे हैं और ऐसे उल्लंघन के समय में, ग्राहक हो सकता है उचित हो (वित्तीय क्षति सहित, यदि उपयुक्त हो) निषेधाज्ञा राहत और / या विशिष्ट प्रदर्शन के लिए एक फरमान और इस और अन्य उपायों के हकदार होंगे।
  • एक फ्रीलान्सिंग कंट्रोल चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    8
    तारीख को शामिल करें यह वह तिथि होनी चाहिए, जिसमें पार्टियां अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगी। यदि आप सटीक तारीख के बारे में अनिश्चित हैं, तो रिक्त पंक्ति को छोड़ दें जहां इसकी आवश्यकता है, ताकि दिन, महीने या वर्ष को इस समय हाथ में लिखा जा सके। उदाहरण के लिए: "_____ फरवरी 2008 को स्वीकार"।
  • एक फ्रीलान्सिंग कंट्रोल चरण 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    हस्ताक्षर स्थान बनाएं प्रत्येक पार्टी के पास अपने शीर्षक को सूचीबद्ध करने के लिए बहुत सारे स्थान के साथ साइन करने के लिए एक पंक्ति होगी और उनका नाम पंक्ति के नीचे टाइप किया गया होगा।
  • चित्र शीर्षक से एक फ्रीलान्सिंग कन्टैंट बनाएँ 11
    10
    अनुबंध को प्रारूपित करें प्रत्येक अनुभाग को क्रमांकित किया जाना चाहिए और बोल्ड में एक शीर्षक लिखा होना चाहिए। बोल्ड अनुभाग में हेडर के उदाहरण के साथ टेम्पलेट देखें
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि अनुबंध किया जाने वाला कार्य और मुआवजे प्रदान करने के बारे में स्पष्ट है। एक अनुबंध को तैयार नहीं किया जाना चाहिए या न्यायालय द्वारा मान्य किसी विशिष्ट भाषा को शामिल नहीं किया जाना चाहिए। यह केवल अनुबंध की शर्तों का स्पष्ट रूप से वर्णन करने, पक्षों की पहचान करने और उस पक्ष द्वारा हस्ताक्षर किए जाने की आवश्यकता है जिनके विरुद्ध अनुबंध लागू किया जा रहा है।

    चेतावनी

    • जो कुछ भी आपके कानूनी अधिकारों और दायित्वों को प्रभावित कर सकता है हस्ताक्षर करने से पहले आपको वकील से परामर्श करना चाहिए।
    • यदि संदेह में है, तो अनुबंध की समीक्षा करें ताकि वह समीक्षा की जा सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com