IhsAdke.com

फ्रीलांस ग्राफिक डिजाइन कैसे करें

यद्यपि आप जीवित रह सकते हैं और यहां तक ​​कि एक स्वतंत्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सफल है, यह एक औपचारिक शिक्षा के बिना इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बहुत मुश्किल है। इसके अलावा, सबसे अच्छा डिजाइनर आप हो सकता है किया जा रहा है सफलता की कुंजी है, तो क्यों जितना संभव हो उतना नहीं सीख?

चरणों

  1. 1
    escola.Embora पर जाएं और जीवित रहने एक स्वतंत्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सफल होने के लिए सक्षम हो, यह एक औपचारिक शिक्षा के बिना इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बहुत मुश्किल है। साथ ही, सर्वश्रेष्ठ डिजाइनर बनने पर आप सफलता की कुंजी हो सकते हैं, तो जितना संभव हो उतना सीखना क्यों न हो?
  2. ड्यू फ्रीलांस ग्राफिक डिज़ाइन चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आप एक अल्पकालिक प्रमाण पत्र प्रोग्राम या डिजाइन में उनके प्रशिक्षण के लिए एक लंबी अवधि के डिग्री प्रोग्राम से चुन सकते हैं। अपने बजट और उस समय की मात्रा के आधार पर उस निर्णय को बनाएं
  3. फ्रीलांस ग्राफिक डिज़ाइन चरण 2 से शीर्षक वाला चित्र
    3
    सॉफ्टवेयर के अपने ज्ञान में सुधार करें ग्राफिक डिजाइनर के रूप में, आपको क्षेत्र में उपयोग किए जाने वाले प्रमुख कार्यक्रमों का एक काम करने का ज्ञान होना चाहिए। इसमें Adobe फ़ोटोशॉप, एडोब इलस्ट्रेटर, इनडिजाइन, और कई अन्य शामिल हैं। हालांकि, संभवत: आपके पास एक पसंदीदा प्रोग्राम है (या होगा), जिसमें आपको अधिक सहज महसूस होगा इसका उपयोग करें और जितना आप कर सकते हैं उतना ही इसमें खुद को पूर्ण करें।
  4. फ्रीलांस ग्राफिक डिज़ाईन चरण 3 से शीर्षक वाला चित्र
    4



    पॉप संस्कृति पर अपडेट रहें हर अच्छा ग्राफिक डिजाइनर भी जीवन का एक छात्र है। ग्राफिक डिजाइन की दुनिया में रुझानों और नवाचारों के संकेत के लिए देखें। यह देखने के लिए कि किस प्रकार की प्रोजेक्ट लोकप्रिय हैं, नियमित रूप से पत्रिकाओं और समाचार पत्रों की जांच करें। मौजूदा रुझान ऑनलाइन के बारे में पढ़ें अपने आप को समाचार में हार न दें।
  5. ड्यू फ्रीलांस ग्राफिक डिज़ाइन चरण 4 नामक चित्र
    5
    अपने आला खोजें एक स्वतंत्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में, आप, काम पाने के लिए बड़ी कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा सहित प्रतियोगिता का एक बहुत का सामना करना पड़ेगा। आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि आप बाज़ार में अलग-अलग सेट किससे करते हैं - जो ग्राहकों को आपके पास आता है। सबसे कम कीमत, सबसे अच्छा ग्राहक सेवा, समय तेजी से प्रतिक्रिया या किसी अन्य कारण से, यह खोजने के लिए और यह पदोन्नत करने के लिए तैयार हो जाओ है।
  6. फ्रीलांस ग्राफिक डिज़ाईन चरण 5 से चित्रित किया गया चित्र
    6
    अपने आप को बढ़ावा दें अब आप अपनी सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए तैयार हैं आप अपनी खुद की यात्रियों और पोस्टर बनाने के द्वारा उस के साथ मदद करने के लिए अपने स्वयं के डिजाइन प्रतिभा का उपयोग कर सकते हैं। उन सभी को बिजनेस कार्ड बांटने की आदत में जाओ, जिनसे आप मिलते हैं। अपने इलाके में क्लबों और समूहों के लिए साइन अप करें और लोगों से मिलें। मित्रों और भागीदारों के बीच अपने आप को बढ़ावा दें सब कुछ वहाँ आपके नाम का प्रसार और लोगों को है कि आप एक प्रतिभाशाली ग्राफिक डिजाइनर और काम के लिए उपलब्ध हैं दिखाने के लिए आप कर सकते हैं मत करो।
  7. ड्यू फ्रीलांस ग्राफिक डिज़ाइन चरण 6 नामक चित्र
    7
    कार्य करें। यदि आप प्रतिभाशाली हैं और कड़ी मेहनत करते हैं, तो आपको थोड़े समय में परियोजनाएं मिलेंगी सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपने ग्राहकों को वे दे रहे हैं उससे अधिक दे रहे हैं। जो कुछ भी आपसे पूछते हैं और अधिक करें और हमेशा असाधारण ग्राहक सेवा प्रदान करें अगर वे कुछ से संतुष्ट नहीं हैं, तो उन्हें बिना किसी कीमत पर फिर से दोबारा

युक्तियाँ

  • अपने ग्राहकों के साथ हमेशा संपर्क करें और पता लगाएं कि वे क्या ढूंढ रहे हैं।
  • अपने काम को मुफ्त में मत देना डिजाइनरों को मुफ्त में कुछ भी बनाने के लिए कभी नहीं होना चाहिए
  • समय के साथ, अपनी खुद की शैली विकसित करने का प्रयास करें-जो आपको दूसरों से अलग करता है
  • याद रखें: सीखते रहो! अनुसंधान कर रहे हैं और वर्गों में भाग लेते रहें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com