IhsAdke.com

बेहतर ग्राफिक डिजाइनर कैसे बनें

ग्राफिक डिजाइन एक क्षेत्र है कि लगातार बदल रहा है दोनों रचनात्मक, और तकनीकी रूप से है, और हालांकि यह नई तकनीकी कौशल सीखने को बनाए रखने के लिए आसान है, यह सुधार लाने पर ध्यान केंद्रित करने और उनके रचनात्मक सीमाओं को पार करने के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण है।

नीचे एक है युक्तियों, अभ्यासों और प्रथाओं की सूची, जो आपकी रचनात्मकता को मजबूत बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं, आपकी चल रही शिक्षा, और बेहतर ग्राफिक डिजाइनर बनने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

चरणों

ग्राफिक डिजाइनर के चरण 1 में सुधार के शीर्षक वाला चित्र
1
एक कलेक्टर बनें जब भी आपको कोई डिज़ाइन दिखाई देगा, जो आपको प्रेरणा देगा, इसे एकत्र करेगा, इसे घर ले लें और उसे फाइल करें आप उन्हें स्टैक्ड बक्से या फ़ोल्डर्स में रख सकते हैं, जिससे आप उन्हें आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। जब आवश्यक हो वे प्रेरणा का एक महान स्रोत हैं यहां तक ​​कि स्टारबक्स साप्ताहिक क्रिएटिव मिनी-जर्नल भी देता है।
  • आप यह ऑनलाइन भी कर सकते हैं नौकरियां डाउनलोड करें जो आपको पसंद हैं अपने कंप्यूटर पर एक नया मानचित्र बनाएं और इसे `प्रेरणा` कहते हैं। इसे वहां रखें जब भी आप फंस रहे हैं, या आपको पता नहीं है कि आपके काम में क्या और जोड़ना है, तो आप हमेशा अपने `प्रेरणा` नक्शे को देख सकते हैं।
  • एक ग्राफिक डिजाइनर चरण 2 के रूप में बेहतर शीर्षक वाला चित्र
    2
    किताबें खरीदें पुस्तकों का एक विशाल संग्रह होने के लिए सीखने के लिए आवश्यक है। कम से कम हर दो या तीन सप्ताह में एक नई किताब खरीदने की कोशिश करें प्रेरक, शैक्षणिक, मनोरंजक और तकनीकी विषयों की तलाश करें
  • चित्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधार शीर्षक चरण 3
    3
    डिजाइन से संबंधित ब्लॉग पढ़ें आप अन्य डिजाइनरों के ब्लॉग को पढ़कर बहुत कुछ सीखेंगे। इंटरनेट जानकारी का एक अतुलनीय स्रोत है - इसका लाभ उठाएं और इसे वास्तविक के लिए उपयोग करें
  • एक ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधार शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    के लिए खोजें ट्यूटोरियल. वे आपको नई तकनीकों को सिखेंगे और आपको उपयोगी नई विधियों और चालें दिखाएंगे। उन पर काम करें और फिर अपने खुद के डिजाइनों में सीखा तकनीक लागू करें। वहाँ बहुत अच्छी ट्यूटोरियल साइटों के बाहर वहाँ बहुत सारे हैं आप निजी ब्लॉग्स में कुछ भी पा सकते हैं। ट्यूटोरियल के माध्यम से देखकर और उन्हें पूरा करके अपने कौशल को लगातार सुधारें।
  • चित्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधार शीर्षक चरण 5
    5
    ब्लॉग डिजाइन शुरू करें एक ब्लॉग शुरू करने से आपको डिजाइन समुदाय के बारे में और अधिक जानकारी मिलेगी और अपने खुद के काम के बारे में अधिक विश्लेषणात्मक होगा। यदि आप पर्याप्त रूप से ब्लॉग करते हैं, तो यह समुदाय का ध्यान भी पकड़ सकता है।
  • चित्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधार शीर्षक चरण 6
    6
    आओ और एक डिजाइन समुदाय में रहें। एक फ्रीलान्स डिजाइनर के रूप में, डिजाइनरों के एक समुदाय में शामिल होना आवश्यक है यह न केवल आपको डिज़ाइन की दुनिया के साथ अद्यतन बनाएगा, बल्कि आपके कार्य के बारे में प्रतिक्रिया और आलोचना करने के लिए भी बहुत अच्छा है। अपने खुद के मालिक होने के नाते महान है, लेकिन किसी को भी जवाब देना नहीं है, जबकि फ्रीलान्स में इसकी कमियां हैं। यदि आप अकेले काम करते हैं, तो आपके काम की आलोचना करने और आपकी मदद करने के लिए कोई भी नहीं है। आपके लिए दर्ज करने के लिए एक अच्छी साइट है DeviantArt. वहाँ आप कर सकते हैं:
    • अन्य डिजाइनरों के साथ सहयोग करें
      ग्राफिक डिजाइनर चरण 6 बुलेट 1 के रूप में सुधारित शीर्षक वाला चित्र
    • प्रतियोगिताओं और प्रतियोगिताएं दर्ज करें, जो आपको सुधारने के लिए प्रेरित करेगा।
    • अन्य डिजाइनरों से टिप्पणियां और सलाह प्राप्त करें कि आप कहां सुधार कर सकते हैं, क्योंकि आपका खुद का आकलन सर्वश्रेष्ठ नहीं हो सकता है।
    • उन डिज़ाइनों को ढूंढें जो आपकी रूचियों को बढ़ाते हैं और ट्यूटोरियल ढूंढते हैं जो तकनीक में शामिल हैं - आप अन्य कलाकारों के साथ भी संपर्क कर सकते हैं और उनसे अपनी तकनीकों के बारे में पूछ सकते हैं।
    • आलोचना। जब कोई अपने काम की आलोचना करता है तो कलाकारों के लिए यह बहुत अच्छा है यहां तक ​​कि अन्य डिज़ाइनों की समीक्षाओं को पढ़ना उपयोगी हो सकता है
  • चित्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधार शीर्षक चरण 7
    7
    कई फ़ोटो लें फोटो आपको पसंद किए जाने वाले डिज़ाइनों को घर ले जाने में सक्षम नहीं होने की समस्या को हल करते हैं। इसके लिए कैमरा फोन महान हैं बस एक तस्वीर ले लो और बाद में इसे बचाने के लिए। आप का उपयोग कर सकते हैं Evernote इस प्रकार की चीज़ों के लिए - डिज़ाइन, बनावट, दीवारों पर छाया की आकृतियों आदि की छवियां। किसी भी चीज की तस्वीरें ले लीजिए जो आपको डिजाइन के दृष्टिकोण से रूचि लेती हैं
    • फोटोग्राफी, संरचना, प्रकाश और रंग में एक अच्छा व्यायाम भी है, और आपकी तस्वीरें आपके कलात्मक डिजाइनों को बढ़ा सकती हैं।
    • तस्वीरें लेते समय संपत्ति के अधिकार का सम्मान करना याद रखें विशेष रूप से, उचित अनुमति के बिना अन्य लोगों से संबंधित सामग्री का पुन: उपयोग नहीं करें, या फिर से प्रकाशित करें
  • चित्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधार शीर्षक चरण 8
    8
    जब भी आपको खाली समय मिलता है तो नमूना प्रोजेक्ट बनाएं कंपनी के लिए नकली ब्रांड बनाएं लोगो, स्टेशनरी, यात्रियों, वेबसाइटों, कल्पना करने के लिए सब कुछ बनाएं यह हर बार एक बार ऐसा करने के लिए अच्छा है क्योंकि यह डिजाइन में मज़ा रखता है और आपकी रचनात्मकता को बिना किसी सीमा के जंगली चलाने की अनुमति देता है। यह अक्सर आसान होता है जब नियमित रूप से पकड़े जाते हैं जब आपके ग्राहक अपनी इच्छानुसार काम करना शुरू करते हैं और नौकरी अब "तुम्हारा" नहीं है।
  • चित्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधारित शीर्षक चरण 9
    9
    या एक काल्पनिक परियोजना के बजाय `अनुग्रह` का एक `सच्चा` प्रोजेक्ट बनाएं। इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें और आप इसे कैसे पुनर्स्थापित कर सकते हैं लोगो, व्यवसाय कार्ड, लेटरहेड, वेबसाइट की रूपरेखा आपको लाइन पर रहने में मदद करता है इसके अलावा, आप अपने पोर्टफोलियो में भी उस काम का उपयोग कर सकते हैं। या, अपने समुदाय के स्थानीय संगठनों, स्कूल समूहों और अधिक के लिए डिजाइन काम दान करें लोग आपको धन्यवाद करेंगे, और एक सामुदायिक बैठक पत्रिका के लिए एक प्रभावी डिजाइन तैयार करेंगे, या ऐसा कुछ जो आपके काम में आपको पर्याप्त अनुभव और प्रतिक्रिया देता है



  • चित्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधार शीर्षक 10
    10
    अन्य लोगों के डिजाइनों को रिबूट करें एक ब्रांड या गलत डिजाइन बनाना नहीं चाहते हैं? अन्य लोगों के डिजाइनों को फिर से शुरू करने का प्रयास करें इससे आपको यह आकलन करने में मदद मिलती है कि "उन्होंने" क्या गलत किया और आप बेहतर क्या कर सकते हैं
  • चित्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधारित शीर्षक चरण 11
    11
    अपने पुराने डिजाइनों को रिबूट करें अपने पुराने काम को रखना महत्वपूर्ण है यह आपको यह देखने में मदद करेगा कि क्या आप सही दिशा में जा रहे हैं और अपने कौशल में सुधार कर रहे हैं। पुरानी परियोजनाओं को फेंकने या हटाने के बजाय उन्हें फिर से शुरू करने का प्रयास करें।
  • चित्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधार शीर्षक 12 कदम
    12
    व्याख्यान और कार्यशालाओं पर जाएं समय-समय पर नई चीजें सीखने के लिए स्थानीय स्कूलों और विश्वविद्यालयों के अन्य डिजाइनरों से बात करें।
  • चित्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधार शीर्षक 13
    13
    दृश्य कला और ग्राफिक डिजाइन प्रदर्शनियों पर जाएं
  • एक ग्राफिक डिजाइनर चरण 14 के रूप में बेहतर शीर्षक वाला चित्र
    14
    अन्य डिजाइनरों के साथ संपर्क करें व्याख्यान और घटनाओं में जा रहे अन्य डिजाइनरों से मिलने का एक शानदार तरीका है आपको उन डिजाइनरों की तलाश करना हमेशा चाहिए, जिनके पास आप से अधिक अनुभव है। यह स्वीकार करना कठिन है कि कोई आपके से बेहतर है, लेकिन उच्च कौशल के स्तर वाले लोगों के साथ संपर्क करने से आपको कड़ी मेहनत करने और अधिक जानने के लिए मजबूर किया जाएगा
  • चित्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधार शीर्षक चरण 15
    15
    कक्षाएं ले लो कई कॉलेज आपको पूर्णकालिक अवधि का पालन किए बिना कुछ वर्गों में दाखिला लेने की अनुमति देते हैं। यह आपको तकनीक में कुछ नई चीजों को न केवल सिखाना होगा, बल्कि आपको अपने कक्षा के साथ कक्षाओं में भी डाल देगा
  • चित्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधार शीर्षक चरण 16
    16
    साक्षात्कार अन्य डिजाइनरों और ग्राफिक स्टूडियो। अनुभवी ग्राफिक डिजाइनर और स्टूडियो से सवाल पूछकर आप बहुत कुछ सीख सकते हैं। आप उन सवालों के जवाब भी पा सकते हैं, जो एक डिज़ाइन स्कूल कभी जवाब नहीं दे सकता था।
  • चित्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधार शीर्षक 17
    17
    सफर। अन्य संस्कृतियों का अनुभव करते हुए और अपनी कलाकृति देखने से आपका मन एक नई दुनिया को खोलता है आपकी प्रेरणा के लिए यह बहुत अच्छा है
  • चित्र ग्राफिक डिजाइनर के रूप में सुधार शीर्षक 18
    18
    स्केच, स्केच और स्केच थोड़ा और। स्केचिंग छवि संपादकों की सीमाओं के बिना विचारों को जल्दी से इकट्ठा करने में आपकी सहायता करता है। स्केचिंग, विचारों और अवधारणाओं को शीघ्रता से एक्सप्लोर करने का एक शानदार तरीका है। आप कई घंटों के लिए स्केच कर सकते हैं और प्रश्न में डिजाइन के लिए कई भिन्नताएं पा सकते हैं। यह डिजाइन प्रक्रिया में एक आवश्यक कदम है। कंप्यूटर पर जाने से पहले आप अवधारणाओं को नीचे रखने के लिए समय निकाल देंगे। स्केचिंग प्रक्रिया तब डिजिटल स्केच में बदल देती है याद रखें, पहले आकर्षित करें, फिर क्लिक करें.
  • युक्तियाँ

    • कुछ नया जानें चीजों से अपना मन रखते हुए और कुछ नया सीखना आमतौर पर यह काम करने का एक मजेदार तरीका है।
    • रचनात्मक रहने या सुधारने के कुछ तरीके क्या हैं? चर्चा पेज पर तरीकों के बारे में अपने विचार साझा करें या उन्हें इस आलेख में जोड़ें।
    • ट्यूटोरियल ऑनलाइन क्या करें इससे आपको नई तकनीकों को सीखने में मदद मिलेगी और आप अपने कौशल को अगले परियोजनाओं में इन कौशल के साथ जोड़ सकते हैं।
    • इंटरनेट पर अन्य ग्राफिक डिजाइनरों से बात करें और अपने ज्ञान, युक्तियों और विचारों को साझा करें!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com