IhsAdke.com

कैसे एक व्यापार अनुबंध बनाने के लिए

व्यवसाय-से-व्यापार संबंधों के लिए व्यापार अनुबंध महत्वपूर्ण हैं संविदाएं प्रस्तावित किए जाने वाले समझौतों, सेवाओं या उत्पादों की शर्तों को निर्दिष्ट करती हैं और साझेदारी से संबंधित सभी शर्तें। वाणिज्यिक ठेके विवाद और असहमति से बचें। अपनी कंपनी के लिए व्यावसायिक अनुबंध बनाने के लिए इन सुझावों का उपयोग करें

चरणों

एक व्यापार अनुबंध करें

एक व्यावसायिक अनुबंध चरण 1 लिखने वाला चित्र
1
दस्तावेज़ को क्रमबद्ध करें अपनी फ़ाइलों के अन्य कानूनी दस्तावेज़ों से अपने अनुबंध को अलग करने के लिए "अनुबंध" या "अनुबंध" शब्द का उपयोग करें
  • एक व्यावसायिक अनुबंध चरण 2 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    दस्तावेजों के अलग-अलग हिस्सों में खंड जो प्रत्येक पैराग्राफ के उद्देश्य या इरादे की पहचान करते हैं ये खंड एक दूसरे से अलग करने के लिए संख्याओं या पत्रों के साथ पहचानें।
  • एक व्यावसायिक अनुबंध चरण 3 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अनुबंध में शामिल पार्टियों की सूची। जैसे ही आप भागों की सूची के रूप में संपर्क जानकारी शामिल करें जैसा कि आप अनुबंध के अंत में पार्टियों का उल्लेख करेंगे, आप उनकी पहचान या नामों को छोटा कर सकते हैं।
  • एक बिजनेस कॉन्ट्रैक्ट लिखें चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    विवरण देने से पहले अनुबंध का उद्देश्य लिखें इस उद्देश्य में प्रदान की गई सेवाएं, निर्मित उत्पाद, कार्य निष्पादित या अनुबंध के ऑब्जेक्ट से संबंधित किसी भी अन्य फोकस शामिल हैं।
  • पिक्चर शीर्षक टाइप करें एक बिजनेस कॉन्ट्रैक्ट चरण 5
    5
    मौद्रिक मुद्दे बताएं इनमें लागत, भुगतान की व्यवस्था, या देर या देरी से भुगतान के लिए ब्याज दरें शामिल हैं। समाप्ति तिथि और मूल्यों को विशिष्ट जानकारी के साथ उद्धृत किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि भुगतान महीने के मध्य में होता है, तो अनुबंध को महीने के 15 वें महीने तक कहना चाहिए।
  • एक व्यावसायिक अनुबंध चरण 6 लिखें शीर्षक वाला चित्र



    6
    अनुबंध की घोषणा की तिथि के साथ अनुबंध के साथ जुड़े सभी समयसीमा पहचानें। परियोजना के समापन, उत्पाद वितरण या अन्य समयसीमा स्पष्ट रूप से अनुबंध के लिए सभी पार्टियों की सुरक्षा के लिए लिखी जानी चाहिए।
  • एक व्यावसायिक अनुबंध चरण 7 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    7
    किसी भी नवीनीकरण शर्तों के साथ, यदि लागू हो, तो समाप्ति तिथि समझाएं। कई अनुबंध समाप्त हो जाते हैं, जैसे पट्टा समझौते समापन विवरण विवरण समझाया जाना चाहिए।
  • चित्र टाइप करें एक बिजनेस कॉन्ट्रैक्ट चरण 8 लिखें
    8
    अनुबंध में लिखें दोनों पक्षों द्वारा अनुबंध के उल्लंघन के लिए कोई भी परिणाम। परिणाम में अक्सर सेवाएं प्रदान करने के लिए भुगतान शामिल नहीं है, क्षतिपूर्ति के लिए प्रतिपूर्ति और अनुबंध की स्वचालित समाप्ति सभी परिणामों पर विवरण शामिल करें और अनुबंध का उल्लंघन क्या हो सकता है।
  • चित्र टाइप करें एक बिजनेस कॉन्ट्रैक्ट लिखें 9
    9
    साझेदारी के किसी भी भाग को गोपनीय रखा जाना चाहिए, अगर गोपनीयता खंड शामिल करें। कई लेन-देन सार्वजनिक नहीं होना चाहिए एक गोपनीयता खंड किसी भी पार्टी को अनुबंध और व्यावसायिक साझेदारी के बारे में विवरण साझा करने से रोकता है।
  • एक बिजनेस कॉन्ट्रैक्ट लिखें 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    समाप्ति के लिए शर्तें प्रदान करें अधिकांश अनुबंधों को परिवर्तन या अन्य अनुरोधों से समाप्त किया जा सकता है उन विवरणों के बारे में विवरण लिखें, जिनसे चारों ओर से अनुबंध समाप्त किया जा सकता है और किसी भी परिणाम को समाप्त हो सकता है।
  • चित्र टाइप करें एक बिजनेस कॉन्ट्रैक्ट लिखें 11
    11
    अनुबंध के सभी भागों के लिए हस्ताक्षर पंक्तियां बनाएं। गवाहों के हस्ताक्षर के लिए एक क्षेत्र के साथ नामस्थान और मुद्रित तिथियां बनाएं। अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए सभी दलों की आवश्यकता होती है इससे पहले कि वह प्रभावी हो।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके राज्य या संघीय कानूनों के बारे में कोई सवाल है जो आपके अनुबंध का उद्देश्य शामिल है तो एक वकील से परामर्श करें
    • अपने नए व्यापार अनुबंध के लिए टेम्पलेट के रूप में अपनी कंपनी से पुराने अनुबंध का उपयोग करें
    • कानूनी भाषा से दूर रहें जब तक कि आप वकील न हों एक कार्यात्मक अनुबंध के निर्माण के लिए कानूनी भाषा आवश्यक नहीं है हालांकि, भाषा विशिष्ट और अनुबंध के उद्देश्य और अन्य विवरण के बारे में स्पष्ट होना चाहिए।
    • संदेह में होने पर - किसी को अपने अनुबंध की समीक्षा करें - यह एक अच्छी शुरुआत है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com