IhsAdke.com

कैसे एक रिकॉर्डिंग समझौते ड्राफ्ट

रिकॉर्डिंग अनुबंध एक रिकॉर्ड कंपनी और एक कलाकार के बीच एक समझौता है यह समझौता कलाकार की रिकॉर्डिंग दायित्वों को पहचानता है और बताता है कि लेबल कैसे रिकॉर्ड करेगा और रिकॉर्ड की प्रतियां वितरित करेगा। यह यह भी परिभाषित करता है कि प्रत्येक बिक्री के लिए कॉपीराइट की गणना कैसे की जाती है। रिकॉर्डिंग अनुबंध आमतौर पर रिकॉर्ड कंपनी द्वारा बनाए जाते हैं, हालांकि कलाकार को सामग्री के बारे में पता होना चाहिए। यह गारंटी देने में सक्षम होने के लिए कि अनुबंध पूरा हो गया है, एक वकील को पार्टियों के हस्ताक्षर होने से पहले इसे जांचना होगा।

चरणों

भाग 1
अनुबंध शुरू

ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
दस्तावेज़ को प्रारूपित करें अनुबंध को पढ़ने में आसान होना चाहिए, इसलिए फ़ॉन्ट का एक आरामदायक आकार और शैली होना चाहिए। उपयोग पैटर्न टाइम्स न्यू रोमन है, आकार 12
  • यदि आप अनुबंध के कुछ हिस्सों पर जोर देना चाहते हैं, तो आप मोटा और बड़े फोंट का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    शीर्षक जोड़ें। प्रथम पृष्ठ के शीर्ष पर, बाएं और दाएं हाशिये के बीच "कलाकार रिकॉर्डिंग अनुबंध" दर्ज करें आप शीर्षक के बाकी हिस्सों से थोड़ी बड़ा शीर्षक बना सकते हैं।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अनुबंध के कुछ हिस्सों की पहचान करें। शुरुआत में, आपको कलाकार और लेबल को पहचानना होगा। एक अनुबंध टेम्प्लेट बनाएं, जिसे आप अपनी आवश्यकता के अनुसार उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, दिनांक और कलाकार नाम में रिक्त पंक्तियां सम्मिलित करें।
    • एक उदाहरण हो सकता है "[आपका नाम] (`कंपनी` `रिकॉर्डर` या `संगीत उद्योग`) के बीच में [अनुबंध के लिए रिक्त स्थान या लाइन को सम्मिलित] और [कलाकार नाम के लिए पंक्ति या रिक्त स्थान] ]। (`कलाकार`)। "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपनी पठनीयता दर्ज करें पठनीयता अनुबंध की सामान्य प्रकृति या गुंजाइश का वर्णन करते हैं। उन दोनों दलों की इच्छाओं का वर्णन करने वाली पठनीयता शामिल करें यह रूढ़िवादी है कि वे वाक्यांशों में विखंडित हो जाएं।
    • उदाहरण: "जहां पार्टियां एक अनुबंध में प्रवेश करना चाहती हैं जहां कलाकार रिकॉर्ड कंपनी के लिए गाने रिकॉर्ड करेगा, जो बदले में उन्हें 12 महीने की अवधि के लिए प्रचार करने का प्रयास करेगा, इस अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए क्षण से गिनती की जा रही है और इसलिए, इस अनुबंध में पारस्परिक लाभ और दायित्वों को ध्यान में रखते हुए, निम्नलिखित अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए हैं। "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    सेटिंग्स के लिए एक सत्र शामिल करें अनुबंध में ऐसी शर्तों हो सकती हैं जिन्हें आपको परिभाषित करने की आवश्यकता होगी क्योंकि उन्हें किसी साधारण या व्यक्ति द्वारा उचित रूप से समझा नहीं जा सकता है अगर, अंत में, एक मुकदमा होता है, न्यायाधीश को यह समझने में सक्षम होना चाहिए कि आप शर्तों का प्रयोग कैसे कर रहे हैं। इसलिए, उन शर्तों को परिभाषित करें जिन्हें स्पष्ट नहीं किया जा सकता है।
    • एक महत्वपूर्ण शब्द, उदाहरण के लिए, "क्षेत्र" है। लेबल के पास केवल कुछ क्षेत्रों में अधिकार हैं एक नए कलाकार के साथ समापन में लेबल आम तौर पर क्षेत्र को "संपूर्ण विश्व" के रूप में परिभाषित करता है। अधिक से अधिक मान्यता वाले कलाकार प्रत्येक क्षेत्र के लिए ठेके स्थापित करना पसंद करते हैं, जैसे कि उनके देश के लिए और दूसरे विदेश में, उदाहरण के लिए।
    • यह पिछले भाग को छोड़ने की सलाह है मसौदा अनुबंध को अंतिम रूप देने के बाद, वापस जाएं और उन शब्दों की पहचान करें जिनके लिए परिभाषा की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 2
    अनुबंध में शर्तें दर्ज करें

    ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    रिकॉर्ड कंपनी में कलाकार के दायित्वों को स्पष्ट करें कलाकार को यह तय करने से पहले गाने पेश करने की आवश्यकता है कि क्या आप तय करना चाहते हैं इसी तरह, आपको रिकॉर्डर की आवश्यकताओं की व्याख्या करनी चाहिए उदाहरण के लिए, कलाकार को रिकॉर्डर पर कम से कम पांच गीतों को मास्टर करने और उत्पादन करने की आवश्यकता हो सकती है, और उन गीतों की लागत उसके पास वापस कर दी जाती है
    • आप लिख सकते हैं: "कलाकार को अगले 12 महीनों के लिए रिकार्ड कंपनी के साथ दायित्वों को पूरा करना होगा। कलाकार को अपनी प्रारंभिक प्रस्तुति की लागत रिकॉर्ड कंपनी को लेनी चाहिए, जिसमें लेबल पर महारत हासिल करने वाले पांच गाने होंगे। यदि रिकॉर्ड कंपनी कलाकार के साथ संकेत करती है, तो रिकॉर्डिंग से संबंधित अगले खर्च रिकॉर्ड कंपनी की जिम्मेदारी होगी। हालांकि, निवेश किए गए सभी वित्तीय राशियों को बाद में कलाकार से शुल्क लिया जाएगा यह राशि विज्ञापन सामग्री, एल्बम बिक्री, प्रस्तुतियों, कॉर्पोरेट प्रायोजन और किसी भी प्रकार के उत्पाद की बिक्री के माध्यम से पुनर्प्राप्त की जाएगी। संगीत उद्योग में कोई उपदान नहीं है और कंपनी द्वारा सभी लागतें वसूल की जाएंगी। "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    उन लागतों की पहचान करें जिन्हें कलाकार से शुल्क नहीं लिया जा सकता। सभी लागतों को चार्ज करने के लिए अनिवार्य नहीं है, इसलिए उन लोगों की पहचान करें जिनसे शुल्क नहीं लिया जाएगा। उदाहरण के लिए, कलाकार की छूट के लिए कुछ लागतें शामिल हैं:
    • सीडी का निर्माण
    • रेडियो के लिए संगीत सामग्री की तैयारी और पोस्टिंग
    • सेवा की लागत और फिर से सेवा
    • लेबल पर आंतरिक प्रचार
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक ओवरकॉल एल्बम के साथ एक प्रावधान शामिल करें स्थापित 12 महीने की अवधि के दौरान आपको एक रिकॉर्ड लेबल के साथ एक एल्बम के लिए अनुबंध प्राप्त हो सकता है। हालांकि, यह हो सकता है कि अनुबंध जारी किए जाने वाले एल्बम के बिना समाप्त हो जाए। उस मामले में, एक प्रावधान शामिल किया जाना चाहिए, जहां कलाकार अवधि के बाद एल्बम को वापस करने और रिकॉर्ड करने के लिए सहमत होता है।
    • उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "कलाकार को अनुबंध में निर्धारित अवधि के बाद रिकार्ड कंपनी द्वारा कम से कम एक एल्बम को रिकॉर्ड करने के लिए कहा जा सकता है अगर रिकॉर्ड्स कंपनी की अपनी एक स्वतंत्र सहायक कंपनी या रिकॉर्ड कंपनियों के हाथ में अनुबंध प्रस्ताव है इस दायित्व को एक अतिकाल एल्बम कहा जाता है। कंपनी किसी भी समय इस विकल्प का अनुरोध कर सकती है जब ऑफ़र आसान हो। ओवरसील को समझौते के नियमों और शर्तों के अनुसार किया जाना चाहिए। कलाकार को रिकॉर्डिंग के पहले कम से कम 30 दिन पहले लिखित में सलाह दी जानी चाहिए। "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक विशिष्टता प्रावधान जोड़ें अनुबंध की अवधि के दौरान, कलाकार को रिकॉर्ड नहीं करना चाहिए या किसी और से खुद को परिचय नहीं करना चाहिए इस कारण से, उस शब्द को शामिल करें जहां कलाकार अपने लेबल के लिए अनन्य होना चाहता है।
    • एक खंड का प्रयोग करें जैसे: "कलाकार इस बात से सहमत है कि इस समझौते की अवधि के दौरान, वह वाणिज्यिक रिकॉर्डिंग बनाने के उद्देश्य से खुद को किसी अन्य व्यक्ति, कंपनी या निगम से नहीं जोड़ना चाहिए। कलाकार यह भी सहमति देता है कि इस समझौते की अवधि के बाद और समझौते के किसी भी उल्लंघन के मामले में, कंपनी कानून या इक्विटी द्वारा उपलब्ध अन्य उपायों के अलावा, इसे लागू करने के लिए एक आदेश जारी करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक गैर-प्रतिस्पर्धा खंड जोड़ें कानूनी रूप से, आप कलाकार को अपने अनुबंध के अंत के बाद एक निश्चित अवधि के लिए एक अनुबंध को बंद करने या किसी अन्य रिकॉर्डर के साथ एक एल्बम को बढ़ावा देने के लिए नहीं कह सकते यह संभावना है कि कलाकार इस खंड से सहमत नहीं है, लेकिन आप ऐसा कुछ जोड़ सकते हैं:
    • "कलाकार इस बात की गारंटी देता है कि वह इस अनुबंध की समाप्ति या समाप्ति के बाद 12 महीनों की अवधि के लिए किसी अन्य रिकॉर्ड कंपनी, एजेंसी या निर्माता द्वारा अपने नाम की ध्वन्यात्मक सामग्री का उपयोग या उपयोग या उपयोग करने के लिए सहमत नहीं होगा।"
  • भाग 3
    भुगतान नीतियों और प्रक्रियाओं का वर्णन करना

    ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    1
    कलाकार द्वारा प्रदत्त किसी भी जमा पहचानें कलाकार या कंपनी जो कलाकार का प्रतिनिधित्व करती है शायद प्रारंभिक गाने रिकॉर्ड करने में सक्षम होने के लिए एक निश्चित राशि का भुगतान करेगी। आपको इस खंड में जमा राशि की पहचान करनी होगी।
    • उदाहरण के लिए, आप घोषित कर सकते हैं कि "कलाकार ने निम्न मूल्य पर रिकॉर्डर को जमा कर दिया है: [मूल्य रिकॉर्ड करने के लिए एक पंक्ति या रिक्त स्थान डालें]"।
    • आप इस्तेमाल की गई विधि (बैंक स्थानांतरण, चेक, नाममात्र जांच आदि) की पहचान कर सकते हैं और जहां धन भेजा गया था (एजेंसी, खाता, बैंक, आदि)।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    समझाएं कि कलाकार रिकॉर्डिंग के लिए मूल्य का भुगतान कैसे करेगा। कलाकार को शुरू होने से पहले रिकॉर्डिंग की लागत वहन करनी होगी इस भाग को विस्तार करना आवश्यक है
    • उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "कलाकार को रिकॉर्डिंग की शुरुआत से 72 घंटे के भीतर रिकॉर्डिंग अनुबंध में निर्दिष्ट राशि का भुगतान करना होगा। रिकॉर्डिंग [दिनांक के लिए रिक्त स्थान डालें] के लिए निर्धारित है परियोजना की कुल लागत, जमा की गई राशि शून्य है [राशि के लिए रिक्त स्थान डालें]। "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    3
    समझाएं कि कलाकार रिकॉर्डिंग दिनांक को कैसे रद्द कर सकता है। इसे स्पष्ट कर दें कि अगर रिकॉर्डिंग को रद्द करने के लिए कलाकार को जमा राशि का रिफंड मिल सकता है। आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं:
    • "कलाकार निर्माता या कंपनी के प्रतिनिधि को कम से कम 10 (दस) व्यावसायिक दिनों का नोटिस दिए बिना रिकॉर्डिंग सत्र को रद्द नहीं कर सकता है। यदि सत्र रद्द कर दिया जाता है, तो जमा राशि वापस नहीं होगी। हालांकि, आप इसे पुनः शेड्यूल कर सकते हैं। "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 14 शीर्षक वाले चित्र
    4
    समझाएं कि दर्ज गीत कौन होंगे? रिकॉर्डिंग के बाद कब्ज़ा विवादों से बचने के लिए, आपको यह बताना चाहिए कि रिकॉर्ड किए गए गाने कौन होंगे। यह रिकॉर्ड कंपनी के लिए प्रथागत है कि गाने के अधिकारों को पकड़ने के लिए जब कलाकार शुरुआत करता है अधिक स्थापित कलाकार निश्चित अवधि के बाद गाने के अधिकारों पर बातचीत कर सकते हैं।
    • आप लिख सकते हैं "अनुबंध में स्थापित अवधि के दौरान रिकॉर्ड किए गए सभी ट्रैक रिकॉर्ड कलाकार की ओर से कलाकार द्वारा रिकॉर्ड किए जाने चाहिए। जिसमें सभी प्रस्तुतियों के साथ उत्पन्न होने वाले सभी गीत या डिस्क, कलाकारों के किसी भी दावों से मुक्त, अपने निर्माण के समय से, पूरी तरह से पूरे देश में रिकॉर्ड कंपनी के स्वामित्व वाले होंगे। "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 15 शीर्षक वाले चित्र



    5
    वितरण अधिकारों को पहचानें यह अनुबंध के बारे में भी समझना आवश्यक है जो स्थापित क्षेत्र में गाने के उपयोग के सभी अधिकारों का मालिक है, क्योंकि वह सोचता है कि यह बेहतर है। इस खंड के साथ, आप मूल रूप से कह रहे हैं कि आप गीत के वितरण को नियंत्रित करते हैं, लेकिन कलाकार ही नहीं।
    • उदाहरण के लिए, आप वितरण प्रावधान को शामिल कर सकते हैं: "रिकॉर्डर को इस क्षेत्र में किसी भी हिस्से में संगीत का विशेष उपयोग होगा, क्योंकि यह आवश्यक समझेगा, बिना सीमा के अनन्य अधिकार में और संपूर्ण क्षेत्र में, अधिकार निर्माण, प्रचार, बिक्री, वितरित करने, किराया, लाइसेंस या अन्यथा संगीत का उपयोग या निपटाना।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    6
    कॉपीराइट के मूल्य की पहचान करें कलाकार को उम्मीद है कि प्रत्येक सीडी की बिक्री का एक निश्चित प्रतिशत मिलेगा या गाने डाउनलोड किए जाएंगे। आपको उन प्रावधानों में शामिल होना चाहिए जो कि अधिकारों का भुगतान कैसे किया जाएगा। घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय अधिकारों के बारे में जानकारी शामिल करें
    • अधिकांश रिकॉर्ड कंपनियां घरेलू स्तर की तुलना में अंतरराष्ट्रीय स्तर के कॉपीराइट के लिए कम भुगतान करती हैं। यदि कलाकार के पास एक वकील है तो यह संभावना है कि आपको उन मूल्यों को बातचीत करना होगा।
    • बेहतर समझने के लिए कि मानक कॉपीराइट दर क्या है, अन्य रिकॉर्ड कंपनियों से संपर्क करें या संगीत उद्योग में विशेषज्ञता वाले वकील से बात करें।
  • भाग 4
    अपॉइंटमेंट्स जोड़ना

    ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक समझौता शब्द शामिल करें जो यह सुनिश्चित करता है कि कलाकार का काम मूल है। आपको अपने कलाकारों से बचाने चाहिए जो अन्य लोगों के कामों को चोरी करते हैं और हमें मूल के रूप में पेश करते हैं। इन मामलों में, आपको कॉपीराइट उल्लंघन के लिए मुकदमा चलाया जा सकता है।
    • उदाहरण के लिए, आप शब्द शामिल कर सकते हैं "कलाकार सहमत है कि आपको बिना किसी प्रतिबंध के मूल गीतों को रिकॉर्ड करने का अधिकार है कलाकार यह भी आश्वासन देता है कि उन्होंने रिकार्ड कंपनी की तरफ से ऐसे संगीत को रिकॉर्ड करने से पहले किसी भी लिखित या मौखिक समझौते या किसी भी तरह के बंधन में प्रवेश नहीं किया है। "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक क्षतिपूर्ति प्रावधान जोड़ें प्रावधान से सहमत होने पर, कलाकार सहमत होता है कि वह समझौते की शर्तों के कारण आपके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करेगा। जाहिर है, इस प्रावधान सहित किसी भी मुकदमेबाजी को रोकना नहीं होगा, लेकिन यह किसी भी तरह से अनुबंध में जोड़ने के लिए सहायक हो सकता है।
    • आप जोड़ सकते हैं: "कलाकार भी इससे सहमत हैं और दिलाता है कि वह कंपनी या किसी भी प्रकार है कि किसी भी गलतफहमी से उत्पन्न हो सकता है या नहीं इस अनुबंध में शामिल की विवादों के खिलाफ किसी भी मुकदमों में प्रवेश नहीं करेगा।"
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक विवाद समाधान खंड दर्ज करें। आप इस समझौते के तहत उत्पन्न होने वाले किसी भी विवाद को मध्यस्थ करने के लिए सहमत हो सकते हैं। मध्यस्थता एक दर्शक की तरह है, केवल निजी आप न्यायाधीश के बजाय अपने मामले को मध्यस्थ में पेश करते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप एक ऐसा प्रावधान शामिल कर सकते हैं जो निर्धारित करता है कि आप मध्यस्थ की मदद से कोई विवाद मध्यस्थता करेंगे।
    • "एक संघर्ष उत्पन्न होता है तो पार्टियों के साथ ही एक मुकदमा के बिना और संगीत उद्योग से लोगों के साथ, मध्यस्थता पर एक समझौते पर उन दोनों के बीच मतभेद मध्यस्थता करने की तलाश के लिए सहमत हैं, इस समझौते के प्रत्येक शब्द के कानूनी पहलुओं का न्याय करने के लिए अर्हता प्राप्त की।"
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 20 शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऐसे प्रावधान शामिल करें, जो संगीत उद्योग के जोखिमों को समझाते हैं। कई शुरुआती कलाकार स्वयं को भ्रमित करते हैं और कल्पना करते हैं कि एक लेबल के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करके सफलता और सफलता की गारंटी दी जाएगी। आप कुछ प्रावधान शामिल कर सकते हैं जो कलाकार को समझाते हैं कि संगीत उद्योग एक जोखिम भरा माध्यम है
    • उदाहरण के लिए, आप यह निर्दिष्ट कर सकते हैं: "कलाकार किसी भी अमूर्त या धोखाधड़ी का वादा किया, सपने या प्रोत्साहन निर्माता, या कंपनी के प्रतिनिधि द्वारा दिए गए में दर्ज करने के लिए अपने निर्णय का आधार नहीं चलाती है। सच्चाई यह है कि कलाकार अपने संगीत को रिकॉर्ड करते समय संगीत उद्योग को खतरे में डाल रहे हैं और भविष्य में किसी बड़े लेबल द्वारा या किराए पर नहीं रख सकते हैं। "
    • इसके अलावा, आप यह भी जोड़ सकते हैं कि कलाकार के लिए सफलता की कोई गारंटी नहीं है: "कलाकार समझता है कि संगीत दुनिया में कोई भी `स्टारडाम` की गारंटी नहीं दे सकता है। रिकार्ड कंपनियों का केवल एक छोटा प्रतिशत इस स्तर तक पहुंच जाता है। "
    • जोर देने के लिए, इन प्रावधानों को बोल्ड में रखें।
  • भाग 5
    अनुबंध को अंतिम रूप देना

    ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक समाप्ति खंड शामिल करें अनुबंध के अंत के करीब, यह बताएं कि किस परिस्थिति को समाप्त किया जा सकता है और प्रत्येक परिस्थिति क्या हो सकती है आम तौर पर, आपके पास इस अनुबंध को समाप्त करने की शक्ति होनी चाहिए, अगर कलाकार दस्तावेज़ में दिए गए किसी भी नियम को तोड़ देता है।
    • उदाहरण: "कलाकार कोई भी शब्द या इस अनुबंध के या प्रावधानों के किसी भी सामग्री के उल्लंघन के कारण अगर कंपनी निर्धारित करता है कि कलाकार के प्रदर्शन, पर्याप्त नहीं है अन्य सभी अधिकार और उपचार कानून में या, कंपनी इक्विटी में उपलब्ध के अलावा तो आप निम्न विकल्प हैं: (1) किसी भी समय इस समझौते को समाप्त, कलाकार की परवाह किए बिना encerramento- से पहले समाप्ति के उपचार शुरू कर दिया है (2) भुगतान बहिष्कार पर कंपनी के दायित्वों को निलंबित या कलाकार के लिए भुगतान करते हैं जब तक कलाकार हटाना या (3) अनुरोध है कि कलाकार कंपनी को उन अग्रिमों का भुगतान करता है जो अभी तक ठीक नहीं हुए हैं। "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 22 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक मर्ज क्लाज जोड़ें यह खंड निर्धारित करता है कि अनुबंध में संपूर्ण लिखित अनुबंध शामिल है। लिखित समझौते से कोई भी पूर्व समझौते को जोड़ा जाना चाहिए (और रद्द कर दिया जाएगा) यह खंड महत्वपूर्ण है ताकि कलाकार एक मुकदमा दायर न करें जो दावा कर रहे हैं कि पहले मौखिक समझौता हुआ था जो अनुबंध में नहीं जोड़ा गया था।
    • अतिरिक्त का एक सरल उदाहरण होगा: "यह समझौता में निहित मामलों के संबंध में पार्टियों के बीच संपूर्ण समझौता होता है। इसे संशोधित, निलंबित या पूरक नहीं किया जा सकता है, जब तक कि सभी पार्टियों की सहमति के साथ कोई लिखित शब्द न हो। "
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 23 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कानून की पसंद का प्रावधान दर्ज करें यदि आप कानूनी विवाद में हैं तो न्यायाधीश को संविधान और स्थानीय कानूनों से अपने अनुबंध का विवरण देना होगा। चूंकि देश के ज्यादातर कानून संघीय आधार पर चलते हैं, यह एक कम संभावना वाला विकल्प है, लेकिन आम तौर पर, लोग उन स्थानों के कानूनों का पालन करना चुनते हैं जहां उनकी कंपनियां आधारित हैं।
    • इस प्रावधान का एक उदाहरण होगा: "अनुबंध द्वारा नियंत्रित किया जाएगा और संघीय कानूनों के अनुसार लगाया, और से संबंधित या दावों और अनुबंध में या अन्यथा किसी भी उल्लंघन उत्पन्न होने वाले सभी देश के कानूनों के अनुसार विश्लेषण किया जाना चाहिए "।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 24 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पार्टियों के पते शामिल करें दलों के पते अनुबंध में स्पष्ट होने चाहिए। हस्ताक्षर पंक्तियों के नीचे इस जानकारी को मत डालें इसके बजाय, उन्हें पहले डालें प्रत्येक पक्ष निम्न जानकारी प्रस्तुत करेगा:
    • नाम।
    • पता।
    • (व्यवसाय के घंटों के दौरान)
    • फोन (रात)
    • संख्या (यदि कोई हो)
    • अपना ईमेल पता
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 25 शीर्षक वाला चित्र
    5
    हस्ताक्षर के लिए लाइनें शामिल करें बहुत से लोग एक ही अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए बहुत आम है, इसलिए आपको लगभग पांच लाइनों की आवश्यकता है। बस लाइनों से ऊपर, इसमें शामिल हैं: "और इस प्रकार यह ठीक और अनुबंधित होने पर, सभी दलों ने इस अनुबंध में [हस्ताक्षर की तिथि के लिए श्वेत स्थान] में अपने हस्ताक्षर तय किए हैं"। निम्नलिखित में से प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक हस्ताक्षर पंक्ति होनी चाहिए:
    • रिकॉर्ड कंपनी का प्रतिनिधि
    • प्रबंधन कंपनी
    • निर्माता।
    • सह-निर्माता।
    • कलाकार या प्रतिनिधि
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 26 शीर्षक वाला चित्र
    6
    नोटरी के लिए एक स्थान जोड़ें अनुबंध को नोटरी के कार्यालय में हस्ताक्षर किया जाना चाहिए। यदि आप अनुबंध को मान्यता प्राप्त करना चाहते हैं, तो नोटरी के लिए एक स्थान शामिल करें। इंटरनेट पर अपने स्थानीय रजिस्ट्री कार्यालय की जांच करें
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 27 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने वकील को अनुबंध दिखाएं यह सिर्फ एक बुनियादी रिकॉर्डिंग अनुबंध है ड्राफ्ट को पूरा करने के बाद, अपने वकील को अनुबंध दिखाएं वह इसे पढ़ेंगे और आपको बताएंगे कि क्या कुछ और जोड़ना आवश्यक है ठेके आमतौर पर प्रत्येक समझौते की विशेष आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए संशोधित होती हैं।
    • यदि आपके पास कोई वकील नहीं है, तो देखें कि अन्य रिकॉर्ड वकील कौन हैं और उनसे सिफारिशों के लिए पूछें। आप एक वकील से संपर्क कर सकते हैं और एक नियुक्ति का समय निर्धारित कर सकते हैं। अपने अनुबंध का मसौदा आपके साथ ले लो।
  • ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 28 शीर्षक वाला चित्र
    8
    कलाकार को स्केच दें आप अनुबंध की शर्तों पर बातचीत कर सकते हैं। कलाकार और उसके वकील (यदि कोई हो) अनुबंध को पढ़ने दें। दस्तावेज़ को आपसे वापस करने से पहले वे टिप्पणी जोड़ सकते हैं
    • वकीलों को कुछ पहलुओं पर बातचीत करने के लिए एक दूसरे से बात करना पड़ सकता है हस्ताक्षर करने से पहले दोनों पक्षों को पूरे समझौते के अनुसार होना चाहिए।
  • चित्र ड्राफ्ट एक रिकॉर्डिंग अनुबंध चरण 29
    9
    हस्ताक्षरित अनुबंध की प्रतियां वितरित करें हर किसी ने दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर किए हैं, आपके हस्ताक्षरित प्रत्येक के लिए कम से कम एक कॉपी बनाएं इसके अलावा, एक सुरक्षित जगह पर मूल रखें, जैसे कि एक सुरक्षित या लॉक लॉकर
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com