IhsAdke.com

कैसे अपने बॉस को खुश करने के लिए

अपनी नौकरी सुरक्षित करने और सकारात्मक और मज़ेदार काम के माहौल को बनाने के लिए अपने मालिक को खुश रखने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है हालांकि, यह जानना ज़रूरी है कि व्यावसायिक जिम्मेदारियों के बीच अपना समय कैसे प्रबंधित करें और आपके बॉस के चेहरे पर मुस्कुराहट कैसे दिखाती है। उसे खुश करने का सर्वोत्तम तरीका एक अनुकरणीय कर्मचारी होना और अपने काम के लिए जुनून का प्रदर्शन करना है।

चरणों

विधि 1
मॉडल कर्मचारी होने के नाते

कृपया अपना बॉस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
हर दिन काम पर शुरुआती आगमन और यदि आवश्यक हो तो केवल अनुपस्थित रहें। इस तरह, आपका मालिक महसूस करेगा कि आप रोजगार में लगे हुए हैं और आप अपने कार्यों के लिए जिम्मेदार हैं। तथ्य यह है कि उन्हें अपने कार्यक्रम की निगरानी करने की आवश्यकता नहीं है, उनकी प्रतिष्ठा पर सकारात्मक दर्शाता है। यदि किसी कारण से आप देर से हो, तो सुनिश्चित करें कि आप ईमानदारी से माफी मांगें और यह स्पष्ट करें कि आप जानते हैं कि यह व्यवहार स्वीकार्य नहीं है।
  • यदि आप अपने कार्यक्रम की तुलना में पहले काम पर पहुंचने के लिए निर्धारित हैं, तो आपको शायद ही देर हो जाएगी, भले ही अप्रत्याशित घटनाएं हों।
  • साथ ही, जल्दी आ रहा है, आप बेहतर काम करेंगे क्योंकि आप सभी दैनिक कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक समय देंगे।
  • कृपया अपना बॉस चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। आपका बॉस आपको खुशी होगी कि आप हमेशा अपने चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ काम करते हैं। हालांकि यह उम्मीद की जाती है कि नौकरी सब मज़ेदार और रोमांचक नहीं है, यह आशावादी होना महत्वपूर्ण है, अपनी नौकरी के बारे में आप जिस चीज से प्यार करता है, उसके बारे में बात करें, और इसके बारे में अधिक जानने से बचें। आप ऐसे कर्मचारी नहीं बनना चाहते हैं जो लोगों को नीचे लाता है और आपको अपने मालिक को यह नहीं मानना ​​चाहिए कि आप नौकरी से नाखुश हैं।
    • बेशक, यदि आपके पास एक वास्तविक समस्या है, तो आपको इसके बारे में यथासंभव सम्मान करना चाहिए। हालांकि, पालन करने के लिए एक सामान्य नियम काम के माहौल को हमेशा मजेदार और आशावादी रखने के लिए है आपकी उपस्थिति से लोगों को खुश करना चाहिए-विपरीत नहीं
    • अपने सहकर्मियों के साथ जीवन के बारे में शिकायत करने और घृणा करने की आदत को विकसित करना आसान है इसलिए जब वे इन वार्तालापों से शुरू करते हैं, तो विषय को धीरे से बदलें या बस वार्तालाप से वापस लेने की कोशिश करें। नकारात्मक ऊर्जा संक्रामक हो सकती है
  • इमेज का शीर्षक कृपया आपका बॉस चरण 3
    3
    स्वच्छ और संगठित रहें ये दो गुण हैं जो किसी मालिक को खुश करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी फ़ाइलों को हमेशा संगठित किया जाता है, साथ ही साथ आपके ईमेल और डिजिटल दस्तावेज़, ताकि आपको कुछ महत्वपूर्ण खोजने के लिए 30 सेकंड से अधिक की आवश्यकता न हो। काम के साथ आलसी एक स्पष्ट संकेतक है कि आप इसके बारे में बहुत परवाह नहीं करते हैं और आप अपना सबसे अच्छा नहीं कर रहे हैं
    • इसके अलावा, स्वच्छ और संगठित होने से काम के घंटे बचाने में मदद मिलती है। आपको केवल इस व्यवहार से फायदा होगा
    • दिन के अंत में यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त रूप से दस मिनट का दिन पर्याप्त होता है कि चीजें पूरी तरह से होती हैं।
    • यदि आपका बॉस आपको संगठित नहीं करता है, तो वह शायद ही आप पर भरोसा करेगा और आपको अतिरिक्त परियोजनाओं में भाग लेने के लिए शायद ही बुलाएगा।
  • कृपया अपना बॉस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    गपशप में भाग लेने से बचें इन अफवाहों को फैलाना, जो केवल कर्मचारियों के बीच साजिश का निर्माण करने के लिए काम करता है, एक सामान्य कारण है कि कर्मचारियों को चेतावनी दी जानी चाहिए और केवल उनके मालिक को नाखुश बनाने का काम करता है। कार्यस्थल में नकारात्मकता के साथ संबद्ध करने के लिए अपने मालिक के कारण न दें। यदि अन्य कर्मचारी गपशप कर रहे हैं, तो प्रश्न के लिहाज से उस व्यक्ति के गुणों के बारे में बात करने का प्रयास करें या उन्हें समूह से बाहर करने के लिए कहें कि उनके पास बहुत काम है इन दृष्टिकोणों के बारे में उन्हें सामना करने की कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको अपने सहकर्मियों के बारे में अफवाहों को कभी भी सहमति या फैलाना नहीं चाहिए।
    • यदि आप बॉस के बारे में कोई गपशप सुनते हैं, तो जल्दी से आगे बढ़ें यदि वह इस वार्तालाप को सुनता है, तो वह शायद ही आप पर विश्वास करेगा।
    • उन कर्मचारियों के साथ अधिक समय बिताने की कोशिश करें जो आम तौर पर गपशप नहीं करते हैं यद्यपि आप सभी के लिए अनुकूल होना चाहिए, इन अफवाहों के साथ सहयोग करना दिलचस्प नहीं है
  • कृपया अपना बॉस चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब भी आपको अतिरिक्त काम करने के लिए कहा जाता है, जैसे कि एक विशेष परियोजना का विकास करने में मदद करना या एक नए कर्मचारी को प्रशिक्षण देना। आपका बॉस आपकी पहल और विभिन्न कार्यों को संभालने की आपकी क्षमता की सराहना करेगा। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आपकी सभी व्यावसायिक जिम्मेदारियां किसी भी नए कार्य को स्वीकार करने से पहले पूरी हो गईं ..
    • आप उस कर्मचारी हो सकते हैं जिसके साथ बॉस कुछ अतिरिक्त कार्य करने के लिए भरोसा कर सकते हैं, भले ही आखिरी मिनट में हो।
  • कृपया अपना बॉस चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने मालिक को अन्य कर्मचारियों के लिए खुश और आदर्श बनाने के लिए, हमेशा नई चुनौतियां स्वीकार करें इस विचार से परिचित हो जाएं कि काम करने का एक से अधिक तरीका है और आप उन कार्यों में अच्छी तरह से कर सकते हैं जिन्हें आपको नहीं लगता कि आप कर सकते हैं। जब कोई नई चुनौती सामने आती है तो आपको झिझक या बहाने के बजाय, आपको इसके बारे में उत्साहित होना चाहिए, अपने सभी संदेह को दूर करना और दिखाएं कि आप जाने के लिए तैयार हैं।
    • आपका लक्ष्य आपके बॉस के लिए है, जब भी कोई नया कार्य आता है यदि आप एक नई परियोजना में पूछे जाने पर भी शिकायत करते हैं और शिकायत करते हैं, तो सटीक विपरीत होगा।
    • यदि आपका बॉस एक नई परियोजना पर स्वयंसेवकों से पूछता है, तो अपना हाथ बढ़ाकर सबसे पहले हो। दिखाएं कि आप कार्य के लिए तैयार हैं और आपको कुछ नया करने की कोशिश करने की ज़रूरत नहीं है।
    • इसके अलावा, आपका काम हमेशा एक ही बात कर दिन के बाद दिन से ही नीरस हो सकता है। हमेशा नई चुनौतियों को स्वीकार करके, आप जिस पर काम कर रहे हैं उसके साथ मज़ेदार होने की अधिक संभावना है।
  • कृपया अपना बॉस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    पेशेवर पोशाक आदर्श कर्मचारी हमेशा साफ और अच्छी तरह से तैयार होना चाहिए। भले ही आपके कार्यालय को एक औपचारिक पोशाक की आवश्यकता हो या नहीं, यह भी महत्वपूर्ण है कि आप लापरवाही से पोशाक न करें। हर सुबह, अपने दिनचर्या से कुछ मिनट अलग करें, स्नान करें, उचित कपड़े पहनें और पहनें। यह सबूत है कि आप अपने काम को महत्वपूर्ण मानते हैं, और उसके कारण, आप अच्छे लगते हैं रोज सुबह ढीले और खराब तरीके से दिखना एक स्पष्ट संकेत है कि आप नौकरी गंभीरता से नहीं लेते हैं।
    • यदि आपके कार्यालय में कुछ छुट्टियों के लिए "आकस्मिक" दिन या विशेष संगठन हैं, तो भाग लेने की कोशिश करें यह दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप काम को गंभीरता से लेते हैं, लेकिन सही समय पर मज़े करना पसंद करते हैं।
    • सुबह में तैयारी के लिए एक और कारण यह है कि जब आप काम पर जाते हैं तो आप हमेशा साफ रहेंगे।
  • विधि 2
    अपने मालिक के साथ एक मजबूत संबंध बनाना

    कृपया आपका बॉस चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    प्रश्न पूछें अपने मालिक को खुश करने का एक तरीका है कि आप दोनों को लाभ हो सकता है एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर अपनी सलाह पूछ रहा है या क्लाइंट से कैसे निपटना है इस तरह, आप अपने बॉस के अनुभव और ज्ञान से सीखते हैं और उसे स्पष्ट करते हैं कि आप अपनी राय का महत्व देते हैं। इसके अलावा, यह एक स्पष्ट संकेत है कि आप हमेशा बेहतर काम करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • प्रश्न पूछने से आपके बॉस को भी पता चलता है कि आपको यह स्वीकार करने में कोई समस्या नहीं है कि आप सब कुछ नहीं जानते हैं और जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तो आप किसी और को तैयार करेंगे
    • उचित समय पर सवाल पूछना महत्वपूर्ण है ताकि मालिक को उचित तरीके से जवाब देने के लिए पर्याप्त समय मिल सके। उदाहरण के लिए, किसी बैठक में असंबंधित मुद्दों की श्रृंखला को बढ़ाने का सर्वोत्तम रणनीति नहीं है
  • कृपया आपका बॉस कदम 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आलोचना से जानें अपनी कमजोरियों में विकसित होने के लिए प्रदर्शन रिपोर्टों और बैठकों में रचनात्मक आलोचना का आनंद लें। अपने काम के उन क्षेत्रों में सुधार और सुधार करना जो आपके लिए आलोचना की गई हैं, आपके समर्पण का प्रमाण है। यह स्पष्ट करना ज़रूरी है कि आप अपनी नौकरी को महत्व देते हैं और आपको पता है कि ऐसी चीजें हैं जो आप बेहतर कर सकते हैं यदि आप जिद्दी और असभ्य व्यवहार करते हैं, तो आपका बॉस मान लेगा कि आप सीखना और विकसित नहीं करना चाहते हैं।
    • याद रखें कि प्रदर्शन रिपोर्टों पर टिप्पणियां कर्मचारियों को अपमानित करने के लिए नहीं होती हैं - वे मौजूद हैं ताकि हर कोई बेहतर नौकरी कर सके और कर सके।
    • यद्यपि सभी टिप्पणियां उपयोगी नहीं हैं, हमेशा ग्रहणशील, आशावादी और आभारी रहें। साधारण तथ्य यह है कि आपका बॉस आपके साथ ईमानदार रहा है नाराज होने का बहाना न करें।
  • कृपया अपना बॉस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3



    दोस्तों के बिना दोस्ताना रहें आपको उसे संतुष्ट करने के लिए अपने मालिक के सबसे अच्छे दोस्त होने की ज़रूरत नहीं है वास्तव में, बहुत अंतरंग और मैत्रीपूर्ण व्यवहार पेशेवर जटिलताएं पैदा कर सकते हैं या यह आपको ऐसा लग सकता है कि आप अभी अच्छी छाप बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसके बजाय, आपको अपने बच्चों के नाम और अपने पसंदीदा शौक जैसे मुसब्बर, नमस्कार, महत्वहीन मामलों के बारे में बात करना चाहिए और अपने जीवन की मूल बातें जानना चाहिए। अपने बॉस के साथ प्रकाश और मैत्रीपूर्ण मामलों को हमेशा रखें, हमेशा चर्चाओं में शामिल होने से बचें या अधिक मोटी और संक्षिप्त रूप से रहें
    • यदि आपका बॉस बहुत व्यस्त या थका हुआ प्रतीत होता है, तो जाहिर है कि किसी विषय को खींचना या बहुत अनुकूल होना आवश्यक नहीं है। जैसा कि आप उसे बेहतर जानते हैं, आप अपने मन की विविधताओं को और आसानी से समझ सकेंगे।
    • लिखित संदेशों के एक्सचेंजों में, मैत्रीपूर्ण होने की कोशिश करें, लेकिन हमेशा पेशेवर।
  • कृपया अपना बॉस चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रस्ताव सुझाव यदि आपको यह पता चल गया है कि किसी भी प्रक्रिया को अलग-अलग या सुधार किया जा सकता है, तो अपने मालिक से बात करें। अपने विचार को एक संगठित तरीके से प्रस्तुत करें जब उसके पास इसके बारे में चर्चा करने का समय है। यहां तक ​​कि अगर यह लागू नहीं किया गया है, तो आपका प्रयास कार्य वातावरण को बेहतर बनाने की इच्छा और पहल दिखाएगा।
    • यदि आप समय-समय पर सुझाव देते हैं, तो आपका मालिक महसूस करेगा कि आप हमेशा कंपनी के बारे में सोच रहे हैं और आप अपनी सफलता के बारे में चिंतित हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप सुझावों को निजी तौर पर देते हैं इस तरह, आपका मालिक महसूस नहीं करेगा कि उसे अन्य कर्मचारियों के सामने आक्रमण या कम किया जा रहा है।
  • कृपया आपका बॉस कदम 12 शीर्षक वाला चित्र
    5
    सक्रिय रहें अपने बॉस को सचमुच प्रसन्न करने के लिए, अपनी सक्रियता दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है और आप काम करने वाले पहलुओं पर काम कर रहे कर्मचारी हैं। आपको एक परियोजना पर अतिरिक्त ध्यान देने पर केवल तब प्रयास नहीं करना चाहिए, लेकिन हमेशा वह कार्रवाई करें जो आपके बॉस को प्रभावित करेगी और कंपनी को बेहतर बना देगी। यह प्रदर्शित करना महत्वपूर्ण है कि आप अकेले बिना पर्यवेक्षण के काम कर सकते हैं और यह तब भी सकारात्मक परिणाम दिखाएगा जब आप कार्यालय में नहीं हैं।
    • दिन के अंत में, आपकी प्रेरणा हमेशा तुम्हारी सबसे अच्छी कोशिश करनी चाहिए क्योंकि आप अपनी नौकरी से प्यार करते हैं - न केवल अपने बॉस को प्रभावित करने के लिए।
    • यदि आपके मालिक को एक दिन पहले ही छोड़ना पड़ता है, तो वह काम खत्म करने के लिए आपको भरोसा कर लेना चाहिए और यहां तक ​​कि अन्य कर्मचारियों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करना चाहिए।
  • कृपया अपना बॉस चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    टीम के रूप में काम करना सीखें यह जानना जरूरी है कि टीम में अच्छी तरह से काम कैसे करें और समूह के अच्छे कार्यों के लिए सहयोग करें। आपके बॉस किसी भी टीम पर अच्छी तरह से काम करने के लिए आपके लिए भरोसा करने में सक्षम होना चाहिए। सम्मान से असहमत के लिए कैसे भी तीक्ष्ण किया जा रहा है और विशेष रूप से ध्यान से सब कुछ है कि अपने सहयोगियों कहना है सुनने के लिए बिना अपने विचारों को साझा करने के लिए जानें। एक समूह के साथ काम करते समय, लोगों को अपनी राय साझा करने में आपको सहज महसूस होता है और सुनिश्चित करें कि वे सभी योगदान करते हैं।
    • जब आप महसूस कर सकते हैं कि परिणाम बेहतर होगा यदि आप इसे स्वयं स्वयं करेंगे, यह अन्य कर्मचारियों को जगह से बाहर कर देगा और आपको लगता है कि आप उन पर भरोसा नहीं करेंगे।
    • हमेशा निर्णय लेने से पहले किसी भी स्थिति के सभी पहलुओं को नए राय के लिए खोलें और विश्लेषण करें विश्वास करते हुए आप पहले से जानते हैं कि किसी प्रोजेक्ट की शुरुआत में क्या करना है, नई रायओं के लिए खुला होना महत्वपूर्ण है और अपने सहयोगियों को कहने के लिए हर चीज पर विचार करना महत्वपूर्ण है।
  • कृपया आपका बॉस चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी भावनाओं को बताएं यदि आप अपने बॉस के साथ एक मजबूत संबंध बनाना चाहते हैं, तो आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करना सीखना होगा और कहें कि आप जितना संभव हो उतना सम्मानजनक तरीके से सोच रहे हैं। यदि आप कुछ से असहमत हैं, तो आपको बस ऐसा कार्य नहीं करना चाहिए, जैसा कि आप सबसे अच्छी बात जानते थे- बजाय, सुझाव दें या पूछें कि क्या चीजें अलग-अलग नहीं हो सकती हैं स्पष्ट बोलो, स्पष्ट रूप से बोलें और अपने बिंदु के बारे में बहुत स्पष्ट हो।
    • यदि आपको अपने बॉस के साथ महत्वपूर्ण चीज़ों के बारे में बात करने की आवश्यकता है, तो एक मीटिंग शेड्यूल करें अगर वह हॉलवेज में एक गंभीर विषय के बारे में बात करने की कोशिश करता है या वह व्यस्त है, तो वह ग्रहणशील नहीं होगा।
    • अपने बॉस के साथ न केवल अन्य कर्मचारियों, ग्राहकों और किसी और के साथ संवाद करने में सक्षम होना ज़रूरी है जो कार्यालय में है। अच्छी तरह से संवाद कैसे करना है, यह जानने के लिए किसी भी कर्मचारी में एक सुनहरा गुणवत्ता है।
  • विधि 3
    परे जा रहे

    कृपया अपना बॉस चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अध्ययन रखें अपनी नौकरी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को अपनी शिक्षा में सुधार करके और अपना नौकरी कौशल सुधारने के लिए दिखाएं। पाठ्यक्रम, व्याख्यान या सेमिनार में नामांकित करें जो कि आपकी नौकरी और कैरियर के लिए प्रासंगिक विषय पर चर्चा करें और पढ़ाएं। अपने काम के प्रदर्शन में सुधार के अलावा, ये कक्षाएं आपको अधिक मजेदार बना सकती हैं। इसके अलावा, कई कंपनियां बेहतर-शिक्षित कर्मचारियों को अधिक वेतन देती हैं।
    • इसके अलावा, नए पाठ्यक्रमों में भाग लेने से आपको कुछ स्थितियों में आदर्श प्रक्रिया को याद रखने में मदद मिलती है और यह सुनिश्चित करता है कि आप हमेशा उद्योग में नवीनतम के लिए देख रहे हैं।
    • अपनी शिक्षा में सुधार करने से आपके बॉस को खुश होगा क्योंकि वह समझ पाएंगे कि आप एक ही स्थिति में हमेशा से रहने के बजाय काम पर काम करना चाहते हैं।
  • कृपया आपका बॉस चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कंपनी की गतिविधियों में काम से बाहर रहना। यदि आप यथासंभव कई "अतिरिक्त पाठ्यचर्या" गतिविधियों में भाग लेते हैं, तो आपका बॉस खुश होगा, वे जन्मदिन की पार्टी, खुश घंटे, समूह सीखने की गतिविधियों, धर्मार्थ घटनाओं आदि। बेशक आप काम से बाहर एक जीवन है और आप सभी गतिविधियों में भाग लेने की उम्मीद नहीं है, लेकिन जितना संभव हो उतने भाग लेने के लिए प्रयास करना महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप एक कदम आगे जाना चाहते हैं, तो आप इनमें से कुछ ईवेंट्स को व्यवस्थित कर सकते हैं। यह पहल से पता चलता है और यह काम वास्तव में आपके लिए कुछ मतलब है।
    • इसके अलावा, ये गतिविधियां आपके बॉस के नजदीक होने के लिए एक शानदार अवसर हैं।
  • कृपया अपना बॉस चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने सहकर्मियों के साथ मजबूत रिश्ते बनाएं आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त होने या सप्ताहांत में एक साथ बाहर जाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन मैत्रीपूर्ण होना और उन्हें अच्छी तरह से जानने के लिए प्रयास करना महत्वपूर्ण है। यदि आपके पास कोई बात नहीं है और किसी को भी खोलने के लिए एक प्रतिष्ठा है, तो आपका मालिक सोचता है कि आप केवल अपने बारे में सोचते हैं
    • यहां तक ​​कि अगर आप बहुत व्यस्त या शर्मीले हैं, तो अन्य कर्मचारियों से संबंधित के लिए एक अच्छा और सरल सूत्र यह है कि: कुछ समय के लिए मुस्कुराहट-बातों के बारे में, और अपने परिवार के बारे में पूछें, आपकी अवकाश, या अपने पालतू जानवरों के बारे में
    • इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आपका मालिक आपको टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा के रूप में देखता है अपने सहयोगियों आप के बहुत शौकीन हैं और कार्यालय में माहौल तुम्हारे बिना खराब हो, तो यह है कि आप अपने काम रखना जब कंपनी कुछ कर्मचारियों को बंद रखना है बहुत संभावना है। दूसरी ओर, यदि कोई भी आपका नाम नहीं जानता है, तो आपको टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा नहीं देखा जाएगा।
  • कृपया अपना बॉस कदम 18 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने क्षेत्र में अभिनव रहें वास्तव में अपने बॉस को खुश करने के लिए, बॉक्स के बाहर सोचने के लिए महत्वपूर्ण है। दुनिया अब तेजी से विकसित हो रही है, और आपकी स्थिति और कंपनी भी बदलने की संभावना है, खासकर यदि आप एक ही स्थान पर कुछ समय के लिए काम कर रहे हैं। परिवर्तनों को स्वीकार करने और पुरानी समस्याओं को हल करने के लिए रचनात्मक तरीके के बारे में सोचने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है।
    • आपको कर्मचारी नहीं होना चाहिए, जो दस साल पहले की तरह काम करता रहता है, जबकि पूरी कंपनी बदल गई है इसके बजाय, आपको नवाचारों का सुझाव देने और लागू करने के लिए सबसे पहले होना चाहिए।
    • अगर आप उसी तरह पांच साल तक कुछ कर रहे हैं, तो शायद यह सोचने का समय है कि क्या कोई तेज़, अधिक मूल या अधिक कुशल तरीके नहीं हैं। यदि आपको एक पुरानी कंपनी समस्या हल करने का नया तरीका मिल गया है, तो इसे अपने सहयोगियों के साथ साझा करें ताकि वे यह भी जानते हैं कि क्या करना है।
  • कृपया अपना बॉस चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त काम करने की पेशकश करें अपने बॉस को खुश करने के लिए, उसके लिए यह जानना ज़रूरी है कि जब आप किसी विशेष परियोजना को अंतिम रूप देने के लिए किसी की ज़रूरत होती है तो वह आपको भरोसा कर सकता है। ऐसा हो सकता है कि कार्यालय एक संकट के बीच में है या एक परियोजना सामान्य से अधिक समय ले रही है - या तो, आपको सहायता करने, देर से काम करने और काम करने की आवश्यकता को पूरा करने के लिए तैयार होना चाहिए। यह दर्शाता है कि आप वास्तव में अपनी नौकरी के लिए समर्पित हैं और यह केवल एक घंटे तक गिनती नहीं है जब तक आप घर नहीं जा सकते।
    • बेशक आप लोगों को अपनी सक्रियता का लाभ उठाने नहीं दे सकते। सुनिश्चित करें कि आपका बॉस आपके ओवरटाइम से अवगत है और यह कि आप सहमति के अनुसार भुगतान कर रहे हैं
    • जब आप सहायता करने की पेशकश करते हैं और आपको बाद में काम करना पड़ता है, तो तैयार न होने के बजाय, हंसमुख और अच्छी तरह से निपटारा हो। यदि आप सहायता करने की पेशकश करते हैं, लेकिन वास्तव में, आप टीवी देखकर घर पर रहेंगे, तो आपका बॉस नोटिस करेगा और यह आपकी प्रतिष्ठा पर नकारात्मक रूप से प्रदर्शित करेगा।
  • कृपया आपका बॉस चरण 20 का शीर्षक चित्र
    6
    अपने काम में अर्थ ढूंढें अंत में, अपने मालिक को खुश करने का सबसे अच्छा तरीका है और काम पर मज़े करना सही मायने में प्यार करती है कि आपको दैनिक रूप से क्या करना है यदि आप वास्तव में आपकी कंपनी के मूल्यों से सहमत हैं और अपनी नौकरी से प्यार करते हैं, तो आपको अपने बॉस को खुश करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, क्योंकि आशावाद और खुशी आपके पास स्वाभाविक रूप से उत्पन्न होगी। अगर आपको काम के बारे में उत्साहित होने का नाटक करने के लिए अपना दिन बिताना होगा, तो शायद किसी अन्य उद्योग में नौकरी की तलाश करने का समय आ गया है जो आप सबसे अच्छे से पहचानते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप अपने काम में हर चीज से बिल्कुल प्यार नहीं करते हैं, तो चीजों को खोजने के लिए महत्वपूर्ण है, हालांकि छोटे, आपको खुश करने के लिए। यदि आप अपनी नौकरी के हर मिनट से पीड़ित हैं, तो आपका मालिक आसानी से यह नोट करेगा।
    • यदि आप अपनी नौकरी से प्यार करते हैं, तो आप अधिक से अधिक अर्थपूर्ण सुझावों को बनाने और अधिक सुखद व्यक्ति बनने की संभावना रखते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com