IhsAdke.com

आपकी टीम को प्रेरित करना

जब काम तुच्छ दिखता है, कर्मचारियों को प्रेरित करना मुश्किल होता है भले ही वे ऊब, न जाने या नापसंद हैं, आपको एक ही राक्षस का सामना करना होगा: प्रेरणा की कमी। हालांकि, यह काम से संबंधित नहीं है: यह सभी पर्यावरण के बारे में है जो "आप" बनाता है सही वातावरण बनाएं और आप खुश, प्रेरित कर्मचारियों को आसानी से उत्पादकता और संतोष के लिए नेतृत्व करेंगे।

चरणों

भाग 1
उन्हें एकसाथ प्रेरित करना

चित्र शीर्षक प्रेरणा प्रेरित स्टाफ चरण 1
1
एक कर्मचारी प्रोत्साहन मुआवजा कार्यक्रम का उपयोग करें। मजदूरी बढ़ाने के बजाय (कुछ नहीं मालिक सुनना चाहता है), एक कर्मचारी प्रोत्साहन मुआवजा कार्यक्रम शुरू करें इस तरह, जब कंपनी का लाभ होता है, तो सभी कर्मचारियों को सीईओ से सहायकों के लिए लाभ होगा। चूंकि वे लाभ एकत्र करने में भाग लेना चाहते हैं, इसलिए वे कंपनी को लाभदायक बनाने के लिए प्रेरित रहेंगे। उनके दिमाग में, सामान्य वेतन किसी एक या दूसरे रास्ते में आता है: मुआवजा कार्यक्रम के साथ, कंपनी की सफलता भी उन्हें प्रभावित करती है
  • कार्यक्रम (और चाहिए) एक प्रोत्साहन दे सकता है कि कर्मचारी अपने परिवार के सदस्यों के साथ साझा कर सकते हैं। इस तरह से प्रोत्साहन कंपनियों में अविश्वसनीय प्रेरक हैं। परिवार के साथ वयस्कों के लिए समर्थन करने के लिए, प्रोग्राम को कंपनी के लिए लड़ने का एक बड़ा कारण हो सकता है।
  • स्प्रैस स्टेप 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    अपने कमांडरों को यह देखने में मदद करें कि काम महत्वपूर्ण है संभवतया, कंपनी को उन कारणों के लिए बनाया गया था जो पैसा इकट्ठा करने से परे अच्छी तरह से चलते हैं। शायद सबसे अधिक सोपानक इस तरह के इरादों को देखता है - लेकिन कर्मचारियों के लिए, हर दिन एक उबाऊ दैनिक जीवन के बराबर होता है यह काम, काम, काम, और अधिक काम है सुनिश्चित करें कि वे देखते हैं कि उनका काम कंपनी को अपने लक्ष्यों तक कैसे पहुंचने में मदद करता है और यह कितना मूल्यवान है। आप यह जानकर हैरान होंगे कि वे इसके बारे में मुश्किल से सोचते हैं।
    • मान लें कि आपको अपने मैकडॉनल्ड्स टीम को प्रेरित करने की आवश्यकता है वे बर्गर बदल रहे हैं और वे इसे थक चुके हैं उन्हें याद दिलाएं कि, मजदूरी के अतिरिक्त, वे अधिक से अधिक कारणों के लिए काम कर रहे हैं: आबादी के लिए स्वादिष्ट, सस्ता, फास्ट फूड देने। वे ऐसे सभी लोगों की मदद कर रहे हैं जिनके जीवन समय और धन के कारण परेशान हैं। इससे कर्मचारियों को काम करने का एक कारण मिलता है, क्योंकि उनके पास एक नहीं हो सकता है
  • स्प्रैस चरण 3 के शीर्षक से चित्र
    3
    समझाएं कि प्रत्येक चरण कितना अच्छा है कर्मचारियों के लिए डेटा के बारे में देखना आसान है, जिन्हें कार्यपत्रक में डालने की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए, और उन्हें एक तरफ रख दिया क्योंकि "वे अप्रासंगिक हैं।" हालांकि, अगर चरण 1 पूरा नहीं हुआ है, तो चरण 2, 3, 4 और 5 या तो नहीं होंगे। समझाएं कि हर छोटी चीज वे कंपनी को और अधिक सफल बनाने में मदद करती हैं।
    • अपने कर्मचारियों के साथ कंपनी के दृष्टिकोण को साझा करना सुनिश्चित करें, उन्हें यह बताएं कि उनकी भूमिकाएं क्या हैं और उनके पीछे क्या है। जब किसी कर्मचारी को यह नहीं पता कि उसका काम कंपनी से क्या है, तो वह ऐसा करने के लिए प्रेरित नहीं होगा।
  • स्टेप चरण 4 के शीर्षक से चित्र देखें
    4
    काम के माहौल को सुखी, स्वच्छ और मज़ेदार रखें कल्पना करें कि ग्रे, अनलेबेलेड क्यूबिकल से भरा कार्यालय में काम करने वाले लोगों का एक समूह जहां कांपर स्याही से बाहर हैं और कॉफी निर्माता काम नहीं करता है। क्या आपको लगता है कि कर्मचारी खुश होंगे? ज्यादा नहीं कर्मचारियों को प्रेरित रखने के लिए सुनिश्चित करें कि काम करने के लिए मज़ेदार रहें यहां कुछ विचार हैं:
    • प्रेरक कला और पोस्टर का उपयोग करते हुए दीवारों को कुछ रंग दें।
    • ऐसे दिनों की स्थापना करें जब कर्मचारियों को कुछ में कपड़े पहनना पड़ता है (पायजामा में काम, क्या हो रहा है?)
    • एक दिन में नियमित रूप से एक दिन में अपने कार्यालय में विशेष स्नैक करें
    • सुनिश्चित करें कि सभी उपकरण काम करते हैं और काम को सुचारू रूप से निष्पादित करने की अनुमति देते हैं।
    • मनोबल उच्च रखने के लिए मज़ेदार गेम और गतिविधियों के साथ मनोरंजक जगह तैयार करें
  • स्टेप चरण 5 के शीर्षक से चित्र प्रेरित है
    5
    एक समूह आलिंगन के साथ दिन शुरू करें प्रत्येक स्पोर्ट टीम एक दिन के लिए एक समूह वार्तालाप के साथ शुरू होती है: यह प्रत्येक खिलाड़ी को केंद्रित करता है और ध्यान केंद्रित करता है कि उन्हें क्या करना चाहिए। टीम की महानता के लिए समर्पित सिर्फ 10 या 15 मिनट में प्रत्येक कर्मचारी को और भी अधिक अविश्वसनीय महसूस होगा। श्रमिक उत्साहित और सराहना करेंगे। ।
    • कुछ मिनटों को लेने के लिए डरना मत करें कि प्रत्येक एक भी कैसे है, भी। जब आपको व्यक्तिगत रूप से देखने का अवसर मिलता है कि सैंड्रा खांसी और छींकों के बीच टाइप करने का प्रयास कर रही है, तो आप उससे अधिक शांति से काम करने के लिए कह सकते हैं। इससे सैंड्रा आपको पता है कि आप परवाह करते हैं और उन्हें कड़ी मेहनत करने के लिए एक कारण मिलता है- क्लर्क किसी को निराश नहीं करना चाहती जो उसके प्रदर्शन की परवाह करता है
  • प्रेरणावादी स्टाफ चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    कर्मचारियों को "परियोजना द्वारा प्रचार" दें मान लें कि डेविड ने एक पक्ष प्रोजेक्ट के लिए एक महान विचार बनाया है। कहने के बजाय, "मुझे विश्वास करो, डेविड! चलो देखते हैं! "(जो स्वीकार्य है), कहते हैं," दाऊद, आप को आपकी सामान्य नौकरी से निकाल दिया गया है। अब आप समानांतर परियोजना # 1 के सीईओ हैं मुझे बताओ कि आप क्या कर सकते हैं! " दाऊद इस चाल के लिए गिरने जा रहा है।
    • हम सभी को महत्व की भावना है जब आपके पास एक बड़ी टीम होती है जो अनिवार्य रूप से एक ही काम करती है, तो लोगों को यह पता लगाना पड़ता है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि यह तार्किक निष्कर्ष है इन लोगों के लिए छोटे सौदों को देते हुए और उनकी ओर से परियोजनाओं को प्रोत्साहित करना इस पर एक शानदार तरीका है।
  • चित्र शीर्षक प्रेरणावाही स्टाफ चरण 7
    7
    निर्णय लेने में उन्हें शामिल करें कंपनियां हर दिन हजारों निर्णय लेती हैं I आम तौर पर, यह कर्मचारियों के साथ बड़ी वार्तालाप के बिना किया जाता है, जिससे उन्हें परिवर्तन के समय भी भ्रमित किया जा सकता है। इससे कर्मचारियों को अविश्वसनीय रूप से पृथक और अधोवाही महसूस होता है - इस प्रक्रिया में उन्हें उलझाकर इस समस्या से छुटकारा पाएं। वे आपको विचार दिखा सकते हैं और संभावित समाधान पेश कर सकते हैं (और कुछ बहुत अच्छा हो सकते हैं) आप विचार स्वीकार कर सकते हैं या उन्हें अलग रख सकते हैं।
    • विचारों को लागू नहीं किया जाता है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता - कर्मचारियों को शामिल करने के लिए क्या मायने रखता है कर्मचारियों को यह महसूस करना चाहिए कि वे सभी के समान समान स्तर पर हैं। कोई भी पीछे नहीं छोड़ा गया है यदि कोई कर्मचारी बेवजह महसूस करता है, तो वह अंततः नौकरी की देखभाल करना बंद कर देगी
  • भाग 2
    प्रेरित व्यक्तियों

    स्प्रैस चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र
    1
    प्रत्येक व्यक्ति को अपनी सेवाओं के लिए आवश्यक उपकरण दें जब किसी टीम का सदस्य अपने काम के प्रदर्शन के बारे में अक्षम या असुरक्षित महसूस करता है, तो उनकी सेवा ग्रस्त होती है क्लर्क इतनी मेहनत नहीं करता है, आखिरकार, वह खुश नहीं है। यह सुनिश्चित करने से बचें कि प्रत्येक कर्मचारी अपनी सेवाओं के लिए उचित रूप से सुसज्जित है। उन्हें ट्रैक पर रखने के लिए पाठ्यक्रम, सेमिनार और तकनीकों के साथ प्रदान करें
    • आदर्श रूप में, आपके काम का संगठन पहले से ही इन उपकरणों की है। क्या मायने रखता है कि कौन सी चीज़ों की जरूरत है जब आप अपने कर्मचारियों से फीडबैक प्राप्त करना शुरू करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि किसके लिए सबसे ज़रूरी है
  • स्प्रैस स्टेप 9 नामक चित्र शीर्षक से प्रेरित है
    2
    चाल और गंबीर्रस को स्थिति प्रतीकों के रूप में प्रयोग करें। क्या आपको याद है जब स्कूल में, आपके शिक्षक ने आपको अच्छे काम के कारण सुनहरे सितारे दिए थे? अब जब आप वयस्कों के साथ काम कर रहे हैं, "कुछ नहीं बदला है।" मनुष्य कुछ चीज़ों के बारे में काफी सरल हैं, और छोटे स्थिति प्रतीक बहुत महत्वपूर्ण हो सकते हैं यहां कुछ विचार हैं:
    • कुत्ते के लिए "कुत्ते के लिए काम" के लिए एक भरवां कुत्ता
    • उन लोगों के लिए एक महान पिज्जा जो "आटा पर अपना हाथ डाल रहे हैं"
    • "तारकीय" प्रदर्शन के लिए रंगीन गत्ता सितारों
  • प्रेरणावादी स्टाफ चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर



    3
    अपने निजी प्रेरणाओं का लाभ उठाएं अगर आप कुछ मिनट के लिए व्यक्ति को सुनते हैं, तो यह जानना आसान होगा कि आपको क्या उत्साहित करता है प्रत्येक कर्मचारी के साथ बैठो और उन्हें नौकरी और कंपनी के बारे में बात करें। आपको क्या परेशान है? वे भविष्य में क्या देखते हैं? क्या उन्हें प्रोत्साहित?
    • उदाहरण के लिए, यह जानकर कि जोस कंपनी के बहुराष्ट्रीय संगठन के बारे में उत्साहित हो जाता है, वह आपको एक अंतरराष्ट्रीय परियोजना के लिए उत्साहित होने की संभावना को खोल सकता है। इसका मतलब यह है कि यूसुफ ऐसी परियोजना में सहायता करने में प्रसन्न होगा इस तरह की चीजें कर्मचारी को काम छोड़ने की संभावना भी कम कर सकती हैं।
    • निजी ट्रिगर्स पर नजर रखें, भी। क्या यूसुफ सुबह से नफरत करता है और महसूस करता है कि उनकी ऐसी उत्पादकता कम हो जाती है? उसे बताओ कि उसके लिए एक घंटे बाद काम करने के लिए उसे स्वीकार्य है। जाहिर है, अगर वह निश्चित रूप से उत्पादकता के एक उच्च स्तर का रखरखाव करता है!
  • प्रेरणा स्टेप चरण 11 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    सुनो उन्हें क्या कहना है कर्मचारी छोटे बंदरों नहीं हैं, जिन्हें एक बटन में 8 घंटे के लिए बटन पुश करने के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए। वे रोबोट नहीं हैं जो चमकीले चमकते हैं जब तक कि उनकी बैटरी खत्म नहीं होती। वे लोग हैं जो महत्वपूर्ण महसूस करने की आवश्यकता है। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका 100% निःशुल्क है बस उन्हें सुनें समय-समय पर लापरवाही से बात करना शुरू करते हुए, यह स्पष्ट करते हुए कि आप उनकी खुशी का ध्यान रखते हैं। इन मामलों में, एक सरल कार्रवाई आपको दूर ले जा सकती है।
    • इस स्थिति में आपके पास शक्ति है आप उन्हें खुश करने के लिए क्या कर सकते हैं? यदि आप कुछ भी कर सकते हैं, तो करो! खुश और प्रेरित कर्मचारी वह काम करता है जो आपको गर्व करता है और यहां तक ​​कि अगर असहमतियां हैं तो भी कंपनी के लिए संघर्ष कर रहे हैं!
  • स्प्रैस स्टेप 12 के शीर्षक से चित्र प्रेरित
    5
    उन्हें व्यक्तिगत और वास्तविक प्राणी के रूप में सम्मान दें वहाँ बहुत से लोग हैं जो सत्ता लेते हैं और इसका दुरुपयोग करते हैं। तथ्य यह है कि आपका समूह "नीचे" है, इसका मतलब यह नहीं है कि इसका सम्मान करने योग्य नहीं है यदि आप कर्मचारियों के स्थान पर थे, तो आप कैसे व्यवहार करना पसंद करेंगे? कर्मचारियों का सम्मान न करने वाले व्यक्तियों के रूप में एक अच्छा काम करने की कोशिश कर रहे हैं सबसे ज्यादा demotivating बातें आप कर सकते हैं में से एक है।
    • यदि आप अपने जूते में थे, तो सोचें कि आपका बॉस कैसा दिखेगा। आप किस तरह के मालिक चाहते हैं? आप किस तरह के मालिक को काम करना चाहते हैं?
  • स्प्रैस चरण 13 के शीर्षक से चित्र प्रेरणा
    6
    उनकी प्रशंसा करें हर कोई यह जानना चाहता है कि वे कैसी हैं, और हर कोई वाकई प्रशंसा चाहता है। अपने दिन से एक मिनट का समय लें (जितनी संभव हो सके) कहने के लिए "चलते रहें!" इससे कर्मचारियों को यह पता करने की अनुमति मिलती है कि आप उन कार्यों के बारे में जानते हैं जो वे कर रहे हैं (उन्हें जिम्मेदारी की भावना दे रहे हैं) यह भी उन्हें गर्व बनाता है
    • यह सब के सामने करो इसके बाद कई प्रभाव बनाता है: यह अन्य व्यक्ति महसूस grandiosa- बनाता है उसे अधिक elogios- चाहते हैं और जो लोग इसे पहले सुना है, कर्मचारी है कि प्रशंसा की तलाश करता है, उनके मनोबल को ऊपर उठाने।
  • भाग 3
    उन्हें अपने दम पर प्रेरित करना

    स्प्रैस चरण 14 के शीर्षक से चित्र
    1
    सुनो कि वे क्या सोचते हैं सुधार की जरूरत है कर्मचारी कंपनी के एक अलग पक्ष को देखते हैं इस वजह से, उन्हें बेहतर सुधार करने की आवश्यकता का बेहतर विचार है। आमतौर पर, ये विचार उनके काम की सुविधा देंगे, जिससे उत्पादकता अधिक हो जाएगी।
    • एक और अधिक विश्वसनीय कॉपियर या, मजदूरी प्राप्त करने के लिए याद रखें कि छोटे छेद जहाजों सिंक, और छोटे मरम्मत करने में हमारी सहायता तैरते रहने के एक अलग तरह से हो। के रूप में कई विचारों न केवल काम की गति को बढ़ाने के लिए, लेकिन यह भी मूल्यवान कर्मचारियों को रखने के लिए संभव लागू करने के लिए प्रयास करें।
  • प्रेरणावादी स्टाफ चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रतिक्रिया एकत्रित करना जारी रखें चाहे सकारात्मक या नकारात्मक, कर्मचारियों को यह जानना होगा कि वे कैसे काम कर रहे हैं और क्या वे सही रास्ते पर हैं। संरचना उन्हें शांत रहने की अनुमति देती है फीडबैक के साथ, उन्हें पता है कि उनसे क्या उम्मीद की जाती है और किन क्षेत्रों को संबोधित किया जाना चाहिए। इससे आप खुश भी हो जाते हैं, जिससे आपकी दृष्टि फैल जाती है!
    • व्यक्तिगत राय रखने के लिए सुनिश्चित करें दूसरों के प्रशंसा न करते हुए एक अच्छा कर्मचारी कितना अच्छा है फैलते हुए चारों ओर मत जाओ इसके विपरीत भी अधिक सच है: किसी को भी खुले तौर पर नीचे न डालें व्यक्ति को अप्रतिष्ठित, अनुचित और भयानक महसूस होगा।
  • स्प्रैस स्टेप 16 के शीर्षक से चित्र प्रेरणा
    3
    अपने कर्मचारियों के जीवन में निवेश करें उन्हें सिखाओ, उनकी सहायता करें, और भविष्य के लिए उन्हें तैयार करें उन्हें मूल्यवान कर्मचारी बनाने के लिए, आपको उन तकनीकों को उपलब्ध कराने की आवश्यकता होती है जो वे लंबे समय तक उपयोग कर सकते हैं। उन्हें अपने जीवन में सुधार लाने के अवसर प्रदान करें, उनके दिमाग में एक नियमानुसार स्थापित न करें। जब उनके पास एक नौकरी होती है जो उन्हें जीने के लिए सिखाती है, तो वे काम पर मूल्य देखेंगे
    • इसे स्पष्ट करें कि आप कर्मचारियों के कार्य-जीवन संतुलन में रुचि रखते हैं। अपने जीवन में निवेश करने का अर्थ भी उनकी खुशी में निवेश करना है। इसका मतलब यह हो सकता है कि आपका परिवार किसके बारे में पूछता है, आपको एक बार में ले जा रहा है या छुट्टी की यात्रा का आयोजन कर रहा है। आप संतुलित, आराम वाले व्यक्ति चाहते हैं, जिन्हें रोके जाने वाले रोबोट नहीं हैं, जो सेकंड को लटकाए कहते हैं।
  • प्रेरणा स्टेप 17 शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसे सभी व्यक्तिगत बनाएं अपनी कंपनी से एक स्वचालित ईमेल प्राप्त करें "वाह!" आपने हमारे लिए एक लाख घंटे काम किया! धन्यवाद! "अच्छा है, बिल्कुल (यदि आप मानव संसाधन विभाग को जानते हैं, शायद) हालांकि, अपने मालिक से एक हस्तलिखित पत्र प्राप्त करना (भले ही आप उसे नहीं जानते हों) का मतलब दुनिया का मतलब हो सकता है
    • छोटे अवसरों का लाभ उठाएं, वे जन्मदिन, समारोह या संवेदना जब आपका कर्मचारी आपकी उपस्थिति महसूस कर सकता है, तो वह कंपनी का एक महत्वपूर्ण भाग महसूस करेगा। आखिरकार, आप उसके साथ क्यों समय बिताएंगे?
  • स्प्रैस स्टेप 18 नामक चित्र शीर्षक से प्रेरित है
    5
    थोड़ा अजीब रहें। एक मालिक है जो एक सूट और टाई में हर दिन काम करने, कार्यालय के लिए सीधे जा रहा है और केवल कर्मचारियों के प्रदर्शन की आलोचना करने को जोड़ने की बात आती है की कल्पना करें। मज़ा, है ना? अब एक मालिक कौन है, समय-समय पर, बंदर पोशाक काम हर किसी के लिए केले देने के लिए आते हैं और टीम के साथ बात करने के लिए, समझ कैसे चीजें हैं कभी कभी (कभी कभी बंदर पोशाक) यादृच्छिक बैठकों में आता है की कल्पना और कंपनी की स्थिति के बारे में खबर दें आपको कौन सा मालिक लगता है कि श्रमिकों को आकर्षित किया जाए?
    • ठीक है, तो आप एक बंदर पोशाक पहनना नहीं चाहते लेकिन केले कुकीज़ का एक बॉक्स ले जाने पर काम करना बुरा नहीं होगा!
    • अपनी टीम का मजाक बनाने के लिए दोपहर के भोजन में शामिल हों हँसी संक्रामक है और हर किसी को उत्साहित रख सकती है, यहां तक ​​कि समय सीमा के साथ मिलना भी।
    • उन्हें आप एक अजीब व्यक्ति और सब कुछ के साथ देखते हैं। वास्तविकता आपको भावनाओं वाले व्यक्ति में बदल देगी - किसी को सम्मानित किया जाएगा और दूसरों के साथ निराश नहीं किया जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • समय-समय पर समय निकालें यदि कुछ आराम है जो कर्मचारियों को मदद करेगा, उन्हें कभी-कभी वितरित करें उदाहरण के लिए, अगर किसी को मेल में पत्र डाल करने के लिए इमारत नीचे जाने के लिए है, और कई लोगों को समय-समय पर बाहर जाना चाहते, उन्हें ऐसा करने के लिए अनुमति देते हैं!
    • टीम के साथ पार्टी, खेल खेलते हैं, और पुरस्कार वितरित करें काम करने के लिए गेम्स का मिलान करें आप क्यू एंड ए को यह पता कर सकते हैं कि कर्मचारी कितने एक्सटेंशन याद करते हैं, या कितने कंपनी के उत्पाद जो कामगार जानते हैं
    • एक सुझाव बॉक्स बनाएं, इसे कभी-कभी विश्लेषण करें, और अच्छे विचारों को लागू करें। सभी सुझावों को गंभीरता से लें कभी-कभी यह असामान्य विचार है कि वर्कस्पेस को पुनर्जीवित किया जाए।
    • स्वीकार करते हैं कि अधिकांश लोग वेतन के लिए काम करते हैं, और यह प्रोत्साहन केवल कार्यशीलता को उत्पादकता बनाए रखने में मदद करता है यदि आप वृद्धि नहीं दे सकते, तो योग्य कर्मचारियों को बोनस दें। उदाहरण के लिए, एक और संगठित, और अधिक रचनात्मक कार्यकर्ताओं को दे दो या उन्हें उनसे मिलने का अवसर दें जो अपना करियर बदल सकता है।

    चेतावनी

    • उन लोगों के साथ दोस्त बनने की अपेक्षा न करें जिनकी आप निगरानी करते हैं, भले ही कुछ कर्मचारी वास्तव में आपके व्यवसाय के बाहर "मित्र" हों आप अपने कर्मचारियों के पर्यवेक्षक हैं, और अनौपचारिक या अनुचित बातचीत, विशेष रूप से सुझावपूर्ण टिप्पणियां शामिल करते हैं, प्रक्रियाओं को प्राप्त कर सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com