IhsAdke.com

मुआवजा योजना कैसे विकसित करें

एक मुआवजा योजना कंपनी के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कर्मचारी के लिए एक प्रोत्साहन होनी चाहिए। इससे नियोक्ता को भी लाभ होगा इसलिए, एक मुआवजा योजना आमतौर पर शामिल सभी दलों के लिए लाभ का एक रूप है। यदि आप जानना चाहते हैं कि मुआवजा योजना कैसे विकसित की जाए, तो निम्न अनुशंसाओं पर विचार करें।

चरणों

एक मुआवजा योजना का पहला शीर्षक चित्र बनाएं
1
अपनी कंपनी के दृष्टिकोण का निर्धारण करें और यह कि आपके लाभ पैकेज इस पर कैसे प्रदर्शित हो सकते हैं। यदि आपके पास अपने कर्मचारियों के लिए एक व्यवसाय है जो कई वर्षों तक उन्हें रखने के लिए कर्मचारियों की देखभाल करता है, तो आपकी क्षतिपूर्ति योजना को यह दर्शाया जाना चाहिए एक उदार प्रणाली के साथ एक मजबूत सेवानिवृत्ति की योजना आपके कर्मचारियों के साथ-साथ योग्यता पाठ्यक्रम के लिए एक प्रतिपूर्ति योजना या बिक्री की स्थिति के लिए पर्याप्त कमीशन के साथ छेड़खानी करेगी।
  • चित्र आपका व्यवसाय वित्त चरण 3
    2
    स्वीकार करें कि आपकी क्षतिपूर्ति योजना को आपके बजट में फिट होने की आवश्यकता है, खासकर यदि आपका व्यवसाय नया है यहां तक ​​कि अगर आपका लाभ इस समय अच्छा है, तो आपकी मुआवजा योजना को लगातार बने रहने की आवश्यकता है, यहां तक ​​कि वर्षों में भी। उसी समय, आप अपर्याप्त मुआवजे की पेशकश नहीं करना चाहते हैं, यदि मुनाफा अधिक है क्योंकि लाभ दूसरे वर्ष में उतना ऊंचा नहीं हो सकता है। इस कारण से, आपकी क्षतिपूर्ति योजना में एक लचीला विकल्प शामिल हो सकता है आप उत्पादन या बिक्री के आधार पर बोनस प्रदान कर सकते हैं। यह बोनस स्तर तक पहुंचने के लिए प्रयास करने के लिए कर्मचारियों के लिए एक प्रोत्साहन होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से रेसले राइट्स के साथ मनी ऑनलाइन बनाएँ
    3



    विकल्प खोजें कई लाभ हैं जो आप अपने मुआवज़ योजना में, बोनस और अन्य मेरिट प्रोत्साहनों में शामिल कर सकते हैं।
  • एक हार्डिश लोन के लिए आवेदन करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    4
    एक मुआवजा योजना प्रदान करें जिसमें लाभ का एक मिश्रण शामिल है।
    • अपने मुआवजे योजना में लघु और दीर्घकालिक विकल्प शामिल करें। आदर्श रूप से, आपकी योजना के लाभ होने चाहिए, जो अल्पावधि में कर्मचारियों को इनाम देता है, जैसे कि बिक्री के स्तर के लिए कमीशन और बोनस। इसमें दीर्घकालीन लाभ भी होना चाहिए, जैसे सेवानिवृत्ति की योजनाएं
    • एक स्वास्थ्य योजना प्रदान करें और संभवतः एक दंत योजना अगर यह बजट में फिट हो। आप एक लचीला खर्च लाभ भी शामिल कर सकते हैं
    • वेतन और पदोन्नति बढ़ाने या प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों द्वारा की जाने वाली प्रतिपूर्ति से अधिक करने के अवसरों पर विचार करें।
    • परिवार उन्मुख लाभ प्रदान करें, जैसे डेकेयर सहायता
  • हॉलोकॉस्ट स्टेप 4 याद रखें
    5
    अपने मुआवजे की योजना में बहुत उदार न हो यदि आपका व्यवसाय ठीक नहीं है, तो संभवतः आपको अपने लाभों की लागत में कटौती करनी होगी, और इससे आपके स्टाफ के बीच असंतोष हो सकता है। इसे निकालने की तुलना में महीने या महीने में लाभ बढ़ाना हमेशा आसान होता है। इसलिए मुआवजा योजना तैयार करने में यथार्थवादी बनें।
  • आईआईटी जेईई चरण 2 के लिए अध्ययन कैमिस्ट्री शीर्षक वाली छवि
    6
    यह स्पष्ट करें कि जब आप कंपनी की नीति में अपनी मुआवजा योजना डालते हैं आप यह सुनिश्चित करने के लिए अपने वकील को शामिल करना चाहें कि कुछ भी खाली नहीं छोड़ा गया है नए कर्मचारियों की भर्ती के दौरान, आप अपने लाभ योजना की समीक्षा उनके साथ कर सकते हैं ताकि, अगर कोई सवाल है, तो इसे तुरंत ही संबोधित किया जाएगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com