IhsAdke.com

नौकरी प्रदर्शन आकलन के साथ काम करना

काम पर प्रदर्शन मूल्यांकन कठिन हो सकता है, खासकर जब आपको लगता है कि आप जिस तरीके से काम करते हैं और आपके आचरण के लिए आप की आलोचना की जा रही है। प्रतिबिंबित, निष्पक्ष रूप से, और निष्पादन मूल्यांकन के लिए सक्रिय रूप से प्रतिक्रिया करने से काम पर आपके और आपके भविष्य के लिए अनुभव सकारात्मक हो जाएगा। दर्शाते हुए कि आप मूल्यांकन से सीख सकते हैं, आपको अपने कार्यक्षेत्र में बढ़ने देगा। हमेशा ध्यान रखें कि जिस तरह से आप एक मूल्यांकन को संभालते हैं वह आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ कहता है और अगले मूल्यांकन को प्रभावित करेगा।

चरणों

एक नौकरी निष्पादन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
अपनी समीक्षा को सावधानीपूर्वक पढ़ें आपका पर्यवेक्षक आपके पास इसे पास करने के बाद प्रतिलिपि देगा। कुछ पर्यवेक्षक आपको एक प्रति देगा ताकि आप इसके बारे में बात करने से पहले पढ़ सकें। प्रदर्शन के मूल्यांकन में उन क्षेत्रों के बारे में जानकारी होगी जिन पर आपको हावी होती है, साथ ही उन लोगों के लिए भी जिनके विकास की आवश्यकता होती है।
  • एक नौकरी निष्पादन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    अपनी रेटिंग निष्पक्ष रूप से पढ़ने की कोशिश करें नकारात्मक समीक्षाओं से व्यक्तिगत रूप से आपको बुरा महसूस करना सामान्य है नाराज महसूस करने के बजाय, एहसास है कि एक प्रदर्शन का मूल्यांकन रचनात्मक होना चाहिए, आपके व्यक्तित्व को नष्ट करने के लिए कुछ नहीं।
  • एक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    याद रखें कि सभी के पास अंक हैं जिन्हें विकसित करने की आवश्यकता है। उन बिंदुओं के प्रति आपका दृष्टिकोण जो काम किया जाना चाहिए, उस प्रकार के कर्मचारी के बारे में बहुत कुछ बताता है जो आप कर सकते हैं या बन सकते हैं। ध्यान से सुनो, अगर आपको मिली जानकारी आपको बड़ी आश्चर्य की बात है, जो नहीं होनी चाहिए, तो अपने प्रबंधक को यह बताएं कि आपको कुछ भी कहा गया है और फिर से बात करने के लिए समय तय करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता है।
  • एक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    जो आप पहले से ही जानते हैं उसे स्वीकार करें इस तरह, आपका आकलन बड़े आश्चर्य के रूप में नहीं आएगा आप शायद पहले से ही जानते हैं कि कौन सा क्षेत्र सही हैं और आप को सुधारने की कौन सी आवश्यकता है।



  • एक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    उत्तर दें, अगर संकेत दिया जाए आकलन के बारे में अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए आपके लिए एक समय होना चाहिए। शांति से यह एक कर्मचारी के रूप में स्वयं को व्यक्त करें शांत, ग्रहणशील और रचनात्मक सुझावों के लिए खुला रहें ईमानदारी से स्वीकार करें कि आप उन क्षेत्रों में अपनी विकलांगता महसूस करते हैं जो आप रिपोर्ट कर रहे हैं और टीम के समर्थन से इस पर काम करने के मौके की सराहना करते हैं।
  • एक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    पूछें कि आपको अधिक जानकारी की आवश्यकता है समस्याओं को अस्वीकार करने के बजाय बेहतर समझने की कोशिश करें आपको यह समझने की आवश्यकता है कि आप सकारात्मक सवाल कैसे सुधार सकते हैं और पूछ सकते हैं। स्वीकार करें कि आप अपने मालिक की राय नहीं बदलेगा, लेकिन यह दिखा सकता है कि आप एक चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं।
  • एक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    कमजोरी के अपने क्षेत्रों में प्रशिक्षण मांगने पर विचार करें इसके बारे में किसी भी उच्च रैंक के बारे में बात न करें, मानव संसाधन क्षेत्र से संपर्क करें और प्रशिक्षण युक्तियों और सूचनाओं के लिए पूछें। यदि कंपनी आपको अधिक जिम्मेदारियों के लिए तैयार करने में दिलचस्पी लेती है, तो इसे बधाई के रूप में स्वीकार करें प्रशिक्षण महंगे हैं और दिखाते हैं कि आपकी कंपनी इसके विकास में निवेश करने में दिलचस्पी लेती है।
  • चित्र का शीर्षक नौकरी प्रदर्शन की समीक्षा के लिए चरण 8
    8
    भविष्य के लिए तत्पर रहते रहें यदि आप अपने मूल्यांकन के नकारात्मक बिंदुओं पर नाराज रहते हैं तो कुछ भी नहीं बदलेगा। एक बार जब आप अपना मूल्यांकन स्वीकार करते हैं और प्रशिक्षण लेते हैं, तो नकारात्मक न सोचें अगर आप इस पर चर्चा करना चाहते हैं, तो तटस्थ रहें और ऐसे प्रश्न पूछें जैसे "मेरा अगला मूल्यांकन सुधारने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?"
  • युक्तियाँ

    • सक्रिय रहें और सकारात्मक प्रतिक्रिया मांगें। यदि आपको लगता है कि आपका बॉस या मूल्यांकनकर्ता केवल नकारात्मक बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित कर सकता है, तो अच्छी तरह से जाने वाले बिंदुओं पर कुछ फ़ीडबैक के लिए पूछें।
    • अपने मूल्यांकन की एक प्रति उस जगह पर कभी नहीं छोड़ें जो आपके सहकर्मियों को देख सकते हैं। इसे बैग में या अपने ब्रीफकेस में छोड़ दें, कभी भी अपने डेस्क पर नहीं।
    • मूल्यांकन पूरा होने और हस्ताक्षर करने के बाद, अगले एक के लिए तैयारी शुरू करें। अगले वर्ष में एक गाइड के रूप में अपना अंतिम रेटिंग का उपयोग करें अपने मालिक को अपनी सिफारिशों का पालन करने के लिए आप क्या कर रहे हैं, यह लिखित रूप में बताएं। अगली मूल्यांकन की प्रतीक्षा करने के बजाय जैसे ही जैसे ही वे समस्याओं और शिकायतों की रिपोर्ट करने के लिए कहें।
    • मत भूलें: जबकि आपकी नौकरी आपको मूल्यांकन कर रही है, यह आपके लिए अपनी नौकरी का मूल्यांकन करने का एक शानदार अवसर है! क्या आपको उम्मीद है कि सब कुछ है? क्या आप खुश हैं, जहां आप काम करते हैं? इस अवसर का आपके पक्ष में उपयोग करें

    चेतावनी

    • अपने सहयोगियों के साथ अपने आकलन पर चर्चा न करें। निष्पादन मूल्यांकन, वेतन की तरह हैं, आपके लिए बचाना
    • नियंत्रण न खोएं, शांत रहें अगर कोई मूल्यांकन बेतुका लगता है, तो मानव संसाधन से बात करें मूल्यांकन विशिष्ट होना चाहिए और टिप्पणियां अवलोकनत्मक व्यवहार के बारे में होनी चाहिए, उनके व्यक्तित्व या व्यक्तिगत विशेषताओं के बारे में नहीं। उदाहरण के लिए, "जोआना जनवरी में चार बार देर से पहुंचे" सही है, लेकिन "जोआना हाल ही में एक बच्चा था और दूर चले गए, जिसने उसे जनवरी में कई बार काम करने के लिए देर कर दिया" नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com