IhsAdke.com

जब आप पदोन्नति नहीं प्राप्त करते हैं तो कैसे प्रतिक्रिया दें

क्या आप किसी पदोन्नति के लिए आवेदन करते थे लेकिन नौकरी नहीं मिली? अपने अनुभवहीन अहंकार के साथ इस अनुभव के माध्यम से जाना और एक शांत और विचारशील दृष्टिकोण के माध्यम से अपने सहयोगियों के सम्मान हासिल करना संभव है।

चरणों

पेंसिल प्रोडक्शन मैनेजमेंट रिव्यू तैयार करें शीर्षक 11
1
शुरू करने के लिए, शांत करने का प्रयास करें क्रोध और भेदभाव की भावना आपको कहीं भी नहीं मिलेगी, और आपके लिए चीजें किसी भी आसान नहीं बनेंगी। आप जो कुछ हुआ उसे बदल नहीं सकते। यद्यपि यह सामान्य है और निराश महसूस करने की अपेक्षा की जाती है, इस सार्वजनिक ज्ञान को नापसंद करना बेहद उल्टा है क्योंकि इससे भविष्य में प्रोन्नति हो सकती है। यदि आपकी प्रतिक्रिया बहुत नकारात्मक है, तो आपका बॉस विश्वास नहीं करेगा कि आप मुश्किल परिस्थितियों से निपट सकते हैं। सबसे ऊपर, लुटेरे मत बनो, या व्यवहार करें जैसे कि आप से कुछ वैध चोरी हो गई है। यह केवल आपको लोगों को बुरी आँखों से देखेगा।
  • जब आप सभी को बताते हैं कि आप निराश थे, या आप वास्तव में पदोन्नति चाहते थे, लोग आम तौर पर परेशान नहीं होते यह उम्मीद है क्या वास्तव में नाराज़ है कि किसी व्यक्ति को अस्वीकार, जांच प्रक्रिया की छानबीन और आलोचना करने के बारे में शिकायत करने के लिए पूरे दिन बिताना है।
  • नकारात्मकता से बचने के लिए, विचलित होने की कोशिश करें। कुछ करना जो आपको पसंद है
  • आपसे प्यार करने वाले लोगों के साथ समय व्यतीत करें वे आपके अच्छे गुणों को स्वीकार करते हुए आपको आश्वस्त करेंगे!
  • एक प्रमोशन अस्वीकार किया गया चरण 2 पर जवाब देने वाला चित्र
    2
    साजिश सिद्धांतों को तैयार करने के लिए कुछ नहीं। आपको नहीं पता है कि एक पदोन्नति के लिए इतने सारे लोगों की हानि के लिए एक व्यक्ति को क्यों चुना जाता है- कई लोगों ने व्यक्तित्व गुणों के बावजूद, कई लोग निर्णय या कर्मचारियों के अनुभव के आधार पर निर्णय लेते हैं। यह मानते हुए कि किसी तरह के पक्षपात हो, आप वास्तविकता से पूरी तरह से बचने का जोखिम उठाते हैं और नकारात्मक सोच के लिए एक बड़ा बचाव का रास्ता खोलते हैं, जो भविष्य में आपके मौके को नुकसान पहुंचाते हैं।
    • जितना चाहें, साक्षात्कारकर्ता के पैर पर खड़े रहने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। उन्हें कर्मचारी की पसंद बनाने के लिए कई चीजों को ध्यान में रखना चाहिए, और लगभग कभी भी एक सरल विकल्प नहीं है। वे जानते हैं कि उनका निर्णय हमेशा निराश लोगों को छोड़ देगा, लेकिन यह भी मानता है कि जब आप थोड़ा और अनुभव करते हैं, तो अगले अवसर पर विचार करने के लिए आप एक नाम हो सकते हैं।
  • एक पदोन्नति के चरण 3 पर अस्वीकार किए जाने पर उत्तर दें
    3
    भविष्य पर ध्यान दें आप इस बार असफल रहे, लेकिन आप निश्चित रूप से अगले अवसरों में सुधार करने के लिए कुछ और कर सकते हैं, अधिक प्रतिस्पर्धी बनने के लिए। निराशा को दूर करने के लिए, स्थिति को सीखने के अवसर के रूप में देखने की कोशिश करें। साक्षात्कार प्रक्रिया और आवेदन के बारे में सोचो आपको पता चल जाएगा कि अभी भी चीजें हैं जो आप अपने मौके को सुधारने के लिए कर सकते हैं। इन बातों पर काम करना शुरू करें
    • अपने आप में विश्वास करो बेहतर है कि आप चीज़ों को बेहतर तरीके से बदलने की जरूरत है। अगर कोई है जो आपके जीवन में कोई फर्क पाना सकता है, तो यह कोई आप है।
    • एहसास है कि आपको कुछ कदम उठाने की ज़रूरत है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भविष्य में चीजें बेहतर हो जाएं और आप जो पात्र हैं उसे प्राप्त करें। सक्रिय रहें
  • एक एंटरटेनमेंट एजेंट के चरण 1 का शीर्षक चित्र
    4
    पिछले वर्ष के दौरान अपने काम के प्रदर्शन की अच्छी तरह से समीक्षा करें ऐसे समय पर सोचें जब आपका प्रदर्शन अच्छा है, और विशेष रूप से, उन स्थितियों पर ध्यान केंद्रित करें जिनसे आपको संदेह हो कि आप एक निश्चित असाइनमेंट पूरा कर सकते हैं। क्या आपके पास लक्ष्य की एक सूची है जिसे आप प्राप्त करने की आशा रखते हैं? क्या आपके पास संसाधन, अनुभव और प्रशिक्षण की ज़रूरत है? ये चीजें हैं जो सक्रिय रूप से बेहतर हो सकती हैं।



  • नेबरहुड के चरण 4 में खोजें कार्य शीर्षक छवि
    5
    अपने पर्यवेक्षक या साक्षात्कारकर्ता से अपने प्रदर्शन के बारे में बात करें सुनें कि उन्हें क्या कहना है, और रक्षात्मक होने से बचें मूल्यांकन में प्रमुख निष्पादन मापदंडों पर विचार किया गया था। प्रचार करने के अवसरों को बढ़ाने के लिए आप क्या अलग तरीके से कर सकते हैं यह जानने का प्रयास करें एक पदोन्नति के लिए अधिक योग्य बनने के लिए आप अपने बॉस से पूछ सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं।
    • एहसास है कि क्या मामलों आपके प्रदर्शन की धारणा है, भले ही यह वास्तव में पर्याप्त नहीं है अगर प्रबंधन में यह विश्वास करने का कोई कारण है कि आपको पदोन्नति नहीं दी जानी चाहिए, तो सुनो और जानें कि इस स्थिति को कैसे उलट करें। यहां तक ​​कि अगर आप जो कहा जाता है उससे असहमत हैं, तो इसके बारे में कई लोगों से सलाह लें कि आप इसके बारे में क्या कर सकते हैं। साधारण तथ्य यह है कि आप ऐसा करते हैं, यह दिखाकर लोगों को प्रभावित कर सकते हैं कि आप बदलना चाहते हैं, जिसे बदलने की आवश्यकता है।
    • यदि आपको संदेह है कि आप सीधे उत्तर नहीं प्राप्त कर रहे हैं, तो जिस व्यक्ति पर आप विश्वास कर सकते हैं, उसे ढूंढकर उसे ढूंढ सकते हैं, जैसे कि एक विश्वसनीय संरक्षक या सहकर्मी।
    • बाहरी राय के लिए पूछने के लिए इसके लिए कुछ भी नहीं लागत है अपने वर्तमान कौशल के बारे में भर्ती एजेंसियों से बात करें और अपने मौके को सुधारने के लिए आप क्या कर सकते हैं इसका आकलन करें। एक तटस्थ मूल्यांकन बहुत मददगार हो सकता है, और यह आपको अधिक स्पष्ट रूप से देखने में मदद करेगा।
  • चित्र रखें आपका बॉस मजेदार चरण 2 रखें
    6
    एकाग्रता और मुखरता के माध्यम से विकसित होने के लिए तैयार हो जाओ इच्छित प्रतिभा के लिए क्या आवश्यक है, अपनी प्रतिभा, क्षमता और हितों से संबंधित हैं क्या कोई ऐसा कौशल है जो आपके पुनरारंभ को समृद्ध कर सकता है? यदि हां, तो तुरंत अपने प्रशिक्षण में निवेश शुरू करें अक्सर, कंपनी ही आप में निवेश कर सकती है - अगर ऐसा है तो अवसर को जब्त कर लें।
    • अपने लक्ष्यों की दिशा में काम करने पर ध्यान दें
    • अपने पर्यवेक्षक से प्रतिक्रिया प्राप्त करना जारी रखें सक्रिय श्रोता बने रहें, रक्षात्मक न होने से बचें, और अपनी कमजोरियों पर काबू पाने के लिए जो भी हो
    • अन्य सहकर्मियों की सलाह लेने से डरो मत। लोग अक्सर अपने विचारों और अनुभवों को साझा करने के लिए तैयार होते हैं, बस दयालुता से पूछें
  • एक एंटरटेनमेंट एजेंट के चरण 8 का शीर्षक चित्र
    7
    अपने काम की गुणवत्ता को हाइलाइट करें सुनिश्चित करें कि आपका मालिक जानता है कि आप कड़ी मेहनत और कारगर ढंग से काम कर रहे हैं। उन लोगों से बात करें, जो कोई फर्क पड़ता है, और यह बताएं कि प्रचार के लिए अधिक से अधिक पात्र बनने के लिए आप कितना सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • एक प्रमोशन अस्वीकृत किया गया है जब उत्तर शीर्षक चित्र 8 कदम
    8
    अपने आप से सच रहें यदि आप कुछ कर रहे हैं जो कंपनी में आपकी छवि के लिए हानिकारक हो सकता है, तो यह आपके व्यवहार का पुनः मूल्यांकन करने का एक शानदार अवसर है। दूसरी तरफ, अगर आपको यह आश्वस्त होता है कि आपके पास विकसित करने के लिए आवश्यक कौशल और रवैया है, तो यह एक और नौकरी खोजने का प्रयास करने का समय हो सकता है जो आपके जीवन में अधिक संतोष लाएगा। जरूरी पदोन्नति के बिना, अधिक असाइनमेंट प्राप्त करने की संभावना का मूल्यांकन करना भी एक अच्छा विचार है अपने दिमाग को विकल्प पर खोलें
  • युक्तियाँ

    • क्या यह आपके लिए सही पदोन्नति है? अक्सर, अपने आप को जोर देने की ज़रूरत आपको ऐसी स्थिति की तलाश कर सकती है जो आपके कौशल से मेल नहीं खाता। अपने कौशल का अधिक व्यापक रूप से उपयोग करने और अन्य कर्मचारियों का नेतृत्व करने के लिए आपको एक और चुनौतीपूर्ण नौकरी का लक्ष्य रखना चाहिए।
    • कभी-कभी एक स्थिति कुछ प्रकार के व्यक्तित्वों के लिए विषाक्त होती है अस्वीकृति का मतलब यह हो सकता है कि आप किसी अन्य कंपनी में इसी तरह की नौकरी कर रहे होंगे। इस तरह की संभावना पर विचार करें
    • यह असामान्य नहीं है कि लोगों को पता चलता है कि जब चीजें तुम्हारे लिए अच्छी तरह से चल रही हैं यह आपके कार्यस्थल में आपकी दैनिक सफलता के माध्यम से देखा जा सकता है। कुछ मामलों में, कुछ लोगों को नोटिस नहीं होगा जब तक कि आप इसे स्पष्ट करने के लिए कुछ अवसर नहीं बनाते। लोगों को अपनी उपलब्धियों के बारे में जागरूक बनाने के बिना बलिदान करना एक कला है लोगों को उचित समय पर आपके पास आने की कोशिश करें, उनकी प्रगति साझा और विश्लेषण करें, और सलाह मांगें। यह आपके प्रबंधक को अपने काम के बराबर छोड़ देगा। अपने आपको ध्यान दें
    • अति आत्मविश्वास से बचें, और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आवश्यक हर चीज करें। अपने को प्रोत्साहित करने के प्रयास के बारे में अपने आप को गंभीरता से पूछिए, और अपने जीवन में वृद्धि की इच्छा।

    चेतावनी

    • ऐसे समय होते हैं जब एक पदोन्नति का मौका एक घोटाला हो सकता है। यह कुछ स्थानों में एक वास्तविकता है इस मामले में, कंपनी आपकी वृद्धि के लिए एक निवारक बन सकती है, और आप किसी नौकरी पर स्विच करने पर विचार कर सकते हैं। एक अच्छी फिर से शुरू तैयार करें, अन्य नौकरियों की तलाश करें और नई संभावनाएं खोलें। अपनी मौजूदा नौकरी में खुद को बढ़ावा देने के लिए बस इसका उपयोग करने के लिए रणनीति का उपयोग न करें। एक व्यापक संदर्भ में, आपको सकारात्मक रूप से नहीं देखा जाएगा।
    • पदोन्नति प्राप्त करने वाले व्यक्ति को व्यंग्य, बुरा या उदासीन होने से बचें। इससे केवल धारणा में वृद्धि होगी कि निर्णय सही तरीके से किया गया था। विचारशील और विनम्र रहें व्यक्ति के साथ दोस्त बनना सबसे अच्छा है, और जानें कि आप उनके साथ क्या कर सकते हैं।
    • असंतोष एक मील दूर देखा जा सकता है। यह एक व्यक्ति को बुरी तरह से ले जाता है, सहकर्मियों की बुरी तरह से बोलता है और पीड़ित हो जाता है। अपने लिए सबसे अच्छा करो, इस जाल में मत आना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com