IhsAdke.com

अपने उच्च स्व के साथ कैसे पुन: कनेक्ट करें

क्या आपने कभी महसूस किया है कि यह आपकी बाहर की गतिविधियों से कहीं अधिक है और आपका वर्तमान जीवन संकेत मिलता है? क्या आपको कभी ऐसा महसूस हुआ है कि कहीं आप में प्रकाश और शक्ति का यह महान अस्तित्व है? कि आपके पास एक गहरी उद्देश्य है? यदि हां, तो आप पहले से ही प्रकाश की अद्भुत जागरण के बारे में जागरूक हो सकते हैं कि आप वास्तव में हैं - आपका असली / उच्च स्व! अपने सच्चे / उच्च स्व के साथ पुन: कनेक्ट करके, आप अधिक खुशी, खुशी, शांति और बहुतायत का अनुभव करेंगे!

चरणों

चित्र शीर्षक 1234404 1
1
खुद को और दूसरों को माफ कर दो अतीत से चिपटना मत करो समझें कि आपको "माफ कर दो" भूलना नहीं है यह अभी भी संभव है कि आप या किसी ने कुछ "गलत" किया है और साथ ही साथ माफ कर दो। क्षमा नहीं करने से आपको दूसरे व्यक्ति और अपने निचले स्व के साथ ऊर्जावान रूप से जोड़ता है
  • चित्र शीर्षक 1234404 2
    2
    दैनिक मूल्यांकन करें हर बार जब आप बुरी आदतों और नकारात्मक ऊर्जा (जैसे क्रोध, संदेह, डर, चिंता, निराशा, असंतोष आदि) में संलग्न हैं, लिखें। आकलन के अंत में, आप अपनी सबसे बुरी आदतों और आवेगों के बारे में क्या सोचें फिर उनके पीछे चलना, एक-एक करके, और उन पर काबू पाएं! जागरूकता विरूपण आरंभ करती है - और यह, दृढ़ संकल्प और फोकस बुरी आदतों और नकारात्मक आवेगों के विघटन को जारी रखेगा।
  • चित्र शीर्षक 1234404 3
    3
    अपने विश्वासों को सीमित करने से पहचानें और मुक्त करें हम सभी को सीमित करने और झूठी विश्वासों के साथ जिस तरह से हम सभी हो सकते हैं, हम सभी के लिए हो सकता है इन मान्यताओं से दर्द और पीड़ा भी हो सकती है वास्तव में उन चीजों को देखने के लिए संकल्प करें जिन पर आप विश्वास करते हैं और आप उन पर विश्वास क्यों करते हैं। एहसास है कि कोई भी आपको किसी चीज़ में विश्वास करने के लिए मजबूर नहीं कर रहा है और यह विश्वास नहीं है कि आप वास्तव में कौन हैं! एक खुले दिमाग को रखने के लिए निर्धारित करें और ध्यान रखें कि विश्वासों को सीमित करने से आप अपने सच्चे स्व के साथ पूरी तरह से कनेक्ट होने से रोक रहे हैं। स्पष्ट रूप से देखें कि झूठी मान्यताओं ने आप को जीवन की सभी भलाई का सामना करने से वापस पकड़ लिया है, और फिर भी आप पीड़ा और जीवन में दैनिक संघर्ष की भावना में योगदान देते हैं। उनसे छुटकारा पाने का फैसला करें!
  • चित्र शीर्षक 1234404 4
    4
    सकारात्मक आवेगों का निर्माण करें सकारात्मक आवेगों का विकास करना और उनका रखरखाव आध्यात्मिक पथ पर जरूरी है और आप अपने उच्च स्व के साथ और अधिक पूरी तरह पुन: कनेक्ट करने में मदद करेंगे। हर दिन, एक सकारात्मक क्षण पर ध्यान केंद्रित करें, जिस पर आप काम करना चाहते हैं और पूरे दिन इसे एकीकृत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उदाहरण के लिए: अपने सामंजस्य को बनाए रखना, अधिक उत्साही होना, दूसरों की सहायता करना आदि।
  • चित्र शीर्षक 1234404 5
    5
    कृतज्ञता के साथ हर दिन भरें दिन के दौरान, आप जिस चीज की कल्पना कर सकते हैं, उसके लिए नियमित रूप से अपनी कृतज्ञता व्यक्त करते हैं - अद्भुत दिन, सुंदर फूल, सूर्य, आपके पति, आपके बच्चे के चेहरे पर मुस्कान, अपने परिवार के स्वास्थ्य, और इतने पर। पर। कृतज्ञता को अपने दिल में भरने दें और आप यह कर सकते हैं कि अंतर को देखने के लिए आश्चर्यचकित हो जाएंगे! आभार अपने सच्चे स्वयं के द्वार खोलता है
  • चित्र शीर्षक 1234404 6
    6
    सद्भाव रखें सद्भाव मुख्य चाबियों में से एक है - मुख्य कुंजी न होने पर - अपनी चेतना को बढ़ाने और अपने उच्च स्व के साथ पुन: संयोजन के रास्ते पर। यह एक आंतरिक गुणवत्ता है जो दिल से आती है और न केवल एक बाहरी अभिव्यक्ति है सद्भाव में आपकी भावनाओं को माहिर करना और उन्हें आपको नियंत्रित करने की अनुमति नहीं है अपने स्पष्ट इरादों को सद्भाव में केंद्रित होने और सभी स्थितियों में सामंजस्यपूर्ण होने की घोषणा करें। संभव के रूप में दिल के करीब रहने और शांति और सद्भाव पर ध्यान केंद्रित करें।



  • चित्र शीर्षक 1234404 7
    7
    गैर-प्रतिक्रिया का अभ्यास करें स्थितियों के लिए नकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया करना सद्भाव नष्ट कर देता है। एहसास है कि सभी परिस्थितियों में, आप सकारात्मक या नकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया करना चुन सकते हैं - यह आप पर निर्भर है इससे पहले कि आप एक विकल्प चुनते हैं, वहां हमेशा एक सेकेंड का अंश होता है। यहां तक ​​कि अगर आप शुरू में एक नकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया करते हैं, तो आपके पास इस तरह से प्रतिक्रिया जारी रखने का विकल्प होता है या बस इसे जाने दो! अपने दिल पर ध्यान केंद्रित करके और गंभीर रूप से श्वास करके नकारात्मक प्रतिक्रिया को समाप्त करें। इससे आपको अपने उच्च स्व के साथ जुड़ने में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक 1234404 8
    8
    तटस्थ रहने के बारे में जानें तटस्थता भावनात्मक संतुलन, शांति और आंतरिक शांति का एक शक्तिशाली राज्य है। यह संतुलन का एक स्थान है जहां आप अपने उच्च स्व के ज्ञान का उपयोग करने में सक्षम हैं। तटस्थ रहने के लिए सीखना स्थितियों के लिए अनुत्तरदायी बनने की कुंजी है तटस्थ होने के नाते एक ऐसी स्थिति नहीं है जहां आपको कुछ भी नहीं लगता है, लेकिन एक ऐसी स्थिति है जहां आप अपने भावनात्मक प्रतिक्रियाओं के साथ संतुलन में हैं - आप नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं देंगे और आप उत्साहित नहीं होंगे।
  • चित्र शीर्षक 1234404 9
    9
    लंबे पल जीते अब तक के अधिकांश पीड़ित जीवित नहीं हैं जब हमारा ध्यान केंद्रित होता है तो हमारा मन अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली होता है, परन्तु अधिकांश शक्ति खो जाती है क्योंकि हम पल नहीं जीते हैं। उपहार है जहां आपकी शक्ति है! अधिक महत्वपूर्ण बात, जब आप वर्तमान में होते हैं तो आप केवल अपने उच्च स्वभाव से जुड़ सकते हैं। अतीत को चले जाने दें, अपने आप को भविष्य में पेश करना और अलग-अलग सेट करना सीखें, जो आपको वर्तमान से दूर रखता है। शांति वर्तमान में है!
  • चित्र शीर्षक 1234404 10
    10
    अपने आप को आत्मसमर्पण करें हमारे उच्च स्व के साथ फिर से जोड़ने के लिए हम सबसे महत्वपूर्ण चीजें आत्मसमर्पण कर रहे हैं - जो दर्द, पीड़ा, दुःख और सीमा का कारण बनता है। जब हम अपने कम अहंकार / अहंकार की अगुवाई करते हैं, तो हम उसी चीजों से जुड़े रहते हैं। जब नकारात्मक भावनाएं पैदा होती हैं, तो उसे तुरंत भगवान / सार्वभौमिक को वितरित करना है यदि आप खुद को आत्मसमर्पण करने के लिए अनिच्छुक पाते हैं या फिर भी एक ही नकारात्मक भावनाओं में घूम रहे हैं, तो आपको स्वयं से पूछना होगा: क्यों, मैं इसे से क्या मिलता है? "ऊर्जा" क्या है जो कम आत्म खिला रहा है? ("मुझे गरीब", "देखो कि मुझे कैसे गलत किया गया था" आदि) एहसास करें कि अहंकार क्या पकड़ रहा है, तब तक दर्द और पीड़ा का कारण बनेगा जब तक आप इसे पूरी तरह से देने के लिए तैयार नहीं होते हैं! याद रखें कि आपके पास नकारात्मक भावनाओं और पीड़ितों को जारी रखने का विकल्प है - या उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए और परिणामस्वरूप आपके जीवन में अधिक खुशी और शांति प्राप्त करने का विकल्प है।
  • चित्र शीर्षक 1234404 11
    11
    इसे जाने दो एहसास है कि हम अपने जीवन में सभी घटनाओं को मानव स्व के माध्यम से नियंत्रित नहीं कर सकते। कभी-कभी यह "भगवान के हाथों में जाने और छोड़ने" के लिए आवश्यक है जाने पर आत्मसमर्पण (और आपका अहंकार!) शामिल होता है एक उच्च शक्ति के लिए, और अहंकार इसे किसी भी पसंद नहीं करता है जैसा कि आप अपने उच्च स्व के साथ अधिक से अधिक जुड़ते हैं, आत्मसमर्पण और जाने से कम कठिन कार्य बन जाते हैं। अपने भय, चिंताओं और असुरक्षाओं को छोड़ने और भगवान / सार्वभौमिक पर भरोसा रखने का मतलब यह भी है कि सबकुछ काम करे।
  • चित्र 1234404 12
    12
    ध्यान। आध्यात्मिक पथ पर ध्यान आवश्यक है यदि आप अपने उच्च स्व के साथ जुड़ना चाहते हैं, तो आप ध्यान से मन को शांत करने में सक्षम होना चाहिए। इस आंतरिक शांति के माध्यम से, आप अपने सच्चे स्वयं के भीतर "कोमल और नाजुक आवाज" सुनना सीख सकते हैं। ध्यान एक ऐसी चीज है जो दरवाज़े को अधिक अंतर्दृष्टि के लिए खोल सकता है, अपने दिल में सही ज्ञान को अनलॉक कर सकता है! यदि आप अपने दिमाग को शांत करते हैं और अपना ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप अपने सहज ज्ञान की अपनी चेतना में प्रवाह करने की अनुमति देंगे।
  • युक्तियाँ

    • प्रतिरोध पर काबू पाने: प्रतिरोध परिवर्तन की एक आम घटना है, और जैसा कि आप अपने उच्च स्व के साथ पुनर्मिलन के रास्ते पर चलते हैं, वहां निश्चित रूप से परिवर्तन होने चाहिए जो होने चाहिए। यहां तक ​​कि अगर हम वास्तव में हमारे जीवन में बदलाव करने में रुचि रखते हैं, तो परिवर्तन का विरोध करने के लिए मानव स्वभाव में एक प्राकृतिक प्रवृत्ति है - कम से कम शुरूआत में। इस बात से अवगत रहें कि बाहरी और आंतरिक रूप से आप दोनों ही अभ्यास में सीखा है। स्पष्ट दृढ़ संकल्प और इरादे आपको प्रतिरोध को दूर करने में मदद करेगा
    • अहंकार जाल से लड़ें: कई लोग जो आध्यात्मिकता की तलाश में गलती से मानते हैं कि अहंकार "बुरा" है और यह उससे लड़ने के लिए आवश्यक है। यह एक जाल है महत्वपूर्ण बात यह है कि अहंकार को केवल एक अस्थायी लगाव और न ही अपने सच्चे स्वभाव के रूप में देखना है। जब तक हम अपने उच्च स्वभाव से अधिक मजबूती से जुड़ी नहीं होते हैं, ज्यादातर लोग खुद को अहंकार के रूप में पहचानते हैं, इसलिए यदि वे इसे लड़ते हैं , वे स्वयं के विरुद्ध लड़ने लगेंगे! कुंजी है वितरित करने के लिए अहंकार को लगाव, और उच्च स्व के साथ पूर्ण संबंधों की खेती। इस तरह से इसे लड़ने की कोई जरूरत नहीं है। अहंकार अंततः नियंत्रण को छोड़ देगा और निम्न आत्म उच्च स्व में भंग होगा।
    • अभ्यास सबकुछ है: कई लोग जो आध्यात्मिकता की तलाश करते हैं, और जो अपने उच्च स्व के साथ अधिक जानना चाहते हैं और अधिक जुड़ते हैं, शुरू में प्रेरित हैं क्योंकि वे अपने जीवन से असंतुष्ट हैं और जिन परिस्थितियों में वे हैं सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण - अगर आप अपना जीवन बदलना चाहते हैं, आप आप की जरूरत है बदलने के लिए! आवश्यक कदमों को लागू करने और दैनिक इस अभ्यास के साथ पालन करने के लिए आपके पास गहन इच्छा और दृढ़ संकल्प है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com