IhsAdke.com

आराम कैसे करें

क्या लोग कहते हैं कि आप बहुत तनावपूर्ण हैं? क्या आप ऐसा महसूस करते हैं कि आप कभी भी नहीं जा सकते हैं, भले ही आपके चारों ओर के लोग मजाक उड़ा रहे हों? क्या आप जानना चाहेंगे कि चुटकुले कैसे बताने के लिए? यदि हां, तो यह समय पसीने वाले पर डालते हैं, उन चिंताओं को एक तरफ छोड़ दें, और आराम करने के लिए सीखें! आप नाखून के एक जोर दिया जा रहा है gnawing बंद करो और एक व्यक्ति जो सिर्फ समुद्र तट का आनंद लेने के लिए और केवल सूर्यास्त घंटे के बारे में चिंता करना चाहता चालू करने के लिए योजना है, तो शुरू करने के लिए भाग 1 पढ़ें।

चरणों

भाग 1
अपने परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन

  1. 1
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप सब कुछ नियंत्रित नहीं कर सकते सबसे बड़ी वजह यह है कि लोगों को कठिन समय बिताने की ज़रूरत है क्योंकि वे प्रत्येक स्थिति को नियंत्रित करना चाहते हैं। वे भविष्यवाणी कर सकते हैं कि वास्तव में क्या होगा और कब होगा। वे जानना चाहते हैं कि जब वे सफल होंगे, बॉस / सर्वश्रेष्ठ मित्र / माता-पिता कैसे प्रतिक्रिया करेंगे और विश्वास करना चाहते हैं कि उन्हें पता है कि उन्हें क्या चाहिए, यह जानने के लिए उन्हें क्या करना चाहिए। दुर्भाग्य से, जीवन इस तरह से काम नहीं करता है यह आश्चर्य से भरा है, अच्छा और बुरा अगर आप वास्तव में आराम करना चाहते हैं तो अप्रत्याशित होने की उम्मीद करने के लिए तैयार रहें।
    • यहां आने के लिए छोटे कदम उठाए जाते हैं। शुरू करने का एक तरीका विभिन्न संभावित परिणामों के बारे में सोचना है। मान लें कि आप एक पदोन्नति के लिए तैयार हैं तथ्य यह है कि आप मिल जाएगा स्वीकार करने के बजाय, विभिन्न विकल्पों और तरीकों से आप उन्हें करने के लिए प्रतिक्रिया के बारे में सोचना - आपको लगता है कि पदोन्नति प्राप्त कर सकते हैं या आप बता सकते हैं कि आप जल्द ही होगा, या inda सुन सकते हैं कि आप लंबे समय तक काम करने की जरूरत वास्तव में बढ़ावा देना चाहते हैं। जो कुछ भी होता है, यदि आप पहले से तैयार कर रहे हैं, आप कम भयभीत जब "अप्रत्याशित" होता है हो जाएगा।
    • ऐसी कुछ चीजें हैं जो आप पहले से ही तैयार नहीं कर सकते हैं मान लीजिए कि आप और आपका प्रेमी एक रोमांटिक पलायन की कोशिश कर रहे हैं और अचानक आपकी कार टूट जाती है। हां, यह परेशान है, लेकिन कभी-कभी आपको उन चीजों पर हंसी करना सीखना होगा जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते।
    • हर विस्तार की योजना बना बंद करो यदि आप अपने दिन के हर पल के जरिए मनोहर रूप से योजना बनाते हैं, तो आप निराश और निराश होंगे, जब कभी भी कुछ योजना बनाई नहीं होगी।
  2. 2
    अवास्तविक मानकों के चलते हैं। यह आराम जीवन रखने के लिए एक और बाधा है आप सभी को उम्मीद कर सकते हैं कि हर समय पूरी तरह से अच्छा व्यवहार करें। आप सोच सकते हैं कि आपके शिक्षक, आपके बॉस, आपके मित्र, आपके औसत व्यक्ति या आपके जीवन में कोई अन्य व्यक्ति आपके मन को हर समय पढ़ने में सक्षम है। आप सोच सकते हैं कि दुनिया को आपको जो पात्र चाहिए वह आपको देना होगा। ठीक है, अगर आप आराम करना चाहते हैं तो आपको अपने चारों ओर दुनिया की खामियों को स्वीकार करना सीखना होगा। यदि आप यह निर्धारित करने में सक्षम होना चाहते हैं कि आपके आस-पास के लोगों को कैसे कार्य करना चाहिए तो आपको सिम्स खेलना चाहिए।
    • जब आप लोगों को जिस तरीके से आप चाहते हैं, उसके लिए इंतजार करना बंद कर देते हैं, तो आपको यह आश्चर्य होगा कि वे आपकी अपेक्षाओं से कितना अधिक होंगे।
    • लोग सही नहीं हैं कभी-कभी वे कठोर, असंवेदनशील और अपरिपक्व हो जाते हैं। और यह अच्छा है यह "नियंत्रण से नियंत्रण" पर वापस जाता है - अपने आसपास की चीजों की उच्च उम्मीदों को छोड़कर, जो एक आराम जीवन के लिए गारंटी है
    • इसमें अवास्तविक मानदंडों को भूलना शामिल है जो आपने खुद के लिए निर्धारित किया था आप होना चाहते हैं एक अभिनेत्री से सम्मानित ऑस्कर / डी 25 साल पूरा करने से पहले लेखक / सीईओ ज्यादा बिकने, तो हाँ, यह जब यह नहीं है अगर आप तनाव और निराश हो जाता है।
  3. 3
    आराम से गलतियाँ करें बेहद तनावग्रस्त लोगों को तब भी बल मिलता है जब कुछ योजना पूरी तरह परिपूर्ण नहीं होती क्योंकि वे एक गलती की थी, बड़ी या छोटी आपको अपने आप को दंड देने के बजाय सीखने के अनुभव के रूप में असफलता के बारे में जानने के लिए सीखना होगा। गलतियां जीवन का एक हिस्सा हैं, और यदि हम सब रोबोट के रूप में हमारी नौकरी कर रहे थे, तो जीवन शर्मनाक होगा। यदि आप एक गलती की है, तो इसके बारे में सोचें कि आपने इसके बारे में क्या सीखा है, आप अलग तरीके से क्या करते, और आप भविष्य में उस ज्ञान का उपयोग कैसे कर सकते हैं।
    • जो लोग आराम नहीं कर सकते हैं वे सही होने की उम्मीद में फंस गए हैं, जब वे झूठे कदम उठाते हैं तो वे हारने जैसा महसूस करते हैं।
  4. 4
    चीजें प्रवाह करने दें जो लोग किसी भी चीज़ पर लटका नहीं लग सकते हैं, कोई भी व्यक्ति गलत है और किसी भी व्यक्तित्व के गुण हैं जो उनके आस-पास के किसी व्यक्ति का है। ठीक है, Katia वास्तव में उसके जन्मदिन की पार्टी पर नशे में था या उसके प्रयोगशाला साथी परियोजना के अपने भाग को भूल गया, और यह बहुत परेशान है। लेकिन आप अन्य लोगों को बधाई देने के लिए कितना ऊर्जा खर्च करना चाहते हैं? इसका उत्तर है: कोई ऊर्जा नहीं गहन साँस लेने के लिए जानें, स्वीकार करें कि यह दुनिया के निर्माण के लिए सभी प्रकार के लोगों को लेता है, और अपने दिन के साथ आगे बढ़ें।
    • किसी व्यवहार की वास्तव में कष्टप्रद रूप है और तुम पागल गाड़ी चला रहा है, तो, कुछ गहरी साँस ले बाथरूम में समय खर्च करते हैं, यदि आप इसे की जरूरत है, और इसके पीछे छोड़ने के लिए सीख सकते हैं। सबसे बुरी बात यह है कि हर किसी को 25 किलोमीटर के दायरे में बताता है कि किसी व्यक्ति का व्यवहार कितना कष्टदायक होता है, और इसके बारे में बात करने से आपको तनाव और बदतर महसूस होता है
    • चीजों की योजना के बारे में सोचने की कोशिश करें क्या विलियम की पुरानी चीजें या मरीना की ज़ोर से आवाज़ें आपको परेशान कर रही हैं, यहां तक ​​कि 12 घंटे पहले भी उन्हें ढूंढें? यदि जवाब नहीं है, तो इस बिंदु पर आपको इससे परेशान क्यों न करें?
  5. 5
    कुछ स्थितियों में क्या उम्मीद की जा सकती है इसका एक वास्तविक विचार प्राप्त करें यह आपको थोड़ा आराम करने में भी मदद कर सकता है। एक स्थिति का सामना करने से पहले, जो कुछ भी हो सकता है, उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं, जो आपको होने की उम्मीद की प्रतीक्षा करने के बजाय, और आप बेहतर काम करेंगे। मान लें कि आप एक जन्मदिन की पार्टी का आयोजन कर रहे हैं सर्वश्रेष्ठ परिदृश्य: हर कोई पॉप अप करता है, यह सबसे अच्छा पार्टी है, लोग इसके बारे में साल के लिए बात करेंगे, आदि। लेकिन अधिक वास्तविक, कुछ बात बिगड़ जाए करने के लिए बाध्य कर रहे हैं: शायद कुछ मेहमान जो दिखाई नहीं आने का वादा किया, कुछ लोगों से अधिक करने के लिए टकीला के पांच शॉट है और आपकी बुकशेल्फ़ टूट जाएगा, और शायद पुरुष आप एक गधे कर रहे हैं। अधिक स्थितियों आप सिर में है, कम संभावना है तुम पागल जाना है, तो योजना के अनुसार कुछ नहीं होता है।
    • यह कहना नहीं है कि आपको सकारात्मक रुख नहीं रखना चाहिए और सबसे अच्छे से उम्मीद करना चाहिए। हालांकि, यदि आप अन्य संभावनाओं के बारे में जानते हैं, तो आप बहुत कम होने की संभावना कम होगी और एक दंगा का कारण होगा, यदि कुछ महान होने से कम होता है।
  6. 6
    अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें यह एक और गुणवत्ता है कि जिन लोगों के साथ परेशानी होती है, वे हमेशा के लिए जाते हैं। आप यह मुश्किल, संकट का सामना करने में हँसने समझ में जब किसी को सिर्फ आप के साथ खिलवाड़ कर रहा है, या यहाँ तक कि अपने स्वयं कमजोरियों पता है, क्योंकि आपको लगता है कि आप एक बहुत ही गंभीर महत्वपूर्ण और व्यस्त व्यक्ति हैं और अपने ही खामियों को बताते परेशान नहीं कर सकते हैं। अपनी गलतियों की सूची बनाएं और उनका मजाकिया करना सीखें! अपनी कमजोरियां जानना बेहतर है कि आप उन्हें बताए।
    • कुंजी इतना संवेदनशील नहीं है यदि आप हर चीज को रोने या नाराज़ करने जा रहे हैं, तो वे आपके बारे में बताते हैं, तो आपकी उपस्थिति में कोई भी आराम से आराम महसूस नहीं करेगा। आप ऐसा व्यक्ति नहीं बनना चाहते जो दूसरों को मजा करने से रोकता है, है ना?
  7. 7
    स्थिति को दूसरों के दृष्टिकोण से देखें आराम करने के लिए एक और चीज यह समझने की है कि इन परेशान लोगों को आप से कैसे परेशान किया जाए। इसलिए मार्सिया अपने जन्मदिन की पार्टी में बहुत नशे में पड़ी और एक दीपक पर गड़बड़ी करने की कोशिश की। यह परेशान हो सकता है, लेकिन याद रखें कि मेर्सिया ने सप्ताह के लिए बंद कर दिया और तब से वह थोड़ा अजीब अभिनय कर रही है। शायद मार्को ने तिथि पर स्कूल परियोजना नहीं दी थी- याद रखें कि वह अपनी बीमार मां की देखभाल करने के लिए गए और उनके पास ज्यादा समय नहीं था। मनुष्य, ठीक है, इंसान हैं - यदि आप कारणों के बारे में सोचते हैं कि लोग आपके लिए जिस तरह से काम करना चाहते हैं, तो आप दूसरों के व्यवहार को और आसानी से स्वीकार कर पाएंगे।
    • इसका यह अर्थ नहीं है कि किसी व्यक्ति के लिए गलत कार्य करने के लिए हमेशा बहाना होगा। लेकिन अक्सर, यदि आप गहराई से खोते हैं, तो आप एक स्पष्टीकरण प्राप्त करने में सक्षम होंगे। और यही है कि लोगों को आराम करने की आवश्यकता है - स्पष्टीकरण।

भाग 2
अभिनय

  1. 1
    ज्यादा सोचने के बिना मज़े करो आप अब भी एक बौद्धिक या गंभीर लड़की के रूप में अपने बारे में सोच सकते हैं और फिर भी थोड़ी देर में एक बार मजा ले सकते हैं और कुछ मजा कर सकते हैं। बॉलिंग जाओ ऑफर पहेलियों शराब के साथ शराब पीते हैं और अपने दोस्तों के साथ हँसते हैं। हास्यास्पद संगठनों में पोशाक समुद्र तट के आसपास भागो ऐसा कुछ करो जो आपकी मानसिक क्षमता के 0% की आवश्यकता है आपको अच्छा लगेगा चिंताओं, महत्वाकांक्षाओं और समस्याओं को एक तरफ छोड़ दें और इस क्षण को जीवित रहें। पल रहना और मज़े करना आपको एक खुशहाल और कम तनावपूर्ण व्यक्ति बनने में मदद करता है।
    • सहज रहें मज़ेदार होने के लिए आपको समय की योजना नहीं है। यदि आप दोस्तों के साथ बाहर जाते हैं और अचानक छात्रवृत्ति के विकल्प के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, तो बकवास बात करें!
    • कुछ नया करें एक साल्सा सबक लें, कॉमेडी शो में जाएं, या दोस्तों के चेहरे पर अस्थायी टैटू लगाने में मजा लें। अगर यह पांचवीं कक्षा की चीज़ की तरह लग रहा है, बेहतर अभी तक!
  2. 2
    चुटकुले को स्वीकार करना सीखें यह खोलने की कुंजी है अगर कोई आपकी का मज़ा लेता है, आपके व्यय में मज़ा आता है, या आपने जो टिप्पणी की मजाक उड़ाया है, उस पर हंसना सीखो - शायद उसे एक शॉट भी दें! यदि आप कभी भी मजाक नहीं लेते हैं, तो यह निहितार्थ भी हो सकता है, फिर भी आपको परेशान होने के लिए एक प्रतिष्ठा होगी और यह आपके साथ मजाक नहीं होगा। अपने आप पर हँसते हैं, व्यक्ति से सहमत हैं, और फिर परिवर्तन दे। यदि मजाक का मतलब चोट लगाना है, तो आपको परेशान होने का अधिकार है- ज्यादातर मामलों में, यद्यपि, लोग सिर्फ आपको पेशाब करना चाहते हैं, इसलिए आप जानते हैं कि कोई भी सही नहीं है!
  3. 3
    कुछ नियम तोड़ें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक कार में तोड़कर या आइपॉड चोरी करना चाहिए। इसका मतलब है कि नियमों का सम्मान करने के लिए इतनी घबराहट हो रही है कि जब कोई उन्हें टूटता है तो आप पागल हो जाते हैं। इसका मतलब पैदल यात्री लेन के बाहर की सड़क को पार करना है काम या विद्यालय में एक शॉर्टकट लें, अगर आप जो चाहें प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है। पत्र को हर कार्य का पालन न करें। आप अच्छा महसूस करेंगे जब आप अपने काम करने के बजाय अन्य लोगों के लिए अपना रास्ता अपनाएंगे, जो आप 100% समय के लिए करना चाहते हैं।
    • और अगर आप दोस्तों को जो एक छोटे से बेतहाशा कार्य के साथ बाहर जा रहे हैं - बहुत ज्यादा पीने, तेजी से ड्राइव पर अशिष्ट होना ड्राइव-थ्रू - तो हाँ, आप उस व्यक्ति को जो कहेंगे, हो सकता है "बंद करो, तुम!" या आप लहर दर्ज करें और देखें कि बुरा कुछ नहीं होगा सकते हैं।
  4. 4
    ब्रेक लें कभी कभी आप बस वास्तव में आराम करने के लिए सभी कार्रवाई के बीच में एक ब्रेक लेने की जरूरत। आप काम करते हैं, स्कूल या यहाँ तक कि दोस्तों के साथ एक पहिया के बीच में एक तंत्रिका मलबे महसूस करते हैं, फिर कुछ मिनट, एक बारी के लिए ठंडा, प्यारा बिल्ली के बच्चे की तस्वीरें को देखो, तुम्हारी माँ-करते कुछ फोन आपको लगता है कि इससे आपको फिर से सामान्य महसूस करने में मदद मिलेगी। थोड़ी देर के देने के साथ गलत कुछ भी नहीं है, और यह कमजोरी मतलब यह नहीं है। यदि आप एक तनावपूर्ण क्षण के बीच में थोड़ा गिर आप तनाव कम करने में मदद करेगा, आगे बढ़ो!
    • आप एक मेहनती और समर्पित व्यक्ति हैं, तो आप पा सकते हैं कि आप एक पल की बाकी जब तक काम terminada- है लेकिन वास्तव में, यदि आप बाकी के आधे घंटे ले, और अधिक आसानी से यह करने के लिए सक्षम हो जाएगा है कभी नहीं होगा एक अधिक संतुलित सिर के साथ
  5. लूज़ अप चरण 2 नामक चित्र
    5



    कुछ आराम प्राप्त करें कारणों में से एक यह है कि आपको आराम करने में इतना मुश्किल लगता है, क्योंकि आपके शरीर का पुराना समय समाप्त हो रहा है और आप इसे महसूस नहीं करते हैं। यदि आपको पर्याप्त आराम मिलता है, तो दिन में आपको सामना करने के लिए अधिक ऊर्जा और मन की शांति मिल जाएगी, और आपको अधिक बुनियादी चुनौतियों से परेशान नहीं होने देंगे। लक्ष्य कम से कम 7-8 घंटे सोता है और प्रत्येक रात एक ही समय में एक ही समय पर जागने के लिए हर सुबह जागता है। दोपहर के बाद कैफीन का सेवन सीमित करें, इसलिए आपको बिजली नहीं लगता और सोते समय बेचैन नहीं होता। ये छोटे परिवर्तन आप दुनिया को कैसे देखते हैं पर एक बड़ा प्रभाव डालते हैं।
    • अगर आपको लगता है कि दिन के मध्य में वास्तव में बल दिया जाता है, तो अपने सिस्टम को पुनः आरंभ करने में मदद करने के लिए उस अच्छे 15-20 मिनट की झपकी की शक्ति को कम मत समझें।
  6. 6
    बाहर जाओ बाहर रहना, कुछ ताजी हवा उठाते हुए और हर दिन 20 मिनट के लिए घूमने से आपको दुनिया के साथ सद्भाव में और अधिक आराम से और अधिक आराम से महसूस होता है। यदि आप घर से काम करते हैं या यदि आप घर पर अधिकतर समय बिताने के लिए करते हैं, तो कम से कम 2-3 बार ऐसा करना सुनिश्चित करें। आप आश्चर्यचकित होंगे कि आपको आराम से कैसे आराम मिलेगा और आपको आराम मिलेगा। आप देखेंगे कि छोटी चीजें आपको परेशान करने से कैसे रोकेंगी।
  7. 7
    वापस रखी लोगों के साथ बाहर जाओ यह एक अच्छा है यदि आप आराम करने में सक्षम होना चाहते हैं और पूर्णता से ग्रस्त नहीं हो जाते हैं, तो उन लोगों के साथ बाहर निकल जाएं जो आपके मुकाबले ज्यादा शांत हैं। उन्हें हिप्पी गिटार खेलने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उन लोगों को होना चाहिए जो जीवन के विवरण के साथ बहुत कम पागल हो जाते हैं और जानते हैं कि स्वस्थ होने के लिए और जब भी वे चाहते हैं, आराम करें। ये लोग आपको पकड़ लेंगे और आपको अधिक आराम मिलेगा।
    • और, दूसरे चरम पर, सुपर-मजबूत लोगों के साथ फांसी, परिपूर्ण नोट्स, एक संपूर्ण करियर आदि से ग्रस्त, आपको और भी तनावपूर्ण बना देगा।
  8. 8
    अपने जीवन को व्यवस्थित करें अपने डेस्क के आयोजन या अपने कोठरी एक अधिक आराम से जीवन के लिए रास्ता नहीं लगता है साफ करते हैं, आपको लगता है कि यदि आप और अधिक संगठित और नियंत्रण में लग रहा है, वास्तव में एक अधिक आराम से व्यक्ति की तरह महसूस होगा देखेंगे। आप यह मुश्किल थकान मिटाने के क्योंकि आप कोठरी में कुछ भी नहीं मिल सकते हैं या हो सकता है क्योंकि वे महत्वपूर्ण दस्तावेज अपने जीवन में सब अव्यवस्था के, या सिर्फ इसलिए कि खोने रखने के लिए। तो समय (सिर्फ 30 मिनट एक दिन) लेने के लिए और उसकी की एक स्क्रीनिंग शुरू अंतरिक्ष आप हल्कापन है कि आप महसूस करेंगे से हैरान कर दिया जाएगा।
  9. 9
    बाहर काम. थोड़ा व्यायाम करने से आपको कैलोरी जलाने में मदद मिलेगी, अपने शरीर को एक स्वस्थ काम दे, और आपको उस दिन ऊर्जा के साथ सामना करने की आवश्यकता होगी। रोजाना कम से कम 30 मिनट का व्यायाम, चाहे साइकिल चलाना, चढ़ाई या तैराकी के साथ-आप बहुत अधिक नकारात्मक और दमनयुक्त ऊर्जा जलाएं। आप के साथ आने के लिए एक दोस्त खोजें - ताकि आप कुछ कैलोरी जलते समय हंस सकें।
    • यदि आप सभी समय पर अधिक जोर देते हैं, तो आपको लगता है कि आपके पास व्यायाम करने का समय नहीं है। हालांकि, यदि आप अपने कार्यक्रम को पुनर्व्यवस्थित कर सकते हैं, तो आपको मन और शरीर के लिए समय मिलेगा।
    • यदि आप हर समय जोर देते हैं, तो आपको लगता है कि आपके पास व्यायाम करने का समय नहीं है। लेकिन अगर आप अपना रूटीन थोड़ा सा बदलते हैं, तो आप अपने शरीर की देखभाल करने में कुछ समय पा सकते हैं।

भाग 3
आराम करने का प्रयास करना

  1. 1
    एक मालिश सत्र ले लो एक मालिश घर पर जाएं और गर्दन, पीठ और शरीर में तनाव का ख्याल रखें। यदि आप इसके साथ सहज महसूस नहीं करते हैं तो एक भरोसेमंद दोस्त को मालिश करने के लिए देखो यह निश्चित रूप से आपको आराम करने में मदद करेगा, विशेष रूप से महान तनाव या तनाव के समय। प्रयोग करने से पहले त्याग नहीं करें पहले प्रयास पर, आप पहले से ही साप्ताहिक मालिश शेड्यूल करेंगे!
  2. 2
    अभ्यास योग योग को शरीर और मन में कई लाभ लाने के लिए सिद्ध किया गया है, जिसमें लोगों को आराम करने और पल को जीवित करने में मदद करना शामिल है। यदि आप व्यायाम पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं या अधिक ध्यान केंद्रित वर्ग की तलाश करना चाहते हैं तो आप शक्ति पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं यदि आप मन पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। हफ्ते में 2-3 बार अभ्यास करने से बहुत आराम मिलता है और अधिक ध्यान केंद्रित रहता है। यदि आप वास्तव में सबक पसंद करते हैं तो आप अपने खुद के अभ्यास का भी अंत कर सकते हैं
  3. चित्र लूज़ अप स्टेप 3
    3
    जाओ नृत्य अपने में अकेले अपने पसंदीदा संगीत और नृत्य डाल कक्ष-या अपने दोस्तों के साथ अनौपचारिक नृत्य प्रतियोगिता बनाते हैं। आप घर पर मज़ा आ रहा है कर रहे हैं, एक नाइट क्लब में या यहाँ तक कि एक वर्ग dança- नृत्य में दाखिला लिया आप नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं या नहीं, अनुभव करने के लिए और नहीं खुद को इतनी गंभीरता से लेते हैं, और आराम करने के लिए जानने के लिए और मज़े करो
  4. 4
    ध्यान अभ्यास करें एक दिन में सिर्फ 10-20 मिनट की मध्यस्थता आपको दिन भर ढीले और अधिक आराम से रहने में मदद करता है। घर में एक शांत जगह खोजें, बैठो, अपनी आँखें बंद करें और अपनी सांस लेने पर ध्यान दें। आप एक समय में एक भाग को आराम करते हुए हवा में आते और बाहर आना महसूस करते हैं। शोर और विकर्षणों पर ध्यान न दें और एक शांत और सुखी जगह तक पहुंचने पर ध्यान केंद्रित करें। जब आप तैयार हों, तो आप आगे की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार होंगे।
  5. 5
    एक कप चाय या कॉफी पी लो कई लोगों के लिए, एक कप चाय या कॉफी के साथ एक दिनचर्या ही पीने के रूप में आराम के रूप में है फिर, इस सुबह की रस्म में एक शांत और आराम वातावरण में दिन शुरू करने के लिए भाग लें। यद्यपि कैफीन का अधिक से अधिक न होना सुनिश्चित करें, या आपको अधिक तनाव मिलेगा
  6. 6
    अधिक हँसो हंसना वास्तव में सबसे अच्छा उपाय है - यह निश्चित रूप से ढीला करने में मदद करता है, चाहे कितना भी बुरा हो जाए, यह दिन कितना बुरा है। दिन के दौरान इसे और अधिक हंसी करने की आदत करें, क्या यह कॉमेडी देख रहा है, यूट्यूब पर बेवकूफ वीडियो, अपने मजेदार दोस्त के साथ लटका या शो पर जा रहा है। हालांकि यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है कि आप खुद को "हंसने" के लिए मजबूर करते हैं, यह आपको चुनौतियों का सामना करने और आपकी कमजोरियों पर हँसने में मदद करेगा, जब भी कुछ गलत हो जाए।
  7. 7
    देखें कि क्या आपको वास्तव में आराम करने के लिए जीवन में बड़ा बदलाव की आवश्यकता है शायद यह तुम्हारी नौकरी है जो आपको चूस रही है हो सकता है कि आपके तीन सबसे अच्छे दोस्त न्यूरटिक पागल हैं, जिन्होंने आपको कोई कारण नहीं के लिए चिंता का पूरा पूल बना दिया है। हो सकता है कि आपने अपने माता-पिता से क्या करने की पूरी कोशिश की है, और ऐसा लगता है कि आपके पास वास्तव में क्या करना है, ऐसा करने के लिए आपके पास पैंतरेबाज़ी करने का कमरा नहीं है। यदि बदलते नजरिया और बहुत-सी छोटे बदलाव सिर्फ आपके लिए काम नहीं करते हैं तो यह आपके भविष्य की खुशी के लिए आवश्यक कुछ बड़े बदलावों को रोकने और सोचने के लिए अच्छा होगा।
    • उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिन पर आप जोर दे रहे हैं और नाखुश हैं। यदि आप एक पैटर्न को देखते हैं और महसूस करते हैं कि इन चीजों में से अधिकांश एक स्रोत से आते हैं, तो शायद यह एक बड़ा परिवर्तन के लिए समय है। यह डरावना हो सकता है, लेकिन अंत में, आप इसकी वजह से एक खुशहाल व्यक्ति बनेंगे!

युक्तियाँ

  • गहराई से साँस लें
  • प्रकृति का आनंद लें पौधों को पानी दो। बागानों पर जाएं
  • सैर करें
  • धीरे से पानी पीओ
  • अपनी मांसपेशियों को ढीला होने दें कंधों के चलते चलें
  • खाने के लिए कुछ अच्छे के लिए देखो
  • आराम करने की कोशिश करते वक्त कोई काम नहीं करें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com