IhsAdke.com

अपने माता-पिता को बताएं आप गर्भवती हैं

अपने माता-पिता को बताकर कि आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने के लगभग उतने डरावना हो सकते हैं एक बार जब आपने सुना है कि आप गर्भवती हैं, तो आप अपने माता-पिता को बताने का तरीका खोजने के लिए अभिभूत महसूस कर सकते हैं। लेकिन एक बार जब आप इन चरणों का पालन करेंगे, तो आप अपने माता-पिता के साथ एक खुली और ईमानदारी से वार्तालाप करने के लिए सही रास्ते पर होंगे और यह पता लगाने के लिए कि आगे क्या करना है।

चरणों

विधि 1
वार्तालाप की तैयारी

चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं कि आप गर्भवती चरण 1 हैं
1
तैयार करो जो आप कहने जा रहे हैं। यद्यपि आपके माता-पिता आपके समाचार से निराश हो सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, आप स्पष्ट रूप से और परिपक्व रूप से बोलने से थ्रु को कम कर सकते हैं इसके बारे में सोचने के लिए यहां कुछ चीजें हैं:
  • अपना उद्घाटन तैयार करें अपने माता-पिता को डराने के लिए मत कहो, "मुझे बुरी खबर है।" इसके बजाय, कहते हैं, "मुझे आपको बताना बहुत मुश्किल है।"
  • गर्भावस्था की व्याख्या करने के लिए तैयार क्या वे जानते हैं कि आप सेक्स कर रहे हैं, या बस आपके पास एक प्रेमी है?
  • तैयार करें कि आप अपनी भावनाओं को कैसे साझा करेंगे यद्यपि आप परेशान महसूस कर सकते हैं और बातचीत करने में कठिनाई हो सकती है, आपको बातचीत के अंत तक आँसू को स्थगित करना चाहिए, जब वे निश्चित रूप से आएंगे आपको उन्हें यह बताना चाहिए कि आप चौंका और दुखी हैं कि उन्हें निराश (यदि कोई हो) है, तो आप अपने जीवन के सबसे कठिन समय से गुजर रहे हैं और आप उनके समर्थन की बहुत सराहना करेंगे।
  • किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए तैयार हो जाओ। आपके माता-पिता के पास आपके लिए बहुत सारे सवाल होंगे, ताकि आप बेहतर जान सकें कि क्या कहना है ताकि आप गार्ड को नहीं रोक पाएंगे
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं कि आप गर्भवती चरण 2 हैं
    2
    भविष्यवाणी करने की कोशिश करें कि आपके माता-पिता कैसे प्रतिक्रिया देंगे। एक बार जब आप समझते हैं कि बेहतर कैसे संवाद करना है, आप कैसा महसूस करते हैं और आप क्या कह रहे हैं, तो आपको यह सोचने शुरू करना होगा कि आपके माता-पिता कैसे जवाब देंगे। यह कई कारकों पर निर्भर करेगा, जिसमें उन्होंने अतीत में मुश्किल खबरों पर प्रतिक्रिया की है, चाहे उनकी यौन गतिविधि उनके लिए एक पूर्ण आघात होगी, और उनके मूल्य क्या हैं। इस पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • क्या वे जानते हैं कि आप यौन सक्रिय हैं? यदि आप महीनों या सालों से भी सेक्स कर रहे हैं और उन्हें बेहोश विचार नहीं है, तो उन्हें आश्चर्य होगा कि क्या उन्हें संदेह है, या यहां तक ​​कि अगर उन्हें पता था कि आप सेक्स कर रहे थे।
    • उनके मूल्य क्या हैं? क्या वे शादी से पहले सेक्स के बारे में उदारवादी हैं, या क्या वे सोचते हैं कि आपको शादी से पहले या फिर शादी करने के करीब रहने तक आपको सेक्स नहीं करना चाहिए?
    • कैसे उन्होंने अतीत में बुरी खबरों पर प्रतिक्रिया दी है? हालांकि यह संभव नहीं है कि आपने पहले ऐसी नाटकीय खबर दी है, आपको यह विचार करना चाहिए कि उन्होंने पहले ही निराशाजनक खबरों पर कैसे प्रतिक्रिया व्यक्त की है वे कैसे प्रतिक्रिया करते थे जब आपने उन्हें बताया कि यह एक वर्ष नहीं था या वे अपनी कार को कुचल दिया?
    • यदि आपके माता-पिता को हिंसक रूप से प्रतिक्रिया देने का इतिहास है, तो आपको अकेले समाचार नहीं देना चाहिए एक भरोसेमंद रिश्तेदार खोजें जो आपके साथ जाने के लिए और अधिक खुला है, या यहां तक ​​कि समाचार तोड़ने के लिए अपने माता-पिता को अपने डॉक्टर या स्कूल काउंसलर से ले जाएं।
    • आप अभी भी करीबी दोस्त के साथ बातचीत का अभ्यास कर सकते हैं। यदि आप गर्भवती हैं, तो संभावना है कि आप पहले से ही अपने सबसे अच्छे दोस्त से इसके बारे में बात कर चुके हैं, और उसके पास कोई सुराग नहीं है कि उसके माता-पिता कैसे प्रतिक्रिया देंगे। लेकिन फिर भी, वह आपके साथ वार्तालाप को रीहर्स कर सकती है यह आपको उनकी प्रतिक्रिया का बेहतर विचार देगा
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं कि आप गर्भवती चरण 3 हैं
    3
    बातचीत करने के लिए सही समय चुनें हालांकि, समय पर खबर देने के लिए महत्वपूर्ण है, संभव है कि संभवतया समाचारों के अनुसार अपने माता-पिता को ग्रहण करने के लिए एक अच्छा दिन और समय चुनना भी महत्वपूर्ण है। इस पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • नाटकीय मत बनो यदि आप कहते हैं, "मुझे आपको बताने के लिए कुछ बेहद जरूरी है। जब बात करने के लिए एक अच्छा समय है?" तो आपके माता-पिता शायद वहां बातचीत करना चाहते हैं, और आप तैयार नहीं हो सकते हैं इसके बजाय, जब आप कहते हैं, "मैं कुछ बात तुम्हारे बारे में बात करना चाहता हूँ, जब आप बात कर सकते हैं, शांत होने की कोशिश करें। जब बात करने के लिए एक अच्छा समय है?"
    • एक घंटे चुनें जब आपके माता-पिता आपको पूरा ध्यान दे सकते हैं एक समय चुनें जब आपके माता-पिता घर पर होते हैं और वे रात के खाने के लिए बाहर जाना नहीं चाहते, फुटबॉल में अपना भाई उठाएं, या बाद में अपने दोस्तों के साथ मजा लें। अधिमानतः, बातचीत के बाद उन्हें मुक्त होना चाहिए, इसलिए उनके पास समाचार को पचाने का समय होगा
    • एक समय चुनें जब आपके माता-पिता पर तनाव कम होने की संभावना हो। यदि आपके माता-पिता आमतौर पर काम पर लौटने पर बहुत अधिक बल देते हैं या थक जाते हैं, तो खाने के बाद तक इंतजार करें, जब बातचीत कम हो जाए, तो उन्हें थोड़ा आराम मिलेगा। अगर उन्हें सप्ताह भर में हमेशा जोर दिया जाता है, तो सप्ताहांत में उनसे बात करें एक शनिवार एक रविवार से बेहतर काम कर सकता है, क्योंकि रविवार की रात, वे पहले से ही अपने काम के सप्ताह के बारे में चिंतित हो सकते हैं।
    • एक समय चुनें, जो आपके लिए काम करता है। यद्यपि आप अपने माता-पिता के लिए सबसे अच्छा समय चुनना चाहिए, अपनी भावनाओं पर विचार करना सुनिश्चित करें एक समय चुनें जब आप अध्ययन के एक लंबे सप्ताह के बाद बहुत थक गए न हों और जब आप अगले दिन एक परीक्षा के बारे में चिंतित न हों।
    • यदि आप किसी और को वहां जाना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति के लिए भी समय लगता है। यदि आप अपने साथी को वहां जाना चाहते हैं, तो यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इससे स्थिति और भी अधिक अप्रिय होने के बजाय स्थिति अधिक आरामदायक हो जाएगी।
    • लंबे समय तक बातचीत को लम्बा न दें एक आदर्श समय चुनने से बातचीत को सबसे अच्छा तरीका संभव में प्रवाह करने में मदद मिलेगी, लेकिन सप्ताह के लिए बातचीत को स्थगित कर दें, क्योंकि हर कोई बहुत व्यस्त और तनावग्रस्त है, सिर्फ चीजें बदतर बनाता है
  • विधि 2
    समाचार दें




    चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं कि आप गर्भवती चरण 4 हैं
    1
    उन्हें अपनी खबर दें यह योजना का कठिन हिस्सा है। तैयार होने के बावजूद आप क्या कहने जा रहे हैं और उनकी प्रतिक्रिया की आशंका कर रहे हैं, और बातचीत के लिए सबसे अच्छा समय चुना होने के बावजूद, यह अभी भी आपके जीवन में सबसे कठिन बातचीत में से एक होगा।
    • रिलैक्स। आपने संभवतः इस दृश्य को एक हजार बार देखा है लेकिन आपको यह समझने की आवश्यकता है कि जो भविष्य में आप भविष्यवाणी कर रहे हैं वह शायद सबसे खराब स्थिति है। इसे रोको आप अपने माता-पिता से अपेक्षा की अपेक्षा 100 गुना अधिक बेहतर प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते हैं। आराम केवल चीजों को आसान बना देगा
    • अपने माता-पिता को सहज बनाएं हालांकि उस समय बातचीत को फेंकने के लिए उपयुक्त नहीं है, आप मुस्कान कर सकते हैं, उन्हें पूछ सकते हैं कि कैसे वे हैं और आपको उन्हें खबर देने से पहले हाथ पर पॅट के साथ उन्हें आश्वस्त कर सकते हैं।
    • कहो, "मुझे आपको बताना बहुत मुश्किल है।" मैं गर्भवती हूं। "संभवतः जितना दृढ़ता से और मजबूत बोलो।
    • आँख से संपर्क करें और खुले शरीर की भाषा रखें जब आप उन्हें समाचार देते हैं तो आप जितना सुलभ हो सकते हैं
    • उन्हें बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं वे इतनी चकित हो सकते हैं कि वे तुरंत प्रतिक्रिया नहीं करते हैं। बात करें कि आप गर्भावस्था के बारे में कैसा महसूस कर रहे हैं उन्हें स्मरण करें कि यह आपके लिए बहुत मुश्किल है
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं कि आप गर्भवती चरण 5 हैं
    2
    सुनने के लिए आनंद लें अब जब आपने उन्हें बताया है, तो उनकी एक मजबूत प्रतिक्रिया होगी। चाहे वे नाराज, उत्साहित, भ्रमित, चोट या प्रश्नों से भरा हो, यह समाचार को पचाने के लिए कुछ समय लगेगा। इसे आसान और सुनें, बिना किसी दखल के, उनके पास
    • उन्हें आश्वस्त करें. यद्यपि वे वयस्क हैं, उन्हें कुछ भारी खबर मिली है, और आपको उनके लिए मजबूत रहने की कोशिश करनी चाहिए।
    • उनके प्रश्नों का उत्तर दें यदि आप तैयार हैं, तो आपको यथासंभव ईमानदारी से और शांत रूप से सवालों के जवाब देने में सक्षम होना चाहिए।
    • उन्हें पूछें कि वे कैसा महसूस करते हैं अगर वे चुप्पी में चकित हैं, तो उन्हें अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए कुछ समय दें और फिर उन्हें पूछें कि वे कैसा महसूस कर रहे हैं। अगर आपकी साझा करने के बाद वे आपकी भावनाओं को साझा नहीं करते हैं, तो बातचीत के साथ आगे बढ़ना आसान नहीं होगा।
    • अगर वे नाराज हो जाते हैं तो परेशान मत हो याद रखें, उन्होंने अभी कुछ खोज की है जो उनके जीवन को बदल देगा।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं कि आप गर्भवती चरण 6 हैं
    3
    अगले चरणों पर चर्चा करें एक बार आपकी खबर खत्म हो गई है और आप और आपके माता-पिता ने आपकी भावनाओं के साथ-साथ उनकी चर्चा भी की है, यह पता लगाने का समय है कि आपकी गर्भावस्था के साथ क्या करें यदि राय के अंतर है, जैसा कि हो सकता है, तो यह अधिक कठिन हो सकता है लेकिन याद रखें कि आपको अब राहत मिली है कि समाचार दिया गया है और आप इसे एक साथ काम कर सकते हैं।
    • आप बातचीत में तत्काल अगले चरणों पर चर्चा नहीं कर सकते। आपके माता-पिता को अपने सिर को ठंडा करने के लिए कुछ समय की ज़रूरत हो सकती है, और आपको उनकी भावनाओं को नियंत्रित करने के लिए भी कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है।
    • याद रखें कि यद्यपि यह संकट संभवत: आपके द्वारा किया गया सबसे मुश्किल काम है, लेकिन हर कोई कड़ी के बीच में एक साथ काम कर रहा है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपके माता-पिता को आपसे प्रेम करना चाहिए, कोई बात नहीं क्या। यद्यपि वार्तालाप अविश्वसनीय रूप से मुश्किल होगा, लेकिन इसे केवल अंत में अपने बंधन को मजबूत करना चाहिए।
    • अगर आपने तय किया है कि बातचीत के दौरान आपका साथी वहां होना चाहिए, तो सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता पहले ही मिल चुके हैं और पता है कि यह मौजूद है। जिन लोगों को वे वार्तालाप के बीच में नहीं जानते हैं उन्हें लाने से चीजों को और भी मुश्किल बना दिया जाएगा

    चेतावनी

    • यदि आपके माता-पिता के हिंसक व्यवहार का इतिहास है, तो अकेले समाचार न दें। अपने चिकित्सक या अपने स्कूल काउंसलर को देखने के लिए उन्हें ले लो
    • यदि आप यह नहीं जानते हैं कि आप अपने बच्चे को चाहते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके बातचीत का प्रयास करें, ताकि आप यह तय कर सकें कि आगे क्या करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com