IhsAdke.com

कैसे अपने पिता के साथ लड़ना बंद करो

क्या तुम और तुम्हारे पिताजी हाल ही में बहस कर रहे हैं? यह किसी भी बच्चे के लिए ज़ोरदार स्थिति हो सकती है, चाहे वह स्वतंत्रता की खोज में एक किशोरी हो या निराश वयस्क हो। झगड़े इतने गंभीर हो सकते हैं कि वे पारस्परिक सह-अस्तित्व की खुशी से पिता और पुत्र को हटा दें। इन झगड़े को खत्म करने के लिए, अच्छे संचार, जिम्मेदारी और मजेदार का उपयोग कैसे करें, सीखें।

चरणों

विधि 1
बात कर रहा है और इसमें शामिल नहीं हो रहा है

अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो
1
बात करने के लिए सबसे अच्छा समय चुनें हो सकता है कि आप बहुत से लड़ रहे हैं क्योंकि आप गलत बातचीत करने के लिए गंभीर बातचीत कर रहे हैं। जैसे ही वह सेवा से थक जाता है, जैसे ही आपके पिता पर भारी मामलों को मत फेंकें रात के खाने के बाद या सप्ताहांत में बात करना पसंद करते हैं
  • जब वह महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करना चाहता है और आपको बल दिया गया है, तो पूछें कि क्या आप इसे बाद में छोड़ सकते हैं वार्तालाप से पहले मिनटों का लाभ उठाएं, जैसे आराम करने के लिए, जैसे बारिश
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो
    2
    कहो कि आपको क्या चाहिए जब पिता बच्चों को परिपक्वता के लक्षण दिखाते हैं, जैसे कि ट्रस्ट और पारदर्शिता उसे सीधे बताएं, शुरुआत में, आप उससे क्या चाहते हैं
    • कहो, उदाहरण के लिए, "पिताजी, मुझे आपके बारे में कुछ बात करने की ज़रूरत है लेकिन मैं चाहता हूं कि आप सुनें, मैं सलाह नहीं चाहता, बस किसी से बात करनी है। "
    • एक और उदाहरण: "स्कूल का एक रात का दौरा होगा और मुझे बहुत पसंद है। क्या हम इस बारे में बात कर सकते हैं? "
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो
    3
    बातचीत को कम करें जब आपको किसी चीज को कबूल करने की आवश्यकता होती है जिसे आपने गलत किया है या जिसने आपको चिंतित छोड़ दिया है, तो बहुत शांत और नम्रता के साथ संपर्क करें, स्थिति के कुछ संभावित समाधानों के साथ प्रदान करें।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपको तेज करने के लिए जुर्माना किया गया है। उस मामले में, एक संभावित दृष्टिकोण होगा: "पिताजी, मुझे आज आपको कुछ बुरा कहना है। लेकिन चिंता मत करो, यह सब ठीक है। मुझे काम करने के रास्ते पर एक तेज टिकट मिला है मैंने पहले ही अपने बॉस से बात की और उसने कहा कि मैं पूरे महीने पूरे समय के लिए अधिक भुगतान कर सकता हूं। "
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो
    4
    पूछें कि आप क्या सुधार कर सकते हैं समझाओ कि जब आप उसके साथ लड़ते हैं तो आपको परेशान महसूस होता है स्वीकार करें कि आपकी भूमिका लड़ाई में क्या है और कहें कि आप जानना चाहते हैं कि कैसे सुधार करें। काम पर एक तनावपूर्ण दिन के बाद वह घर आने के बारे में परेशान हो सकता है और उसे सिंडिंक में गंदे व्यंजन से भरा हुआ वीडियो गेम खेलने का अवसर मिल सकता है। हालांकि, कोई नहीं जान सकता है कि वह क्या चाहता है, घर पर अधिक सहायता या सामान्य रूप से अधिक सम्मान। तो पूछो
    • कहो, उदाहरण के लिए, "पिताजी, हम हाल ही में बहुत कुछ लड़ रहे हैं और यह वास्तव में मुझे परेशान करता है। मैं जानना चाहूंगा कि क्या कुछ भी ऐसा कर सकता है कि हम किसी और से झगड़े नहीं करेंगे या यदि आप मुझसे कुछ उम्मीद कर रहे हैं।
    • उसे बताओ, वह भी उससे क्या उम्मीद करता है: "पिताजी, मैं आपके साथ बेहतर संबंध रखना चाहता हूं। कभी-कभी मैं आना बंद कर देता हूं क्योंकि मुझे पता है कि तुम मुझ पर चिल्लाओगे क्या आप कम चिल्ला सकते हैं? "
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो
    5
    शांत रहो आप सोच सकते हैं कि आपके पिता बहुत अनुचित हैं और यहां तक ​​कि क्रूर भी हैं। हालांकि, याद रखें कि हालांकि आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, आप अपने आप को नियंत्रित कर सकते हैं जब वह चिल्लाता है, वापस चिल्लाओ मत करो, अपनी पीठ बारी मत करो या उसे बीच में। यदि आपने कुछ गलत किया है, तो माफी मांगें अन्यथा, बस बैठो और सुनो जब तक यह खत्म हो जाएगा।
    • प्रक्रिया के दौरान एक गहरी साँस लें अपनी नाक के माध्यम से साँस लें और अपने मुंह के माध्यम से इसे छोड़ दें
    • अपनी भावनाओं को दिखाने में गलत नहीं है, लेकिन उन्हें आप का अंत नहीं होने दें और आप शब्दों को कहें जो आपको बाद में पछतावा होगा।
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो
    6
    अपने निर्णय का सम्मान करें जब आपका पिता कुछ निर्णय करता है, तो उस निर्णय का सम्मान करें इस तरह, उन्हें पता चल जाएगा कि वह भविष्य में आपको अधिक विश्वास कर सकता है। बातचीत करने की कोशिश करें, लेकिन स्वीकार करें कि अंतिम निर्णय उसका होगा
    • उदाहरण के लिए, अपनी कार धोने के लिए शुक्रवार की रात एक अतिरिक्त घंटे बातचीत करें
    • अगर आपका माता पिता आपको कुछ अवैध या खतरनाक गतिविधि करने के लिए कहता है, तुरंत एक विश्वसनीय वयस्क को बताएं, जैसे कि एक शिक्षक, कि वह आपकी मदद कैसे करेगा
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो
    7
    दुनिया को देखने के अपने तरीके को समझें अधिकांश समय पिता केवल वह कर रहा है जो वह सोचता है कि वह अपने बच्चों के लिए सर्वोत्तम है। जब आप अपने पिता के किसी निर्णय से सहमत नहीं होते हैं, तो अपने स्थान पर रहें। इसलिए भले ही आप असहमत रहें, आप निर्णय के लिए कारण समझेंगे।
    • उदाहरण के लिए, वह है, जबकि अपने मित्रों रह सकते हैं जब तक 23h समझते हैं कि उसके पिता इस तरह के नशे में ड्राइविंग, दवाओं और बुरी संगत के रूप में असली खतरों, के बारे में चिंतित है 22pm पर एक कर्फ्यू दिया गया है,।
  • विधि 2
    आपकी जिम्मेदारियों को पूरा करना

    अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो
    1
    अपने घर का काम करो अपने पिता के साथ बहस करने से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें समय पर होमवर्क समाप्त करना सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। अपने सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिनकी आपको देखभाल करने की आवश्यकता है और अपने कमरे को साफ रखें। अपने माता पिता के घर पहुंचने से पहले सभी कार्यों को पूरा करें
    • जितना भी आप कर सकते हैं उतना काम करना, इसलिए आपके पिता को इसके बारे में शिकायत करने के लिए कुछ नहीं होगा
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो
    2
    पूछने से पहले अपने पिता की सहायता करें जब आप उसे किसी चीज से जूझते देखते हैं, तो उसे तुरंत मदद करें- यह शॉपिंग या गटर की सफाई के साथ हो सकता है, उदाहरण के लिए खुद को अपने जूते में रखें और कल्पना करें कि वह दैनिक रूप से कितने ज़िम्मेदारियां और चिंताओं का सामना करते हैं। ये छोटे एड्स अपने दुख को कम करने में मदद कर सकते हैं और आप दोनों को एक साथ मिलकर ला सकते हैं।



  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक से चित्र 10
    3
    अपना होमवर्क करो यदि आप किशोर या प्री-किशोर हैं, तो स्कूल से घर आने के तुरंत बाद होमवर्क करें। आपके पिता को बहुत चिंताएं हैं, इसलिए जितना भी हो सके उतना तनाव को दूर करने की कोशिश करें। अगर आपको उनकी मदद की ज़रूरत है, तो खाने के बाद ही पूछें, जब उसे आराम करने के लिए और समय लगेगा।
  • चित्र शीर्षक अपने पिता के साथ लड़ो बंद करो चरण 11
    4
    अपने भाइयों की देखभाल करने में सहायता करें अगर यह बड़ा भाई है, तो युवाओं की देखभाल करने में मदद करें अपने नानी होने की पेशकश करें ताकि आपके माता-पिता रात में मजा ले सकें। जब आप देखते हैं कि बच्चे कुछ मांग रहे हैं, उन्हें ले जाएं, ताकि आपके पिता थोड़ी देर तक आराम कर सकें।
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो
    5
    उसे अधिक बार कॉल करें यदि आप दूर रह रहे हैं, तो कॉल करने की पहल करें, क्योंकि आपका पिता घर का हो सकता है और कॉल करने के लिए एकमात्र एक नहीं होना चाहता। कॉल करने के अतिरिक्त, उसे अधिक बार मुलाकात करें ताकि वह देख सके कि यह महत्वपूर्ण है।
    • माता-पिता और बच्चों के समूह बनाने के लिए यह भी एक अच्छा दृष्टिकोण है ताकि हर कोई सप्ताह भर संवाद कर सके।
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक 13 चित्र
    6
    अपने शब्द का आदर करो जब आप कहते हैं कि आप कुछ करेंगे, वादा रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें यदि दोनों एक दूसरे के शब्द में और अधिक विश्वास कर सकते हैं, तो रिश्ता अधिक सकारात्मक और गतिशील होना शुरू होगा।
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक
    7
    ईमानदार रहो जब आपका पिता आपको एक सवाल पूछता है, तो हमेशा सच्चाई का जवाब देते हैं, भले ही वह कुछ गलत करना आपको कबूल करना हो। वह जवाब नहीं पसंद कर सकते हैं, लेकिन वह आपकी ईमानदारी की प्रशंसा करेगा और आपको अधिक विश्वास करेगा।
  • विधि 3
    अपने पिता के साथ मज़े करना

    अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो
    1
    दिखाएँ कि आप उसे प्रशंसा मुंह को नष्ट करने के बाद, यह कहने का प्रयास करना शुरू करें कि आपके पिता ने जो कुछ किया उसके लिए आप कितने आभारी हैं। जब आप मूल्यवान महसूस करते हैं, तो वह आपकी और लड़ाई नहीं करेगा।
    • इस तरह से अधिक या कम बोलें: "पिताजी, जब भी आपकी ज़रूरत होती है वहां हमेशा के लिए धन्यवाद। स्कूल में मेरी प्रस्तुति में भाग लेने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण था। "
    • इसे व्यक्ति में कहें या एक नोट लिखिए।
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक
    2
    परिवार के भोजन करें अपने माता-पिता के एक-दूसरे के साथ मिलकर महसूस करने के लिए समय की प्रतीक्षा करने की बजाय, उनके लिए ऐसा करें सुझाव दें कि वे एक परिवार के रूप में एक साथ भोजन करने के लिए सप्ताह में दो बार मिलते हैं। इस बारे में बात करें कि उन्होंने दिन बिताए और पूरे खाने की अवधि के दौरान फोन बंद कर दिया।
    • आप एक खेल भी खेल सकते हैं, जैसे कि मीम या डेक, उदाहरण के लिए।
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक 17 चित्र
    3
    रात में एक साथ चलना रात के खाने के बाद पड़ोस के आसपास आपको लेने के लिए अपने पिता को आमंत्रित करें तो आपके पास गुणवत्ता का समय एक साथ और बात करने का एक अच्छा मौका होगा। चौकोर पर चलो या किसी अन्य जगह की तलाश करें जहां आप बैठकर बात कर सकते हैं
  • अपने पिता के साथ संघर्ष करना बंद करो शीर्षक 18
    4
    एक साथ कुछ करो जो आप पसंद करते हैं ऐसा लग सकता है कि दोनों के पास आम में कुछ नहीं है, लेकिन सच्चाई यह है कि वे दोनों कुछ का आनंद लेना चाहिए। आप टीवी पर वृत्तचित्रों का आनंद ले सकते हैं, वीडियो गेम्स खेल सकते हैं या खाना पकाने चाहे जो भी हो, महत्वपूर्ण बात यह है कि एक साथ अधिक समय बिताना है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com