IhsAdke.com

कैसे एक गर्भवती किशोर दोस्त को आराम करने के लिए

पता लगाना कि एक करीबी दोस्त गर्भवती है, किशोरी के साथ सामना करना मुश्किल हो सकता है। आप उसके स्वास्थ्य और भलाई के बारे में चिंतित हैं, या यह तथ्य कि बच्चा आपकी दोस्ती में हस्तक्षेप कर सकता है। यह आसपास के लोगों के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है, खासकर अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए एक दोस्त के रूप में, सबसे अच्छा काम करना जब वह नीचे हो गई है तब उसे एक साथ रहना और उसका समर्थन करना है

चरणों

भाग 1
नवीनता के साथ काम करना

चित्र शीर्षक से डील विद ए कंट्रोलिंग माई चरण 14
1
खुली बाहों के साथ ध्यान दें और सहायता प्रदान करें इसे स्पष्ट कर दें कि अगर आप को बात करने की ज़रूरत है तो आप उसे सुनने के लिए तैयार हैं। हालांकि, अगर वह कहती है कि उसे सब कुछ संसाधित करने के लिए अकेले कुछ वक्त चाहिए, बोलने के लिए उसे दबाएं। उसे समय दें और उसे याद दिलाएं कि वह उसके लिए है
  • कुछ कहो, "मुझे पता है कि यह हिलना चाहिए, लेकिन मैं यहां आपके लिए हूं और अगर आप बात करना चाहते हैं तो मैं सभी कानों में हूं।"
  • स्टेप 34 के बारे में टॉक टू टेंड्स टॉक टिम शीर्षक
    2
    नवीनता अपने आप को रखें अगर आपके मित्र ने विश्वास दिलाया है कि आप गर्भवती हैं, तो उसे बिना अनुमति के किसी को बताना मत। यह उनका निर्णय है कि क्या खबर साझा करने के लिए या नहीं, और अगर गर्भावस्था के बारे में दूसरों को बता कर उसके लिए समस्याएं पैदा हो सकती हैं
    • यदि आप चिंतित हैं कि उसने गर्भावस्था के बारे में मदद नहीं मांगी है, तो उसे बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मुझे पता है कि यह आपको परेशान कर रहा है, लेकिन मैं आपके स्वास्थ्य और आपकी कल्याण के बारे में चिंतित हूं। मुझे लगता है कि आपको डॉक्टर से जाने की जरूरत है, चाहे आप गर्भधारण के साथ क्या करने की योजना बना रहे हों। "
  • स्टेप 21 के बारे में बात करें
    3
    पूछें कि आप कैसे मदद कर सकते हैं उसे तय करना होगा कि गर्भावस्था के साथ क्या करना है। बच्चे को गोद लेने या गर्भपात करने के लिए बच्चे के साथ रहने का उनका फैसला है। उसे निर्णय लेने के लिए या किसी अन्य को प्रभावित करने का प्रयास न करें, बस उसे पूछें कि आप उसकी मदद करने के लिए क्या कर सकते हैं।
    • एक उदाहरण यह है कि उसे किसी व्यक्ति को क्लिनिक में ले जाने के लिए, उसे एक प्रसूति प्राप्त करने में सहायता करने, या दत्तक एजेंसी चुनने की आवश्यकता हो सकती है। उसकी ज़रूरतों का निर्धारण करने के लिए, आप बस कुछ कह सकते हैं, "मैं यहाँ आपके लिए हूं आपकी मदद करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं? "
  • आपकी आयुर्वेद गर्लफ्रेंड या प्रेमी रहो स्वस्थ चरण 10 में सहायता के लिए शीर्षक वाला चित्र
    4
    फैसले से बचना चाहिए या बातें कहें "मैंने कहा"ऐसी उपदेश या सलाह दे जिसकी मांग नहीं थी, वह आपकी मदद नहीं करेगा यह कहने से बचें कि आपको क्या करना चाहिए, उसे क्या करना चाहिए, या वह क्या सोचता है, सबसे अच्छा समाधान है। जब तक वह कोई सलाह नहीं मांगती, तब तक उसकी राय न दें।
    • उसे पहचानने के बजाय, पूछें कि वह कैसा महसूस कर रही है। वह बीमार महसूस कर रही है या उसके गुप्त रखने के लिए कमजोर हो सकती है उसे बताएं कि आपको उसे बताए जाने के बजाय आप कैसे महसूस कर रहे हैं कि उसे कैसा महसूस करना चाहिए।
    • अपने दोस्त को बताएं कि आप अभी भी उससे प्यार करते हैं और इससे कोई भी आपकी दोस्ती बदल नहीं सकता है। उसे डरना चाहिए और यह जानना होगा कि सबकुछ ठीक हो जाएगा।
    • तनाव बच्चे के लिए अच्छा नहीं है, इसलिए उन्हें आत्मविश्वास महसूस करने के लिए समर्थन की आवश्यकता होती है। बच्चे के बारे में बात करना ठीक है अगर वह उसके साथ रहने जा रही है एक बच्चे के आगमन के लिए तैयार हो जाना रोमांचक है।
  • भाग 2
    गर्भावस्था के निकट

    एक कॉलेज प्रोफेसर चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    विकल्पों को जानने के लिए उसे खोज में मदद करें आपके मित्र को बच्चे के उभार, गोद लेने, या गर्भपात के बीच फैसला करना होगा। प्रत्येक विकल्प पर विचार किए बिना निर्णय करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए इन विकल्पों में से प्रत्येक पर शोध करने में आपकी सहायता करने की पेशकश करें।
    • यह पूछे जाने पर कि वह कौन से विकल्प ले रहा है, यह खोज शुरू करने का प्रयास करें। बहुत से लोग गर्भपात जैसी चीजों पर एक कट्टरपंथी राय रखते हैं, और शायद आपका दोस्त इस विकल्प के बारे में सोच भी नहीं रहा है। लेकिन अगर वह है, तो विषय पर जानकारी एकत्र करने में उसकी मदद करें
    • उसे प्रत्येक विकल्प के बारे में पेशेवरों और विपक्ष की सूची बनाने में मदद करें उदाहरण के लिए, गर्भपात के संबंध में एक प्लस यह है कि यह गर्भावस्था के बारे में माता-पिता, शिक्षकों और मित्रों को बताने के लिए नहीं कर सकता है। हालांकि, गर्भपात पर एक कंट्रोल यह है कि भविष्य में उसे पछतावा या चिकित्सा संबंधी जटिलताएं हैं।
  • एक बैकस्टाबिंग मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र चित्र 6
    2
    यदि वह अपने माता-पिता को बताने का फैसला करती है तो उसके साथ जाने की पेशकश करें यदि वह फैसला करती है कि वह उसे उठाने या अपनाने की इच्छा रखती है, तो उसे उसके माता-पिता को इसके बारे में बताने की आवश्यकता होगी। अभी उसका समर्थन करने का एक तरीका यह है कि जब वह अपने माता-पिता को बताती है, तो उसके साथ रहने के लिए स्वयंसेवा करना होता है
    • कुछ कहो, "मुझे पता है कि आप अपने माता-पिता को बताने के बारे में चिंतित हैं। क्या यह बेहतर होगा कि मैं आपके साथ क्या था? "अगर वह प्रस्ताव से मना करती है, तो नाराज़ महसूस न करें, वह अकेले अपने माता-पिता से बात करना पसंद कर सकते हैं।
    • एक योजना बी हो, उसके माता-पिता को परेशान करने और उसे बाहर निकालने के लिए। क्या वह आपातकाल में अपने घर में रह सकती है?
    • अपने माता-पिता के बाद अपने माता-पिता से सलाह मांगने के लिए कहें कि उनके माता-पिता भी मददगार साबित हो सकते हैं वे एक दूसरे को जानते हैं और बातचीत कर सकते हैं किसी दूसरे वयस्क जानने के बाद रहस्य के तनाव को दूर कर सकते हैं हालांकि, पहले अपने दोस्त के साथ पुष्टि करने के लिए याद रखना



  • बलात्कार और यौन आक्रमण (बलात्कार ट्रामा सिंड्रोम) से हील शीर्षक वाली तस्वीर 13
    3
    उसके फैसले का सम्मान करें और उसका समर्थन करें, चाहे जो भी हो। याद रखें कि गर्भावस्था को जारी रखने या समाप्त करने का फैसला वह है, तुम्हारा या किसी और की नहीं अगर वह सलाह मांगते हैं, सोचें, लेकिन उसे अपना मन बदलने या उसके विश्वासों को लागू करने की कोशिश न करें
    • यदि वह कहती है कि उसने बच्चे को रखने का फैसला किया है, तो ऐसा कुछ कहें, "मुझे पता है कि आपको अब बहुत डरे हुए होंगे, लेकिन आप एक बढ़िया मां होगी!"
    • अगर वह कहती है कि उसने बच्चे को गोद देने का फैसला किया है, तो ऐसा कुछ कहें, "मुझे पता है कि यह आपके लिए मुश्किल होगा, लेकिन आप कुछ बहुत भाग्यशाली जोड़े को एक शानदार उपहार देंगे!"
    • अगर वह कहती है कि वह गर्भपात के साथ गर्भपात समाप्त करना चाहती है, तो ऐसा कुछ कहें, "मुझे पता है कि यह निर्णय बहुत मुश्किल था, लेकिन मैं आपसे प्यार करता हूं और आपकी मदद करने के लिए जो कुछ कर सकता हूं, वह करेगा।"
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ नस्लवाद चरण 11
    4
    उसे विद्यालयों में अफवाहें और उपहास के खिलाफ बचाव। अच्छे और बुरे कामों के लिए दोस्त बनने का एक हिस्सा एक साथ रहा है गर्भवती लड़कियां स्कूल से बाहर निकलने की अधिक संभावना है, लेकिन उनकी सहायता करने के लिए एक मित्र होने से उसे स्कूल में रहने में मदद मिल सकती है।
    • कई स्कूलों में किशोर माता-पिता के लिए विशेष कार्यक्रम हैं यदि आपका मित्र रुचि रखता है, तो आप अपने परामर्शदाता से जांच कर सकते हैं अगर आपके स्कूल में कोई भी है
  • भाग 3
    खुद का ख्याल रखना

    पाठक शीर्षक के साथ दिये हुए चित्र को शीर्षक के साथ चरण 12
    1
    अपने दोस्त के साथ घटनाओं को विचलित न करें। हालांकि आपके गर्भवती दोस्त के लिए समर्थन का स्रोत होना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको स्कूल और आपकी अतिरिक्त गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित रहने की भी आवश्यकता है। यह आपके मित्र की कठिनाइयों को देखने के लिए विनाशकारी हो सकता है, लेकिन हर समय इस समस्या से निपटने के लिए आपको खुद के लिए जगह की आवश्यकता होती है।
  • एक समलैंगिक विवाह को स्वीकार करने के लिए जानें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    2
    तथ्य यह स्वीकार करें कि यह बदल जाएगा। आप गर्भवती होने के लिए उस पर नाराज हो सकते हैं, इस तथ्य से ईर्ष्या कर सकते हैं कि बच्चे के आने पर आप कम समय बिताएंगे, या गुप्त होने के कारण ज़ोर-शोर कर सकते हैं।
    • आपको इस तरह महसूस करने का पूरा अधिकार है, लेकिन याद रखें कि वह अभी आपकी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति नहीं हो सकता है। किसी ऐसे वयस्क से बात करना सबसे अच्छा होगा जिसे आप उस स्थिति में अधिक दबाव डालने के बजाय विश्वास करते हैं जो पहले से ही तनावपूर्ण है।
  • एचपीपीडी चरण 7 के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    परामर्शदाता से बात करें अगर आपको किसी से बात करने की आवश्यकता है अपने मित्र के साथ इस मुश्किल समय से गुज़रने पर आपके पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए परामर्शदाता से बात करने पर विचार करें। परामर्शदाता एक ऐसा व्यक्ति है जिसे आप आश्वासन दिया जा सकता है कि आप किसी खास परिस्थितियों को छोड़कर किसी को अपने मित्र के रहस्य के बारे में नहीं बताएंगे।
    • एक परामर्शदाता सलाह और समर्थन प्रदान कर सकता है, लेकिन आप अपने मित्र के रहस्य के बारे में किसी को नहीं बता सकते हैं जब तक वह खतरे में नहीं है, जैसे कि आत्महत्या करने के बारे में सोच रहे हैं यदि आप परामर्शदाता को बताते हैं कि आपका मित्र आत्महत्या के बारे में सोच रहा है, तो उसे पता लगाना होगा कि क्या यह सच है। सच होने की पुष्टि करने के लिए, काउंसलर को स्थिति को सामाजिक सेवा में रिपोर्ट करने की आवश्यकता होगी।
    • याद रखें कि किसी वयस्क से बात करने से आपको सवाल पूछने और उन संसाधनों के बारे में अधिक जानकारी मिलती है जो आपको और आपके मित्र को इस कठिन समय में मदद कर सकते हैं।
  • हर्पस स्टेप 3 के साथ लाइव शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुरक्षित सेक्स का अभ्यास करें याद रखें: किशोर जो गर्भवती हो जाते हैं, उन्हें स्कूल से बाहर निकलने का खतरा होता है, और यह उनके भविष्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। अपने दोस्त की स्थिति को अपने सबक के रूप में ले लो और अपने आप को बचाओ। यहां तक ​​कि अगर आपका दोस्त गर्भावस्था से खुश दिखता है, तो एक किशोर माता-पिता का जीवन आसान नहीं है।
    • एक कंडोम का प्रयोग गर्भावस्था को रोकने और एसटीआई से बचा सकता है। याद रखें, हालांकि, यह संयम केवल किशोर गर्भावस्था के खिलाफ खुद को बचाने का 100% सुरक्षित तरीका है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com