IhsAdke.com

एक गर्भपात किसने किया है एक गर्लफ्रेंड का समर्थन कैसे करें

गर्भपात एक विनाशकारी अनुभव है अगर आपके किसी मित्र ने बच्चे को खो दिया है, तो यह जानना मुश्किल हो सकता है कि कैसे मदद करें। आप उस दर्द को महसूस नहीं कर सकते हैं जो वह महसूस कर रही है, लेकिन आप उसे अपने भावनात्मक समर्थन देने के लिए सबसे अच्छा कर सकते हैं। अपने मित्र से अक्सर बात करें दिखाएं कि आप बिना निर्णय के सुनने के लिए हमेशा तैयार होते हैं। हर रोज़ कार्य के लिए सहायता करें आपके मित्र को बुनियादी घर का काम जारी रखने में मदद की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए घर के कामकाज और अन्य गतिविधियों में सहायता करने की पेशकश करें। गर्भपात होने के तुरंत बाद चिकित्सा सलाह देने जैसी असंवेदनशील चीजों से बचें।

चरणों

भाग 1
अपने मित्र से बात कर रहे

चित्रा शीर्षक से एक मित्र का समर्थन करें, गर्भपात के माध्यम से जाना चरण 1
1
न्याय के बिना सुनें आपको पता नहीं हो सकता कि एक बच्चा को खोने वाले किसी को क्या कहना है यह ठीक है आपका मित्र शायद आपको सभी सही शब्दों की अपेक्षा नहीं करता है वास्तव में, यह कहने में थोड़ा सा हो सकता है कि गर्भपात के बाद ठोस शान्ति प्रदान की जाएगी। अक्सर, किसी ऐसे मित्र के लिए करना सबसे अच्छा काम है जिसने ऐसे नुकसान का सामना किया है, बिना किसी न्याय के सुनने के लिए है
  • अक्सर बस कहानी कह रही है कि किसी के लिए एक उपचार प्रक्रिया है जिसकी अभी गर्भपात हो चुका है अपने दोस्त को कहानी बताओ जितनी बार उसे इसकी आवश्यकता है। हमेशा चौकस रहें
  • जब आप सुनते हैं तो आपको बहुत ज्यादा बोलने की ज़रूरत नहीं है दिखाएं कि आप कभी-कभी आपके मित्र की भावनाओं या विचारों को फिर से पुष्ट करने के लिए ध्यान दे रहे हैं। दिखाओ कि आप हमेशा सुनने के लिए तैयार हैं, भले ही वह उससे दूर दर्द न ले जा सके। कुछ कहो, "मुझे पता है कि मैं तुम्हारी पीड़ा को कम नहीं कर सकता, लेकिन जब भी आपको इसकी आवश्यकता होती है, तब भी मैं सुनना चाहता हूं।"
  • जब आपका मित्र वार्ता करता है, तो गैर-मौखिक सुराग दें, जो आप सुन रहे हैं। आँख से संपर्क करें और समय-समय पर अपना सिर हिलाएं।
  • चित्रा शीर्षक से एक मित्र का समर्थन करना, गर्भपात के माध्यम से जाना चरण 2
    2
    अपने मित्र की भावनाओं को मान्य करें एक गर्भपात के कारण विभिन्न प्रकार की भावनाएं हो सकती हैं। गर्भावस्था को खोने के बारे में कोई गलत तरीका नहीं है। अक्सर, किसी मित्र को उसकी भावनाओं को समझने या बदलने के लिए किसी की ज़रूरत नहीं होती है उसे सिर्फ यह जानना चाहिए कि उसकी भावनाएं महत्वपूर्ण हैं। गर्भपात के बाद, अपने दोस्त का समर्थन करने की कोशिश करें।
    • उसे खोलने के लिए प्रोत्साहित करें ऐसा कुछ कहो, "चाहे आप क्या महसूस कर रहे हों, आप मुझे बता सकते हैं। शोक और शोक का समय लेना ठीक है।"
    • आपके मित्र को विशिष्ट समय के दौरान नकारात्मक भावनाएं भी हो सकती हैं। जन्मदिन, छुट्टियां या बच्चे को जन्म लेने की तारीख मुश्किल समय हो सकती है इन अवधि के दौरान अपने मित्र को देखें और बताएं कि आप सुन रहे हैं।
  • चित्रा शीर्षक से एक दोस्त का समर्थन करते हुए गर्भपात के माध्यम से जाना चरण 3
    3
    गर्भपात के बारे में बात करने से डरो मत लोग अक्सर इस मुद्दे को उठाने से इनकार करते हैं। हो सकता है कि आप किसी व्यक्ति को दुखी न करें या कुछ मुश्किलों के बारे में बात करें। हालांकि, शोक शोक प्रक्रिया का एक अनिवार्य हिस्सा है। बहुत से लोग गर्भपात के बाद अलग महसूस करते हैं क्योंकि अन्य लोग इस विषय से बचने के लिए जाते हैं। अपने दोस्त से पूछने में डरना मत करें कि वह अब और तब क्या महसूस कर रही है
    • उचित रूप से पूछें ऐसा कुछ करने की कोशिश करें, "मैं सोच रहा था कि आप कैसे हैं। मुझे बताओ कि क्या आप बात करना चाहते हैं।"
    • वह हमेशा गर्भपात के बारे में बात नहीं करना चाहती। यदि यह मामला है, तो उसे दबाएं नहीं। बस बताइए कि यदि वह चाहती है, तो आप सुनने के लिए उपलब्ध हैं। कुछ कहो "मुझे लगता है कि अगर आप इस बारे में अब बात नहीं करना चाहते हैं, लेकिन मैं हमेशा यहां हूं।"
  • चित्रा शीर्षक से एक मित्र का समर्थन करना, गर्भपात के माध्यम से जाना चरण 4
    4
    अपने दोस्त को दिखाएं कि उसके दरवाजे हमेशा उसके लिए खुले हैं। गर्भपात के बाद समर्थन देने के लिए उपलब्ध रहें पूछ और सुनने के अलावा, अपने मित्र को बताएं कि वह हमेशा आपके पास आ सकता है हर बार जब आप उससे बात करते हैं, तो ऐसा कुछ कहें, "बस आप जानते हैं, आप किसी भी समय मेरे साथ बात कर सकते हैं। अगर आप को निकलने की जरूरत है तो कॉल करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।"
    • इसे कभी-कभी दिखाना है कि आपका दरवाज़ा खुला है। उदाहरण के लिए, आप ऐसा पाठ भेज सकते हैं जो कुछ ऐसा कहता है, "मैं सिर्फ जानना चाहता था कि तुम कैसे हो। मुझे बताओ कि आपको कुछ भी चाहिए।"
  • चित्रा शीर्षक से एक दोस्त का समर्थन करते हुए गर्भपात के माध्यम से कदम चरण 5
    5
    एक कार्ड भेजें यदि आपका मित्र बोलने के लिए तैयार नहीं है, तो आप लिखित रूप में अपना समर्थन दिखा सकते हैं। गर्भपात के तुरंत बाद एक शोक कार्ड भेजने में संकोच न करें। अगर आपके मित्र को जगह की जरूरत है, तो वह आपके दिल की बातों को पढ़ना चाहती है, भले ही वह इसके बारे में खुलासा करने के लिए तैयार न हो।
  • भाग 2
    दैनिक दोस्त के साथ अपने दोस्त की मदद करना

    चित्र के शीर्षक में एक मित्र का समर्थन करना गर्भधारण के माध्यम से जाना चरण 6
    1
    घर के कामकाज में सहायता प्रदान करें गर्भपात के कारण शारीरिक और भावनात्मक लक्षण भी हो सकते हैं। आपका मित्र कुछ घर का काम करने में असमर्थ हो सकता है सामान धोने, कपड़े धोने, और अन्य बुनियादी घर के काम को धोने जैसी चीज़ें करने का प्रस्ताव।
    • ध्यान रखें कि शारीरिक लक्षणों का सामना करने के बाद भी, आपके दोस्त बिस्तर से बाहर निकलना मुश्किल हो सकता है और कार्य करने के लिए प्रेरित हो सकता है। उसकी मदद करें भले ही वह शारीरिक रूप से सक्षम हो।
  • चित्रा शीर्षक से एक दोस्त का समर्थन करते हुए गर्भपात के माध्यम से कदम 7
    2
    अपने दोस्त के लिए एहसान करें चूंकि एक गर्भपात शारीरिक रूप से दुर्बल हो सकता है, यह देखें कि क्या आपके मित्र को कुछ भी करने में मदद की ज़रूरत है, जिसे किया जाना चाहिए। कपड़े धोने के कमरे में कपड़े धोने, नुस्खा लेने, या किसी अन्य कार्य के लिए अपने दोस्त को गर्भावस्था के नुकसान के बाद की आवश्यकता हो सकती है जैसे चीजें करने का प्रस्ताव।
    • उदाहरण के लिए, अगर उसे एक नुस्खा की ज़रूरत होती है, तो उसे पाने की पेशकश करें आप अपने दोस्त से फार्मेसी को फोन करने के लिए कह सकते हैं कि आपको दवा मिल जाएगी।



  • चित्रा शीर्षक से एक मित्र का समर्थन करना, गर्भपात के माध्यम से जाना चरण 8
    3
    बच्चों के साथ मदद यदि आपके मित्र के पास अन्य बच्चे हैं, तो उनका गर्भपात करने के बाद उनका ख्याल रखना मुश्किल हो सकता है शारीरिक लक्षणों के अतिरिक्त, वह भावनात्मक रूप से सूखा महसूस कर सकती है और अन्य बच्चों के साथ बातचीत करना मुश्किल हो सकता है। प्रस्ताव बच्चों की देखभाल करने में सहायता करते हैं आप बच्चों को बच्चा की पेशकश कर सकते हैं, बच्चों को कहीं ले जा सकते हैं या बस आकर बच्चों के साथ मदद कर सकते हैं, जबकि आपका दोस्त घर पर आराम कर रहा है
  • चित्रा शीर्षक से एक मित्र का समर्थन करें, गर्भपात के माध्यम से जाना चरण 9
    4
    अपने मित्र से जाने के लिए कहें यह पहले सामाजिक स्थितियों से बच सकता है यदि वह तैयार नहीं है तो उसे छोड़ने का आग्रह न करें, लेकिन हमेशा आमंत्रण बनाएं। किसी निश्चित बिंदु के बाद आपके मित्र के साथ मिलना अच्छा होगा, और आपको यह दिखाना होगा कि वह हमेशा आमंत्रित है
    • चूंकि आपका दोस्त शुरू में घर छोड़ने में संकोच नहीं कर सकता, इसलिए निमंत्रण करते समय उस पर ज्यादा दबाव न डालें। ऐसा कुछ कहो, "हम सब शनिवार को रात का भोजन करने जा रहे हैं, यदि आप तब तक अच्छा महसूस कर रहे हैं, अगर हम आपसे जुड़ें तो हम इसे पसंद करेंगे, अन्यथा हम पूरी तरह से समझ जाएंगे।"
  • चित्रा शीर्षक से एक मित्र का समर्थन करना, गर्भपात के माध्यम से जाना चरण 10
    5
    भोजन में सहायता करें गर्भपात के बाद कई बुनियादी कार्य मुश्किल हो सकते हैं आपके मित्र को खाना पकाने जैसी चीजें करने में परेशानी हो सकती है कुछ खाना लें ताकि वह गर्भपात के बाद अच्छे पोषण बनाए रख सकें।
    • भोजन को आसानी से गरम किया जा सकता है और थोड़ी देर तक चलेगा। उदाहरण के लिए, आप एक बड़े पुलाव या पास्ता डिश बना सकते हैं, जो आपके मित्र को फ्रीज कर सकते हैं और फिर जब आप खाना चाहते हैं तब गर्मी करें।
  • भाग 3
    गलत बातें कहने से बचना

    चित्र शीर्षक से एक दोस्त का समर्थन करते हुए गर्भपात के माध्यम से जाना चरण 11
    1
    अपने शरीर की छवि पर चर्चा करने से बचें कई महिला अपने शरीर के प्रति संवेदनशील हैं। गर्भावस्था से पहले और बाद में, शरीर की छवि एक मुश्किल विषय हो सकती है। आपको अपने शरीर या अपने मित्र के शरीर के बारे में बात करने से बचना चाहिए अगर वह अभी गर्भपात कर चुकी है। ये टिप्पणियां हार गई गर्भावस्था की यादें ट्रिगर कर सकती हैं।
    • उदाहरण के लिए, अपने मित्र के वजन, वजन घटाने या शारीरिक उपस्थिति जैसी चीजों पर चर्चा नहीं करें। यहां तक ​​कि अगर यह गर्भावस्था से संबंधित नहीं है, तो ऐसी टिप्पणी एक अनुस्मारक के रूप में सेवा कर सकती है।
  • चित्र के शीर्षक में एक मित्र का समर्थन करना, गर्भधारण के माध्यम से जाना 12
    2
    अपने दोस्त को जो कुछ हुआ उसके सकारात्मक पक्ष को देखने का प्रयास न करें। बहुत से लोग भूल जाते हैं कि गर्भपात एक नुकसान है। ऐसा नहीं है क्योंकि बच्चे के जन्म के बाद मर नहीं गया था कि उसके दोस्त शोक में नहीं है। इसलिए अपने मित्र को स्थिति के सकारात्मक पक्ष को देखने के लिए प्रोत्साहित करके टिप्पणियों से बचें। गर्भपात के बाद कहने में अच्छा नहीं है, "याद रखें, आप हमेशा गर्भवती हो सकते हैं" या "कम से कम आप जानते हैं कि आप गर्भवती हो सकते हैं" आपके दोस्त शायद पहले से ही इन चीजों को जानता है, लेकिन उनमें से कोई भी नुकसान के लिए तैयार नहीं है
  • चित्र का शीर्षक अनुष्ठान के माध्यम से जाना एक मित्र का समर्थन चरण 13
    3
    सामान्य ज्ञान से दूर रहें अपने मित्र के गर्भपात पर चर्चा करते हुए चक्कर से बचने की कोशिश करें ये बयान बेहोश या असभ्य लग सकता है अपने मित्र की भावनाओं के बारे में बात करें
    • जैसे कि "सब कुछ एक कारण के लिए होता है" और "समय बीमार मदद कर सकता है" आमतौर पर उपयोगी नहीं होता है ये बयान भी आक्रामक हो सकते हैं, खासकर यदि आपका मित्र अभी भी पीड़ित है
    • इसके बजाय, व्यक्ति के विशिष्ट अनुभव पर ध्यान केंद्रित करें। उदाहरण के लिए, कुछ पूछें, "आप इस बारे में कैसा महसूस करते हैं?"
  • चित्र शीर्षक से एक दोस्त का समर्थन करते हुए गर्भपात के माध्यम से जाना चरण 14
    4
    चिकित्सा सलाह न दें आपका मित्र अवांछित चिकित्सा सलाह पसंद नहीं करेगा वह शायद एक डॉक्टर है जो पहले से ही सब कुछ समझाता था जिसे वह जानना आवश्यक था। भविष्य में गर्भपात से बचने या गर्भपात के कारणों के बारे में अनुमान लगाने के तरीकों से बचें। यह आपके दोस्त की मदद करने की संभावना नहीं है और आप अभी भी असंवेदनशील व्यक्ति के रूप में पारित कर सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, अपने मित्र के स्वास्थ्य के बारे में सुझाव न दें ऐसी बातें न कहें जैसे "मैंने सुना है कि तनाव गर्भपात में योगदान दे सकता है। भविष्य में, जब आप अधिक आराम कर देते हैं, तो आपके पास एक स्वस्थ गर्भावस्था होगी।" यद्यपि आप सोच सकते हैं कि यह उपयोगी है, वह उसे घमंडी और असंवेदनशील लग सकता है
    • यदि वह डॉक्टर की नियुक्तियों जैसी चीजों के बारे में बात करना चाहता है, तो निदान के बजाय सवाल पूछें उदाहरण के लिए, "डॉक्टर कैसे थे? आप डॉक्टर के बारे में क्या सोच रहे हैं?"
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com