IhsAdke.com

गर्भपात का सामना कैसे करें

18-25 आयु वर्ग के बीच 50% महिलाओं का अपने जीवनकाल में कम से कम 1 गर्भपात का अनुभव होगा जिस किसी के पास गर्भपात नहीं हुआ है वह आसानी से असंवेदनशील और / या वाक्यांशों का प्रयोग कर सकते हैं जैसे "इसका मतलब नहीं था।" कहीं हमारे अवचेतन में, हम जानते हैं कि आगे बढ़ना गर्भपात के बाद करना सबसे अच्छी बात है, लेकिन कोई भी कभी भी यह कैसे कहने के लिए कहता है। गर्भपात का सामना करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ चरण दिए गए हैं

चरणों

एक गर्भपात चरण 1 के माध्यम से प्राप्त शीर्षक चित्र
1
अपने आप को माफ़ कर दो गर्भपात होने पर अक्सर क्रोमोसोमल समस्या होती है, और आमतौर पर हाथ से किसी भी लापरवाही के साथ कुछ भी नहीं करना पड़ता है। किसी भी मामले में, कुछ महिलाओं ने खुद को गर्भपात के लिए दोषी ठहराया है, और इसके लिए एक वैध कारण है या नहीं, पहली बात यह है कि खुद को माफ़ करना है यदि आपको बताया गया है कि आपके कार्यों या लापरवाही से गर्भपात हो गया है और / या यदि ऐसा नहीं है, तो अपने आप को माफ़ कर दें, अपने आप को इसके बारे में सोचने के लिए क्षमा करें।
  • एक गर्भपात चरण 2 के माध्यम से प्राप्त चित्र शीर्षक
    2
    गर्भपात होने का पता लगाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। इन उत्तरों को खोजने का सबसे अच्छा तरीका उन डॉक्टरों के माध्यम से होता है जिन्होंने आपको गर्भपात की चेतावनी दी है और / या आपने इलाज किया है। कई डॉक्टर आपको बताएंगे कि भले ही उन्होंने समस्या देखी है, शायद ऐसा कुछ भी नहीं था जो वे करते थे। लेकिन कभी कभी, अगर वहाँ एक विशेष कारण (जैसे झुका गर्भाशय, अंडाशय में अल्सर, धूम्रपान, बहुत अधिक तनाव, आदि) है, यह इन कारणों को पता है सबसे अच्छा है, क्योंकि वे आप जानते हैं और समझने के लिए अवसर देगा क्यों गर्भावस्था नहीं है और / या भविष्य में गर्भपात को रोका जा सकता है। अपने डॉक्टर से गर्भपात का कारण पहचान नहीं कर सकते हैं, तो यह एक अच्छी बात पर विचार क्योंकि गर्भपात की संभावना एक विशिष्ट स्वास्थ्य की स्थिति या माँ की कार्रवाई (धूम्रपान, पीने, अस्वास्थ्यकर आहार, आदि) अत्यधिक संभावना नहीं है के लिए हुआ है । हमेशा एक मौका है कि आपका डॉक्टर किसी विशेष समस्या की मरम्मत या उसका इलाज करने में सक्षम होगा जो आपके शरीर को गर्भावस्था को अस्वीकार करने के कारण हो सकता है।
  • एक गर्भपात चरण 3 के माध्यम से प्राप्त चित्र शीर्षक
    3
    जोर देना बंद करो! आपका शरीर न केवल शारीरिक परिवर्तन और / या असुविधा के माध्यम से जाना होगा, लेकिन आपकी मानसिक स्थिति भी असंतुलित हो जाएगी। यदि आपको गर्भपात के बाद फैलाव और इलाज किया गया है, तो समझें कि अभी आप अपने लिए क्या कर सकते हैं सबसे अच्छी चीज आराम करना है शारीरिक दर्द पर ज्यादा ध्यान न दें यदि आपके पास डॉक्टर की अनुमति है, तो भौतिक असुविधा को दूर करने में मदद करने के लिए ओवर-द-काउंटर या प्रिस्क्रिप्शन दवा लें। याद रखें कि आपके हार्मोन पहले से ही गर्भवती होने के लिए असंतुलित हो चुके हैं, इसलिए समझें कि गर्भपात के बाद भी, ये वही हार्मोन सामान्य रूप से अभी वापस नहीं लौट सकते हैं। गंभीर मूड के झूलों या चिड़चिड़ापन के माध्यम से जाना सामान्य है यदि आप परिवर्तन और प्रक्रियाओं को समझते हैं जो आपके शरीर के भीतर हो रही हैं, तो यह आपके लिए शारीरिक, और भावनात्मक रूप से चीजों को हल्का बना देगा।
  • एक गर्भपात चरण 4 के माध्यम से प्राप्त शीर्षक चित्र
    4
    पहचानें कि आप इतने परेशान क्यों हैं कि आपका गर्भपात होता है क्या आप सख्त बच्चे चाहते थे? क्या आपने पिछले गर्भपात किया था और प्रार्थना की कि इस गर्भावस्था का नतीजा नहीं होगा? क्या आप 35 साल से अधिक हैं और डर है कि सफल गर्भावस्था के लिए समय खत्म हो रहा है? क्या आप गलत कारणों से बच्चा चाहते हैं? आपके पास गर्भपात होने के बाद भविष्य के परिणामों या भ्रम क्यों आएंगे? क्या आप बस डरे हुए हैं कि गर्भावस्था सफल नहीं थी (चाहे गर्भावस्था की योजना बनाई गई या नहीं?)। किसी भी तरह से, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को ईमानदार होने के बारे में बताएं कि बच्चे को खोने से आपको क्या परेशान है। याद रखें, यदि आप सभी टुकड़े नहीं हैं, तो आप पहेली को हल / ठीक नहीं कर सकते।



  • गेट बाय अ गर्भैज चरण 5
    5
    पता है कि "सब कुछ एक कारण के लिए होता है" हर कोई आपको यह बताएगा और ज्यादातर समय, लोग हमें यह बताते हैं कि जब हम पूरी तरह से सुनना नहीं चाहते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि लोग गर्भपात के बारे में सुनते वक्त इस वाक्यांश का उपयोग क्यों करते हैं? ऐसा इसलिए है क्योंकि यह शब्द वाकई सच है। गर्भपात हमेशा कभी कभी गर्भपात उनकी आँखें खोल महिलाओं के जीवन को बर्बाद नहीं है: वह फिर से आरंभ करके की रक्षा के लिए, खासकर यदि गर्भावस्था अनियोजित था और desejada- नहीं किया गया था वह आकलन करने के लिए है कि क्या यह में था एक मौका है एक मौका है एक रिश्ता या के लिए एक निश्चित माता-पिता के साथ स्थिति बच्चे वह चिकित्सा शर्तों या समस्याओं है कि वह अगर वह aborto- वह खुद के बारे में जानने की क्षमता है और योजनाओं देखेंगे नहीं था पता नहीं चल पाता के बारे में जानने के लिए एक मौका है मुश्किल और कमजोर समय में भविष्य।
  • एक गर्भपात चरण 6 के माध्यम से प्राप्त चित्र शीर्षक
    6
    गर्भपात वाले अन्य महिलाओं से बात करें कभी-कभी आपके जीवन में अन्य लोग आपके सभी उदासी और उस नुकसान के साथ आपके तनाव को नहीं समझेंगे। गर्भपात प्रत्येक महिला को अलग तरह से प्रभावित करता है और आमतौर पर उन महिलाओं में पहले से अधिक निराशाजनक प्रभाव पड़ता है जो पूर्व में उदास थे या उनके जीवन से खुश नहीं थे, इससे पहले कि उन्हें गर्भावस्था की खोज हुई। दूसरों को वाक्यांश का कभी-कभी उपयोग कैसे कर सकता है यह देखने के बाद भी इससे भी बुरा महसूस करना आसान है, "इसे खत्म करें" गर्भपात वाले अन्य महिलाओं से बात करने से आप समझ सकते हैं कि आप अकेले नहीं हैं। आपको आश्चर्य होगा कि आप कितनी दूसरी महिलाएं उसी उदासी से चली गईं हैं जो आप के माध्यम से जा रही हैं, और दर्द और पराजय की कहानियां आपकी खुद की कहानी के समान हैं। किसी भी चीज़ के साथ, उन लोगों के साथ बातचीत करना और / या उन सभी लोगों से जुड़ना सर्वोत्तम है, जिन्होंने आपके जैसी स्थिति का अनुभव किया है। यहां तक ​​कि उन लोगों ने भी इससे गुज़रना शुरू कर दिया है, इससे पहले कि वे स्थिति पर काबू पाने के लिए अधिक सुझाव देने में बहुत सहायक हैं, अगर वे माफ कर देते हैं और आगे बढ़ते हैं।
  • गर्भधारण चरण 7 के माध्यम से प्राप्त चित्र शीर्षक
    7
    हानि के बजाय लाभ के बारे में सोचो जीवन में कुछ भी साथ के रूप में, यदि आप याद कर हम एक नुकसान था रखने के लिए, अंत में इन विचारों आप उपयोग करते हैं और अपनी भावनाओं का नियंत्रण लेने लगते हैं। किसी भी हानि में बहुत अधिक उदासी की तरह कुछ भी नहीं है, लेकिन समझते हैं कि के लिए दूसरों को आप जिस तरह से आप लायक मदद, वे पहले उसे उन्हें खुली बाहों आपकी मदद करने के साथ पता लगाना चाहिए। और वह तर्कसंगत हो सकता है और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए पर्याप्त शांत मतलब है और दूसरों को हस्तक्षेप करने और मदद करने की कोशिश करने के लिए संभव बनाता है। वहाँ हमेशा किसी भी नुकसान के साथ लाभ है, यहां तक ​​कि गर्भपात के साथ। सभी चीजों की एक सूची बनाओ जो आप गर्भवती होने से प्राप्त कर सकते हैं। सब के बाद, आप समस्याओं / चिकित्सा शर्तों का ज्ञान है कि आप अगर वह aborto- आप कुछ पुराने भावनाओं कि अन्य स्थितियों में हटा दिया गया है जारी करने की क्षमता हासिल कर सकते हैं नहीं था पता नहीं हासिल कर सकते हैं, वे गर्भपात के दौरान प्रकट करने का फैसला किया है, तो aborto- आप बच्चे के कथित पिता के साथ अपने रिश्ते / दोस्ती के बारे में स्पष्टता हासिल कर सकते हैं की तुलना में अधिक के लिए चिकित्सा लाने (सब के बाद, हर आदमी से पता चलता है जो वास्तव में बेहतर या बदतर के लिए जब वह पता चलता है के लिए है गर्भावस्था परीक्षण सकारात्मक हो गया) - और सबसे अच्छे से, आप जीवन के लिए बेहतर प्रशंसा प्राप्त कर सकते हैं, जिसमें आपका स्वयं भी शामिल है
  • एक गर्भपात चरण 8 के माध्यम से प्राप्त चित्र शीर्षक
    8
    आराम करें। गर्भपात के बाद अपने शरीर के साथ धैर्य रखें, क्योंकि यह गर्भावस्था के नुकसान / अस्वीकृति के बाद ठीक करने की तैयारी कर रहा है और अंत में सामान्य रूप से लौट रहा है। सकारात्मक मित्रों (विशेष रूप से आपके द्वारा अनुभव साझा किए जाने वाले मित्रों) से घिरा, अपने सामान्य दिनचर्या पर चिपक जाएं और इन चीज़ों से अपना ध्यान रखने के लिए एक नया शौक बनाएं। आपको अपने शरीर को मौत के लिए प्रयोग करने की ज़रूरत नहीं है लेकिन कम से कम अपने शरीर को अपने सबसे अच्छे रूप में रखें क्योंकि अगली बार जब आप गर्भवती हो जाते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण होगा। अपने दोस्तों या अकेले के साथ एक कार यात्रा ले लो ध्यान। अपने पसंदीदा संगीत को सुनने के घंटे बिताएं अपने पिछले फॉर्म को कैसे हासिल किया जाए, इसके बारे में कुछ शोध करें आप लाखों चीजों को शारीरिक रूप से आपके हार्मोन को सामान्य रूप से वापस करने के लिए प्रेरित करने के लिए कर सकते हैं। भावनाओं को आत्मसमर्पण करने के बजाय, वापस नियंत्रण रखना
  • युक्तियाँ

    • अपने डॉक्टर के आदेशों का पालन करें यदि वह कहता है कि आपको कुछ भी शामिल नहीं करना चाहिए (सेक्स, उदाहरण के लिए), सुनें यदि आप डॉक्टरों की सलाह नहीं सुनते हैं, तो आप अगले समय आपके गर्भवती होने के लिए आपके शरीर को सामान्य रूप से वापस आने की ज़रूरत होती है।
    • गर्भपात के सामान्य कारणों और आंकड़ों की समीक्षा करें चिकित्सा के लिए सबसे तेज़ समाधानों में से एक यह जानना है कि आप अकेले नहीं हैं और यह कि आप जितना सोच रहे हैं उतना अधिक आम बात है।
    • गर्भपात वाले अन्य महिलाओं से बात करें दुनिया में सबसे अच्छी भावना यह जानना है कि आप अकेले नहीं हैं और यह कि हर कोई असंवेदनशील है और आपको समझ में नहीं आ रहा है, जैसा आपने सोचा था।
    • बहुत सारे आराम करो आपके शरीर में दर्द और असुविधा हो सकती है, लेकिन अब आपके शरीर को आकार में आने के लिए ले जाता है, अब आप शारीरिक दर्द महसूस करेंगे, इसलिए अब आपको भावनात्मक दर्द होगा।
    • आपके शरीर के शारीरिक दर्द को दूर करने में मदद के लिए उपयुक्त दवाएं, निर्धारित या निर्धारित नहीं करें। सिर्फ एक बुरे मूड में घर मत जाना, अपने लिए खेद महसूस करना उपचार दो बार दोगुना होगा, यदि आपका मन आपके शरीर को वास्तव में क्या करना चाहता है, इसके साथ सहयोग नहीं करता है।

    चेतावनी

    • जब तक आपके भावनात्मक और शारीरिक घावों को चंगा न हो, तब तक सेक्स न करें। आपके साथी / दोस्त को यह समझना चाहिए कि हालांकि ऐसा लगता नहीं हो सकता है, आपके शरीर को गर्भपात से ही ठीक करने के लिए पर्याप्त समय की आवश्यकता है शरीर के साथ करने के लिए सबसे बुरी बात यह है कि आपकी पिछली गर्भावस्था की शारीरिक वसूली से पहले गर्भवती होनी चाहिए।
    • दूसरों के साथ गर्भपात के बारे में बात न करें जो असंवेदनशील हो रहे हैं और जो आपको नहीं समझते हैं यदि आपको लगता है कि आप इसके लिए जिम्मेदार शुरू कर रहे हैं, या अधिक नकारात्मक होता जा रहा है, जबकि गर्भपात के बारे में किसी से बात कर रही है, यह एक संकेत है कि बातचीत खत्म करने की जरूरत है और यह आपको किसी और के साथ बात करने के लिए बेहतर है। समझे कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए गर्भपात का अनुभव समान नहीं होगा कुछ महिलाएं गर्भपात के बाद अत्यधिक तनाव से गुज़रती हैं, जबकि अन्य अपनी भावनाओं को दबा देते हैं और आगे बढ़ते हैं जैसे कि कुछ नहीं हुआ है। यदि आप सही समर्थन की तलाश करते हैं, तो आपकी भावनाएं और आपका शारीरिक शरीर सही उपचार की तलाश करेंगे।
    • धूम्रपान न करें और अत्यधिक शारीरिक व्यायाम करें। बेशक, कसरत किसी भी समय शरीर के लिए अच्छा है, लेकिन इसे अधिक मत करना। पेट भर खाओ मत अपनी भावनाओं के बारे में बहुत ज्यादा बात मत करो (यह एक तरह से अपनी भावनाओं को धारण करने के लिए है, तो आप सचमुच भावनात्मक रूप से आगे बढ़ने के लिए खुद को रोकता है), किसी भी भावना को दबाने के लिए और अपने शरीर से किसी भी संकेत को नजरअंदाज नहीं है कि कुछ गलत है की कोशिश नहीं करते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com