IhsAdke.com

कैसे ब्राजील में कानूनी रूप से abort?

गर्भपात एक संवेदनशील मुद्दा है क्योंकि इसमें धार्मिक, चिकित्सा और यहां तक ​​कि आपराधिक विचार-विमर्श शामिल हैं। ब्राजील में, गर्भपात की कुछ संभावना कानूनी तौर पर सामने आती है, और इन अवधारणाओं के बाहर किए गए किसी भी गर्भपात को एक अपराध माना जाता है। इस लेख का सवाल स्पष्ट और निंदा करना है।

चरणों

भाग 1
कानूनी अवधारणाओं को जानें

एक गर्भपात चरण 1 के माध्यम से प्राप्त शीर्षक चित्र
1
संभावनाओं को जानें गर्भावस्था यौन जीवन या औरत गर्भावस्था अमस्तिष्क भ्रूण (कोई मस्तिष्क) के स्वास्थ्य के लिए हिंसा का खतरा है, जिसके परिणामस्वरूप: ब्राजील में, वहाँ तीन परिस्थितियाँ होती हैं जिनमें गर्भपात कानूनी है।
  • एक अनानेसफेलिक भ्रूण की गर्भावस्था के मामले में, वास्तव में, गर्भपात में यह बात नहीं की गई है, लेकिन "प्रसव की चिकित्सीय प्रत्याशा" में दंड संहिता में इस परिकल्पना का उल्लेख नहीं किया गया है, और 2012 में संघीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले से गर्भावस्था में बाधा डालने का अधिकार मान्यता प्राप्त था।
  • इस निर्णय से मौलिक नियम के उल्लंघन (ADPF) के एक आरोप के बाद लिया है, और राष्ट्रीय क्षेत्र भर में असर पड़ता है किया गया था। इसकी नींव एक गर्भावस्था कि निश्चित रूप से बच्चे को मौत के जन्म को बढ़ावा मिलेगा मानव गरिमा के संवैधानिक सिद्धांत का उल्लंघन करता है और यह भी संविधान में प्रावधान स्वास्थ्य का अधिकार, को प्रभावित करता है जारी रखने के लिए महिला को मजबूर करने के लिए है।
  • यद्यपि प्रसव के चिकित्सीय प्रत्याशित करने के लिए न्यायिक प्राधिकरण प्राप्त करना आवश्यक नहीं है, लेकिन कई स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए यह आवश्यक है
  • एक गर्भपात चरण 3 के माध्यम से प्राप्त चित्र शीर्षक
    2
    कानूनी गर्भपात सेवाओं ये गर्भपात के मुद्दों से निपटने के लिए एकीकृत स्वास्थ्य प्रणाली (एसयूएस) के संदर्भ इकाइयां हैं। वर्तमान में देश में 63 संदर्भ इकाइयां हैं और इसकी सेवाएं पूरी तरह से मुक्त हैं।
  • एक गर्भपात चरण 4 के माध्यम से प्राप्त शीर्षक चित्र
    3
    चिकित्सा मार्गदर्शन निर्णय को प्रभावित करने की कोशिश किए बिना, गर्भवती महिला को चिकित्सा और मनोवैज्ञानिक सहायता देने के लिए कानूनी गर्भपात सेवाओं का दायित्व है, लेकिन संभावनाओं का मार्गदर्शन करना। यह प्रक्रिया का विवरण पर जोखिम के बारे में और साथ ही गर्भपात के लिए विकल्प पर सूचित करने के लिए (गर्भावस्था और बच्चे के जारी रखने या गर्भावस्था रखने के लिए और गोद लेने के लिए एक बच्चे को देने) के लिए आवश्यक है।
    • बलात्कार से उत्पन्न होने वाली गर्भावस्था के मामलों में, टीम को महिला को पुलिस घटना रिपोर्ट के संचालन के महत्व के बारे में सूचित करना चाहिए (उसे बिना आवश्यकता के), साथ ही पीड़ित को सुरक्षा प्रदान करना, जो निश्चित रूप से वह हिंसा से कमजोर हो जाएगी, और एसटीआई के लिए उपचार
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित करें कि आपके बच्चे के साथ छेड़छाड़ की जा रही है चरण 3
    4
    यौन हिंसा से उत्पन्न गर्भावस्था यहां महिलाओं, बच्चों और किशोरों की गर्भधारण (कमजोर बलात्कार) हैं। यौन हिंसा में भौतिक बल, बलात्कार, दबाव और मनोवैज्ञानिक खतरे के माध्यम से संभोग की एक श्रृंखला या प्रयास शामिल हैं, जिसमें विवादास्पद संबंधों जैसे शादी और डेटिंग और पारिवारिक संबंधों के भीतर शामिल है।
    • इस मामले में गर्भपात गर्भावस्था के 20 वें सप्ताह तक संभव है।
    • यह ज़रूरी है कि यौन हिंसा किसी के द्वारा किया जा सकता है: एक पति, एक प्रेमी और यहां तक ​​कि उन मामलों में, महिलाओं को गर्भपात का अधिकार है।
    • पुलिस आउटलेंस बुलेटिन, आईएमएल रिपोर्ट (अपराध का शरीर), या लोक अभियोजक के कार्यालय से प्राधिकरण पेश करने के लिए आवश्यक नहीं है। सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज चिकित्सा रिकॉर्ड है, जिसे महिला (या कानूनी प्रतिनिधि) की लिखित सहमति के साथ होना चाहिए, जो गर्भपात के लिए विकल्प चुनता है। हालांकि, यदि हिंसा का शिकार एक नाबालिग है, तो यह सार्वजनिक अभियोजक के कार्यालय को हिंसा की रिपोर्ट करने के लिए चिकित्सा टीम का दायित्व है।
    • किशोर गर्भावस्था के मामलों में, चिकित्सा टीम को गर्भवती महिला की इच्छा का सम्मान करना चाहिए, भले ही वह कानूनी प्रतिनिधियों की इच्छाओं के विपरीत हो। इस मुद्दे को हल करने के लिए संरक्षक परिषद से संपर्क करना आवश्यक है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि आपका बच्चा छेड़छाड़ की जा रही है यदि चरण 6
    5
    महिलाओं के जीवन या स्वास्थ्य के लिए जोखिम इस मामले में, गर्भपात करने के लिए, महिला को दो चिकित्सकों का पुरस्कार पेश करना होगा, उनमें से कम से कम एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ-प्रसूति-विज्ञान है, जिसके कारण इस स्थिति में गर्भपात की सलाह दी जाती है।
    • इस मामले में, गर्भपात के लिए कोई समय सीमा नहीं है, लेकिन जितनी जल्दी प्रक्रिया की जाती है, उतनी ही कम महिलाओं के स्वास्थ्य के जोखिम।
  • एक गर्भपात चरण 1 से पुनर्प्राप्त शीर्षक चित्र
    6
    प्रसव की चिकित्सीय प्रत्याशा इन मामलों में, यह गर्भावस्था के दौरान पाया जाता है कि भ्रूण अनेंसफेलिक है। इस विकृति में इलाज या इलाज नहीं होता, और 100% मामलों में भ्रूण की मृत्यु हो जाती है।
    • अनैंसफैली दिखाए जाने वाले अल्ट्रासोनोग्राफ़ी दो चिकित्सकों द्वारा हस्ताक्षरित एक पुरस्कार और गर्भवती महिला की लिखित सहमति के साथ न्यायिक प्राधिकरण के साथ प्रस्तुत किया जाना चाहिए।
  • भाग 2
    अपने अधिकारों को जानें

    एक गर्भपात चरण 5 से पुनर्प्राप्त शीर्षक चित्र



    1
    कठिनाइयाँ। यहां तक ​​कि कानून द्वारा संरक्षित, कई महिलाओं को यह मुश्किल प्रक्रियाओं को करने लगता है। अगर ऐसा है, तो आप डॉक्टर या संस्थानों के खिलाफ पुलिस की रिपोर्ट रजिस्टर या संस्था को मजबूर गर्भपात प्रदर्शन करने के लिए उचित कानूनी उपायों की तलाश के लिए एक वकील से मदद ले, कर सकते हैं।
    • डॉक्टरों और स्वास्थ्य टीम के अन्य सदस्यों को आदर्श रूप से उन लोगों को होना चाहिए जिनके पास गर्भपात पर कोई आपत्ति नहीं है अगर, हालांकि, एक स्टाफ सदस्य प्रक्रिया के खिलाफ है, फिर भी, वह ईमानदारी से आक्षेप का अनुरोध कर सकता है और गर्भपात करने से इंकार कर सकता है। इस मामले में, यह जरूरी है कि वह गर्भवती महिला को किसी अन्य पेशेवर को संदर्भित करे, लेकिन किसी भी तरह से, गर्भपात न करने के लिए महिला को शर्मिंदा कर सकता है।
    • दूसरी तरफ, स्वास्थ्य संस्थानों को इन मामलों में ईमानदार आपत्तियों को उठाने का कोई अधिकार नहीं है, खासकर अगर यह सार्वजनिक धन से जुड़ा होता है।
  • एक कूल्हेज चरण 2 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    स्वाभाविक गर्भपात एक महिला को कई कारकों (तनाव, गर्भ के विकृति, गर्भवती महिला की स्वास्थ्य समस्याओं आदि) के कारण गर्भपात करना संभव है। ऐसे मामलों में, जो एक अस्पताल में भाग लेते हैं, भले ही यह एक रेफ़रल सेंटर न हो, तो इसका इलाज करना चाहिए, सबसे पहले चिकित्सकों को इस स्थिति में गर्भवती महिला के बारे में नैतिक निर्णय लेने के लिए स्वीकार्य नहीं है, भले ही उन्हें लगता है कि गर्भपात उकसाया गया था। ऐसे मामलों में खराब देखभाल के लिए डॉक्टरों और संस्था पर मुकदमा चलाने के लिए संभव है।
  • एक कूल्हेज चरण 6 से पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    गर्भपात अभी भी एक अपराध है वर्तमान में गर्भपात की कानूनी अवधारणा के विस्तार के बारे में प्रमुख चर्चाएं हैं, लेकिन कोई कानूनी परिवर्तन नहीं है। इसका मतलब है कि, यहां वर्णित अवधारणाओं के बाहर, महिला और चिकित्सा टीम पर मुकदमा चलाया जा सकता है और गर्भपात के लिए दोषी ठहराया जा सकता है।
  • एक पुजारी चरण 9 से पुनर्प्राप्ति शीर्षक चित्र
    4
    जोखिम। सिर्फ इसलिए कि यह एक अवैध प्रक्रिया है, गर्भपात के कई प्रयास (इस लेख में चर्चा किए गए अन्य के अलावा) गंभीर चोटों (गर्भाशय की छिद्र या हानि, योनि नहर में दर्द, आदि) या जब तक महिला की मृत्यु नहीं होती है।
  • भाग 3
    Demystifying गर्भपात

    एक त्वचा विशेषज्ञ बनें चित्र 17
    1
    गर्भपात डेटा विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, ब्राजील में, हर साल करीब 10 लाख गर्भपात किया जाता है और हर दो दिन, देश में गर्भपात की मृत्यु हो जाती है।
    • संख्या भी अधिक हो सकती है, क्योंकि गर्भपात के कई मामले डॉक्टरों और अधिकारियों के ध्यान में नहीं आते हैं।
    • उरुग्वे में, प्रक्रिया के वैधीकरण के बाद, गर्भपात के कारण मृत्यु नहीं हुई और गर्भपात की दर दुनिया में सबसे कम है, जो इस तर्क को नष्ट करती है कि वैधीकरण के साथ, गर्भपात एक आदत बन जाएगा।
    • इसके अलावा, ब्रासीलिया विश्वविद्यालय द्वारा किए गए शोध के मुताबिक, ब्राज़ील में गर्भपात वाले ज्यादातर महिलाओं में 25 से 39 साल की उम्र है, शादीशुदा हैं, बच्चे हैं और ईसाई हैं।
  • कोंडोम स्टेप 12 का प्रयोग करें चित्र का शीर्षक
    2
    गर्भनिरोधक विफलताएं गर्भपात का विरोध करने वाले कई लोग तर्क देते हैं कि गर्भनिरोधक तरीकों का प्रयोग करना पर्याप्त है (इस तथ्य की अनदेखी है कि कई महिलाओं को उनके पास भी पहुंच नहीं है) अनुसंधान से पता चलता है कि गर्भनिरोधक विफलता दर बेहद उच्च है, विशेष रूप से लंबे समय तक उपयोग के साथ।
  • एक त्वचा विशेषज्ञ बनें चित्र 9
    3
    सम्मान। कोई भी गर्भपात करने के लिए बाध्य नहीं है, लेकिन किसी को भी उस महिला को शर्मिंदा करने का अधिकार नहीं दिया जाता है जो गर्भपात करने का निर्णय लेता है, कानूनी सहायता के साथ या गर्भपात की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए संघर्ष करने वाली महिला को शर्मिंदा करता है। याद रखें: हम एक लोकतंत्र और एक धर्मनिरपेक्ष राज्य में रहते हैं!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com