IhsAdke.com

कैसे गर्भपात के साथ सौदा करने के लिए

आइए इसका सामना करें: विषय पर राजनीतिक और आध्यात्मिक अभिमुखता के बावजूद, गर्भपात एक जटिल मुद्दा है, जिसमें कई जटिल भावनाओं को शामिल किया गया है। इसके बारे में अधिक पढ़ें एक राय बनाने में आपकी सहायता कर सकता है

चरणों

चित्रा शीर्षक से गर्भपात चरण 1 के साथ डील शीर्षक
1
एक अनियोजित गर्भावस्था के बारे में जागरूक होने के साथ ही, एक डायरी लिखना शुरू करें यह आपकी भावनाओं से निपटने में आपकी सहायता करेगा, जिससे आप आसानी से कोई भी निर्णय लेंगे।
  • चित्र शीर्षक से डील विद गर्भपात चरण 2
    2
    अपने विकल्पों की समीक्षा करें आप इस बच्चे को उठाना चुन सकते हैं, इसे गोद लेने के लिए रख सकते हैं, इसे किसी नजदीकी रिश्तेदार की संरक्षकता पर रख सकते हैं या गर्भपात कर सकते हैं। प्रत्येक संभावना के पेशेवरों और विपक्ष को लिखें
  • चित्र शीर्षक से डील विद गर्भपात चरण 3
    3
    पहचानें कि कोई भी महसूस नहीं करना बहुत छोटा है सब कुछ ध्यान में रखें जब आप बच्चे को लेने का निर्णय लेते हैं या फिर उसे गर्भपात करते हैं तो यह अच्छी और बुरी भावनाओं के साथ आता है
  • चित्र शीर्षक के साथ डीबिल गर्भपात चरण 4
    4
    किसी ऐसे व्यक्ति से बात करें, जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं, इसे माता-पिता, एक दोस्त, धार्मिक व्यक्ति या परामर्शदाता होना चाहिए। आपको प्रक्रिया में किसी व्यक्ति को सहायता और आराम देने की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक से गर्भपात चरण 5 के साथ डील शीर्षक
    5
    बहुत सारे प्रश्न पूछें आपकी चिंताओं पर चर्चा करने के लिए प्रशिक्षित परामर्शदाता हैं लोकप्रिय धारणा के विपरीत, ये लोग आपको एक विशेष पथ का अनुसरण करने के लिए राजी करने के लिए मौजूद नहीं हैं। ऐसे कई लोग हैं जो गर्भपात का निर्णय लेते हैं और इन सलाहकारों द्वारा समर्थित हैं।
  • चित्र शीर्षक से डीब विद गर्भपात चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आपको पूरी तरह से सबकुछ बताया जाएगा जो होगा। यदि आप एक डॉक्टर से पूछते हैं, तो वह आपको बता सकता है कि प्रक्रिया के दौरान आप क्या करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से डील विद गर्भपात चरण 7
    7
    रिलैक्स। आप जितना ज्यादा तनाव होगा, उतना बुरा होगा। आप एक आठ मिनट गंभीर ऐंठन से अधिक नहीं महसूस होगा प्रक्रिया शुरू करने से पहले, श्वास और गहन साँस छोड़ें।
  • चित्रा शीर्षक से गर्भपात चरण 8 के साथ डील शीर्षक
    8
    यदि आपको इसके साथ समस्याएं नहीं हैं, तो दर्द से निपटने के लिए दर्द निवारक का प्रयोग करें।
  • चित्रा शीर्षक से गर्भपात चरण 9 के साथ डील शीर्षक
    9
    प्रतीक्षा के कमरे में अन्य मरीजों से बात करें म्युचुअल समर्थन दोनों के लिए अच्छा होगा। यह न केवल आपकी चिंता को दूर करेगा, बल्कि आपको दिखाएगा कि यह सिर्फ आप ही नहीं है जो इसे पार कर रहे हैं।



  • चित्र शीर्षक से डील विद गर्भपात चरण 10
    10
    अपने आप को कुछ दिन ले लो कॉमेडी देखने में कम से कम एक रात खर्च करें, आइसक्रीम पीने और अपने पसंदीदा धुनों को सुनना
  • चित्र शीर्षक से गर्भपात के साथ डील शीर्षक 11
    11
    क्लिनिक द्वारा दिए गए सभी निर्देशों पर ध्यान दें।
  • चित्र शीर्षक से डील विद गर्भपात चरण 12
    12
    जटिलताओं के लक्षण जानें, और आपातकालीन नंबरों को याद रखना सुनिश्चित करें।
  • चित्र शीर्षक से गर्भपात चरण 13 के साथ डील शीर्षक
    13
    हालांकि बाद में गर्भपात तनाव सिंड्रोम आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त नहीं है, यह अनुशंसा की जाती है कि जिन महिलाओं को इस अनुभव का सामना करना पड़ा, उनकी भावनाओं से निपटने के लिए सकारात्मक उपाय मिलते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद गर्भपात चरण 14
    14
    अपनी कहानी बताओ यदि आप अफसोस या पछतावा नहीं महसूस करते हैं, तो आप imnotsorry.net पर जा सकते हैं, जहां एक ही स्थिति से गुजर रही महिलाओं का एक अद्भुत समुदाय है। यदि आपके पास अंग्रेजी का अच्छा ज्ञान है, तो यह आराम और मार्गदर्शन का एक अच्छा स्रोत हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद गर्भपात चरण 15
    15
    आप दूसरों में लगाए गए अपराधों की किसी भी भावना को पहचानें। यदि आप इस व्यक्ति से बात करने में सक्षम नहीं महसूस करते हैं, तो इस अभ्यास की कोशिश करें: अपनी आँखें बंद करें और अपने आप को जंगल में एक समाशोधन के बीच में सोचें। एक-एक करके, इन लोगों की उपस्थिति का आह्वान करें और उन्हें सामना करें। बताएं कि क्या आप आभारी, चोट या धोखाधड़ी महसूस करते हैं। यदि आप परेशान हैं, तो कहें कि आप टुकड़े को आपसे वापस करना चाहते हैं। आपकी भावनाओं से निपटना बहुत महत्वपूर्ण है
  • चित्र शीर्षक से डील विद गर्भपात चरण 16
    16
    मुझे माफ कर दो यदि आप किसी देवता में विश्वास करते हैं, तो पता है कि वह आपको माफ कर देता है क्योंकि आप इंसान हैं और गलतियां करते हैं। आपको खुद को माफ़ करने की ज़रूरत है बेशक यह आसान नहीं है, लेकिन यह असंभव नहीं है
  • चित्र शीर्षक से डील विद गर्भपात चरण 17
    17
    यदि आपके पास नुकसान की भावना है, तो इसे स्वीकार करें यदि आपको लगता है कि आपने कुछ खो दिया है, तो ऐसी चीजों की सूची बनाएं, जो आपको अद्वितीय बनाती हैं। इसके बारे में सोचने में कोई दिक्कत नहीं है कि चीजें अलग-अलग कैसे समाप्त हो सकती हैं, और संभावित बच्चे के नाम के बारे में भी सोचें।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ गर्भपात चरण 18
    18
    अपनी चिकित्सा प्रक्रिया की योजना बनाएं इस स्थिति से निपटने के लिए आप जो भी समारोह चाहते हैं, इसमें शामिल हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप दोषी महसूस नहीं करते हैं, यह एक समस्या नहीं है। सभी महिलाओं को दोषी नहीं लगता वास्तव में, हजारों लोग अपने फैसले से खुशी से रहते हैं
    • अगर आपको किसी के साथ बात करने की आवश्यकता है, तो ऐसे स्थान हैं जहां आप उन लोगों की सलाह ले सकते हैं जो आप का न्याय नहीं करेंगे।

    चेतावनी

    • इंटरनेट पर गर्भपात की जानकारी लेने पर, सावधान रहें कई वेबसाइटों को हेरफेर और बेईमानी के माध्यम से गर्भपात होने से महिलाओं को हतोत्साहित करने के लिए डिजाइन किया गया है। ऐसे संगठनों से बचें जो गर्भपात के बाद के परामर्श की पेशकश करने का बहाना करते हैं।

    जो लोग गर्भपात की निंदा करते हैं और निंदा करते हैं वे सभी हैं कि एक महिला को उसकी भावनात्मक स्वास्थ्य बनाए रखने की आवश्यकता नहीं है।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com