IhsAdke.com

कैसे जानना कि पुत्र वास्तव में उसका क्या है

नहीं जानते गर्भवती कौन है एक महान पीड़ा है यह उत्पन्न होने वाली समस्याएं अपने निजी जीवन को प्रभावित करती हैं, वह बच्चे की (चाहे वह पैदा हुई हो या नहीं), परिवार, और संभावित रूप से गर्भावस्था में शामिल लोगों को। यदि यह आपका मामला है, तो बाकी का आश्वासन दिया और पता है कि समस्या का समाधान करने के लिए परीक्षण विकल्प हैं, जो बच्चे के जन्म से पहले या बाद में किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
प्रसवपूर्व परीक्षण करना

छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा वाकई उसका चरण 1 है
1
एक गैर इनवेसिव जन्मपूर्व पितृत्व परीक्षा ले लो। के अलावा विकल्प उपलब्ध हैं जन्म के पूर्व का पितृत्व परीक्षण invasivo- नहीं डॉक्टर आपके का एक नमूना एकत्रित करेगा खून से इतना है कि बच्चे के डीएनए का पता चला है, गर्भावस्था के आठवें सप्ताह से गुजरना होगा। इस विकल्प के बारे में डॉक्टर से बात करें।
  • परीक्षा में 99.9% की शुद्धता दर है
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा वास्तव में उसका चरण 2 है
    2
    एक amniocentesis है परीक्षा, जिस पर लिया जाता है के बारे में पूछताछ दूसरा (14 वीं और 20 वीं सप्ताह के बीच) गर्भावस्था के तिमाही कहा और एक सुई के साथ गर्भाशय से एमनियोटिक द्रव का एक नमूना निकालने में होते हैं। यह (, सहित गर्भपात) कुछ जोखिम का प्रतिनिधित्व करता है के रूप में आप ऐसा करने के लिए चिकित्सा मंजूरी की जरूरत है।
    • दुर्लभ मामलों में, रक्त कोशिकाओं मां के खून में शिशु दर्ज कर सकते हैं - उल्ववेधन की अन्य जोखिम एमनियोटिक द्रव, गर्भपात, चोटों सुई और संक्रमण के कारण की हानि शामिल हैं।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा सचमुच उसका चरण 3 है
    3
    कोरियोनिक ग्रास बायोप्सी के बारे में पूछताछ करें अपने डॉक्टर से बात करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कैसे एमीएनसेंटिस करना है, और वह एक कोरियोनिक ग्रास बायोप्सी का संकेत कर सकता है परीक्षा 11 वीं और 13 वीं हफ्तों के बीच नाल से आनुवांशिक सामग्री का एक छोटा सा नमूना निकालने के होते हैं। सामग्री को हटाने के दो तरीके हैं: एक छोटी सी सुई के साथ एक वज़न या पेट के साथ योनि। परिणाम सात और 10 दिनों के बीच तैयार हैं।
    • कोरियोनिक विलू निषेचित अंडे द्वारा बनाई गई नाल का एक हिस्सा है, और डीएनए आमतौर पर भ्रूण की तरह ही होता है।
    • यह परीक्षण कुछ जोखिमों को भी पेश करता है जिसमें बच्चे के अंगों में गर्भपात और विकृतियां शामिल हैं।
  • विधि 2
    प्रसूति पितृत्व परीक्षण करना

    छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा वास्तव में उसका चरण 4 है
    1
    लार टेस्ट लें चिकित्सक के लिए लार परीक्षा के बारे में पूछें इस पद्धति के लिए गाल के अंदर एक कपास झाड़ू के साथ रगड़ की आवश्यकता है - नमूने आपके मुंह, बच्चे और संभावित माता पिता से लिया जाना चाहिए। बस एक दूसरे के मुँह से थोड़ा लार जमा करें, नमूनों को प्रयोगशाला की नर्सों में दें, और परिणामों की प्रतीक्षा करें।
    • $ 500 और $ 700 के बीच परीक्षा की लागत
    • चूंकि यह उन सभी लोगों के बीच कम से कम आक्रामक और सरल परीक्षा है, यह आमतौर पर सबसे ज्यादा संकेत दिया जाता है, क्योंकि सटीकता एक रक्त परीक्षण के समान है।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा सचमुच उसका चरण 5 है
    2
    घर डीएनए परीक्षण किट खरीदें किट को इंटरनेट पर बेचा जाता है, अपने मुंह, बच्चे और भावी माता-पिता से नमूनों को संकलित किया जाता है (पैकेज के निर्देशों के अनुसार) सब कुछ तैयार हो जाने के बाद, उस प्रयोगशाला में किट को बेचे और परिणाम के लिए प्रतीक्षा करें।
  • शीर्षक वाला चित्र, पता लगाएँ कि क्या बच्चा सचमुच उसका चरण 6 है
    3



    नाभि गर्भनाल रक्त का प्रयोग करें प्रसव चिकित्सक पैतृक डीएनए का पता लगाने के लिए नाभि गर्भनाल रक्त का उपयोग करने का सुझाव दे सकता है, बशर्ते आप और बच्चे के संभावित पिता को जन्म देने से पहले रक्त के नमूनें प्रदान करें। तो वे नाभि गर्भ में मौजूद रक्त को इकट्ठा करेंगे और इसकी पुष्टि करेंगे।
    • यह परीक्षा अन्य विकल्पों की तुलना में अधिक महंगी होती है
  • शीर्षक वाला चित्र, पता लगाएँ कि क्या बच्चा वास्तव में उसका चरण 7 है
    4
    बाल परीक्षा लें लार या रक्त लेने इसके अलावा, यह अभी भी बालों से पिता के डीएनए का पता लगाने के लिए संभव है। किसी भी कारण से आप लार या संभव रक्त पिता को इकट्ठा करने में असमर्थ हैं, उससे कुछ उनके बरकरार बाल कूप के साथ (पांच और दस के बीच) बालों की किस्में पूछना (यानी, वे कटौती नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन फटे)। इस विधि का नकारात्मक पक्ष यह है, अनिश्चित है क्योंकि यह अन्य विकल्प के रूप में के रूप में विश्वसनीय नहीं है, इसलिए केवल उसे करने के लिए अपील करता है, तो सब कुछ विफल हो।
  • विधि 3
    उपयुक्त कदम उठाते हुए

    छवि शीर्षक वाला चित्र पता लगाएं कि क्या बच्चा वास्तव में उसका चरण 8 है
    1
    संभावित पिता के नमूने से पूछें किसी रेस्तरां या किसी अन्य सार्वजनिक जगह में एक शांत बातचीत के लिए उसे बुलाओ और स्थिति की व्याख्या करें। बताएं कि बच्चे के पितृत्व के बारे में आपके संदेह तर्कसंगत शब्दों और कोई अपराध नहीं है, क्योंकि इससे नमूना प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है - कूटनीतिक होना
    • कुछ कहो "हाय, तो-और-तो, ठीक है? मुझे पता है कि चीजें हमारे बीच जटिल हैं, लेकिन क्या हम उस डिनर में बात कर सकते हैं? हां, हमारे पास असुरक्षित यौन संबंध थे और यह सब इतनी अप्रत्याशित था, मुझे संदेह है कि यह बेटा तुम्हारा है या बेलट्रानो का है मुझे यह जानना चाहिए, और इसके लिए, मुझे आपको कुछ बाल या लार का नमूना देने की आवश्यकता है, क्योंकि मैं डीएनए टेस्ट करने जा रहा हूं। मुझे पता है कि यह एक ऐसा अनुरोध है, आपको तुरंत जवाब देना नहीं है जैसे ही आप शांत हो जाते हैं, मुझे बैठक सेट करने के लिए बुलाओ। "
  • शीर्षक वाला चित्र, पता लगाएँ कि क्या बच्चा सचमुच उसका चरण 9 है
    2
    परीक्षा के बारे में बच्चे से बात करें यदि बच्चा चार वर्ष का या इससे अधिक उम्र का है, तो कहें कि वह बच्चे को बिना किसी ब्योरे को बताने के लिए एक शारीरिक परीक्षा देगी- अब के लिए, यह सबसे अच्छी बात है कि भाषा अपनी उम्र के लिए सरल और समझदार है। इससे परीक्षा प्रक्रिया की सुविधा होगी और परिणाम के बाद उनकी बातचीत भी होगी।
    • उदाहरण के लिए, "सिसलाना, आज हम चिकित्सक से परीक्षा लेने के लिए जाते हैं, यह जानने के लिए कि वे अपने स्वास्थ्य के लिए कैसे जानते हैं और एक पिताजी भी। आपको डरने की ज़रूरत नहीं है, आप कुछ नहीं महसूस करेंगे और यह बहुत तेज हो जाएगा। "
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि क्या बच्चा वास्तव में उसका चरण 10 है
    3
    दोस्तों और परिवार की सहायता स्वीकार करें यह किसी के लिए एक नाजुक और तनावपूर्ण स्थिति है, इसलिए मित्रों और रिश्तेदारों के साथ खोलने से डरना न करें, अपनी भावनाओं के बारे में बात करें समझाएं कि आप अपने माता-पिता की प्रतिक्रिया से आशंकित हैं और इसे कैसे संभालना है इसके बारे में सलाह मांगें। जब किसी व्यक्ति की सहायता करने के लिए स्वयंसेवकों, जैसे कि आपके लिए समस्याएं हल करने के लिए बच्चे के साथ रहना, तो स्वीकार करें।
  • शीर्षक वाला छवि, पता लगाएँ कि क्या बच्चा सचमुच उसका चरण 11 है
    4
    एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर की तलाश करें एक चिकित्सक से बात करना आपकी योजनाओं का हिस्सा होना चाहिए, भले ही आप परीक्षा लेने की योजना बना रहे हों। प्रक्रिया और उसके परिणामों के बारे में अपनी असुरक्षाएं और भावनाओं के बारे में बात करें - एक तटस्थ राय आपको इस फैसले के सभी परिणामों, खासकर भावनात्मक लोगों से निपटने में मदद करेगी।
  • चेतावनी

    • एक गैर-इनवेसिव विधि को अपनाने के लिए या यदि संभव हो तो परीक्षाएं करने के लिए बच्चे का जन्म होने की प्रतीक्षा करें। यह गर्भपात जैसे अनावश्यक जोखिमों से बचाएगा, जो कि अम्निओसेंटेसिस और कोरियल ग्रास बायोप्सी जैसी प्रक्रियाओं में मौजूद हैं।
    • यदि आप एक अच्छे परिणाम चाहते हैं तो एक विश्वसनीय प्रयोगशाला में परीक्षा लें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com