IhsAdke.com

यदि आप गर्भवती हैं तो पता कैसे करें

कंडोम टूट गया, आप असुरक्षित यौन संबंध थे या जन्म नियंत्रण की गोली लेने के लिए भूल गए वहाँ कई कारण हैं कि एक महिला को आश्चर्य हो सकता है कि क्या वह गर्भवती है यद्यपि कई लक्षण हैं जो एक गर्भवती महिला प्रदर्शित कर सकते हैं, केवल एक सत्य पुष्टि एक परीक्षा का परिणाम है।

चरणों

चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आप गर्भवती चरण 1 हैं
1
इसे अभी तक पछताओ मत यदि आप अभी तक अपने अगले माहवारी की तारीख तक नहीं पहुंच चुके हैं, चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आपका मासिक धर्म अनुसूचित हो सकता है और आपको चिंता करने का कोई कारण नहीं होगा। यदि आप एक अवधि को याद किया या देरी हुई, कम या हल्का अवधि, तो आप गर्भवती हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आप गर्भवती चरण 2 हैं
    2
    एक परीक्षा लें यदि आप किसी अच्छे कारण के बारे में चिंतित हैं, तो आप स्थानीय फार्मेसी में एक गर्भावस्था परीक्षा खरीद सकते हैं। आप फार्मासिस्ट से पूछ सकते हैं कि कैसे परीक्षण का उपयोग करें और जब यह प्रभावी होता है शर्म मत करो, वह आपकी मदद करने के लिए है और अविश्वसनीय रूप से सूचित और पेशेवर है। सुनिश्चित करें कि परीक्षण ने समाप्ति तिथि को पारित नहीं किया है और निर्देशों का पालन और बहुत सावधानी से पालन करें। इसके अलावा, पता है कि गलत नकारात्मक परिणाम झूठी सकारात्मक से ज्यादा आम हैं। यह तथ्य यह है कि एक गर्भवती महिला के मूत्र में स्रावित गर्भावस्था हार्मोन बाद में दिखाई दे सकती है या हो सकता है पाया जा करने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली नहीं हो सकता है।



  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आप गर्भवती चरण 3 हैं
    3
    चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप गर्भवती हो तो जल्दी ही 100% निश्चितता निर्धारित करने का एकमात्र तरीका एक डॉक्टर को देखने और रक्त परीक्षण प्राप्त करना है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि आप गर्भवती चरण 4 हैं
    4
    "लक्षण" पर निर्भर रहने से बचें "गर्भावस्था के लक्षणों" की सूची के आधार पर कई महिलाएं यह निर्धारित करने की कोशिश करती हैं कि वे गर्भवती हैं या नहीं। लेकिन यह रवैया झूठी उम्मीदें (झूठी गर्भावस्था) भी कर सकती है या झूठे तनाव पैदा कर सकती है, क्योंकि इन लक्षणों में से ज्यादातर पूर्व-मासिक धर्म के लक्षणों की नकल करते हैं। एक चिकित्सक या फार्मासिस्ट द्वारा वैज्ञानिक रूप से मेडिकल परीक्षण की सीमा तय की गई यह आपको पहली बार एक सटीक परिणाम देगा और आप वहां से जारी रख सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • आराम से, जो कुछ भी परिणाम, सकारात्मक या नकारात्मक-चाहे आप इसे चाहते हैं या नहीं, आप इसके साथ सौदा करने में सक्षम होंगे यदि आप स्वयं के साथ ईमानदार हैं और आप अपने जीवन के लिए क्या चाहते हैं, इसके लिए सही रहें। एक गहरी सांस लें, शुभकामना!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com